Vacuum Cleaners: अब झाड़ू पोछा की चिंता छोड़ो, इन वॉक्यूम क्लीनर से करो अपने घर को चकाचक

Best Vacuum Cleaners - यहां आपको जिन वॉक्यूम क्लीनर्स के बारे में बताया गया है। वे घर या ऑफिस के कोने-कोने की सफाई सुनिश्चित करते हैं और इनकी कीमत भी काफी कम रखी गई है। इसमें कई वेट एंड ड्राई वॉक्यूम क्लीनर भी हैं।

By Deepak PandeyPublish:Wed, 17 Aug 2022 12:07 PM (IST) Updated:Mon, 14 Nov 2022 04:36 PM (IST)
Vacuum Cleaners: अब झाड़ू पोछा की चिंता छोड़ो, इन वॉक्यूम क्लीनर से करो अपने घर को चकाचक
Vacuum Cleaners: अब झाड़ू पोछा की चिंता छोड़ो, इन वॉक्यूम क्लीनर से करो अपने घर को चकाचक

Vacuum Cleaners: अपने धूल भरे या गंदे घर व ऑफिस को साफ करना कितना जरूरी होता है। यह बताने की जरूरत नहीं है। अगर आपका घर गंदा है और चीजें अस्त व्यस्त हैं, तो यह वैसे भी ठीक नहीं होता है और कई तरह की बीमारी को बिन बुलाए दावत देता है। हालाँकि सफाई करना भी एक ऊबाऊ काम है। इसलिए आपको एक ऐसे Vacuum Cleaners की जरूरत होती है, जो आपके घर या ऑफिस की सफाई बिना किसी मेहनत के एडवांस तरीके से कर देता है।

हालाँकि भारत में अपना कारोबार कर रही कई कंपनियां एक से बढकर एक Vacuum Cleaners की पेशकश करती हैं। ऐसे में अपने लिए किसी एक प्रोडक्ट का चुनाव करना एक मुश्किल भरा काम है। हालाँकि आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि यहां पर आपकी इस समस्या का समाधान किया जा रहा है और आपको देश में उपलब्ध कुछ Best Vacuum Cleaners के बारे में बताया जा रहा है।

यहां आपको Vacuum Cleaners और Vacuum Cleaner Price के बारे में बताया जा रहा है, वे घर में मौजूद धूल मिट्टी की छूट्टी कर देते हैं। साथ ही इनके माध्यम से ऑफिस की सफाई आसानी से किया जा सकता है।

Best Vacuum Cleaners in India with Price

Eureka Forbes Vacuum Cleaner - 16% Off

यह Eureka Vacuum Cleaner 1200 वॉट वाले सक्शन कंट्रोल के साथ आता है और इसके आपको 3 Reusable डस्ट बैग मुफ्त मिलने वाला है। यह best vacuum cleaner for home कई एक्सेसरीज के साथ पेश किया जाता है और इसे डस्ट बैग फुल इंडिकेटर भी दिया गया है। vacuum cleaner eureka forbes Price: Rs 3,799.

क्यों खरीदें?

3 मुफ्त Reusable डस्ट बैग डस्ट बैग फुल इंडिकेटर 2 लीटर की क्षमता

Philips PowerPro Bagless Vacuum Cleaner - 10% Off

आपके घर व ऑफिस की सफाई के लिए यह Philips Vacuum Cleaner भी एक बढ़िया विकल्प है। यह vacuum cleaner philips 1900W के स्ट्रॉन्ग सक्शन पावर द्वारा संचालित होता है और इसका टर्बो ब्रश 25 प्रतिशत से भी ज्यादा बाल और धूल हटाता है। इसमें आपको फर्श की पूरी तरह से सफाई के लिए मल्टीक्लीन नोजल भी मिल जाता है। Philips Vacuum Cleaner Price: Rs 8,999.

क्यों खरीदें?

एडवांस डस्ट कंटेनर एक्टिवलॉक कपलिंग साफ्ट ब्रश हैंडल

Inalsa Vacuum Cleaner - 62% Off

यह Inalsa वॉक्यूम क्लीनर वेट एंड ड्राई माइक्रो WD10 3in1 मल्टीफ़ंक्शन वेट, ड्राई और ब्लोइंग के साथ आता है। एक पावरफुल मोटर के साथ आने वाला यह वॉक्यूम क्लीनर 14KPA मजबूत सक्शन पावर देता है और लंबे समय तक संचालन सुनिश्चित करता है। वैक्यूम क्लीनर में लंबे समय तक इस्तेमाल के लिए एक रेसिस्टेंट पॉलिमर टैंक दिया गया है। Inalsa Vacuum Cleaner Price: Rs 3,907.

क्यों खरीदें?

सुरक्षित बोया टेक्नोलॉजी लचीला और सुविधाजनक 10 लीटर की क्षमता

BLACK DECKER Wet and Dry Vacuum Cleaner - 43% Off

यह BLACK DECKER Vacuum Cleaner वास्तव में एक मल्टीपरपज वॉक्यूम क्लीनर है, जिसका इस्तेमाल घर, ऑफिस के साथ कार के लिए भी किया जा सकता है। यह वॉक्यूम क्लीनर 1400 वॉट वाला है और 16 KP की सक्शन पावर पर संचालित होता है। इसे वेट व ड्राइ क्लीनर को HEPA फ़िल्टर और Reusable डस्टबैग के साथ पेश किया जाता है। इसमें 15 लीटर की क्षमता है। BLACK DECKER Vacuum Cleaner Price: Rs 6,499.

क्यों खरीदें?

5 मीटर कार्ड लेंथ धोने योग्य HEPA फ़िल्टर घर, ऑफिस और कार के लिए यूजफुल

AGARO Wet & Dry Vacuum Cleaner - 45% Off

आपके घर व ऑफिस की सफाई के लिए यह वॉक्यूम क्लीनर भी एक अच्छा विकल्प है, जो कि 10 लीटर की क्षमता के साथ आता है। यह एक वेट एंड ड्राइ क्लीनर है। इसलिए यह मल्टीपरपज नेचर वाला हो जाता है और फर्श को धोने के साथ सुखा भी देता है। यह क्लीनर 1000-Watt के पावर पर संचालित होता है। AGARO Vacuum Cleaner Price: Rs 3,299.

क्यों खरीदें?

10 लीटर का बड़ा डस्ट कलेक्शन जार 6 मीटर का बड़ा पावर कार्ड 16.5KPA का सक्शन और ब्लोअर फंक्शन

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey