हाथ से मसालों की पीसिंग-पीसिंग करो बंध क्योंकि 750 Watt Mixer Grinder कर रहे हैं चुटकियों में काम

Best 750-Watt Mixer Grinder क्या आपको भी तलाश है एक बढ़िया से मिक्सर ग्राइंडर की जो 750 वाट मोटर के साथ आये तो समझो काम हो गया। यहां नीचे किचन के लिए 5 बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर को लिस्ट किया है जो मिनटों में अच्छे से मिक्सिंग ग्राइंडिंग करते हैं। साथ ही ये Mixer Grinder 750 Watt जूस बनाने के भी काम आते हैं। कीमत भी बजट से बाहर नहीं है।

By Asha Singh Publish:Tue, 09 Jan 2024 04:42 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jan 2024 04:42 PM (IST)
हाथ से मसालों की पीसिंग-पीसिंग करो बंध क्योंकि 750 Watt Mixer Grinder कर रहे हैं चुटकियों में काम
हाथ से मसालों की पीसिंग-पीसिंग करो बंध क्योंकि 750 Watt Mixer Grinder कर रहे हैं चुटकियों में काम

Best 750-Watt Mixer Grinder: पहले की तरह सिलबट्टे पर आज भी मसाले पीस रहे हैं, तो समय आ गया है स्मार्ट वर्क करने का। जी हां, हाथ से मसाले पीसने पर मेहनत तो लगती है ही साथ ही आंखों में लगने का भी खतरा बना रहता है। बचने के लिए बेस्ट है कि आप घर पर मिक्सर ग्राइंडर ले आये। लेकिन क्या आपको पता है कि कितनी वाट का Grinder Mixer किचन के बेस्ट रहेगा। नहीं ना… पता ही था। कोई नहीं… यहां पर आपको वाट के साथ फीचर्स के बारे में डिटेल से बता रहे हैं, ध्यान से नीचे देखें।

वैसे तो आपको 500 वाट से लेकर 1000 वाट तक Mixer Grinder मिल जायेंगे लेकिन किचन के लिए बात करें, तो सबसे उपयुक्त 750 वाट रहती है। इसका कारण है इनकी ऑपरेटिंग पावर। सब पॉइंट को ध्यान में रखते हुए यहां पर 5 बेस्ट Mixer Grinder 750-Watt की एक लिस्ट बनाई है जो 750 वाट के साथ आ रहे हैं। इनकी शार्प ब्लेड मिनटों में सख्त मसालों को पीसकर आपका काम आसान कर देती है। ऊपर से इन मिक्सर मशीन को ऑपरेट करना भी बहुत ही आसान है।

यह भी पढ़ें - Best Sujata Mixer Grinder क्यों है बढ़िया ग्राइंडर? किन फीचर्स के चलते हो रही है बिक्री? सबकुछ जानें यहां

Best 750-Watt Mixer Grinder: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां पर यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखते हुए अमेजन पर मौजूद ढेर सारे Mixer Machine में से बेस्ट की एक लिस्ट बनाई है, जिसको आप अपनी जरूरत के अनुसार ले सकते हैं। इनके साथ मल्टीपल जार मिल रहे हैं, जो अलग-अलग काम करते हैं। Mixer Grinder 750 Watt को डिटेल में जानने के लिए नीचे देखते हैं।

1. Havells 750 watt Mixer Grinder with Stainless Steel Jar 

बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर की लिस्ट में पहला नंबर हैवल्स मिक्सर ग्राइंडर का आता है। इस Havells Mixer Grinder के साथ आपको चौड़े मुंह के साथ आने वाले 3 जार मिल रहे हैं, जो अलग-अलग काम करते हैं। साथ ही इस हैवल्स मिक्सर ग्राइंडर में आप अच्छे से मिक्सिंग और ग्राइंडिंग भी कर सकते हैं।

चटनी बनाने, सूखा पीसने, गीला पीसने और मिक्सिंग करने के लिए यह Grinder Mixer 3 स्पीड के साथ आती है। इस हैवेल्स मिक्सर ग्राइंडर में 750 वॉट की तांबे से बनी मोटरें हैं जो मोटर की लंबी आयु और बेहतर प्रदर्शन प्रदान करती हैं। Havells 750 watt Mixer Grinder Price: Rs 3999.

खासियत: 3 सुपीरियर स्टेनलेस स्टील जार ड्यूरेबल बॉडी पावरफुल कॉपर वायर मोटरकमी: कुछ नहीं।

2. Philips Juicer Mixer Grinder 750 Watt 

यह फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर 3 जार के साथ आ रहा है, जिनकी कैपेसिटी अलग-अलग है। ये सभी जार लिक प्रूफ हैं, जो वेट ग्राइंडिंग और चटनी बनाने के लिए बेस्ट है। इस Mixer Grinder 750-Watt को चलाने पर बिजली का बिल ज्यादा नहीं आता है।

इस Philips Mixer Grinder की नई और शक्तिशाली 750 वॉट टर्बो मोटर, प्रॉपर वायु वेंटिलेशन और मजबूत कपलर के साथ, उड़द दाल जैसी सख्त सामग्री को भी 25 मिनट तक लगातार पीसने में सूटेबल है। ब्लैक कलर की बॉडी वाला यह Mixer Grinder Juicer ABS प्लास्टिक से बना है। Philips Mixer Grinder Price: Rs 4039.

खासियत: 3 स्पीड कंट्रोल और पल्स फ़ंक्शन स्टेनलेस स्टील बेल्ड खाद्य-ग्रेड स्टेनलेस स्टील जार 5 वर्ष की मोटर वारंटी

कमी:

कुछ खास नहीं।

3. Crompton 750-Watt Mixer Grinder with MaxiGrind 

ब्लैक और ग्रीन कलर में आने वाला यह मिक्सर ग्राइंडर आपके काम को फ़ास्ट करने के साथ ही किचन को मॉडर्न लुक देता है। इस Grinder Mixer की 750W पावरट्रॉन मोटर, क्रोम प्लेटेड नॉब और मजबूत कुशन पैड मौजूद है, जो इसको बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर विथ 750 वाट की लिस्ट में शामिल करता है।

इस Mixer Grinder 750 Watt के डिजाइन में आपको मजबूत पकड़ के लिए एर्गोनोमिक हैंडल डिज़ाइन, लीक-प्रूफ ढक्कन, फ्लो ब्रेकर जार और बेहतर एयर फ्लो के लिए मोटर वेंट-एक्स टेक्नोलॉजी दी हुई है। Crompton 750-Watt Mixer Grinder Price: Rs 3320.

खासियत: मोटर वेंट-एक्स टेक्नोलॉजी मल्टीफ़ंक्शन ब्लेड सिस्टम एर्गोनोमिक हैंडल डिज़ाइन लीक-प्रूफ ढक्कन और फ्लो ब्रेकर जारनुकसान: लीड क्वालिटी खराब हो सकती है।

4. Butterfly Juicer Mixer Grinder 750-Watt, 4 Jars (Grey) 

प्रीमियम क्वालिटी वाले इस बटरफ्लाई मिक्सर ग्राइंडर को यूजर्स ने 5 में से 4 स्टार की रेटिंग दी है। यह हेवी ड्यूटी, ऑटो शट ऑफ, एलईडी पावर इंडिकेटर, एंटी-स्किड जैसे स्पेशल फीचर के साथ आ रहा है इसलिए यह Best Mixer Grinder है।

ओवरलोड प्रोटेक्शन फीचर के चलते यह Butterfly Mixer Grinder लंबे समय तक चलता है। इसके 4 जार अलग-अलग कैपेसिटी और यूज के लिए आते हैं। जार को पकड़ने के लिए आपको एर्गोनोमिक हैंडल मिलता है। Butterfly 750 Watt Mixer Grinder Price: Rs 3099.

खासियत: स्टेनलेस स्टील ब्लेड एबीएस बॉडी कॉम्पैक्ट डिजाइन रेजर-नुकीले रोटेटर ब्लेडकमी: कॉर्ड की लंबाई कम है

5. Prestige 750 Watt Mixer Grinder with 3 Stainless Steel Jar 

यह प्रेस्टीज मिक्सर ग्राइंडर चलने पर ऑपरेटिंग शोर 80-90 डीबी के बीच काम करता है। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जार सेफ्टी लॉक दिए हुए है। इस Juicer Mixer Grinder में पॉलीकार्बोनेट जार के साथ 4 सुपर ब्लेड और स्टेनलेस स्टील जार है जो बड़े फलों और सब्जियों के लिए सूटेबल है।

इस प्रेस्टीज मिक्सर मशीन में आप ग्रेवी, चटनी, मसाले, नारियल, जावित्री पीसने के साथ ही जूस बनाने का काम कर सकते हैं। यह Mixer Grinder 750 Watt में आने वाला बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर है। स्पीड को कंट्रोल करने के लिए इसमें 3 स्पीड दी गयी है। Prestige Mixer Grinder Price: Rs 3099.

खासियत: साफ करने में आसान मजबूत हैंडल मल्टीपर्पज़ जार 4-सुपर कुशल स्टेनलेस स्टील ब्लेड

कमी:

कुछ समय के बाद मिक्सी में समस्या को सकती है।

FAQ: Best 750-Watt Mixer Grinder पर पूछे जाने वाले सवाल

1. 750 वॉट का मिक्सर अच्छा है या ख़राब?

जब मिक्सर ग्राइंडर की बात आती है तो सबसे पहले जांचने वाली चीजों में से एक यह है कि इसमें कितनी वाट क्षमता है। अधिक शक्ति कठोर सामग्रियों को तेज़ गति से पीसने के लिए उपयोगी है। 500 W से Mixer Grinder 750-Watt तक की कोई भी चीज़ भारतीय रसोई के लिए काफी अच्छी है।

2. मिक्सर ग्राइंडर में कितने जार होते हैं?

एक Mixer Grinder Juicer आमतौर पर 3 जार के साथ आता है - सबसे छोटा एक चटनी जार होता है, फिर आपके पास एक मल्टी पर्पज जार और अंत में एक वेट मिक्सिंग करने वाला जार होता है।

3. मिक्सर ग्राइंडर के लिए कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है?

मिक्सर ग्राइंडर के लिए यहां पर 2024 के Best Mixer Grinder ब्रांड को लिस्ट किया है -

फिलिप्स HL7756/00 मिक्सर ग्राइंडर बजाज रेक्स 500W मिक्सर ग्राइंडर प्रेस्टीज आईरिस प्लस 750 डब्ल्यू मिक्सर ग्राइंडर बॉश ट्रूमिक्सक्स प्रो मिक्सर ग्राइंडर बटरफ्लाई स्मार्ट मिक्सर ग्राइंडर

4. घर के लिए कितने वॉट का मिक्सर ग्राइंडर अच्छा रहता है?

जब Grinder Mixer की बात आती है, तो सबसे पहले यह देखने वाली चीजों में से एक है कि इसकी कितनी वाट क्षमता है। 500 W से 1000 W तक कोई भी मिक्सर ग्राइंडर भारतीय रसोई के लिए सूटेबल है। लेकिन अगर बेस्ट का चुनना है तो Mixer Grinder 750 Watt अच्छा है।

Best 750-Watt Mixer Grinder स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh