Dinner Set Online: स्टेस सिंबल को रखना है मेंटेन तो इन डिनर सेट में सर्व करें, खूबसूरत डिज़ाइन है इनकी पहचान

Dinner Set Online डिनर पर मेहमान घर आने वाले है। ऐसे में आप इन अच्छे से डिनर सेट में खाना सर्व कर सकते हैं। ये Crockery Set बहुत ही खूबसूरत डिज़ाइन में मौजूद है। इनको आप गिफ्ट भी कर सकते हैं।

By Asha SinghPublish:Wed, 01 Feb 2023 07:13 PM (IST) Updated:Wed, 01 Feb 2023 07:13 PM (IST)
Dinner Set Online: स्टेस सिंबल को रखना है मेंटेन तो इन डिनर सेट में सर्व करें, खूबसूरत डिज़ाइन है इनकी पहचान
Dinner Set Online: स्टेस सिंबल को रखना है मेंटेन तो इन डिनर सेट में सर्व करें, खूबसूरत डिज़ाइन है इनकी पहचान

Dinner Set Online: घर पर मेहमान आ रहे हैं। ऐसे में बातें होंगी, मस्ती होगी और खाना को कैसे भुल सकते हैं। वैसे भी भारतीय संस्कृति में मेहमान भगवान होते हैं और भगवान को घर से बिना खिलाये कैसे विदा कर सकते हैं। लेकिन समस्या है कि घर पर खाना सर्व करने के लिए अच्छा सा डिनर सेट नहीं है। ऐसे में मेहमान क्या सोचेंगे कि घर तो इतना बड़ा है, लेकिन एक ढंग का डिनर सेट भी नहीं है।

नो प्रॉब्लम, यहां हम आपको टॉप क्वालिटी के डिनर सेट की लिस्ट बता रहे हैं, जिनकी क्वालिटी बहुत ही बढ़िया है। इनको आप अमेजन से बजट में फटाफट घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं। ये Crockery Set बहुत ही अट्रैक्टिव कलर और डिज़ाइन में मौजूद है, जो आपके डायनिंग टेबल की शोभा बढ़ा देंगे। ये डिनर सेट काफी टॉप क्वालिटी वाले हैं। इनको देखकर घर आने वाले मेहमान भी तारीफ किये बिना नहीं रहेंगे। बजट कीमत पर अमेजन में इनका बहुत ही अच्छा कलेक्शन मौजूद है।

Best Dinner Set: मेहमानों को देनी है दावत तो आज ही लाएं ये डिनर सेट, डिज़ाइन ऐसा की मेहमान हो जायेंगे इम्प्रेस।

Dinner Set Online: Top Pick For You

ये Bone China Dinner Set बहुत ही पॉपुलर है। इनको यूजर्स ने बहुत ही अच्छी रेटिंग दी है। ये डिनर सेट प्लास्टिक, स्टील और पीतल जैसे मटेरियल में आ रहे हैं। इनकी क्वालिटी बहुत ही मजबूत और टिकाऊ है। ये डिनर सेट लंबे समय तक चलते हैं। अमेजन पर इनका बहुत ही अच्छा कलेक्शन मौजूद है।

Cello Opalware Dinner Set, 18Pcs, White

यह डिनर सेट इस लिस्ट का सबसे पॉपुलर है। इस Crockery Set को अब तक 12 हजार से ज्यादा यूजर्स ने ख़रीदा है। इस Cello Dinner Set में आपको 18 पीस सेट मिलता है, जिसमें आपको चम्मच, प्लेट जैसे बर्तन मिलते हैं।

यह बैक्टीरिया फ्री, नॉन पोरस और हाइजीनिक डिनर सेट है। इस Dinner Set Cello में बहुत ही सुंदर छोटे- छोटे फूल के डिज़ाइन बने हुए है। यह माइक्रोवेव सेड और रेफ्रीजिरेटर सेफ डिनर सेट है। Cello Dinner Set Price: Rs 1551.

Shri & Sam Stainless Steel Dinner Set 

यह स्टेनलेस स्टील का डिनर सेट बहुत ही बढ़िया है। इस Dinner Set Online की क्वालिटी बहुत ही मजबूत है। यह कई बार इस्तेमाल होने के बाद भी पहले जैसा बेदाग और चमकदार रहता है।

इस Steel Dinner Set में आपको 101 पीस मिलते हैं, जिसमें थाली, चमच्च, कटोरी, ग्लास जैसा बतर्न मिलते हैं। इनमें खाना सर्व करने से मेहमान बहुत खुश हो जायेंगे। Shri & Sam Dinner Set Price: Rs 4819.

Larah by Borosil Dinner Set, 35 Pieces 

4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाला यह Crockery Set बहुत ही सुंदर है। इस पर बहुत ही आकर्षक फ्लोरल डिज़ाइन बना हुआ है। यह डिनर सेट 35 पीस में आता है।

यह Bone China Dinner Set काफी ड्यूरेबल और मजबूत है। यह बोन और ऐश फ्री डिनर सेट है। रोजाना इस्तेमाल के लिए यह डिनर सेट बहुत ही बढ़िया है। Larah by Borosil Dinner Set Price: Rs 2049.

Wonderchef Dinner Set - Blue, Set of 31 

मेहमान नवाजी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो खाना सर्व करने के लिए यह Dinner Set Online बेस्ट है। इस पर ब्लू कलर का प्रिंट और डिजाइन दिया हुआ है।

यह Bone China Dinner Set एक्स्ट्रा लार्ज साइज वाला है, जिसमें आपको 31 का सेट मिल रहा है। यह डिनर सेट बहुत मजबूत क्वालिटी वाले वेजीटेरियन मटेरियल से बनाया गया है। Wonderchef Dinner Set Price: Rs 5008.

Neelam Stainless Steel Dinner Set (Set of 50 Pcs) 

यह Steel Dinner Set दिखने में बहुत ही खूबसूरत और सुंदर है। यह 50 पीस के सेट में आपको मिल रहा है। इस Crockery Set में प्लेट और बाउल दिए जा रहे हैं। इसको यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है।

यह डिनर सेट हाई क्वालिटी स्टेनलेस स्टील मटेरियल से बना है। इस डिनर सेट का लुक और डिजाइन काफी आकर्षक है। Neelam Dinner Set Price: Rs 2499.

FAQ: Dinner Set Online

1. स्टील डिनर सेट डेली यूज के लिए कैसे अच्छा है?

स्टील की प्लेटें भोजन परोसने के लिए बेस्ट होती हैं। इस Steel Dinner Set में भोजन का स्वाद, स्वाद या पोषण अप्रभावित रहता है।

2.किस प्रकार के डिनर सेट का मटेरियल टिकाऊ होता है?

कमजोर दिखने के बावजूद Bone China Dinner Set सबसे टिकाऊ और लचीला बर्तन है। अधिकांश बोन चाइना सेट का उपयोग डिशवॉशर, माइक्रोवेव और ओवन में किया जा सकता है।

3. पूरे डिनर सेट को क्या कहा जाता है?

व्यंजनों के Dinner Set को टेबल सर्विस, डिनर सर्विस या सर्विस सेट कहा जाता है।

4. 18-पीस डिनर सेट में क्या शामिल होता है?

18-पीस सेट में छह सेटिंग्स शामिल होती हैं। प्रत्येक Crockery Set में डिनर प्लेट, सलाद प्लेट और कटोरा होता है।

Dinner Set Online: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Asha Singh