गर्मी में इन Best Copper Bottles में पानी पीने से कब्ज और पेट की समस्या होगी दूर और आप रहेंगे हेल्दी

Best Copper Bottles प्लास्टिक बोतल में पानी पीना सेहत के लिए बहुत ही हानिकारक है। इसके लिए आप Copper Water Bottle यूज कर सकते हैं। आयुर्वेदिक के लिए अनुसार तांबा तीनों दोषों - वात पित्त और कफ को संतुलित करने में मदद करता है।

By Asha SinghPublish:Thu, 23 Mar 2023 02:15 PM (IST) Updated:Thu, 23 Mar 2023 02:15 PM (IST)
गर्मी में इन Best Copper Bottles में पानी पीने से कब्ज और पेट की समस्या होगी दूर और आप रहेंगे हेल्दी
गर्मी में इन Best Copper Bottles में पानी पीने से कब्ज और पेट की समस्या होगी दूर और आप रहेंगे हेल्दी

Best Copper Bottles: ज्यादातर घरों में प्लास्टिक बोतल का इस्तेमाल होता है। लेकिन क्या आपको पता है इनमें पानी से आपकी सेहत को बहुत से नुकसान होते हैं। आपका पेट खराब होता है, वहीं इम्यूनिटी भी कमजोर होती है। वैज्ञानिकों की रिसर्च में ये भी सामने आया है कि रोजाना प्लास्टिक बोतल से पानी पीना आपकी सेहत पर बुरा असर डालता है। इन सब समस्याओं से बचने के लिए आप कॉपर बोतल का इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं।

कॉपर में एंटीमाइक्रोबॉयल प्रोप्रटी पाई जाती है, जो पानी को शुद्ध और दूषित पदार्थो को हटाता है। इसलिए Copper Water Bottle के पानी का सेवन सेहत के लिए अच्छा होता है। इसके लिए आप अपने घर में आज ही कॉपर बोतल ले आएं। इसके अलावा कॉपर बर्तन में रखा पानी पीने से बॉडी डिटॉक्सिफिकेशन में भी मदद मिलती है। इस पानी से आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। साथ ही आपके शरीर में सामंजस्य आता है। अमेजन पर इन किचन के लिए Copper Bottle Water का बहुत ही अच्छा कलेक्शन मौजूद है, जिनको आप अपनी जरूरत के अनुसार ले सकते हैं। ये Copper Bottles 1 लीटर या ऊपर की कैपेसिटी में आती है। इन बोतल को बहुत ही बढ़िया क्वालिटी के कॉपर से बनाया गया है।

Best Vegetable Cutter: कट-कट सब्जी काटने में माहिर हैं ये वेजिटेबल चॉपर, काम निपटेगा चुटकियों में

Best Copper Bottles: कीमत, फैब्रिक और स्पेसिफिकेशन

कॉन्स्टिपेशन और पेट से जुड़ी सभी समस्याओं से आराम दिलाना भी Copper Water Benefits है। अमेजन पर इन Water Bottle Copper का बहुत ही बेहतरीन कलेक्शन मौजूद है। इसमें से टॉप 5 बोतल को यहां पर लिस्ट किया है, जो बहुत ही सुंदर डिज़ाइन के साथ आ रही है। इनको आप लेकर ट्रैवल कर सकते हैं। चलिए नजर डालते हैं इन Copper Bottle Price पर।

MILTON Copper Charge Water Bottle 

मिल्टन की बोतल पानी को लंबे समय तक गर्म और कोल्ड रखने के लिए पहले से ही बहुत फेमस है। अब इसमें यह Copper Bottle Water भी बहुत ही बढ़िया क्वालिटी की है। इसकी कैपेसिटी 930 ml है।

इस MILTON Copper Water Bottle में शाम को पानी रखें और सुबह खली पेट पिएं। ऐसा करने से पेट से जुड़ी सभी समस्याओं से निजात मिलेगा और आप स्वस्थ रहेंगे। MILTON Water Bottle Copper Price: Rs 759.

AAYUVEDA® Pure Copper Water Bottle 1 Litre 

इस Copper Bottle Water में पानी पिने से तीनों दोषों - वात, पित्त और कफ को संतुलित करने में मदद मिलती है। साथ ही यह Best Copper Bottle आपके शरीर में सामंजस्य लाती है।

इस बोतल की कैपेसिटी 1 लीटर है। वहीं इसका बाहर से डिज़ाइन बहुत ही सुंदर है। यह बोतल ज्वाइंट-लेस और लीक-प्रूफ है। AAYUVEDA Copper Water Bottle Price: Rs 1200.

Copper+ Plain Design Pure Water Bottle Copper 

4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाली यह बोतल बहुत ही बढ़िया और असरदार है। इस Water Bottle 1 Litre का ज्वाइंट-लेस और लीक-प्रूफ डिज़ाइन है, जिससे ट्रैवल के दौरान पानी लिक होने का डर नहीं रहता है।

यह बोतल अंदर और बाहर से 99% शुद्ध तांबे का उपयोग करके बनाई गई है। इसको आप आसानी से अपने साथ कैरी कर सकते हैं। Copper+ Plain Copper Bottle Price: Rs 1195.

Prestige Tattva Copper Bottle Water

इस बोतल में आप शाम को पानी भर दें और सुबह खाली पेट पिएं। इससे आपको बहुत ही चमत्कारी Benefits Of Copper Water मिलेंगे, जिनकी कल्पना भी नहीं की जा सकती।

यह Best Copper Bottle शुद्ध तांबे से बनी है। वहीं इसका सिलिकॉन सील लीक प्रूफ डिज़ाइन है। यह बोतल एक लीटर की कैपेसिटी के साथ आती है। Prestige Water Bottle Copper Price: Rs 799.

R Ayurveda Copper Bottle

यह बोतल हेल्थ और डिज़ाइन का परफेक्ट कॉम्बो है। इस Ayurveda Copper Bottle का डिज़ाइन बहुत ही शानदार है और इससे कहीं ज्यादा इस बोतल का पानी पिने के हैं। यह Water Bottle 1 Litre बाहर से बहुत ही सुंदर है।

इस Copper Bottle Water को लेकर आप ट्रैवल कर सकते हैं। यह बहुत ही सुंदर-सुंदर डिज़ाइन और पैटर्न में मौजूद है। इसकी कैपेसिटी 1 लीटर है। R Ayurveda Copper Water Bottle Price: Rs 698.

FAQ : Best Copper Bottles

1. क्या तांबे की बोतल पीने के लिए अच्छी है?

कॉपर एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक है इसलिए Water Bottle Copper में 8 घंटे से अधिक समय तक रखा पानी सभी माइक्रोबियल से फ्री हो जाता है।

2. तांबे की बोतल के क्या फायदे हैं?

Copper Water Bottle में रखा पानी पिने से स्वस्थ पाचन तंत्र होता है। तांबे की बोतल में मौजूद तांबा हमारे पेट में हानिकारक जीवाणुओं को मारने में मदद करना जैसे और भी Benefits Of Copper Water है।

3. डेली यूज के कौन सी कॉपर बोतल अच्छी है?

यहां पर हमने यूजर्स के लिए बेस्ट कॉपर बोतल को लिस्ट किया है, जिनको यूजर्स ने Copper Water Benefits

को देखते हुए अच्छी रेटिंग दी है।

MILTON Copper Charge 1000 Water Bottle, 930 ml R Ayurveda Copper copper Water Bottle, 1000ml, Prestige Tattva Copper Bottle TCB 01 - 950 ml, Pack of 1 Bottle La' Forte 100% Pure Copper Bottle with Sipper AAYUVEDA® Pure Copper Antique Honeycomb Bedroom Water Bottle

4. तांबे का पानी किसे नहीं पीना चाहिए?

तांबे के प्रति लीटर पानी में 1,300 माइक्रोग्राम से अधिक कॉपर युक्त पानी पीना सभी के लिए स्वास्थ्य जोखिम हो सकता है। शिशुओं और विल्सन की बीमारी वाले लोगों को Copper Bottle Water के निचले स्तर वाला पानी पीना चाहिए।

Best Copper Bottles: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Asha Singh