भयंकर ठंड पड़ते ही लोगों को आई इन भरोसेमंद 25 लीटर Geyser की याद, बर्फिले पानी को भी मिनटों में देंगे उबाल

Best 25 Litre Geysers Under 10000 भयंकर ठंड में बर्फिले पानी को भी मिनटों में उबलता हुआ बना देंगे ये एओ स्मिथ हैवेल्स रैकोल्ड और क्रॉम्पटन जैसे भरोसेमंद 25 लीटर गीजर। अमेज़न पर इन इलेक्ट्रिक गीजर की कीमत मात्र 6000 रूपये से शुरू हैं जो हर फैमिली के बजट में एकदम फिट होती हैं। इसके अलावा इन भरोसेमंद गीजर के इस्तेमाल से लंबा चौड़ा बिजली का बिल भी नहीं आता।

By Chhaya Sharma Publish:Thu, 04 Jan 2024 03:10 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jan 2024 03:10 PM (IST)
भयंकर ठंड पड़ते ही लोगों को आई इन भरोसेमंद 25 लीटर Geyser की याद, बर्फिले पानी को भी मिनटों में देंगे उबाल
भयंकर ठंड पड़ते ही लोगों को आई इन भरोसेमंद 25 लीटर Geyser की याद, बर्फिले पानी को भी मिनटों में देंगे उबाल

Best 25 Litre Geysers Under 10000: साल 2024 के शुरू होते ही ठंड में अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया हैं, ऐसे में सुबह ऑफिस और स्कूल जाना के लिए नहाने या घर पानी से जुड़ें कामों जैसे बर्तन और कपड़े धोने के लिए किसी अच्छे भरोसेमंद ब्रांड के 25 लीटर इलेक्ट्रिक गीजर की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए लाये हैं यहां हर भारतिय की सबसे पहली पसंद बन चुके एओ स्मिथ, हैवेल्स, रैकोल्ड और क्रॉम्पटन जैसे फेमस वाटर हीटर ब्रांड के 25 लीटर गीजर के सबसे बेस्ट ऑप्शन, जो 5 स्टार एनर्जी रेटिंग की मदद से बिजली की ज्यादा खपत नहीं करते हैं।

इन Electric Geyser की मदद से आप इस जनवरी की भयंकर भयंकर ठंड में बर्फिले पानी को भी मिनटों में उबलता हुआ बना सकते हैं। इन इलेक्ट्रिक गीजर की इस्तेमाल से आप इस कोहरे वाली ठंड में बर्तन धोने और सुबह सुबह नहाने के काम को असाना कर सकते हैं। ये 25 लीटर की क्षमता वाले इलेक्ट्रिक गीजर छोटी से लेकर बड़ी दोनें फैमिली के लिए बेस्ट चुनाव हैं। ये Water Heater गीजर गैस और इमर्शन रॉड से भी जल्दी आपके पानी को गर्म करने का काम करते हैं, इसी वजह से इन्हें भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता है। हाई क्वालिटी की वजह से अमेज़न यूजर्स ने इन गीजर को टॉप रेटिंग दी है। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये 25 Ltr Geyser Price की जानकारी पर।

और पढ़ें:  शीतलहर और कोहरे में नहाने का मजा होगा डबल, जब ये Best Bajaj Water Heater होंगे घर, रेंज सिर्फ 2699 से शुरू

25 Litre Geysers Under 10000 : कीमत और क्वालिटी

यहां दिये गये सभी 25 लीटर गीजर एडवांस सेफ्टी फीचर के साथ आते हैं, जो हर घर की सुरक्षा के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। इन इलेक्ट्रिक गीजर का छोटा और स्टाइलिश डिजाइन आपके बाथरूम को मॉर्डन लुक देने का काम करता हैं। इन Water Geyser में आपको हाई बल्डिंग 8 बार प्रेशर ऑप्शन भी मिलता हैं, जिससे पानी ऊपर चढ़ने में कोई दिक्क्त नही होती। मात्र 6000 रूपये की शुरूआती कीमत में आने वाले 25 लीटर गीजर का आसानी से अपने बाथरूम में फिट करवा सकते हैं।

1. Haier (ES25V-SD WIFI) 25 Litres Water Heater

यह वॉटर गीजर 5 स्टार की पावर रेटिंग के साथ आता है, जो कि पावर की जबरदस्त बचत करता है और मिनटों में पानी को गरम कर देता है। इसे 8 बार प्रेशर की सुविधा के साथ पेश किया जाता है और यह ऊंची बिल्डिंग के लिए भी आदर्श है।

इस वर्टिकल वॉटर हीटर को शॉक प्रूफ बॉडी मिल जाती है, जो इसे एक सेफ प्रोडक्ट बनाता है। Heier Water Heater Price: Rs 14,500.

खासियत

25 लीटर की क्षमता 8 बार प्रेशर की सुविधा इस्तेमाल करने में आसान

क्यों ना खरीदें

कोई कमी नहीं, खरीद लें.

1. Bajaj New Shakti Neo 25L Water Geyser

सर्दियों में कपड़े और बर्तन धोने के काम को आसान बनाने के लिए यह बजाज गीजर सबसे अच्छा चुनाव हैं। इस इलेक्ट्रिक गीजर में आपको 25 लीटर की क्षमता वाला हर साइज की फैमिली के लिए बेस्ट हैं। हाई क्वालिटी की वजह से इस Bajaj गीजर को यूजर्स ने काफी अच्छी रेटिंग दी है।

फास्ट वाटर हीटींकग फीचर वाला इस Electric Geyser के इस्तेमाल से बिजली की ज्यादा खप्त नहीं होती हैं। एडवांस सेफ्टी फीचर्स की वजह से इसे भारत में काफी खरीदी जाता है। इसमें आपको तापमान 50°C तक पहुंचने पर कट-ऑफ का स्पेशल फीचर मिलती है। इस बजाज गीजर को आप असानी से अपने बाथरूम में फिट कर सकते हैं। Bajaj 25 Ltr Geyser Price : Rs 6,599.

क्यों खरीदें 25 लीटर की क्षमता टैंक पर 1 साल की वारंटी टेंपरेचर कंट्रोल फीचर बच्चों की सुरक्षा के लिए लॉकक्यों ना खरीदें सर्विस चार्ज ज्यादा है

2. Crompton Arno Neo 25-L 5 Star Water Heater

एडवांस सेफ्टी फीचर वाला यह क्रॉम्पटन गीजर हर फैमिली के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। इस इलेक्ट्रिक गीजर में आपको फास्ट वाटर हीटींग फीचर मिलती हैं, जो बर्फिले पानी को भी मिनटो में उबालने का काम करता हैं। इस Crompton गीजर में आपको ऑटो रिस्टार्ट का स्पेशल फीचर मिलता है।

मजबूत क्वालिटी की वजह से यह 25 Litre Geysers Under 10000 सालों साल खराब नहीं होता और इस वाटर हीटर पर जंग लगने का डर नहीं रहता। 5 स्टार की एनर्जी रेटिंग की वजह से यह बिजली की बचत के लिए एकदम बेस्ट चुनाव हैं। इसके अलावा हाई बल्डिंग के लिए यह 8 बार प्रेशर के साथ आता है, जिससे पानी ऊपर चढ़ने में कोई दिक्क्त नही होती। Crompton 25 Ltr Geyser Price : Rs 6,299

क्यों खरीदें?

3 लेवल सेफ्टी फीचर्स 25 लीटर की क्षमता 5 स्टार एनर्जी रेटिंग फास्ट हीटींग फीचरक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं है।

3. Racold Buono Pro 25 L Vertical BEE 5 Star Water Geyser

5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाला यह रैकोल्ड गीजर बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है, इसी वजह से इस इलेक्ट्रिक गीजर को अमेज़न पर सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इन Racold गीजर में आपको 3 लेवल सेफ्टी फीचर मिलते हैं, जो इसे खस बनाते हैं।

रैकोल्ड के इस Electric Geyser में आपको 25 लीटर तक की क्षमता मिलती है, जो बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं। कम समय में पानी को गर्म करने के लिए यह वाटर गीजर सबसे ऑप्शन है। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह जल्दी खराब नहीं होता और ना इस गीजर पर जंग लगता हैं। Racold Buono 25 Ltr Geyser Price: Rs 7,099

क्यों खरीदें? 8 बार प्रेशर फीचर 5 स्टार एनर्जी रेटिंग 3 लेवल सेफ्टी फीचर 25 लीटर की क्षमताक्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं है।

4. Havells Monza EC 25 L Storage Water Heater

इस हैवेल्स गीजर में आपको जंग रोधी कोटिंड टैंक मिलती हैं, जो इसे खास बनाती हैं। इसके अलावा यह वाटर गीजर में आपको PX-4सुरक्षा के साथ आता हैं, जिसकी वजह से यह सालों साल खराब नहीं होता। अमेज़न पर इस Havells गीजर को आप बेहद कम दामों में खरीद सकते हैं।

सर्दियों में मिनटों में पानी गर्म करने के लिए यह 25 Litre Geysers Under 10000 बेस्ट ऑप्शन है। इसके अलावा यह मल्टी-फ़ंक्शन सुरक्षा वाल्व के साथ आता है, जो टैंक को अंदर और बहार से सेफ रखता है। इसमें आपको बिजली की बचत के लिए 4 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती है। Havells 25 Ltr Geyser Price : Rs 8,199

क्यों खरीदें? जंग रोधी कोटिंड टैंक 5 साल की वारंटी 25 लीटर की क्षमता 8 बार प्रेशर फीचरक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं है।

5. AO Smith HAS-X1-025-RHS Storage 25 Litre Water Geyser

25 लीटर की क्षमता वाला यह एओ स्मिथ गीजर फास्ट वाटर हीटींग फीचर कते साथ आता हैं, जिसकी वजह से भारत में लोगों द्वारा इसे काफी पसंद किया जाता है। यूजर्स द्वारा इस गीजर को टॉप रेटिंग दी गई हैं। इस AO Smith गीजर को आप अमेज़न पर बेहद सस्ते में खरीद सकते हैं।

4 स्टार एनर्जी रेटिंग की वजह से यह बिजली की बचत के लिए भी बेस्ट ऑप्शन हैं। एओ स्मिथ के यह Electric Geyser आपको ठंड में उबलता हुआ गर्म पानी देता हैं। इसके अलावा इसके इनर टैंक पर 7 साल की वारंटी मिलती हैं, जो इसे खास बनाती है। AO Smith 25 Ltr Geyser Price : Rs 10,499.

क्यों खरीदें?

5 स्टार एनर्जी रेटिंग जंग रोधी बॉडी 25 लीटर की क्षमता फास्ट वाटर हीटींग फीचरक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं है।

FAQ: Best 25 Litre Geysers Under 10000

1. गीज़र के लिए भारत में कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है?

यहां देखें बेस्ट Water Heater की लिस्ट

बजाज 15एल वर्टिकल स्टोरेज वॉटर हीटर गीजर हैवेल्स इंस्टानियो 10 एल स्टोरेज वॉटर हीटर वी-गार्ड कैलिनो 25एल स्टोरेज 5 स्टार वॉटर हीटर एओ स्मिथ एसडीएस-ग्रीन -025 स्टोरेज 25 लीटर वर्टिकल वॉटर हीटर

2. गीजर में 5 स्टार रेटिंग का क्या मतलब है?

सभी जानते हैं इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की उच्चतम स्टार रेटिंग 5 का अर्थ एनर्जी रेटिंग से है जैसे 5-स्टार Electric Geyser आपको तेजी से गर्म पानी देगा, जबकि 3-स्टार या अन्य कम रेटेड वॉटर हीटर की तुलना में बहुत कम बिजली का उपयोग करेगा।

3. कितने लीटर का गीजर खरीदना सबसे अच्छा होता हैं?

बड़ी फाैमिली के लिए 25 Ltr Geyser बेस्ट होते हैं। वहीं रसोई के बर्तनों और वॉश बेसिन के लिए 1 से 3 लीटर का गीज़र सही है।

4. गीजर कितने प्रकार का होता है?

गीजर दो प्रकार के होते हैं, पहला Water Geyser और दूसरा गैस गीजर होता है।

Best 25 Litre Geysers Under 10000 : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma