बाल भी बांका नहीं बचेगा गंदगी का Vacuum Cleaner For Home कर देगा सबकूछ साफ, सोफे के नीचे, खिचड़ी के पीछे क्लीन

Vacuum Cleaner For Home - क्या आप घर की सफाई करने से कुछ अधिक ही थक जाते है और सफाई वाली बाई का खर्चा उठाना भी पंसद नहीं करते हैं तो आप इस्तेमाल करें इन वैक्युम क्लीनर का जो घर के कोने से भी गंदगी को खीच लेंगे और सोफे की काई को भी सोख लेंगे। कीमत की चिंता ना करें क्योंकि Cleaner Vacuum यहां मिल रहे सस्ते।

By Visheshta Aggarwal Publish:Sun, 14 Jan 2024 07:12 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jan 2024 07:12 PM (IST)
बाल भी बांका नहीं बचेगा गंदगी का Vacuum Cleaner For Home कर देगा सबकूछ साफ, सोफे के नीचे, खिचड़ी के पीछे क्लीन
बाल भी बांका नहीं बचेगा गंदगी का Vacuum Cleaner For Home कर देगा सबकूछ साफ, सोफे के नीचे, खिचड़ी के पीछे क्लीन

Vacuum Cleaner For Home: घर में हजारों तरह की गंदगी पाई जाती है, जिसमें त्वचा कोशिकाएं, बालों का टूटना, बैक्टीरिया, एलर्जी, धूल, रुसी और पराज जमा होने लगते हैं। इन सभी गंदगी को हम झाडू, पौछा करने से नहीं निकाल सकते हैं, क्योंकि ये इतनी छोटे साइज में होते है, कि हमारी आंखों भी इन्हें देख नहीं पाती है। हर दिन गंदगी को साफ करना भी कहीं ना कहीं भारी पड़ जाता है ऐसे में जरूरत महूसस होती है Vacuum Cleaner की।

वैक्युम क्लीनर एक ऐसी तकनीक है जो अपनी खीचने की शक्ति से गंदगी को निकाल लेती है। घर को कोने हो या कारपेट की काई सभी को जड़ से निकाल लेती है, जिसे आप झाडू, पौछा से भी नहीं निकाल पाते है। झाडू, पौछा लगाते समय भी कूड़ा कहने ना कहीं फैल जाता है, जिस पर हमारा ध्यान नहीं जाता है इसलिए कम प्राइस में घर और ऑफिस की जरुरत अनुसार Vacuum Cleaner For Home को अपनाए, जो आपके घर को देगा चमचमाता एहसास।

यह भी पढ़ें - क्यों करते हो झाड़ू-पोंछा करने की मिन्नतें? आप सोते रहना, Best Robot Vacuum Cleaner दे देंगे फर्श को चांदी जैसी चमक

Vacuum Cleaner For Home: कीमत, फीचर्स

वैक्यूमिंग आपके घर, कालीन, कार, एरिया के आसनों, सीढ़ियों और फर्श को साफ करके उसकी चमक बनाए रखता है। मलबा हटाने से रेशों के टूटने, मिट्टी के जमने और दुर्गंध से बचाव करने के लिए वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल किया जाता है। नीचे दिए गए Cordless Vacuum Cleaner और उसकी कीमतों पर एक नजर डाले।

1. INALSA Vacuum Cleaner Cordless Wet & Dry 15 Liters

कालीन और फर्श आपके घर के लिए सबसे महंगे निवेशों में से एक है और अक्सर रखरखाव और देखभाल की कमी या अनुचित देखभाल के कारण बर्बाद हो जाता है। ऐसे में इन्हें नए जैसा बनाए रखने के लिए Mini Vacuum Cleaner का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह धूल, बाल, दैनिक अपशिष्ट है Sofa Cleaner Vacuum गंदगी को पूरी तरह से साफ कर सकता है। ऑपरेशन के दौरान फ़िल्टर बदलने की आवश्यकता नहीं है। Vacuum Cleaner Price: Rs 4,499.

2. AGARO Vacuum Cleaner Cordless Ace Wet & Dry 21 litres

गीले और सूखे दोहरी सफाई कार्यों के साथ अगारो का Vacuum Cleaner For Sofa है सबसे खास। इसमें 21 लीटर की कैपेसिटी होती है, जो शक्तिशाली 1600W मोटर के साथ चलती है। चिपकी हुई गंदगी को भी निकाल देती है।

मजबूत 21.5 केपीए सक्शन पावर के साथ Vacuum Cleaner For Home आगारो को ले सकते हैं। ब्लोअर फ़ंक्शन से सुसज्जित, किसी भी दिशा में आसानी से सफाई के लिए 360 डिग्री चार घूमने वाले पहिये इसमें दिए गए है। Vacuum Cleaner Price: Rs 5,666.

3. Eureka Forbes Vacuum Cleaner Cordless Powerful Suction 16.6 litres

यह वैक्यूम क्लीनर अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ 700 वॉट मोटर से संचालित है जो 15.5 केपीए का शक्तिशाली सक्शन और ब्लोअर फ़ंक्शन प्रदान करता है जो गंदगी, धूल और धूल के कण से निपटने में मदद करता है। इस Vacuum Cleaner Eureka Forbes में ब्लोअर दक्षता 16.6 लीटर दी गई है।

इस Cordless Vacuum Cleaner क्लीनर में एक हाई पॉवरफूल वाला ब्लोअर फ़ंक्शन भी है जो विंडो चैनल जैसे क्षेत्रों से धूल उड़ाने में मदद कर सकता है। इसका डिजाइन काफी यूनिक है। Eureka Forbes Vacuum Cleaner Price: Rs 2,799.

4. American Vacuum Cleaner Cordless MICRONIC- Wet & Dry 21 Litre

गीला और सूखा Mini Vacuum Cleaner एक बहुमुखी उपकरण है जो सूखी धूल और गीले पैच दोनों से आसानी से निपटता है। इसकी अत्यधिक कुशल 1600W मोटर और 21 लीटर क्षमता के साथ, सफाई कार्य आसान हो जाता है।

यह Vacuum Cleaner For Home एक शक्तिशाली ब्लोअर फ़ंक्शन के साथ आता है जो घर के अंदर और बाहर, संकीर्ण और दुर्गम क्षेत्रों को सुखाने और साफ करने के लिए बिल्कुल सही है। Vacuum Cleaner Price: Rs 8,685.

5. KENT Vacuum Cleaner Cordless Zoom Plus

झाड़ू लगाने की तुलना में अधिक स्वच्छ सफाई के लिए कॉर्डलेस, होज़लेस, बैगलेस और रिचार्जेबल केंट ज़ूम प्लस Sofa Cleaner Vacuum है, जो घर में छोटे कणों को भी सोख लेता है और घर को गंदगी मुक्त रखता है।

हाई एफिश्येनसी और धोने योग्य HEPA फिल्टर सूक्ष्म कणों को रोकता है और वायु प्रदूषण को कम करता है, इस Vacuum Cleaner For Sofa की उन्नत साइक्लोनिक तकनीक किसी भी आकार के धूल कणों को सोख लेती है। Vacuum Cleaner Price: Rs 6,239.

अमेज़न पर सभी Vacuum Cleaner For Home के ऑप्शन यहां देखें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal