जानें Slow Juicer Machine क्यों हैं इतनी फेमस? कीमत और फीचर्स देख करें ऑर्डर, घर पर निकालें जूस और रहें हेल्दी

Best Slow Juicer Machine - तपती गर्मी में घर से बाहर निकलना करें बंद और मिनटों में झटपट जूस तैयार करें। इन मशीन की मदद से आप बिना न्यूट्रिएंट्स गंवाए हेल्दी जूस घर पर निकाल सकते हैं। ये ऑल इन वन जूसर मशीन हैं जो हर प्रकार के फलों सब्जियों का जूस निकालने में माहिर है। इन Cold Press Juicer की पॉवरफुल मोटर मिनटों में काम करने में माहिर है।

By Asha Singh Publish:Tue, 19 Mar 2024 06:13 PM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2024 06:13 PM (IST)
जानें Slow Juicer Machine क्यों हैं इतनी फेमस? कीमत और फीचर्स देख करें ऑर्डर, घर पर निकालें जूस और रहें हेल्दी
जानें Slow Juicer Machine क्यों हैं इतनी फेमस? कीमत और फीचर्स देख करें ऑर्डर, घर पर निकालें जूस और रहें हेल्दी

Best Slow Juicer Machine : घर पर ही स्वादिष्ट और हेल्दी जूस पीना चाहते हैं और इसके लिए बढ़िया क्वालिटी की जूसर मशीन सर्च कर रहे हैं। वैसे तो ढेर सारे मिक्सर ग्राइंडर मौजूद हैं लेकिन इन मिक्सर में जूस निकालने से टेस्ट और हेल्दी न्यूट्रिएंट्स बने नहीं रहते हैं। इसके लिए आपको स्लो प्रोसेस Mixer Grinder लेना चाहिए।

ये जूसर मशीन धीमी गति से जूस निकालने और कोल्ड प्रेस करने के दौरान गर्मी और ऑक्सीकरण का यूज करते हैं, जो एंजाइम और पोषक तत्वों को बेहतर ढंग से बनाएं रखते हैं। इस कारण से, इन्हें बाजार और ऑनलाइन में सबसे अच्छे प्रकार का Fruit Juicer माना जाता है। जूस के साथ ही स्मूदी और शर्बत जैसे तरल पेय पदार्थ बनाना भी आसान है। इन्हें इस्तेमाल और साफ करना काफी ज्यादा सरल है। इनमें आपको 150 वाट तक की लो पावर कंज्यूमिंग मोटर मिलती है, जो बिजली की खपत भी कम करती है।

Best Slow Juicer Machine : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

घर पर जूस निकालने के लिए यहां दिए गए टॉप 5 जूसर मशीन को लिस्ट किया है, जो मिनटों में ही न्यूट्रिएंट्स से भरपूर जूस बनाने में माहिर है। इन Juice Machine को बनाने के लिए मजबूत मेटल और प्लास्टिक बॉडी का इस्तेमाल किया गया है। कीमत, फीचर्स के बारे में जानने के लिए नीचे देखें।

1. Kuvings Cold Press Whole Slow Juicer 

यह इस लिस्ट की सबसे पॉपुलर जूसर मशीन है। इसको अब तक एक हजार से ज्यादा यूजर्स ले चुके हैं और 4.6 स्टार की रेटिंग दी है। यह Fruit Juicer फल और सब्जियों का जूस निकालने में मददगार है।

यह जूस मशीन धीरे-धीरे स्लो प्रोसेस से फलों और सब्जियों से ताजा जूस निकालती है। इसमें BPA मुक्त ट्राइटन खाद्य ग्रेड प्लास्टिक, अल्टेम से बनाया गया है। किसी भी अन्य कोल्ड प्रेस जूसर की तुलना में कम से कम 10% अधिक जूस निकालता है। Kuvings Juicer Price: Rs 34900.

खासियत:

कोल्ड प्रेस टेक्नोलॉजी से लैस स्लो स्पीड मोटर मैस्टीकेटिंग टेक्नोलॉजी

कमी:

कुछ नहीं।

2. AGARO Imperial Slow Juicer 

यह आल इन वन जूसर मशीन है, जिसमें सब्जियों और फलों का जूस निकाल सकते हैं। इस Best Slow Juicer Machine में 240 वाट मोटर का यूज किया गया है, जो ज्यादा बिजली की बचत करता है। ज्यादा रस निकालने के लिए और पोषक तत्वों को बनाए रखने के लिए कोल्ड प्रेस प्रोसेस का इस्तेमाल करता है।

इस जूसर मशीन का उपयोग जूस निकालने, स्मूदी और शर्बत तैयार करने के लिए किया जा सकता है। आपके अच्छे स्वास्थ्य और जीवन भर उपयोग के लिए BPA फ्री हाई क्वालिटी फूड ग्रेड प्लास्टिक जार का यूज किया गया है। AGARO Cold Press Juicer Price: Rs 13670.

खासियत:

3 स्ट्रेनर ऑल-इन-1 फल और सब्जी जूसर

कमी:

कुछ नहीं।

यह भी पढ़ें - 1000 वाट की पॉवरफुल मोटर वाले भारत के Best Mixer Grinders, सख्त मसालों से लेकर जूस तक सब काम होंगे मिनटों में

3. Libra Cold Pressed Whole Slow Juicer Machine 

यह लिब्रा कोल्ड प्रेस जूसर धीरे-धीरे सभी फ्रूट्स और सब्जियों का जूस निकालने के लिए अच्छी मशीन है। लिब्रा कोल्ड प्रेस जूसर पूरी सामग्री को लोड करने के लिए 75 मिमी बड़ी फीडिंग ट्यूब के साथ आता है जिसमें आप फीडिंग ट्यूब में एक पूरा सेब/संतरा डाल सकते हैं। इस Juice Machine में किसी भी अन्य कोल्ड प्रेस जूसर की तुलना में कम से कम 10% अधिक जूस की गारंटी के साथ पेटेंटकृत एलएमएक्सक्यू टेक्नोलॉजी दी गयी है।

यह जूसर उपयोग के दौरान बहुत कम आवाज करता है। 240 वॉट का लिब्रा स्लो जूसर 48 आरपीएम पर चलता है और जूस में सभी पोषक तत्व, एंजाइम और उपज बरकरार रखता है। लिब्रा कोल्ड प्रेस जूसर एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक फल और सब्जी जूसर है जो गाजर और नाशपाती जैसे कठोर फलों और सब्जियों को मिक्स कर सकता है। Libra Cold Pressed Juicer Price: Rs 10999.

खासियत:

बड़ी फीडिंग ट्यूब अच्छी मिक्सिंग के लिए रिवर्स फ़ंक्शन यूज करने में सेफ

कमी:

कुछ नहीं।

4. Electric Juicer Fruits Cold Press Juicer Machine 

यह जूसर मशीन स्लो स्पीड में जूस को निकालती है, जिससे ज्यादा से ज्यादा न्यूट्रिशन मिलते हैं। इस Fruit Juicer का लाइटवेट डिजाइन है, जिसके चलते इसको आप मूव भी कर सकते हैं। लॉन्ग लास्टिंग यूज के लिए यह इलेक्ट्रिक जूसर मशीन है। मिक्सिंग करते समय लंबे फाइबर के कारण पौधे को फंसने से बचाने के लिए दूसरी गति की दो-स्पीड डिज़ाइन मौजूद है, जिसको रिवर्स भी घुमा सकते हैं।

इस Slow Juicer Machine में आप ताजा और प्‍योर जूस निकाल सकते हैं। इसको साफ करना बहुत ही आसान है। इसमें डबल फ़िल्टर दिए गए हैं, जो अच्छे से जूस को छान कर निकालता है। Electric Slow Juicer Machine Price: Rs 16754.

खासियत:

डिशवॉशर सेफ BPA-फ्री मटेरियल और आसान सफाई 200W पावर इनोवेटिव पेटेंट ऑगर

कमी:

कुछ नहीं।

5. SOLARA Slow Juicer Cold Press Juice Machine 

फल और सब्जी की आखिरी बूंद को निचोड़ने के लिए इसमें आपको पेंच के आकार का पुलवरराइजिंग ऑगर मिलता है, जो अधिक जूस निकालने में माहिर है। साथ ही यह Cold Press Juicer 7-सेगमेंट सर्पिल मैस्टिकेटिंग सिस्टम के साथ आती है जो फलों और सब्जियों को पूरी तरह से निचोड़ सकती है और गूदे से रस को पूरी तरह से अलग कर सकती है।

यह 2-स्पीड स्लो जूसर कोल्ड प्रेस्ड जूसर संतरे, अजवाइन, खीरा, सेब, गाजर, चुकंदर, अदरक और अन्य फलों और सब्जियों का पूरी तरह से जूस निकाल सकता है। इसमें बनाए गए जूस में न्यूट्रिएंट्स की मात्रा भरपूर होती है। SOLARA Cold Press Juicer Price: Rs 6999.

FAQ : Best Slow Juicer Machine पर पूछे जाने वाले सवाल

1. क्या स्लो जूसर वास्तव में बेहतर हैं?

स्लो प्रोसेस जूसर धीरे स्पीड से जूस निकालने और कोल्ड प्रेस करने से निष्कर्षण के दौरान गर्मी और ऑक्सीकरण की कमी का पता चलता है, जो एंजाइम और पोषक तत्वों को बेहतर ढंग से संरक्षित करता है। इस कारण से, इन Fruit Juicer को बाजार में सबसे अच्छे प्रकार के जूसर माना जाता है।

2. स्लो जूसर या ब्लेंडर में से कौन सा बेहतर है?

ब्लेंडर्स सभी फाइबर को बनाए रखते हैं, जबकि इस Juice Machine का अधिकांश भाग एक केन्द्रापसारक या यहां तक ​​कि धीमे जूसर में नष्ट हो जाएगा। फाइबर आपके पेट के स्वास्थ्य और पाचन के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए यदि आप सेब और गाजर को जूसर से गुजारेंगे तो आप उन चीज़ों का एक बड़ा हिस्सा खो सकते हैं जो उन्हें स्वस्थ बनाती हैं।

3. स्लो प्रोसेसर वाला जूसर क्या है?

एक धीमा Cold Press Juicer फलों और सब्जियों दोनों को कुचलने, पीसने और दबाने की विधियों का उपयोग करता है जिसके परिणामस्वरूप एक ऐसा उत्पाद प्राप्त होता है जिसमें पोषक तत्व अधिक होते हैं।

4. कोल्ड प्रेस्ड जूसर इतने महंगे क्यों हैं?

अधिक कीमत वाले जूसर फलों और सब्जियों से रस निकालने में अधिक कुशल होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप अधिक रस और कम अपशिष्ट होता है। पोषक तत्वों के बचाने के लिए कुछ महंगे Juicer Machine धीमी गति या निष्कर्षण के सौम्य तरीकों का उपयोग करते हैं जो रस में पोषक तत्वों को संरक्षित करने में मदद कर सकते हैं ।

Best Slow Juicer Machine स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh