10 Best Room Heaters in India: पूरी सेफ्टी के साथ रूम को रखते हैं गर्म, कीमत केवल Rs 979 से शुरू

10 Best Room Heaters in India - बड़े शहरों में सर्दियों के मौसम में रूम हीटर्स लोगों का जीवन रक्षक बन जाते हैं। ऐसे में अगर आप अपने घर के लिए एक रूम हीटर की तलाश कर रहे हैं तो यहां दी जा रही सूची को देखें।

By Deepak PandeyPublish:Wed, 14 Sep 2022 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 25 Jan 2023 11:07 AM (IST)
10 Best Room Heaters in India: पूरी सेफ्टी के साथ रूम को रखते हैं गर्म, कीमत केवल Rs 979 से शुरू
10 Best Room Heaters in India: पूरी सेफ्टी के साथ रूम को रखते हैं गर्म, कीमत केवल Rs 979 से शुरू

10 Best Room Heaters in India: सर्दियों के मौसम में रूम हीटर आपको घर या ऑफिस में गर्म रखकर काफी राहत और आराम देते हैं। इस प्रकार ठंड के मौसम के साथ एक रूम हीटर में निवेश करना एक बेहतर विकल्प है, क्योंकि यह आपको न केवल ठंड से बचाता है बल्कि सर्दियों से होने वाली सर्दी से भी बचाता है।

आपकी इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए हम यहां आपको Best Room Heaters in India और Room Heater Price के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए किफायती कीमत पर उपलब्ध हैं और बिजली की कम खपत करने के साथ-साथ पोर्टेबल हैं। ये कैरी करने में भी आसान हैं।

इस विकल्प की भी जांच करें: Room Heaters In India. 

Best Room Heaters in India With Price

आपको Room Heater की खरीददारी करने में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो। इसलिए हमने नीचे आपकी सहायता के लिए कुछ टॉप रेटिंग वाले रूम हीटर की एक सूची तैयार की है, जो कि आपके लिए Amazon पर उपलब्ध है।

Orpat OEH-1220 2000-Watt Fan Heater 

Check Now

यह Orpat Fan Heater सर्दियो में आपके रूम को खुशनुमा बानाता है और ज्यादा हीट होने थर्मल कट की सुविधा के साथ आता है, जो इसे अपने आप बंद कर देता है। यह सेफ्टी फीचर्स इस रूम हीटर को खराब होने बचाता है। इसे रूम हीटर को 1000 वॉट और 2000 वॉट की दो हीट सेटिंग के साथ पेश किया जाता है। Orpat Room Heater Price: Rs 1,127.

प्रमुख खासियत

दो हीट सेटिंग 5 से 4.1 स्टार की रेटिंग 250 वर्ग फुट के रूम के लिए उपयुक्त

USHA Quartz Room Heater with Overheating Protection 

Check Now

इस USHA Quartz Room Heater को ओवरहीट प्रोटेक्शन के साथ पेश किया जाता है, जो आपको ज्यादा हीट होने पर सेफ्टी प्रदान करता है। इस रूम हीटर को कम बिजली की खपत के लिए डिज़ाइन किया गया है और आपके आराम के अनुरूप दो हीटिंग पोजीशन दिया गया है। USHA Room Heater Price: Rs 1,270.

प्रमुख खासियत

तुरंत हीट देता है दो हीट सेटिंग है इस्तेमाल करने में आसान है

Amazon Brand - Solimo 2000-Watts Room Heater 

Check Now

यह Solimo Room Heater भी आपकी सर्दियों को खुशहाल बनाने वाली है। यह 2400 आरपीएम पर तुरंत हीट देता है और इसका इस्तेमाल आप लंबवत या क्षैतिज रूप से कर सकते हैं। इस हीटर के साथ भी आपकी सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए ओवरहीट प्रोटेक्शन दिया गया है। Solimo Room Heater Price: Rs 1,099.

प्रमुख खासियत

छोटे और मीडियम साइज के रूम के लिए उपयुक्त आसान पोर्टेबिलिटी के लिए लाइटवेट रस्ट-फ्री मेटल ग्रिल फ्रंट के साथ प्लास्टिक बॉडी

Orient Electric Areva Fan Room Heater

Check Now

इस Orient Room Heater को एडजेस्टेबल थर्मोस्टेट के साथ पेश किया जाता है और यह 180 वर्ग फुट तक के रूम को तुरंत गर्म देता है। टिकाउ मोटर के लिए इसे कॉपर से बनाया गया है और एक्सटीरियर के लिए एबीएस प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। इसे 1000W और 2000W के साथ दो हीटिंग मोड दिया गया है। Room heater for home Price: Rs 1,440.

प्रमुख खासियत

एक्सटीरियर के लिए एबीएस प्लास्टिक 1000W और 2000W के साथ दो हीटिंग मोड टिकाउ कॉपर मोटर

Havells Cista Room Heater

Check Now

इस Havells Room Heater को भी आपके लिए दो हीट सेटिंग के साथ पेश किया जाता है और इसमें र्मोस्टेट कंट्रोल नॉब लगा हुआ है, जिसका इस्तेमाल तापमान को आसानी से नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है। यह रूम हीटर स्मार्ट स्टैंड के साथ आता है, जिसे आप आसानी से स्टैंड को समायोजित कर सकते हैं। Havells Room Heater Price: Rs 2,315.

प्रमुख खासियत

ओवरहीट प्रोटेक्शन कूल टच बॉडी दो पावर सेटिंग

Orpat OEH-1260 2000-Watt Fan Heater 

Check Now

यह Orpat Heater आपके छोटे या मीडियम साइज के रूम के लिए उपयुक्त है और तुरंत कमरे में गर्मी करता है। लंबे जीवन के लिए इसे 100% शुद्ध कॉपर वायर मोटर के साथ पेश किया गया है और यह 250 वर्ग फुट तक के आकार वाले कमरे के लिए एकदम उपयपुक्त है। Orpat Heater Price: Rs 1,402.

प्रमुख खासियत

1000 और 2000 वॉट की दो हीट सेटिंग 100% शुद्ध कॉपर वायर मोटर वेरिएबल थर्मोस्टेट सेटिंग

Bajaj Blow Hot 2000 Watts Fan Room Heater

Check Now

इस Bajaj Room Heater में मोबिलिटी के लिए आसान और सेफ्टी के लिए ऑटोमेटिक थर्मल कटआउट दिया गया है और इसे भी 1000 वॉट और 2000 वॉट की दो हीट सेटिंग के साथ पेश किया जाता है। Bajaj Room Heater Price: Rs 1,940.

प्रमुख खासियत

दो हीट सेटिंग उच्च क्वालिटी वाले मैटेरियल का इस्तेमाल वैल्यू फार मनी

Morphy Richards OFR 09 2000-Watt Oil Filled Radiator

Check Now

9 पंखों वाला यह Morphy Radiator यह सुनिश्चित करता है कि गर्मी आपके कमरे के सबसे दूर के कोनों तक पहुंचे। इसके पतले फैन गर्मी को तेजी से स्थानांतरित करने की अनुमति देते हैं और कुछ ही मिनटों में कमरे में तापमान बढ़ा देते हैं। इसमें आपके अनुकुल तापमान को बनाए रखने के लिए एडजेस्टेबल थर्मोस्टेट दिया गया है। Morphy Radiator Price: Rs 7,109.

प्रमुख खासियत

बैक कवर और ह्यूमिडिफायर माउंटिंग प्लेट के साथ कैस्टर व्हील पावर सिलेक्शन नॉब

Bajaj Flashy 1000 Watts Radiant Room Heater

Check Now

यह Bajaj Radiant छोटे कमरों में उपयोग के लिए आदर्श है और यह 1000 वाट का हीटर सर्दियों के दौरान तत्काल हीटिंग प्रदान करता है। इसे आप एडजेस्टेबल थर्मोस्टेट के साथ अपनी हीटिंग आवश्यकताओं को अनुकूलित कर सकते हैं। Bajaj Radiant Price: Rs 979.

प्रमुख खासियत

1000 वॉट की क्षमता क्रोमियम प्लेटेड मेश ग्रिड सेफ्टी के लिए कॉटन ब्रेडेड कॉर्ड

Havells Calido PTC Fan Heater 

Check Now

यह 2000 वॉट की क्षमता वाला Havells Fan Heater भी आपके लिए उपयुक्त है और दरअसल यह 1300 वाट और 2000 वाट की 2 हीट सेटिंग के साथ आता है, ताकि आप तापमान की स्थिति के आधार पर अलग-अलग विकल्प चुन सकें। इसके हीटिंग एलिमेंट आरामदायक गर्मी का आनंद लेने के लिए तेज, सुरक्षित और ऊर्जा कुशल हीटिंग प्रदान करता है। Havells Fan Heater Price: Rs 4,169.

प्रमुख खासियत

दो हीट सेटिंग मल्टीडाइरेक्शनल हीटिंग ओवरहीट प्रोटेक्शन

इस विकल्प की भी जांच करेंः Room Heaters Under 5000 In India. 

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey