10 Best Kitchen Accessories: किचन को स्मार्ट बनाने के लिए अभी शामिल करें ये अप्लायंसेज, काम निपटेगा झटके में

Best Kitchen Accessories किचन में डेली फटाफट काम निपटाने के लिए ये इलक्ट्रोनिक Kitchen Appliances बेस्ट है। इनकी मदद से आपका किचन मॉडर्न दिखेगा। साथ ही आपका काम आसान हो जायेगा। अमेजन पर ये किफायती कीमत पर मौजूद है। आइये नजर डालते हैं इन अप्लायंसेज पर।

By Asha SinghPublish:Thu, 08 Dec 2022 06:38 PM (IST) Updated:Thu, 05 Jan 2023 05:59 PM (IST)
10 Best Kitchen Accessories: किचन को स्मार्ट बनाने के लिए अभी शामिल करें ये अप्लायंसेज, काम निपटेगा झटके में
10 Best Kitchen Accessories: किचन को स्मार्ट बनाने के लिए अभी शामिल करें ये अप्लायंसेज, काम निपटेगा झटके में

Best Kitchen Accessories: किचन हर कुक की मन पसंद जगह होती है। यहीं से नए- नए और स्वादिष्ट पकवान बनते हैं। कहते हैं ना दिल का रस्ता पेट से होकर जाता है, लेकिन कुक का तो दिल और पेट किचन ही होता है। ऐसे में किचन का साफ सुथरा और नए -नए इलेक्ट्रॉनिक्स अप्लायंसेज से परिपूर्ण होना चाहिए। जिससे आप नए- नए एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। साथ ही Kitchen Appliances की मदद से आपको किसी का इंतज़ार भी नहीं करना होगा।

Kitchen Appliances For Winter: ठंड को भगाने आ गए हैं ये कमाल के किचन अप्लायंसेज, फ़ास्ट के साथ काम होगा आसान।

ये इलेट्रॉनिक अप्लायंस Induction Cooktop, Air Fryer, Mixer And Grinder, Egg Boiler, Barbeque Grill, Ovan जैसे है। इनकी क्वालिटी बहुत ही अच्छी है। यूजर्स ने इन्हें बहुत पसंद किया है और अच्छी रेटिंग दी है। ये Kitchen Accessories किचन के काम निपटाने में आपका कदम - कदम पर साथ देते हैं। इनको आप खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से किफायती कीमत पर खरीद सकते हैं, तो चलिए जानते हैं इन किचन अप्लायंसेज के बारे में।

Best Kitchen Accessories: Top Choices For You

ये Utensils कुकिंग को आसान बना देते हैं। साथ ही इनकी मदद से आप घर पर ही रेस्तरां जैसा खाना पका सकते हैं। इन्हें आप गिफ्ट भी कर सकते हैं। इन Kitchen appliances में आपको काफी आकर्षक ऑप्शन मिल रहे हैं, चलिए जानते हैं इनके बारे में।

iBELL Air Fryer with 7 Cooking Presets (Black)

यह iBELL Air Fryer बहुत ही पॉपुलर है। इसमें आपको 7 प्रीसेट कुकिंग मोड मिलते हैं, जिनकी मदद से आप फटाफट खाना पका सकते हैं।

Buy Now

यह ऑटोमैटिक शट ऑफ फीचर के साथ आता है। इस Air Fryer के टेम्प्रेचर को आप कंट्रोल कर सकते हैं और इसकी कैपेसिटी 4 लीटर है। यह Kitchen Appliances कम तेल का खाना पकाने के लिए बेस्ट है। iBELL Air Fryer Price: Rs 4640.

KENT Egg Boiler

इस KENT Egg Boiler को 25 हजार से ज्यादा यूजर्स ने ख़रीदा है और 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। इसकी क्वालिटी बहुत ही बढ़िया है।

Buy Now

यह Egg Boiler Machine 3 बॉयलिंग मोड के साथ आती है। इस एग बॉयलर में आप एक साथ 7 अंडे उबाल सकते हैं। सुबह हेल्दी नाश्ते के लिए यह बेस्ट है। KENT Egg Boiler Price: Rs 1149.

Modern Kitchen Design Ideas: किचन को बनाना है अट्रैक्टिव और मॉडर्न तो यहां देखें लेटेस्ट किचन आइडिया लिस्ट

Wonderchef Nutri-blend Complete Kitchen Mixer Grinder

घर पर मौसमी या संतरे का जूस पिने के लिए इस मिक्सर ग्राइंडर को घर ला सकते हैं। इस Kitchen Accessory की मदद से आप सब्जी और फ्रूट्स का जूस निकाल सकते हैं, मक्कन बनाने वाला, मसाले पीसना, चटनी बना सकने जैसे बहुत से किचन के काम Mixer Grinder की मदद से कर सकते हैं।

Buy Now

इस Grinder Mixer को यूजर्स ने पसंद किया है और यह बजट फ्रेंडली है। इसकी बॉडी स्टेनलेस स्टील की है, जो काफी ड्यूरेबल है। Wonderchef Mixer Grinder Price: Rs 3299.

Prestige Induction Cooktop (Black)

यह Prestige Induction Cooktop 1600 वाट की पावर के साथ आता है, जो फटाफट खाना पकाने में मदद करता है। इसमें आपको पुश बटन मिलता है।

Buy Now

यह Induction Cooktop प्रीसेट कुकिंग मोड के साथ आता है। साथ ही यह Kitchen Appliances बिजली की कम खपत करता है। Prestige Induction Cooktop Price: Rs 1999.

DK HOME APPLIANCES Barbeque Grill

यह स्मोकलेस Barbeque Grill घर पर तंदूरी, चाप बनाने के लिए बेस्ट है। इसकी मदद से आप घर पर ही टेस्टी खाना का आनंद ले सकते हैं।

Buy Now

यह 200 वाट की पावर के साथ आता है। इस Barbeque Grill के टेम्प्रेचर को आप एडजस्ट कर सकते हैं। इसके दोनों साइड के हैंडल प्लास्टिक के बने हैं। DK HOME Barbeque Grill Price: Rs 1649.

Borosil Chef Delite Chopper (Black)

सब्जी काटते वक्त समय लगता है या आप वेजिटेबल सलाद खाना पसंद करते हैं तो यह Borosil Chopperबेस्ट है। इसकी मदद से आप कुछ ही सेकंड में सब्जी और फ्रूट्स को चोप कर सकते हैं।

Buy Now

इस Vegetable Chopper को यूजर्स ने बहुत पसंद किया है और इसे 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। इसकी मजबूत सॉलिड बॉडी है। Borosil Chopper Price: Rs 1825.

Prestige Grill Sandwich Toaster, Black

सुबह नाश्ते में सैंडविच खाना पसंद है लेकिन इसको बनाने में बहुत समय लगता है तो अब इस Prestige Grill Sandwich Toaster की मदद से नहीं लगेगा। यह सैंडविच मेकर 800 वाट की पावर के साथ आता है।

Buy Now

इस Sandwich Maker की बॉडी एलुमिनियम की बनी है, जो काफी लॉन्ग लास्टिंग है। इसमें आप ब्रेड को टोस्ट, ग्रिल और सैंडविच बना सकते हैं। Prestige Sandwich Maker Price: Rs 1299.

Philips Oven Toaster Grill, 25 liter

घर पर पिज़ा बनाना है या बेकिंग और ग्रिलिंग करना चाहते हैं तो यह Philips Oven Toaster Grill ला सकते हैं। इसकी कैपेसिटी 25 लीटर की है, जो छोटी और मीडियम साइज की फैमिली के लिए सूटेबल है।

Buy Now

इस Oven Toaster Grill में आपको प्रीसेट मेन्यू मिलते हैं, जो कई तरह के पकवान बनाने में आपकी मदद करते हैं। इसको 7 हजार से ज्यादा यूजर्स ने ख़रीदा है। Philips Oven Toaster Grill Price: Rs 7100.

Morphy Richards Espresso and Cappuccino Coffee Maker (Black)

घर पर टेस्टी और अलग-अलग टेस्ट के कॉफी पीना पसंद करते हैं तो यह Morphy Richards Coffee Maker आज ही अपने किचन में शामिल करें। इसकी मदद से आप कुछ ही मिनट में टेस्टी कॉफी पी सकते हैं।

Buy Now

यह Coffee Maker एक साथ 4 कप कॉफी तैयार करती है और इसको यूज करना आसान है। इसकी 800 वाट की पावर है। Morphy Richards Coffee Maker Price: Rs 4799.

Cello Electric Kettle, Black, 1.5 Ltr

सुबह उठते ही गर्म पानी पीना पसंद है लेकिन गैस पर पानी गर्म करने में आलस है तो अब नहीं आएंगे। इस Cello Electric Kettle की मदद से दो मिनट में पानी गर्म कर सकते है।

Buy Now

इसकी कैपेसिटी 1.5 लीटर है। इस Electric Kettle को यूज करना बहुत आसान है। साथ ही यह बिजली की खपत कम करती है। Cello Electric Kettle Price: Rs 1005.

10 Best Kitchen Accessories: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Asha Singh