Best Vegetable Cutter: कट-कट सब्जी काटने में माहिर हैं ये वेजिटेबल चॉपर, काम निपटेगा चुटकियों में

Best Vegetable Cutter आसानी से सब्जी और फल काटने के लिए वेजिटेबल चॉपर बहुत ही बढ़िया है। ये Vegetable Chopper मिनटों में सब्जी को काटकर काम को आसान बना देते हैं। ये प्रीमियम क्वालिटी के वेजिटेबल चॉपर अमेजन पर किफायती कीमत पर मिल रहे हैं।

By Asha SinghPublish:Wed, 01 Mar 2023 04:24 PM (IST) Updated:Wed, 01 Mar 2023 04:24 PM (IST)
Best Vegetable Cutter: कट-कट सब्जी काटने में माहिर हैं ये वेजिटेबल चॉपर, काम निपटेगा चुटकियों में
Best Vegetable Cutter: कट-कट सब्जी काटने में माहिर हैं ये वेजिटेबल चॉपर, काम निपटेगा चुटकियों में

Best Vegetable Cutter: सब्जी काटने का काम बहुत ही बेसिक है, लेकिन प्याज और लहसुन काटते समय बड़ी दिक्कत होती है। अगर इनके छोटे-छोटे पीस करने हो तो हाथ कटने का डर बना रहता है। वहीं सब्जी काटने में भी काफी समय लगता है। ऐसे में समय के बचाव के साथ-साथ सेफ्टी के लिए आप वेजिटेबल कटर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इनको यूज करना बहुत आसान है। ये बहुत ही कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में आते हैं। इन Vegetable Chopper के अंदर शार्प मजबूत ब्लेड होती है, जो सभी सब्जियों को मिनटों में काट देती हैं। इनसे आपके किचन का काम आसान हो जायेगा और हाथ से स्मेल भी नहीं आएगी। वहीं चोट लगने का खतरा भी नहीं रहता है। यहां पर आपके लिए टॉप Veg Chopper को लिस्ट किया है, जो बहुत ही सॉलिड है। चलिए नजर डालते हैं इनके स्पेसिफिकेशन पर।

Best Vegetable Cutter: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन Vegetable Cutter Machine को यूजर्स ने बहुत पसंद किया है। तेजधार ब्लेड के साथ आने वाले ये वेजिटेबल चॉपर बेहतरीन क्वालिटी के साथ आते हैं। अमेजन पर आपको कई तरह के वेजिटेबल चॉपर मिल जायेंगे, जिसमें हैंडी के साथ रिचार्जेबल या इलेक्ट्रिक ऑप्शन भी शामिल है। इनको ट्रैवल में अपने साथ ले जा सकते हैं। चलिए नजर डालते हैं इन वेजिटेबल चॉपर पर।

Pigeon Handy and Compact Vegetable Chopper

यह इस लिस्ट का सबसे पॉपुलर वेजिटेबल चॉपर है। इस Pigeon Vegetable Chopper को अब तक दो लाख से ऊपर यूजर्स ले चुके हैं। यह 3 तेजधार ब्लेड के साथ आता है। इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है।

यहां देखें 

इस Vegetable Chopper की मदद से आप सब्जी और फलों को कुछ ही देर में छोटे-छोटे टुकड़ों में काट सकते हैं। हैंडी चॉपर का इको-फ्रेंडली डिज़ाइन है, इसको यूज करने के लिए बिजली की आवश्यकता भी नहीं पड़ती है। Pigeon Vegetable Cutter Machine Price: Rs 330.

Borosil Veg Chopper (Black)

300 वाट की क्षमता के साथ आने वाला यह Best Vegetable Cutter है। इसकी प्रीमियम क्वालिटी के चलते इसे यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है।

यहां देखें

इस Vegetable Chopper की प्लास्टिक बॉडी है, जो बहुत ही मजबूत और टिकाऊ है। कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में आने वाला यह वेजिटेबल चॉपर बहुत ही ड्यूरेबल है। इसको यूज करना आसान है। Borosil Vegetable Cutter Machine Price: Rs 1775.

Ganesh Plastic Multipurpose Vegetable and Fruit Chopper

यह वेजिटेबल और फ्रूट चॉपर हाथ से चलता है। यह Veg Chopper कम स्लाइसर है, जिसमें अलग-अलग शेप में सब्जी या फ्रूट काट सकते हैं। इसमें 5 अटैचमेंट दिये हैं, जिनसे आप छोटे क्यूब काट सकते हैं।

यहां देखें 

इस Vegetable and Fruit Chopper के साथ आपको डिटैचेबल कंटेनर मिलता है, जिसका उपयोग रेफ्रिजरेटर में सब्जी और फलों को स्टोर करने के लिए किया जाता है। यह कंटेनर ब्रेक रेज़िस्टेंट है और तेज स्टेनलेस स्टील ब्लेड के साथ आता है। Ganesh Vegetable Cutter Machine Price: Rs 700.

Brayden Chopro Electric Vegetable Chopper

400 ml की साइज में आने वाला यह Electric Chopper बहुत ही बढ़िया है। इसमें आपको 400 वाट की पावरफुल मोटर मिलती है। यह बहुत ही लाइट वेट और ड्यूरेबल इलेक्टिक चॉपर है।

यहां देखें 

यह Best Vegetable Cutter बाई-लेवल AERO4 स्टेनलेस स्टील ब्लेड में नुकीले किनारे के साथ आता है, जो चंकी पीस को अच्छे तरह से काटते हैं। यह मज़बूत और लंबे समय तक चलने वाले ABS प्लास्टिक से बना है। Brayden Vegetable Cutter Machine Price: Rs 1599.

INALSA Electric Chopper

4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाले इस चॉपर को अब तक 6 हजार से ज्यादा यूजर्स रिव्यु दे चुके हैं। यह Electric Chopper देखने में भी काफी ज्यादा आकर्षक है। इसकी कैपेसिटी 900 ml है।

यहां देखें 

इस INALSA Vegetable Chopper में दो तेज धार वाली ब्लेड दी गई हैं, जिनकी मदद से फल और सब्जियां आसानी से कट जाते हैं। बेहतर ग्रीप के लिए इसमें सिलिकॉन सपोर्ट मिल रहा है। यह सॉलिड, ड्यूरेबल और सेफ चॉपर मशीन है। INALSA Vegetable Cutter Machine Price: Rs 1799.

FAQ: Best Vegetable Cutter

1. वेजिटेबल चॉपर क्या होता है?

Vegetable Chopper एक तरह से सब्जी काटने के लिए एक खास तरह का डिवाइस है, जिससे सब्जियों को बिना किसी जोखिम के बड़ी आसानी से काटा जा सकता है। इनके दाम भी बहुत सस्ते हैं।

2. कौन सा वेजिटेबल चॉपर सबसे अच्छा है?

यहां पर आपको Best Vegetable Cutter को लिस्ट किया है,

Brayden Electric Vegetable Cutter Borosil Veg Cutter Pigeon Handy and Compact Vegetables Chopper RYLAN Rotary Vegetable Cutter Wonderchef Classic String Vegetable Chopper

3. हमें सब्जी चॉपर की आवश्यकता क्यों है?

शौकिया रसोइयों के लिए Vegetable Chopper बहुत अच्छे हैं क्योंकि इसमें कम समय में फ़ास्ट सब्जी कटती है। वहीं चॉपर के इस्तेमाल से हाथ कटने का भी डर नहीं रहेगा।

4. क्या आप टमाटर को चॉपर में काट सकते हैं?

Vegetable Cutter Machine में आने वाली ब्लेड बहुत तेज होती हैं। इसलिए इन Vegetable Chopper में आप आसानी से टमाटर के अलावा आलू, खीरा, गाजर आदि काट सकते हैं।

Best Vegetable Cutter: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Asha Singh