हर घर की पसंद Philips Mixer Grinder! सस्ती कीमत के चलते धड़ाधड़ जाते हैं बिक, 500 वाट, 750 वाट और 1000 वाट मोटर मौजूद

फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर की लिस्ट देखनी है? तो यह लेख आपके काम आएगा। इसमें प्रीमियम फीचर्स के साथ आने वाले टॉप 5 ग्राइंडर मशीन को लिस्ट किया है जो किचन के काम को फ़ास्ट करते हैं। इनमें आप चटनी जार मिक्सर जार जूसर जार मिलते हैं। ये सख्त से सख्त मसाले चटनी जूस के काम आती हैं। साथ ही इनकी बॉडी बेहद मजबूत और टिकाऊ है जो शोक प्रूफ है।

By Asha Singh Publish:Wed, 03 Apr 2024 04:58 PM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2024 04:58 PM (IST)
हर घर की पसंद Philips Mixer Grinder! सस्ती कीमत के चलते धड़ाधड़ जाते हैं बिक, 500 वाट, 750 वाट और 1000 वाट मोटर मौजूद
हर घर की पसंद Philips Mixer Grinder! सस्ती कीमत के चलते धड़ाधड़ जाते हैं बिक, 500 वाट, 750 वाट और 1000 वाट मोटर मौजूद

यह इस लेख में आपको फ्लिप्स मिक्सर ग्राइंडर के बारे में बताया जा रहा है, जो किचन के काम में आपका हाथ बटाते हैं। मिक्सर मशीन मसालों से लेकर, जूस, प्यूरी, स्मूदी, ग्रेवी, लस्सी बनाने जैसे काम करती है। लेकिन क्या आपको पता है कि कितने वाट का Mixer Grinder आपके किचन के लिए सूटेबल रहेगा? कौन से फ्लिप्स मिक्सर ग्राइंडर को रसोई में लाना उचित रहेगा?

इसके लिए यहां पर टॉप 5 मिक्सर ग्राइंडर को लिस्ट किया है, जो एक से बढ़कर एक फीचर्स के साथ मौजूद हैं। इन Grinder Mixer को बनाने के लिए एबीएस बॉडी का यूज किया है, जो मजबूत के साथ शॉक प्रूफ भी है। ये फिलिप्स मिक्सर मोटर ओवरलोड प्रोटेक्टर के साथ आते हैं, जिससे मोटर जल्दी से खराब नहीं होती है। खाने को और स्वादिष्ट बनाने के लिए मिक्सर ग्राइंडर मिनटों में मसाले को तैयार कर देते हैं। स्पीड कंट्रोल के लिए 3 स्पीड दी गयी है। वहीं जार को पकड़ने के लिए हैंडल से ग्रीप अच्छी मिलती है।

Philips Mixer Grinder : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां लिस्ट किये गए Philips Mixer Machine प्रीमियम क्वालिटी फीचर्स से लैस हैं, जो बेहद अच्छी परफॉरमेंस देते हैं। अच्छे से मिक्सिंग और ग्राइंडिंग के लिए शार्प ब्लेड दी गयी है।

1. Philips Mixer Grinder 750 Watt 

यह फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर 750 वाट की पॉवरफुल मोटर के साथ आता है, जिसके स्टेनलेस स्टील जार है। इन जार की कैपेसिटी अलग-अलग है, जिनको अलग-अलग काम के लिए यूज कर सकते हैं। ब्लैक बॉडी के साथ आने वाली यह Mixer Grinder Philips जल्दी से गंदी नहीं होती है।

हाई परफॉर्म के लिए इस फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर में स्टेनलेस स्टील ब्लेड लगे हैं, जिससे मसाले और बैटर ग्राइंड करना बहुत ही आसान हो जाता है। ऊपर से स्पीड के लिए 3 सेटिंग और एक प्लस फंक्शन मौजूद है। Philips Mixer Grinder Price : Rs 3699.

फ्लिप्स मिक्सर ग्राइंडर के स्पेसिफिकेशन

कलर - ब्लैक ब्लेड मटेरियल - स्टेनलेस स्टील कैपेसिटी - 1500 मिलीलीटर मॉडल नाम - फिलिप्स HL7756/00 स्पीड कंट्रोल - 3-स्पीड कंट्रोल मोटर - 750 वाट

खासियत:

3 सुपीरियर स्टेनलेस स्टील जार ड्यूरेबल बॉडी प्रॉपर एयर वेंटिलेशन

कमी:

कुछ नहीं।

2. PHILIPS Mixer Grinder 3-in-1 750 Watt 

इस बड़े से फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर के साथ आपको मिक्सर ग्राइंडर, जूसर और फूड प्रोसेसर मिलता है। यह Mixer Machine 4 जूस जार के साथ आती है, जिनकी कैपेसिटी के साथ काम भी अलग-अलग है। स्पेस सेविंग डिजाइन किचन में ज्यादा जगह नहीं लेता है।

लीक-प्रूफ जार से कुछ भी सामान नहीं निकलता हैं। वहीं सेफ्टी के लिए लॉक सिस्टम मौजूद है, जिससे जार अच्छे से मशीन में फिट होता है और मिक्सिंग, ग्राइंडिंग करता है। ड्यूरेबल बॉडी के लिए यह फ्लिप्स मिक्सर ग्राइंडर ग्राइंडिंग स्टेनलेस स्टील ब्लेड के साथ आता है। Mixer Grinder Philips Price : Rs 3699.

PHILIPS Grinder Mixer के स्पेसिफिकेशन

कलर - ब्लैक ब्लेड मटेरियल - स्टेनलेस स्टील कैपेसिटी - 2.2 लीटर मॉडल नाम - एचएल7707/01 स्पीड कंट्रोल - 3-स्पीड कंट्रोल मोटर - 750 वाट

खासियत:

कॉम्पैक्ट सेट-अप ड्यूरेबल और मजबूत बॉडी लीक-प्रूफ जार

कमी:

कुछ नहीं।

यह भी पढ़ें - सस्ते Bajaj Mixer Grinder को सालों-साल से भारतीय घरों में किया जाता है काफी इस्तेमाल

3. Philips 1000 Watt Mixer Grinder 

आपको घर पर ही जूस भी बनाना है और मसाले भी पसीने है, तो इस मिक्सर ग्राइंडर जूसर को ला सकते हैं। मजबूत जार और ब्लेड डिजाइन के साथ पॉवरफुल 1000W मोटर, सबसे कठिन सामग्री को भी बारीक पीसकर सही रिजल्ट देती है। यह Juicer Mixer Grinder Philips 90 सेकंड में किसी भी चीज को पीसने का दावा करता है।

इस फिलिप्स में मिक्सर ग्राइंडर में 3 स्टेनलेस स्टील जार दिए गए हैं, जिनकी कैपेसिटी 1.75 लीटर, 1 लीटर और 0.5 लीटर है। साथ में एक ब्लेंडर जार है जिसकी क्षमता 1.5 लीटर है। मिक्सर जार के हैंडल को बेहतर ग्रीप और आराम के लिए डिज़ाइन किया गया है। Philips Grinder Mixer Price: Rs 6499.

Mixer Grinder Philips के स्पेसिफिकेशन

कलर - सफेद ब्लेड मटेरियल - स्टेनलेस स्टील स्पीड कंट्रोल - 3-स्पीड कंट्रोल मोटर - 1000 वाट

खासियत:

मजबूत जार शार्प ब्लेड लीक-प्रूफ जार

कमी:

कुछ नहीं।

4. Philips HL7505/02 Mixer Grinder 

बजट कीमत पर फ्लिप्स मिक्सर ग्राइंडर लेना है, तो इसको ऑर्डर कर सकते हैं। इसकी कीमत बेहद बजट फ्रेंडली है, जो आपके किचन के काम को आसान बना देगा। इसकी शार्प ब्लेड बहुत ही अच्छे से मिक्सिंग और ग्राइंडिंग करती है। एंटी स्किड फीचर Mixer Grinder Philips को यूज करते समय हिलने नहीं देता है।

वहीं लिक प्रूफ जार, मिक्सिंग मटेरियल को जार से बाहर नहीं आने देते हैं। एडजस्टेबल स्पीड को आप नोब से कंट्रोल कर सकते हैं। यूनिक और स्‍पेस सेविंग डिजाइन वाले फिलिप्स ग्राइंडर में 500 वाट की मोटर मिलती है। Philips Mixer Grinder Price: Rs 2799.

PHILIPS Mixer Machine के स्पेसिफिकेशन

कलर - स्ट्रॉबेरी ब्लेड मटेरियल - स्टेनलेस स्टील स्पीड कंट्रोल - 3-स्पीड कंट्रोल मोटर - 500 वाट

खासियत:

रैपिड कूल मोटर टेक्नोलॉजी 500 वॉट एंडुरा मोटर हेवी ड्यूटी जार

कमी:

कुछ नहीं।

5. Philips Mixer Grinder, 500W, 3 Jars 

5 साल की मोटर पर वारंटी के साथ आने वाला यह मिक्सर ग्राइंडर लंबे समय तक आपका साथ देगा। इसमें जार बड़ी साइज के मिलते हैं, जो एक साथ ज्यादा मात्रा में मिक्सिंग और ग्राइंडिंग करते हैं। सख्त मसाले और चीज पीसने को बनाए रखने के लिए सुपीरियर ग्रेड मोटे जार है।

यह फ्लिप्स ग्राइंडर मजबूत कपलर की मदद से काले चने की दाल जैसी सख्त सामग्री को भी 30 मिनट तक लगातार पीसने की अनुमति देता है। लिक प्रूफ जार में पीसते समय लिक से बचने के लिए डबल फ्लैप मोटे गास्केट का यूज किया गया है। Philips Mixer Grinder Price : Rs 3375.

PHILIPS Grinder Mixer के स्पेसिफिकेशन

कलर - ब्लू ब्लेड मटेरियल - स्टेनलेस स्टील स्पीड कंट्रोल - 3-स्पीड कंट्रोल मोटर - 500 वाट

खासियत:

हेवी ड्यूटी ग्राइंडिंग मोटर मजबूत कपलर हेवी ड्यूटी जार मल्टी फंक्शनल बेल्ड सिस्टम

कमी:

कुछ नहीं।

FAQ : Best Philips Mixer Grinder

1. मिक्सर ग्राइंडर के लिए कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है?

मिक्सर ग्राइंडर के लिए यहां पर 2024 के Best Mixer Grinder ब्रांड को लिस्ट किया है -

फिलिप्स HL7756/00 मिक्सर ग्राइंडर बजाज रेक्स 500W मिक्सर ग्राइंडर प्रेस्टीज आईरिस प्लस 750 डब्ल्यू मिक्सर ग्राइंडर बॉश ट्रूमिक्सक्स प्रो मिक्सर ग्राइंडर बटरफ्लाई स्मार्ट मिक्सर ग्राइंडर

2. फिलिप्स या बजाज कौन सा मिक्सर सबसे अच्छा है?

फिलिप्स और बजाज दोनों के पास अपने यूजर्स हैं जो उनकी क्वालिटी और प्रदर्शन से खुश हैं। चूंकि आप कंपनी से मिक्सर ग्राइंडर ढूंढ रहे हैं। हालांकि फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर Mixer Grinder Philips ज्यादा अच्छे और बेहतर है।

3. मिक्सर ग्राइंडर के लिए कौन सी मोटर बेहतर है?

यूनिवर्सल मोटर का उपयोग आमतौर पर Grinder Mixer में ड्राइव मोटर के रूप में किया जाता है, जो मिक्सर ग्राइंडर के लिए सूटेबल है।

4. 1000 वाट या 750 वाट कौन सा मिक्सर बेहतर है?

750 वॉट और 1000 वॉट के मिक्सर ग्राइंडर के बीच का अंतर मोटर की शक्ति का है। 1000 वॉट के मिक्सर ग्राइंडर में 750 watt Mixer Grinder की तुलना में अधिक शक्तिशाली मोटर होती है, जिसका अर्थ है कि यह सामग्री को तेजी से और अधिक तेजी से पीस और मिक्सिंग कर सकते हैं।

Best Philips Mixer Grinder पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh