ऊफ-ऊफ ठंडी में भी गर्मी का एहसास दिलाएंगे ये Bajaj Water Heater, मैं नाहूंगा, मैं नाहूंगी कहेंगे बार-बार

Bajaj Water Heater - चाहे स्कूल जाना हो या फिर जाना हो ऑफिस सर्दी में सुबह-सुबह नहाने का मन बिल्कुल नहीं करता है। सर्दी में सबसे बड़ी बाधा होती है कि पानी में कैसे उतरे। साफ-सुथरा रहना जरुरी होता है लेकिन बिना पानी को छुए कैसे साफ-सुथरा रहा जाए तो एक समाधान है कि आप Geyser Price को अमेज़न से सस्ते दामों पर ऑर्डर कर लें।

By Visheshta Aggarwal Publish:Wed, 27 Dec 2023 12:26 PM (IST) Updated:Wed, 27 Dec 2023 12:26 PM (IST)
ऊफ-ऊफ ठंडी में भी गर्मी का एहसास दिलाएंगे ये Bajaj Water Heater, मैं नाहूंगा, मैं नाहूंगी कहेंगे बार-बार
ऊफ-ऊफ ठंडी में भी गर्मी का एहसास दिलाएंगे ये Bajaj Water Heater, मैं नाहूंगा, मैं नाहूंगी कहेंगे बार-बार

Bajaj Water Heater: क्या आप जानते है कि एक वॉटर हीटर के कितने फायदें आप ले सकते हैं। सर्दियों में बर्तन धोने से लेकर कपड़े धोने का सारा काम गर्म पानी के साथ कर सकते हैं। गैस पर बार-बार पानी उबालने की झंझट कौन करें या फिर बाल्टी में इमर्शन रॉड को लगाने की झंझट भी कौन पाले, तो ऐसे में एकमात्र गीजर का ही सहारा बचता है, जिसकी सहायता से एक बार में गर्म पानी के साथ आप कई काम निपटा सकते हैं। तो चलिए जानते है बजाज Water Heater की अधिक जानकारी।

वॉटर हीटर बाथरुम में लगाए जाते है, जिसकी सहायता से पानी को मिनटों में गर्म किया जा सकता है। एक बटन के ऑन से पानी को गर्म करने की सुविधा केवल वॉटर हीटर ही आपको दे सकता है। ऐसे में अब आपको इमर्शन रॉड के साथ बिजली की बर्बादी और गैस पर पानी उबालने के साथ गैस की बर्बादी करने की जरुरत नहीं है, क्योंकि बिजली बचत के साथ Bajaj Water Heater और Geyser Price सस्ते दामों पर अमेज़न से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - रॉड नहीं Faber Water Heater करेगा 5 स्टार एनर्जी सेविंग के साथ बिजली की बचत, देगा भर-भराकर खौलता वॉटर

Bajaj Water Heater: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि बजाज Water Heater बिजली की बचत करता है, जिसके साथ ही आप सर्दियों में भरपूर मात्रा में गर्म पानी कर सकते हैं। साथ ही बजाज वॉटर हीटर में अलग-अलग कैपेसिटी के विकल्प आपको दिए गए है। कम कैपेसिटी वाले गीजर को कम सदस्यों के परिवारों के लिए डिजाइन किए गए है और ज्यादा कैपेसिटी वाले गीजर अधिक संख्या वाले परिवारों के लिए डिजाइन किए गए है, तो बिना देरी करने जानते है Electric Geyser के फीचर्स।

1. Bajaj Geyser Water Heater Electric New Shakti Neo 10L

बजाज के Electric Water Heater की स्टोरेज 10 लीटर है, साथ ही वाट क्षमता 2000 वॉट दी गई है। रेटेड वोल्टेज की बात करें तो 230 वोल्ट इसमें दी गई है है। इसका ग्लासलाइन इनर टैंक किसी भी नुकसान को नहीं पैदा होने देता है।

टाइटेनियम कवच के साथ Geyser Bajaj प्रौद्योगिकी और मैग्नीशियम एनोड के साथ टिकाऊ डिजाइन किया गया है। इसमें किसी भी प्रकार से जंग नहीं लगती है और कठोर पानी से लड़ने में मदद करती हैं। Bajaj Geyser Price: Rs 5,499.

खासियत-

बेहतर स्टोरेज सेफ्टी बढ़िया डिजाइन शानदार

2. Bajaj Geyser Water Heater Electric Splendora 3L IWH Instant

अब बात करते है बजाज Hot Water Geyser में 3 लीटर की कैपेसिटी की, जिसे मात्र 2 से 3 परिवार के सदस्य इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर बेचलर्स के अनुसार बेस्ट ऑप्शन है। इसका डिजाइन बाथरुम के अनुसार काफी बेस्ट है।

यह Bajaj Water Heater एसएस टैंक के साथ एबीएस बाहरी बॉडी है, जो किसी भी नुकसान को पैदा नहीं होने देती है। कुशल लंबे जीवन के साथ तांबे के हीटिंग तत्व के साथ इसको डिजाइन किया गया है। 6 बार दबाव के लिए उपयुक्त है। Bajaj Geyser Price: Rs 2,899.

खासियत-

बेहतर स्टोरेज सेफ्टी बढ़िया स्लीक डिजाइन इंडिकेटर फीचर्स

3. Bajaj Geyser Water Heater Electric Skive 5L High Grade SS Tank

अब बात करते है 5 लीटर की कैपेसिटी वाले बजाज के Best Geyser in India की, जो जंग रोधी और शॉक प्रतिरोधी के रुप में इसकी बाहरी बॉडी डिजाइन की गई है। यह 4-इन-1 मल्टीफ़ंक्शनल सेफ्टी वाल्व और अग्निरोधी वॉटर हीटर केबल से सुसज्जित है।

बजाज के Geyser Hot Water में ड्राई हीटिंग, ओवरहीटिंग और अतिरिक्त दबाव से सुरक्षा के लिए कई प्रकार की सुरक्षा प्रणालियाँ शामिल की गई है। हरी और लाल बत्ती बिजली चालू होने और हीटिंग फ़ंक्शन को इंगित करने में मदद करती है। Bajaj Geyser Price: Rs 3,699.

खासियत-

बेहतर 5 लीटर स्टोरेज सेफ्टी बढ़िया डिजाइन शानदार

4. Bajaj Geyser Water Heater Electric Compagno 2000 W 25L

बजाज Electric Geyser में सबसे ज्यादा कैपेसिटी में 25 लीटर की बात हम करते है, जो 4 से 5 सदस्यों वाले परिवारों के लिए उपयुक्त है। चाइल्ड सेफ्टी मोड के साथ बजाज कॉम्पैग्नो वॉटर हीटर को अधिक पसंद किया जाता है और इसका डिजाइन चौकोर आकार एबीएस बॉडी के साथ बना है।

यह Bajaj Water Heater लंबे समय तक चलने वाले कुशल तांबे के हीटिंग तत्व के साथ टाइटेनियम ग्लासलाइन वाले टैंक के साथ डिज़ाइन किया गया है। साथ ही बजाज का यह वॉटर हीटर 5 स्टार BEE रेटिंग और स्विर्ल फ्लो टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो बिजली बचत के लिए बेस्ट है। Bajaj Geyser Price: Rs 8,999.

खासियत-

बेहतर 25 लीटर स्टोरेज सेफ्टी बढ़िया डिजाइन शानदार

5. Bajaj Geyser Water Heater Electric Majesty 15GMH 15L

आखिरी विकल्प में बात करते है 15 लीटर वाले बजाज के Electric Water Heater की, जो 2000 वॉट की बिजली खपत के साथ चलता है। बाथरुम के लिए इसका डिजाइन काफी शानदार माना जाता है।


यहां देखें

यह Geyser Bajaj विशेष सेफ्टी उपकरण हानिकारक लवणों को आकर्षित करता है और तत्व और टैंक को स्वस्थ और जंग से सुरक्षित रखता है। हाई क्षमता और लंबे जीवन वाला हीटिंग तत्व इसे बेस्ट बनाती है। बिजली और हीटिंग स्थिति के लिए नियॉन में इसे डिजाइन किया गया है। Bajaj Geyser Price: Rs 7,185.

खासियत-

बेहतर 15 लीटर स्टोरेज सेफ्टी बढ़िया डिजाइन शानदार

FAQ - Bajaj Water Heater के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. क्या बजाज वॉटर हीटर सुरक्षित है?

मल्टीपल सेफ्टी सिस्टम, IPX4 वॉटरप्रूफ तकनीक, प्लग के साथ अग्निरोधी केबल और शॉक रेजिस्टेंस थर्मोप्लास्टिक बॉडी के साथ परिचालन संबंधी खतरों से बचा जाता है। ऊर्जा कुशल: स्विर्ल फ्लो तकनीक, पीयूएफ इन्सुलेशन और 4 स्टार बीईई रेटिंग के साथ Hot Water Geyser 20% अधिक गर्म पानी करता है।

2. कौन सा वॉटर हीटर सबसे अच्छा है?

यह है Best Geyser in India की लिस्ट

Best overall A. O. Smith Gas Tank Water Heater

Best value Bosch Tronic Point-Of-Use Water Heater

Best electric A. O. Smith Electric Tank Water Heater

3. वॉटर हीटर के लिए कौन सी कंपनी सबसे अच्छी है?

Bajaj New Shakti Neo 15L Vertical Storage Geyser Hot Water

Havells Instanio 10 L Storage Water Heater

V-Guard Calino 25L Storage 5 Star Water Heater

Racold Andris Slim 20L Horizontal BEE 4 Star Storage Water Heater

अमेज़न पर सभी Bajaj Water Heater के विकल्पों की जांच करें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Visheshta Aggarwal