Sujata Mixer क्यों है बढ़िया ग्राइंडर? किन फीचर्स के चलते हो रही है बिक्री? सबकुछ जानें यहां

Best Sujata Mixer Grinder नया मिक्सर ग्राइंडर लेने से पहले काफी कन्फ्यूज और टेंशन में हैं तो 900 वाट की पॉवरफुल मोटर वाले ये Mixer Grinder Juicer ले सकते हैं। इनकी मदद से सख्त से सख्त मसाले जैसे नारियल जावित्री चटनी सब्जी सबको अच्छे से ग्राइंड कर सकते हैं। इनको बनाने के लिए सेफ्टी का पूरा ख्याल रखा गया है।

By Asha SinghPublish:Fri, 15 Dec 2023 12:56 PM (IST) Updated:Fri, 15 Dec 2023 12:56 PM (IST)
Sujata Mixer क्यों है बढ़िया ग्राइंडर? किन फीचर्स के चलते हो रही है बिक्री? सबकुछ जानें यहां
Sujata Mixer क्यों है बढ़िया ग्राइंडर? किन फीचर्स के चलते हो रही है बिक्री? सबकुछ जानें यहां

Best Sujata Mixer Grinder: मिक्सर ग्राइंडर सुजाता कंपनी बहुत ही पुरानी और भरोसेमंद है। इसकी शुरुआत 1979 में काफी रिसर्च के बाद हुई थी और आज इतने वर्षो बाद भी इसकी मिक्सी हर किचन में अपनी जगह बन रही है। यह एक भारतीय कंपनी है जिसकी Mixer Grinder पर यूजर्स काफी भरोसा करते हैं और अपने किचन में जगह भी देते हैं। क्या आप भी इस ब्रांड के मिक्सर ग्राइंडर लेने के लिए अच्छे ऑप्शन को तलाश रहे हैं?

यूजर्स की रेटिंग, रिव्यु और फीचर्स के आधार पर यहां पर टॉप 5 Mixer Machine को लिस्ट किया है। वैसे भी आज के समय में मिक्सर ग्राइंडर हर रसोई की जरूर बन चुके हैं। पावरफुल मोटर और सॉलिड बॉडी के चलते ये मिक्सर ग्राइंडर टॉप पर रहते हैं। इनकी मदद से किचन के काम तो जल्दी होते हैं साथ ही टेस्टी खाना बनाने में भी मदद मिलती है। इनमें आपको अलग-अलग वेट और ड्राय ग्राइंडर मिल जायेंगे। अपने बजट और जरूरत के हिसाब से आप इन सुजाता मिक्सर ग्राइंडर को ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें - कम कीमत में कौन सा Best Mixer Grinders in India घर के लिए रहेगा बेस्ट? कीमत और एडवांस फीचर्स देख खुद करें फैसला

Best Sujata Mixer Grinder: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

आपके लिए हम 5 टॉप रेटेड सुजाता मिक्सर ग्राइंडर लेकर आए हैं, जिनमें 900 वाट तक की दमदार मोटर दी गई है। इन Mixer Grinder की मदद से आप बेफिक्र होकर सूखे मसाले से लेकर चटनी, ग्रेवी और जूस सबकुछ ग्राइंड कर सकते हैं। विस्तार से फीचर और Sujata Mixer Grinder Price के बारे में जानने के लिए नीचे लेख पढ़ें।

1. Sujata Powermatic 900 Watts Juicer Mixer Grinder 

इस सुजाता मिक्सर के फीचर्स के चलते इसे 8 हजार से ज्यादा यूजर्स ने खरीदा है और 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। यह Sujata Mixer Grinder Juicer 900 वाट की पॉवरफुल मोटर और हाई क्वालिटी प्लास्टिक से बनी बॉडी के साथ आता है, जो बहुत ही ड्यूरेबल है।

एडजस्टेबल स्पीड के चलते इस Mixer Machine की स्पीड को आप कंट्रोल कर सकते हैं। शॉक प्रूफ बॉडी होने से इनको इस्तेमाल करना सेफ और सुरक्षित है। 22000 आरपीएम ऑपरेशन जूस और भोजन के स्वाद और सुगंध को बरकरार रखता है। Sujata Juicer Mixer Grinder Price: Rs 5880.

फीचर्स: शॉकप्रूफ बॉडी 1 साल की वारंटी 90 मिनट निरंतर चलने वाली मोटर

2. Sujata Plastic Dynamix, Mixer Grinder, 900 Watts 

यह सफेद कलर का सुजाता मिक्सर ग्राइंडर बहुत ही बेहतरीन क्वालिटी वाला है, जिसको यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। इस Best Sujata Mixer Grinder में 22000 आरपीएम की हाई स्पीड मिलती है, जो अच्छे से मिक्सिंग और ग्राइंडिंग करती है।

अच्छे से कम रखरखाव और वर्षों तक परेशानी मुक्त चलने के लिए डबल बॉल बेयरिंग के साथ सबसे शक्तिशाली 900 वाट मोटर दी हुई है। इस मिक्सर ग्राइंडर पर आपको 2 साल की वारंटी मिलती है। Sujata Mixer Grinder Price: Rs 6160.

खासियत: कॉम्पैक्ट डिजाइन शॉक-प्रूफ़ और सुरक्षित बॉडी शार्प जार ब्लेड

3. Sujata Juicer Mixer Grinder with Chutney Jar, 900 Watt 

अलग-अलग कैपेसिटी के साथ आने वाले जार वेट और ड्राय मिक्सिंग करते हैं। इसके लिक प्रूफ जार सामान को बाहर निकालते नहीं है। बढ़िया जूस निकालने के लिए यह हनीकॉम्ब फिल्टर जाल वाले जूसर के साथ आता है।

यह Sujata Mixer Grinder Juicer मसालों को ग्राइंड करते समय उनकी महक और स्वाद को बरकरार रखता है। इसकी बॉडी पूरी तरह से शॉक-प्रूफ़ और सुरक्षित है। Sujata Juicer Mixer Grinder Price: Rs 6455.

खासियत: शॉकप्रूफ बॉडी 1 साल की वारंटी 9 मिनट निरंतर चलने वाली मोटर

4. Sujata Dynamix DX Mixer Grinder, 900W 

इस सुजाता मिक्सर ग्राइंडर के साथ गीला पीसने के लिए डोम जार, सूखी पीसने और चटनी पीसने के लिए 2 अलग स्टेनलेस स्टील जार मिलते हैं। बिना परेशानी चलने के लिए यह Juicer Mixer Grinder Sujata डबल बॉल बेयरिंग के साथ पॉवरफुल 900 वाट मोटर दी हुई है।

इसकी स्पीड को आप नॉब से कंट्रोल कर सकते हैं। प्लास्टिक सामग्री बहुत ही ड्यूरेबल है जो लंबे समय तक चलती है। इस Mixer Machine की स्टेनलेस स्टील की बेल्ड काफी शार्प है, जो अच्छे से ग्राइंडिंग करती हैं। Sujata Mixer Grinder Price: Rs 6155.

खासियत: एडजस्टेबल स्पीड कंट्रोल एंटी स्किड शॉकप्रूफ बॉडी

5. Sujata Juicer Mixer Grinder with 2 Jars 

घर पर ही मसाले पीसने है और जूस निकालना है, तो इस सुजाता मिक्सर ग्राइंडर को ला सकते हैं। Sujata Mixer Grinder Juicer ग्राइंडर 2 जार के साथ आता है, जिनकी शार्प ब्लेड अच्छे से मिक्सिंग और ग्राइंडिंग करती है। सेफ्टी के लिए इसको यूजर्स ने 5 में से 4.4 स्टार की रेटिंग दी है।

यह Best Sujata Mixer Grinder सेफ्टी लॉक के साथ आता है, जिससे आपका जार फिक्स रहेगा। इस पर आपको एक साल की वारंटी भी मिलती है। Sujata Juicer Mixer Grinder Price: Rs 5990.

खासियत: सेफ्टी लॉक 22000 आरपीएम ऑपरेशन स्टेनलेस स्टील ब्लेड

FAQ: Best Sujata Mixer Grinder पर पूछे जानें वाले सवाल

1. सुजाता मिक्सर ग्राइंडर का कौन सा मॉडल सबसे अच्छा है?

भारत में सर्वश्रेष्ठ सुजाता मिक्सर ग्राइंडर की लिस्ट -

सुजाता डायनामिक्स डीएक्स मिक्सर ग्राइंडर सुजाता सुपरमिक्स एसएम मिक्सर ग्राइंडर सुजाता मल्टीमिक्स मिक्सर ग्राइंडर सुजाता जूसर मिक्सर ग्राइंडर 900 वाट

2. सुजाता मिक्सर ग्राइंडर की वारंटी अवधि क्या है?

मूल्य सीमा मॉडल, सुविधाओं और आपके द्वारा इसे खरीदने वाले स्टोर के अनुसार भिन्न हो सकती है। Sujata Mixer Grinder Juicer रेंज में मिक्सर ग्राइंडर ओवरलोड सुरक्षा, मल्टी-फंक्शनल ब्लेड और एक या दो साल मोटर वारंटी जैसी सुविधाओं के साथ आते हैं।

3. सुजाता मिक्सर ग्राइंडर किस देश में बनता है?

सुजाता जूसर मिक्सर ग्राइंडर के लिए भारत में एक अग्रणी नाम है। इस कंपनी ने पिछले 42 वर्षों में Mixer Machine के साथ उन उत्पादों के माध्यम से अपने लिए एक शानदार प्रतिष्ठा बनाई है जो मजबूत, कुशल और कालातीत हैं।

4. 750 या 1000 वाट मिक्सर ग्राइंडर में से कौन सा बेहतर है?

हाई वाट पावर मोटर वाला Juicer Mixer Grinder Sujata तेज गति से हार्ड मसाले पीसने के लिए उपयोगी है। इस प्रकार, 1000 वाट की मिक्सर आपको जल्दी बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद करेगी।

Best Sujata Mixer Grinder : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh