ये हैं 100% डीप क्लीनिंग करने वाले बेस्ट Robot Vacuum Cleaner, घर लाने के लिए यहां देखें टॉप 5 ऑप्शन

Best Robot Vacuum Cleaner टॉप रेटिंग वाले रोबोट वैक्यूम क्लीनर की आपकी तलाश यहीं होती है पुरी। एक से बढ़कर एक लेटेस्ट फीचर्स वाले इन टॉप 5 Cleaning Robot के आगे धूल-मिट्टी टिक भी नहीं पाती है। ऊपर से हैरतअंगेज फीचर्स की मदद से आप एक इशारे पर झाड़ू-पोछा कर सकते हैं। कीमत आपकी कामवाली बाई की एक साल की फ़ीस से भी कम है।

By Asha Singh Publish:Fri, 02 Feb 2024 04:31 PM (IST) Updated:Fri, 02 Feb 2024 04:31 PM (IST)
ये हैं 100% डीप क्लीनिंग करने वाले बेस्ट Robot Vacuum Cleaner, घर लाने के लिए यहां देखें टॉप 5 ऑप्शन
ये हैं 100% डीप क्लीनिंग करने वाले बेस्ट Robot Vacuum Cleaner, घर लाने के लिए यहां देखें टॉप 5 ऑप्शन

Best Robot Vacuum Cleaner : समय के अभाव में रोबोट वैक्यूम क्लीनर की डिमांड बढ़ती जा रही है। कारण है घर की डीप क्लीनिंग और शांति। सोफा, बेड, टेबल के पीछे, अलमारी के कोने सब जगह गंदगी रहती है और कामवाली दीदी को कितना भी बोलो सुनती ही नहीं। ऐसे में सफाई तो छोड़ो दिमाग का दही बन जाता है। क्या आप भी इन सब से परेशान हैं और घर पर Vacuum Cleaner लाना चाहते हैं?

क्या इस वेबसाइट उस वेबसाइट के चक्कर में पड़ रहे हैं। अमेजन पर मौजूद ढेर सारे ऑप्शन के बावजूद यहां पर टॉप Vacuum Cleaner Robot की लिस्ट चेक कर सकते हैं। ये वैक्यूम क्लीनर एडवांस टेक्नोलॉजी की मदद से एक इशारे पर झाड़ू-पोछा करते हैं। इनमें लेजर मैपिंग टेक्नोलॉजी दी गई है, जो बेहतर और एक्यूरेट ऑटो क्लीनिंग करते हैं। इन House Cleaner Robot की पॉवरफुल बैटरी एक बार चार्ज करने पर कई घंटों तक लगातार सफाई करने में सक्षम है। ये वैक्यूम क्लीनर आपको गंदगी और किचकिच दोनों से ही दूर रखने का काम करते हैं।

Best Robot Vacuum Cleaner : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

रोबोट वैक्यूम क्लीनर लेना है, तो यहां बताये गए टॉप 5 Robotic Vacuum Cleaner पर दांव लगा सकते हैं, जो आपको निराश नहीं करेंगे। इन Home Cleaning Robot की कीमत भी बजट में है और इन्हें यूज करना भी काफी आसान है। इससे पहले की घर की सफाई आपके दिमाग में चढ़े आप इनको अपना बना लें।

1. ECOVACS 2-In-1 Robot Vacuum Cleaner 

एडवांस टेक्नोलॉजी के चलते इस रोबोट वैक्यूम क्लीनर को यूजर्स द्वारा 5 में से 4.5 स्टार की रेटिंग दी गयी है। घर की साफ-सफाई के लिए इस Vacuum Cleaner Robot में आपको 4300 Pa शक्तिशाली सक्शन, 5200 एमएएच बैटरी मिलती है जो 4000+ वर्ग को कवर करती है।

यह House Cleaner Robot एक ही साथ में वैक्यूम और मॉप कर सकते हैं, जिससे एक बार में ही आपका समय की बचत होगी। इसमें आपको गूगल असिस्टेंस, एलेक्सा का फीचर मिलता है, जो वॉइस कमांड पर काम करता है। ECOVACS Robot Vacuum Cleaner Price: Rs 34900.

खासियत:

स्मार्ट मैपिंग टेक्नोलॉजी वैक्यूम और मॉप एक साथ पावरफुल बैटरी

2. ILIFE Robotic Vacuum Cleaner 

अलेक्सा के साथ काम करने वाला यह रोबोट वैक्यूम क्लीनर इस्तेमाल करने में आसान है। सफाई के लिए इस Robot Vacuum Cleaner में आपको एज मोड, स्पॉट मोड, ऑटो मोड और पथ पैटर्न के फीचर मिलते हैं।

वहीं इस Cleaning Robot में मौजूद HEPA माइक्रोफ़िल्टर अच्छे से धूल को खिंचता है और घर की गहराई में जाकर सफाई करता है। पॉवरफुल सक्शन कठोर फर्श, टाइल्स, ग्रेनाइट फ़्लोरिंग, मोज़ेक फ़्लोरिंग, लकड़ी का फर्श और सीमेंटेड फर्श पर काम करने में सूटेबल है। ILIFE Robotic Vacuum Cleaner Price: Rs 17900.

खासियत:

हनीकॉम्ब डस्ट टैंक रोबोटिक फ़्लोर क्लीनर 2 इन 1 मोपिंग और वैक्यूम के साथ रिमोट, स्मार्टफ़ोन ऐप और एलेक्सा कंट्रोल

यह भी पढ़ें - धूल हो या आपके डॉगी के बाल, ये Inalsa Vacuum cleaner सब करते हैं साफ, कीमत मात्र 1600 रूपये से शुरू

3. Mi Xiaomi Home Cleaning Robot 

यह MI वैक्यूम क्लीनर स्ट्रांग सक्शन के साथ आता है, जो धूल-मिट्टी को खींच कर घर को साफ करता है। इस Vacuum Cleaner Robot में 2-इन-1 स्वीपिंग और मॉपिंग फ़ंक्शन दिया है, जो 3000Pa शक्तिशाली सक्शन के साथ आता है।

रोबोटिक वैक्यूम के एडवांस फीचर्स के चलते इस Mi Robot Vacuum को यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। डीप क्लीनिंग के लिए यह प्रति मिनट 1000 कंपन के साथ उन्नत मॉपिंग फीचर से लैस है। Mi Xiaomi Robot Vacuum Cleaner Price: Rs 29999.

खासियत:

मजबूत सक्शन, नेक्स्ट जेन लेजर नेविगेशन एलेक्सा कंट्रोल

4. Robot Vacuum and Mop with Auto Dirt Disposal 

इस रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर में 3500pa सक्शन पावर मिलती है जो हाइब्रिड वैक्यूम और मोप दोनों ही करने में सूटेबल है। लिडार नेविगेशन स्मार्ट मैपिंग, एलेक्सा के साथ काम करने के लिए इस House Cleaner Robot को यूजर्स ने बेहद पसंद किया है और 4.4 स्टार की रेटिंग दी है।

यह रिचार्जेबल Robotic Vacuum Cleaner मैपिंग सुनिश्चित करने के लिए SLAM लिडार का उपयोग करता है। इसको गिरने से रोकने और टक्कर रोकने के लिए 23 सेंसर और टीओएफ सेंसर दिया गया है। इसका 3.5L डिस्पोजेबल डस्ट बैग 60 दिनों तक गंदगी और मलबा स्टोर कर सकता है। Robot Vacuum Cleaner Price: Rs 39999.

खासियत:

3500pa मजबूत सक्शन लिडार नेविगेशन स्मार्ट मैपिंग पॉवरफुल ऐप फंक्शन

5. Dreame Max Robotic Vacuum Cleaner 

यह मल्टी फ्लोर रोबोट वैक्यूम क्लीनर 2 इन 1 क्लीन और मोप 5200 एमएएच बड़ी क्षमता वाली बैटरी के साथ वैक्यूम क्लीनर 180 मिनट तक चल सकता है। 2700 वर्ग फुट तक क्षेत्र कवरेज Vacuum Cleaner Robot में चुनने के लिए सक्शन पावर के 4 लेवल है।

इस वैक्यूम क्लीनर को हार्ड फ्लोर, टाइलें, ग्रेनाइट फ़्लोरिंग, लकड़ी का फर्श, विट्रिफाइड टाइल्स और सीमेंटेड फ्लोरिंग पर आराम से यूज कर सकते हैं। साथ ही इस को ऐप के माध्यम से फोन से कनेक्ट कर सकते हैं। Dreame Robotic Vacuum Cleaner Price: Rs 24999.

खासियत

180 मिनट रनटाइम मल्टी-फ्लोर मैपिंग लिडार नेविगेशन

FAQ: Best Robot Vacuum Cleaner पर पूछे जाने वाले सवाल

1. रोबोट वैक्यूम या नियमित वैक्यूम में से कौन सा क्लीनर बेहतर है?

नार्मल वैक्युम आमतौर पर पॉवरफुल सक्शन देते हैं। जबकि Cleaning Robot आसानी से लो-पाइल एरिया रग्स और रनर को हैंडल कर सकते हैं, पारंपरिक वैक्युम वॉल-टू-वॉल आलीशान कालीन और बहुत एरिया वाले घरों के लिए अनुकूल हैं ।

2. कौन सा रोबोट वैक्यूम क्लीनर घर के लिए सबसे अच्छा है?

भारत में Best Vacuum Cleaner Robot इस प्रकार है -

ECOVACS DEEBOT रोबोट वैक्यूम क्लीनर ड्रीमई ड्रीमबॉट डी9 मैक्स रोबोट वैक्यूम क्लीनर Mi Xiaomi रोबोट वैक्यूम क्लीनर 2 प्रो रोबोट वैक्यूम क्लीनर यूरेका फोर्ब्स लवैक वॉयस एनयूओ रोबोट वैक्यूम क्लीनर

3. क्या रोबोट वैक्यूम क्लीनर इसके लायक है?

बेहतर सक्शन, बेहतरीन फीचर्स, और कम कीमतों का मतलब है कि कोई भी व्यक्ति जो अपने फर्श को साफ रखना चाहता है, उसे House Cleaner Robot पर विचार करना चाहिए। जी हां, रोबोट वैक्यूम क्लीन रघ्र की साफ सफाई करने के लिए लायक है.

4. 2-इन-1 सफाई रोबोट क्या है?

हाथों से मुक्त सफाई के लिए सबसे पॉवरफुल वैक्यूम क्लीनर जो सफाई और पोछा दोनों करता है। उसे 2-इन-1 सफाई Robot Vacuum Cleaner कहते हैं।

Best Robot Vacuum Cleaner : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh