सस्ते Bajaj Mixer Grinder को सालों-साल से भारतीय घरों में किया जाता है काफी इस्तेमाल! मॉडर्न किचन की बने पहली पसंद

Bajaj Mixer Grinder- हम आपके लिए लेकर आ गए हैं बजाज कंपनी के Mixer Grinder जो अलग-अलग साइज के वेट ग्राइंडिंग जार ड्राई ग्राइंडिंग जार चटनी जार और जूसर जार के साथ आते हैं। इनसे मसाले और बैटर ग्राइंड करने के साथ ही प्यूरी बनाना भी आसान होता है। इनकी बॉडी काफी मजबूत और टिकाऊ है साथ ही शॉक प्रूफ भी।

By Sonali Publish:Tue, 26 Mar 2024 06:20 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2024 06:20 PM (IST)
सस्ते Bajaj Mixer Grinder को सालों-साल से भारतीय घरों में किया जाता है काफी इस्तेमाल! मॉडर्न किचन की बने पहली पसंद
सस्ते Bajaj Mixer Grinder को सालों-साल से भारतीय घरों में किया जाता है काफी इस्तेमाल! मॉडर्न किचन की बने पहली पसंद

Bajaj Mixer Grinder: इस लेख के माध्यम से हम आपको बजाज कंपनी के मिक्सर ग्राइंडर के बारे में बता रहे हैं, जो एबीएस बॉडी के साथ आते हैं, जो शॉक प्रूफ होने के साथ ही मजबूत भी है। इसमें 3-स्पीड कंट्रोल फंक्शन आते हैं। ये मिक्सर मोटर ओवरलोड प्रोटेक्टर के साथ आते हैं, जिससे आपकी सेफ्टी भी बनी रहती है। हाई परफॉर्म देने वाले Grinder Mixer में स्टेनलेस स्टील ब्लेड लगे हैं, जिससे मसाले और बैटर ग्राइंड करने के साथ ही प्यूरी बनाना भी आसान होता है, साथ ही आप जूस और स्मूदी भी बना सकते हैं। आसान पकड़ वाले जार हैंडल के साथ आ रहे ग्राइंडर से ड्राय और वेट, हर तरह की ग्राइंडिंग की जा सकती है।

यूनिक और स्‍पेस सेविंग डिजाइन वाले Mixer Grinder Bajaj में पावरफुल मोटर भी लगी है, जिससे ये आपका काम जल्दी कर देते हैं, जिससे आपके समय और मेहनत दोनों की बचत होती है। इन्हें इस्तेमाल करके यूज़र्स को भी जबरदस्त एक्सपीरियंस मिला है, जिससे ये ग्राइंडर टॉप रेटिंग्स की लिस्ट में शामिल हैं। इन Mixer Machine पर कंपनी की तरफ से वारंटी भी आ रही है।

Bajaj Mixer Grinder: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारे Best Mixer Grinder हाई परफॉर्म देते हैं और इनकी कीमत भी एकदम किफायती है, तो देखें लिस्ट और चुनें बेहतर ऑप्शन को।

1. Bajaj 500W GX-1 Mixer Grinder With 3 Stainless Steel Mixer Jars

हाई परफॉर्म देने वाले इस मिक्सर ग्राइंडर में स्टेनलेस स्टील ब्लेड लगे हैं, जिससे मसाले और बैटर ग्राइंड करने के साथ ही प्यूरी बनाना भी आसान होता है। इसकी एबीएस बॉडी काफी मजबूत और टिकाऊ है साथ ही शॉक प्रूफ भी। Mixer Grinder Bajaj में 3-स्पीड कंट्रोल के साथ तीन जार की सुविधा भी दी गई है साथ ही 500W की टाइटन मोटर भी लगी है।

मिक्सर ग्राइंडर मोटर ओवरलोड प्रोटेक्टर के साथ आता है, जिससे आपकी सेफ्टी बनी रहती है। बेहतरीन क्वालिटी वाला ये मिक्सर ग्राइंडर इस्तेमाल करने में भी आसान है और इसका डिज़ाइन भी काफी अट्रैक्टिव है। Bajaj Mixer Grinder Price: Rs 2,279.

बजाज मिक्सर ग्राइंडर का स्पेसिफिकेशन

ब्लेड मटेरियल: स्टेनलेस स्टील पावर सोर्स: कॉर्डेड इलेक्ट्रिक स्पीड कंट्रोल: 3-स्पीड कंट्रोल मोटर: 500W की विशेष सुविधा: एबीएस बॉडी, मोटर ओवरलोड प्रोटेक्टर

खासियत

बेहतरीन क्वालिटी अट्रैक्टिव डिज़ाइन

कमी

कोई नहीं

2. Bajaj Rex 500W Best Mixer Grinder For Kitchen

आसान पकड़ वाले जार हैंडल के साथ आ रहे इस मिक्सर ग्राइंडर से ड्राय और वेट हर तरह की ग्राइंडिंग के साथ ही चटनी बनाने के लिए मजबूत स्टेनलेस स्टील जार दिया गया है। Mixer Machine का मजबूत और अट्रैक्टिव डिज़ाइन है। यूनिक और स्‍पेस सेविंग डिजाइन वाले ग्राइंडर में 500 वाट की मोटर भी लगी है। इसके साथ आपको लिक्विडाइजिंग जार और ग्राइंडिंग स्टोरेज जार भी मिल रहे हैं।

हाई क्वालिटी और ड्यूरेबल मटेरियल वाले मिक्सर ग्राइंडर से खड़े मसालों का भी आसानी से पाउडर बनाया जा सकता है। एलिगेंट डिजाइन वाले इस मिक्‍सर ग्राइंडर में शार्प ब्‍लेड भी लगे हैं। Bajaj Mixer Grinder Price: Rs 2,299.

बजाज मिक्सर ग्राइंडर का स्पेसिफिकेशन

ब्लेड मटेरियल: स्टेनलेस स्टील पावर सोर्स: कॉर्डेड इलेक्ट्रिक स्पीड कंट्रोल: 3-स्पीड कंट्रोल मोटर: 500W की विशेष सुविधा: आसान पकड़ वाले जार हैंडल

खासियत

ड्राय और वेट हर तरह की ग्राइंडिंग के लिए बेस्ट लिक्विडाइजिंग जार मिलता है

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Bajaj Rex 750W Mixer Grinder

3 एडजस्टेबल स्पीड कंट्रोल फंक्शन के साथ आ रहे इस बजाज मिक्सर ग्राइंडर में मल्टीफंक्शनल ब्लेड सिस्टम आता है। इसमें आपको एक ब्लेंडर जार, एक लिक्विडाइजिंग जार, एक ड्राई जार और एक चटनी जार मिलता है। कंपनी की तरफ से Grinder Mixer पर अच्छी वारंटी भी दी गई है और यूज़र्स ने भी इसे अपनी तरफ से टॉप रेटिंग्स दी है।

नारियल चटनी बनाने से लेकर इडली का बैटर तैयार करने के लिए यह परफेक्ट ऑप्शन है। इसमें हाई क्वालिटी की दमदार मोटर भी दी गई है, जिससे मसाले और चटनी को आसानी से पीसा जा सकता है। Bajaj Mixer Grinder Price: Rs 3,249.

बजाज मिक्सर ग्राइंडर का स्पेसिफिकेशन

ब्लेड मटेरियल: स्टेनलेस स्टील पावर सोर्स: कॉर्डेड इलेक्ट्रिक स्पीड कंट्रोल: 3-स्पीड कंट्रोल मोटर: 750W की विशेष सुविधा: रस्ट प्रूफ बॉडी

खासियत

मल्टीफंक्शनल ब्लेड सिस्टम दमदार मोटर

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

4. Bajaj Rex DLX Best Mixer Grinder 750W With Nutri-Pro Feature

4 स्टेनलेस स्टील मिक्सर जार के साथ आ रही इस ग्राइंडर मशीन से अलग-अलग मसालों को आराम से और अपनी जरूरत के हिसाब से ग्राइंड किया जा सकता है। इससे ड्राई और वेट दोनों तरह की ग्राइंडिंग की जा सकती है। Mixer Grinder Bajaj की स्पीड को कंट्रोल करते हुए ग्राइंडिंग के टाइम अपने हिसाब से कम और ज्यादा किया जा सकता है।

इसे इस्तेमाल करके यूज़र्स को भी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है, जिससे टॉप रेटिंग्स दी गई है और इसमें आपको ओवरलोड प्रोटेक्टर का फीचर दिया गया है, जिससे यह आपके लिए सुरक्षित रहता है। Bajaj Mixer Grinder Price: Rs 3,149.

बजाज मिक्सर ग्राइंडर का स्पेसिफिकेशन

ब्लेड मटेरियल: स्टेनलेस स्टील पावर सोर्स: कॉर्डेड इलेक्ट्रिक स्पीड कंट्रोल: 3-स्पीड कंट्रोल मोटर: 750W की विशेष सुविधा: 4 स्टेनलेस स्टील मिक्सर जार के साथ

खासियत

स्पीड कंट्रोल फंक्शन ओवरलोड प्रोटेक्टर

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

और पढ़ें: भारत में सबसे ज्यादा किया जाता है इन Sujata Mixer Grinder पर विश्वास! घरों की किचन की बने सबसे पहली पसंद

5. Bajaj Herculo Mixer Grinder 1000W For Kitchen

1000W मोटर के साथ आ रहे इस मिक्सर ग्राइंडर से मसाले, चटनी, चावल सभी कुछ पीस सकते हैं। ड्राई और वेट ग्राइंडिंग के लिए इसमें मल्टीटास्कर ब्लेड लगे हैं। हाई ग्लॉस मैटेलिक फ़िनिश के साथ इसका मजबूत बॉडी डिज़ाइन है। Grinder Mixer इस्तेमाल करने में काफी आसान है और इसे साफ़ करना भी आसान है। रसोई के लिए 100% कॉपर मोटर मिक्सी बेस्ट है।

मशीन हैंड्स-फ़्री ऑपरेशन करती है और इस पर बजाज कंपनी की तरफ से 2 साल की वारंटी भी दी जा रही है। इसे इस्तेमाल करते टाइम बिजली की खपत भी कम लगती है। Bajaj Mixer Grinder Price: Rs 5,251.

बजाज मिक्सर ग्राइंडर का स्पेसिफिकेशन

ब्लेड मटेरियल: स्टेनलेस स्टील पावर सोर्स: कॉर्डेड इलेक्ट्रिक स्पीड कंट्रोल: 3-स्पीड कंट्रोल मोटर: 750W की विशेष सुविधा: मल्टीटास्कर ब्लेड लगे हैं

खासियत

बिजली की खपत कम लगती है हैंड्स-फ़्री ऑपरेशन

कमी

कोई कमी नहीं

FAQ: Bajaj Mixer Grinder

1. मिक्सर ग्राइंडर किस काम आते हैं?

मिक्सर ग्राइंडर के इस्तेमाल से ड्राय और वेट हर तरह की ग्राइंडिंग की जा सकती है। इससे आप मसाले, चटनी, चावल सभी कुछ पीस सकते हैं।

2. कितने वाट का मिक्सर ग्राइंडर सही रहता है?

Mixer Grinder Bajaj 500 वाट से लेकर 1000 वाट तक की पॉवरफुल मोटर के साथ आते हैं, जो मिक्सिंग, ग्राइंडिंग और ब्लेंडिंग करने के लिए बेस्ट रहते हैं।

3. क्या बजाज के मिक्सर ग्राइंडर में सेफ्टी फंक्शन आते हैं?

बता दें, कि बजाज की Mixer Machine की बॉडी एबीएस मेटेरियल से बनी हुई है, जो काफी हल्का, मजबूत और शॉक प्रूफ होती है, जिससे आपकी सेफ्टी बनी रहती है।

4. क्या बजाज के मिक्सर ग्राइंड से खड़े मसालों को भी पीसा जा सकता है?

जी हां, मिक्सर ग्राइंडर की मदद से आप खड़े मसालों को भी आसानी से पीसा जा सकता है।

Bajaj Mixer Grinder: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali