Best Kitchen Racks: गीले बर्तनों की समस्या से छुटकारा दिलाने में माहिर हैं ये डिश रैक, किचन रहेगा साफ-सुथरा

Best Kitchen Racks गीले बर्तन को सूखाने के लिए डिश रैक से बढ़िया कोई ऑप्शन है ही नहीं। इन Dish Racks के इस्तेमाल से किचन में बतर्न व्यवस्थित रहते हैं। वहीं कीमत की बात करें तो यह बहुत कम है। इन रैक का डिज़ाइन और लुक काफी शानदार है।

By Asha SinghPublish:Wed, 08 Feb 2023 02:43 PM (IST) Updated:Wed, 08 Feb 2023 02:43 PM (IST)
Best Kitchen Racks: गीले बर्तनों की समस्या से छुटकारा दिलाने में माहिर हैं ये डिश रैक, किचन रहेगा साफ-सुथरा
Best Kitchen Racks: गीले बर्तनों की समस्या से छुटकारा दिलाने में माहिर हैं ये डिश रैक, किचन रहेगा साफ-सुथरा

Best Kitchen Racks: बर्तन धोने के बाद ये अक्सर गीले रहते हैं। ऐसे में इनको सीधे शेल्फ या अंदर ड्रावर में नहीं रखा जा सकता है। वहीं किचन की टॉप शेल्फ पर रखने से ये ज्यादा स्पेस तो लेते हैं, साथ ही पूरे किचन में बर्तन फैले रहते हैं। इससे किचन को बड़ा बोरिंग और अव्यवस्थित लुक मिलता है। इसके लिए आप किचन में डिश रैक ला सकते हैं।

इनका डिज़ाइन बहुत ही कॉम्पैक्ट और स्पेस सेविंग है। ये Dish Drying Rack हाई क्वालिटी के प्लास्टिक और स्टील से बने हुए हैं। इनमें आप बर्तन धोने के बाद सीधे रख सकते हैं और जब बर्तन सूख जाएं, तो अंदर रैक में रख सकते हैं। यहां आपके लिए टॉप Rack For Kitchen को लिस्ट किया है, जो अमेजन पर किफायती कीमत पर मौजूद हैं। ये डिश रैक आपके किचन को साफ और ऑर्गनाइज़ रखने में आपकी मदद करेंगे। इनकी क्वालिटी बहुत ही मजबूत और टिकाऊ है। चलिए नजर डालते हैं इन Kitchen Dish Rack पर।

Best Kitchen Racks: Top Pick For You

इन Dish Drainer को यूजर्स ने बहुत पसंद किया है। इनमें आप प्लेट, कटोरी, थाली, ग्लास और अन्य बर्तन आसानी से रख सकते हैं। अमेजन पर ये बहुत ही कम कीमत पर मौजूद हैं। ये डिश ड्राइंग रैक कई अलग-अगल साइज में मिल रहे हैं। चलिए नजर डालते हैं इन Kitchen Dishwasher Rack पर।

SMARTSLIDE Stainless Steel Dish Drainer Rack 

4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाला यह बहुत ही पॉपुलर Kitchen Rack है। इसको अब तक 1 हजार से ज्यादा यूजर्स ले चुके हैं। यह डिश रैक स्टेनलेस स्टील से बना है, जो बहुत मजबूत और टिकाऊ है।

यह रस्ट प्रूफ रैक है, जिसमें आप ढेर सारे गीले बर्तन रख सकते हैं। यह काफी पोर्टेबल और लाइटवेट है। इस डिश रैक को आप सिंक के पास रख सकते हैं। SMARTSLIDE Kitchen Dish Rack Price: Rs 1625.

ROKOO Kitchen Sink Dish Drying Rack 

ग्रीन कलर का यह डिश रैक बहुत ही अट्रैक्टिव है। इस Dish Drying Rack को मजबूत प्लास्टिक मटेरियल से बनाया गया है। यह चॉपस्टिक चम्मच सिलेंडर, साइड हुक के साथ आता है।

इस Rack For Kitchen का वजन बहुत ही कम है इसलिए इसको आप किचन में यहां-वहां मूव कर सकते हैं। यह Best Kitchen Racks प्लास्टिक ड्रेनिंग ट्रे, चाकू और फोर्क होल्डर के साथ आता है। ROKOO Kitchen Dish Rack Price: Rs 369.

SEVVY Sink Dish Drying Rack 

इस डिश रैक का कॉम्पैक्ट, स्पेस सेविंग और अट्रैक्टिव डिज़ाइन है। रसोई को साफ-सुथरे तरीके से व्यवस्थित रखने के लिए आप अपने किचन में यह Kitchen Dishwasher Rack रैक ला सकते हैं।

इस रैक को यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। यह एक मल्टीफंक्शन डिश ड्राइंग रैक है, जिसमें डिशवॉशिंग एक्सेसरी बास्केट, बाउल रैक, नाइफ होल्डर और कटलरी होल्डर का स्पेस दिया हुआ है। SEVVY Kitchen Dish Rack Price: Rs 3879.

HomeCloud Kitchen Dish Drainer Rack 

ब्लैक कलर में आने वाला यह Dish Drying Rack बहुत ही अच्छी क्वालिटी का है। यह डिश रैक कप, पॉट, पैन, बर्तन और अधिक के लिए बढ़िया है। इस Best Kitchen Rack को आप किचन सिंक या काउंटर पर रख सकते हैं।

इसे यूजर्स ने भी काफी पसंद किया है। यह Rack For Kitchen कई आकर्षक कलर में मिल रही है। इसकी 43L x 31W x 18H सेमी साइज है, जो आपके किचन के लिए बेस्ट रहेगा। HomeCloud Kitchen Dish Rack Price: Rs 2259.

THEODORE 3 in 1 Large Plastic Kitchen Dish Rack 

व्हाइट कलर का यह Dish Drying Rack बहुत ही सुंदर है। इसको हाई क्वालिटी के प्लास्टिक मटेरियल से बनाया गया है, जो बहुत ही ड्यूरेबल है।

किचन को व्यवस्थित रखने और बर्तनों को सूखाने के लिए यह बेस्ट Rack For Kitchen है। इस रैक में डिश रैक के साथ स्पून होल्डर भी दिया गया है। इस Kitchen Dishwasher Rack को साफ करना बहुत आसान है। THEODORE Kitchen Dish Rack Price: Rs 485.

FAQ: Best Kitchen Racks

1. डिश रैक किसे कहते हैं?

डिश सुखाने वाला कैबिनेट सिंक के ऊपर स्थित एक टोकरी होती है, जिसमें खुला बॉटम और स्टील के तार या प्लास्टिक से बने होल्डर होते हैं जो Dish Drying Rack सिंक में पानी टपकने और हवा में सूखने के लिए धुले हुए बर्तनों को सेट करने की अनुमति देते हैं।

2. डिश रैक (Dish Rack) का उद्देश्य क्या है?

Kitchen Dishwasher Rack आपके किचन में सिर्फ आपके गीले कुकवेयर को पकड़ने के अलावा और भी बहुत कुछ कर सकते हैं। अपने बर्तनों के सभी ढक्कनों को एक ही स्थान पर व्यवस्थित करने के लिए, या अपने प्लेटों और कटोरियों को अच्छी तरह से एक साथ रखने के लिए भी Rack For Kitchen का इस्तेमाल कर सकते हैं।

3. प्लास्टिक या मेटल डिश रैक में से क्या बेहतर है?

Kitchen Dish Rack जिस सामग्री से बना है, वह व्यक्तिगत पसंद पर निर्भर करता है। स्टेनलेस स्टील जैसी कठोर सामग्री प्लास्टिक की तुलना में अधिक मजबूत होती है, लेकिन अगर ठीक से देखभाल न की जाए तो समय के साथ जंग लग सकती है। दूसरी ओर, प्लास्टिक हल्का और स्टोर करने में आसान है।

4. किचन के लिए कौन सा डिश रैक सबसे अच्छा है?

यहां यूजर्स की पसंद के आधार पर Dish Racks को लिस्ट किया है, जो बहुत ही मजबूत है।

Amazon Brand - Solimo Plastic Dish Drying Rack Cutting EDGE Durable Kitchen Sink Dish Rack Drainer HomeCloud Kitchen Dish Drainer Rack SMARTSLIDE Stainless Steel Dish Drainer Rack Levon Stainless Steel Plate Rack

Best Kitchen Racks: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Asha Singh