बेस्ट Mixer Grinders Under 5000 में लगेगा स्वाद का तड़का, जब कीमत और ब्रांड होंगे एक साथ

Mixer Grinders Under 5000 - गर्मियों के मौसम में यदि आप चाह रहे है कि घर में हर दिन स्वाद का तड़का लगे तो ये Mixer Grinder आप के लिए बेस्ट है। जल्दी खाने की साम्रगी को तैयार करने के लिए आपको इससे बेस्ट चीज कहीं नहीं मिल सकती है।

By Visheshta AggarwalPublish:Sun, 07 May 2023 11:13 AM (IST) Updated:Sun, 07 May 2023 11:13 AM (IST)
बेस्ट Mixer Grinders Under 5000 में लगेगा स्वाद का तड़का, जब कीमत और ब्रांड होंगे एक साथ
बेस्ट Mixer Grinders Under 5000 में लगेगा स्वाद का तड़का, जब कीमत और ब्रांड होंगे एक साथ

Mixer Grinders Under 5000: एक समय हुआ करता था जब औरतें सिलवटे पर मसाले तैयार किया करती थी, चटनी बनाती थी, लेकिन वर्तमान समय में वर्किंग वूमन और मैन के पास इतना समय नहीं रह पाता, कि वह खाने में स्वाद का तड़का बढ़िया साम्रगी के साथ लगा सकें। ऐसे में क्यों ना कम समय में भी वहीं स्वाद मिल तो क्या कहना? Grinder Mixer की मदद से आप जल्दी अपने मसाले पीस सकते हैं, जिससे आपका काफी समय बच सकता है। बल्कि आपको मेहनत भी कम ही करनी पड़ती है। वहीं इसके लिए आपको एक अच्छे Amazon Deal की जरुरत है, जिसमें आपको अपने कीचन के लिए कई बेहतर विकल्प मिल सकते है।

मिक्सर ग्राइंडर में आप हार्ड से हार्ड मसालों को ग्राइड कर सकते है, जिससे आपको कोई परेशानी नहीं आती है। वहीं अगर आप भी एक अच्छा मिक्सर ग्राइंडर ढूंढ रहे हैं तो आप बिल्कुल सही आर्टिक्ल पढ़ रहे है। हम आपके लिए लेकर आए हैं Philips, Bajaj, Prestige जैसे बड़े ब्रांड के Mixer Grinder की लिस्ट, जो काफी पॉपुलर हैं। जो यूजर्स की भी पहली पसंद बन चुका है। इन्हें काफी अच्छे रिव्यूस मिले हैं। चलिए नजर डालते हैं Mixer Grinders Under 5000 की इस लिस्ट पर।

यह भी देखें Best Vacuum Cleaner जो आपके घर की कर देगा मिनटों में सफाई।

Mixer Grinders Under 5000: बेस्ट टॉप ब्रांड पिक फॉर यू

Philips Mixer Grinder

यह मिक्सर ग्राइंडर अपने आप में ही एक बहुत बड़ा ब्रांड है। इसके प्रोडक्ट मार्केट में आते ही बिक जाते हैं। वहीं अगर आप मिक्सर ग्राइंडर बेस्ट क्वालिटी में कम कीमत पर लेना चाहते हैं तो Philips Mixer Grinder ले सकते हैं। यह 750 Watt का ग्राइंडर कमाल का है और इसे 3 स्पीड कंट्रोल और पल्स फ़ंक्शन के साथ 4 स्टेनलेस स्टील म्लीटपरपज जार के साथ पेश किया जाता है।


Mixer Grinders Under 5000 की अधिक जानकारी यहां देखें

इसमें लीक प्रूर्फ जार मिलता है. ये ग्राइडर 10 साल की वरंटी के साथ मिलता है। Philips Mixer Grinder Price: Rs 3,699

Prestige Mixer Grinder

अगर प्रेस्टीज मिक्सर ग्राइंडर की बात की जाए तो ये Mixer Grinders Under 5000 की सूची में आता है। 750 वाट वाला यह ग्राइंडर आपके परिवार के अनुसार उत्तम चयन है। यह Grinder आपके लिए 3 स्टेनलेस स्टील व 1 जूसर जार के साथ आता है और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इसके साथ जार सेफ्टी लॉक भी दिया गया है।

Mixer Grinders Under 5000 की अधिक जानकारी यहां देखें

इसमें 4 सुपर कुशल ब्लेड और स्टेनलेस स्टील जार दिए गए हैं, जो कि बड़े फलों और सब्जियों को भी अच्छे से ग्राइंड करने में सक्षम है। इतना ही नहीं ये आपके बिजली की खपत भी कम करता है। Prestige Mixer Grinder Price: Rs 2,949

Kent RO Purifier की कीमत जान कर हैरान रह जाएंगे आप, जब मिलेगा बजट से भी कम।

Bajaj Mixer Grinder

अब बात करते हैं बजाज मिक्सर ग्राइंडर कि जो 3 जार के साथ आता है और 500 वाट की इसकी क्षमता है। इस मिक्सर ग्राइंडर को स्टेनलेस स्टील, एबीएस प्लास्टिक बॉडी के साथ बनाया गया है। इसमें 2 in 1 मल्टीफंक्शन है और न्यूट्री प्रो-फीचर्स मौजूद है।


Mixer Grinders Under 5000 की अधिक जानकारी यहां देखें

Bajaj Mixer Grinder एक शक्तिशाली मोटर पर चलता है। इसमें गीला/सूखा पीसने और चटनी बनाने के लिए मजबूत स्टेनलेस स्टील जार दिया गया है। Bajaj Mixer Grinder Price: Rs 1,899

Sujata Mixer Grinder

सुजाता मिक्सर ग्राइंडर को भी यूजर्स ने काफी अच्छे रिव्यू दिए हैं, जो 900 वाट की क्षमता के साथ आते हैं। इसमें आपको कई फीचर्स मिल जाते हैं। जिससे आप आसानी से मसाले, चटनी मिनटों में बना सकते हैं। इसमें 1 वेट ग्राइंडर जार, 1 चटनी जार, 1 ड्राई ग्राइंडर जार मिल रहा है।


Mixer Grinders Under 5000 की अधिक जानकारी यहां देखें

ये शॉकप्रूफ और एकदम सेफ है। ये दो साल की वारंटी के साथ उपलब्ध है। Sujata Mixer Grinder Price: Rs 5,890

Amazon Deals में मैंस जींस पर भारी लूट, कीमत और ब्रांड एक साथ

Butterfly Mixer Grinder

अगर आपको चाहिए कम बजट में शानदार बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर तो यह Butterfly Mixer Grinder भी एक अच्छा विकल्प है। इसमें 750 वाट की क्षमता वाला मोटर दिया गया है और यह 4 जार के साथ पेश किया जाता है। जब आप पहली बार मिक्सर ग्राइंडर चलाते हैं तो आपको कुछ जलने की गंध का अनुभव होता है तो चिंता न करें। यह मोटर वार्निश के पहली बार गर्म होने के कारण होता है।


Mixer Grinders Under 5000 की अधिक जानकारी यहां देखें

बेहतरीन फीचर में Mixer Grinders Under 5000 शक्तिशाली मोटर, ऑटो स्विच ऑफ के साथ खूबसूरती से डिज़ाइन की गई है। Butterfly Mixer Grinder Price: Rs 2,999

सभी विकल्पों की करें जांच - Mixer Grinders Under 5000

FAQ - Mixer Grinders Under 5000 के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. कौन सा Mixer Grinder सबसे अच्छा है?

आर्टिक्ल की मदद से आप अपने लिए 5 बेस्ट Grinder चुन सकते हैं वो भी बजट के अनुसार।

2. 750 या 1000 वाट Grinder Mixer में से कौन-सा बेहतर है?

हाई वाट पावर मोटर वाला Mixer Grinder तेज गति से हार्ड मसाले पीसने के लिए उपयोगी है। इस प्रकार, 1000 वाट की Mixer Machine आपको जल्दी बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद करेगी।

3. Philips, Bajaj, Prestige मिक्सर ग्राइंडर की कीमत कितनी है?

इन सभी Mixer Grinders Price में 5000 से कम की कीमत में मिल रही है।

4. घर के लिए कितने वॉट का मिक्सर ग्राइंडर अच्छा है?

Grinder Mixer 500 W से 750 W तक भारतीय रसोई के लिए पर्याप्त है।

डिस्क्लेमर: यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By: Visheshta Aggarwal

Posted By Visheshta Aggarwal