Whirlpool माइक्रोवेव ओवन के साथ खूब जमेगा रंग, जब फीचर्स में मिलेंगे 300 से ज्यादा ऑटो कुक मेनू डिश एक साथ

Whirlpool Microwave Oven Price - घर पर ही खाने बनाने को आसान बनाने के लिए जल्दी से ले आएं एक खास फीचर्स वाला वर्लपूल का माइक्रोवेव ओवन। बॉडी डिजाइन में दमदार है और कई खास खूबियों से लैस है ये माइक्रोवेव ओवन। यदि आप भी बेचलर्स या खाना बनाने के शौकीन है तो तुरंत इन कम कीमत वाले Microwave Oven की लिस्ट देखें।

By Visheshta AggarwalPublish:Mon, 21 Aug 2023 06:24 PM (IST) Updated:Fri, 15 Sep 2023 07:15 PM (IST)
Whirlpool माइक्रोवेव ओवन के साथ खूब जमेगा रंग, जब फीचर्स में मिलेंगे 300 से ज्यादा ऑटो कुक मेनू डिश एक साथ
Whirlpool माइक्रोवेव ओवन के साथ खूब जमेगा रंग, जब फीचर्स में मिलेंगे 300 से ज्यादा ऑटो कुक मेनू डिश एक साथ

Whirlpool Microwave Oven Price: भारतीय किचन में जिस तरह का चटकारा लगता है, उसके लिए तो यहां दिए गए बेस्ट माइक्रोवेव को जरुर देखना चाहिए। इसकी मदद से आप ना केवल मुश्किल डिश को आसानी से बना सकते हैं, बल्कि आप इसमें 50 से भी अधिक व्यंजन को बनाना सीख सकते हैं। यहां आपको एक से बढ़कर एक माइक्रोवेव के ब्रांड और उनकी जानकारी दी जा रही है।

अब हर भारतीय किचन में Microwave होना आम बात होती जा रही है, क्योंकि ये खाना बनाने की प्रक्रिया को आसान कर रहा है। बेस्ट से बेस्ट डिश आपको झटपट दे रहा है और ग्रिलिंग, डिफ्रॉस्टिंग जैसी अनेक सुविधा वर्लपूल माइक्रोवेव ओवन में मिल रहा है। तो ऐसे में क्यों ना कम कीमत और ज्यादा बचत पर भी ध्यान दिया जाएं। यह आर्टिक्ल आपकी मदद करेगा एक Best Microwave Oven को चुनने में।

यह भी पढ़ें - Microwave Oven Price (मोहल्ले में फैल जाएगी स्वादिष्ट व्यंजनों की खुशबू, जब फीचर्स में माइक्रोवेव ओवन देंगे 100 से ज्यादा कुक मेन्यू)

Whirlpool Microwave Oven Price: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

जब बात आती है एक बेहतर माइक्रोवेव की, तो सबसे पहले ख्याल आता है उसकी कीमत का, फीचर्स का और क्वालिटी का। यहां हमने आपको 5 टॉप ऐसे Microwave Oven Price in India की जानकारी दी है, जो आपकी मदद करेगा एक बेहतर ओवन को चुनने के लिए। इसमें पैसों की बचत और समय की भी बचत एक साथ होगी। इसी के साथ किचन की शोभा बढ़ाने के लिए बेस्ट डिजाइन में इनको बनाया गया है।

1. Whirlpool Solo Microwave Oven 20L

सबसे पहले बात करते है वर्लपूल माइक्रोवेव ओवन में 20 लीटर के सोलो माइक्रोवेव ओवन की। यह Best Microwave Oven कीमत में कम है और फीचर्स में नंबर वन है। झटपट में अनेको डिश आपको तैयार करने की क्षमता देता है। इसी के साथ इसमें आप कई तरह के पकवान बनाते हैं।

ऑटो कुक फीचर्स के साथ क्वालिटी, कीमत और फीचर्स में इसका कोई मुकाबला नहीं है। ग्रिलिंग, रीहीटिंग, डिफ्रॉस्टिंग और कुकिंग के साथ बेकिंग के लिए भी इस माइक्रोवेव को इस्तेमाल किया जा सकता है। Whirlpool Microwave Price: Rs 6,490.

2. Whirlpool Convection Microwave Oven 20L

दूसरे विकल्प में 20 लीटर का वर्लपूल कन्वेक्शन माइक्रोवेव ओवन 3 से 4 परिवार के सदस्यों के लिए उत्तम है। डिजाइन में काफी दमदार है, जो सालों तक आपको अनेक डिश का स्वाद दे सकता है। बेचलर्स और सिंगल फैमिली के लोग इस Whirlpool Microwave Oven Price को किफायती दामों में चुन सकते हैं।

ऑटो कुक फीचर्स के साथ क्वालिटी, कीमत और फीचर्स में इसका कोई मुकाबला नहीं है। ग्रिलिंग, रीहीटिंग, डिफ्रॉस्टिंग और कुकिंग के साथ बेकिंग के लिए भी इस वर्लपूल माइक्रोवेव को इस्तेमाल किया जा सकता है। Whirlpool Microwave Price: Rs 10,590.

3. Whirlpool Convection Microwave Oven 24L

वर्लपूल कन्वेक्शन माइक्रोवेव ओवन में 24 लीटर की क्षमता के साथ मजबूत बॉडी डिजाइन में आप इस Microwave Oven Price in India को कम दामों पर चुन सकते हैं। आपको बता दें कि इस माइक्रोवेव मॉडल पर 1 साल की कंपनी वारंटी दे रहा है। इसी के साथ इसमें चॉइल्ड लॉक सिस्टम भी दिया गया है, जो आपके घर में मौजूद बच्चों को हानि होने से बचाता है।

वर्लपूल के कन्वेक्शन माइक्रोवेव ओवन को 5 से 6 सदस्यों वाला परिवार इस्तेमाल कर सकता है। यह Best Microwave Oven टच कंट्रोल के साथ कुकिंग के काफी ऑप्शन देता है, जिसमें तंदूरी, ग्रील, पिज्जा, मैगी, कैक आदि के ऑप्शन उपलब्ध है। Whirlpool Microwave Price: Rs 10,790.

4. Whirlpool Convection Microwave Oven 29L

वर्लपूल कन्वेक्शन माइक्रोवेव ओवन में 29 लीटर की कैपेसिटी वाला यह ओवन बड़ा परिवार इस्तेमाल कर सकता है। इसकी खासियत यह है कि इसमें 300 से अधिक ऑटो कुक मैन्यु के ऑप्शन दिए गए है। तो अब हर रोज उठेगी मौज, क्योंकि Whirlpool Microwave Oven Price कम दामों में मिल रहे हैं।

ऑटो कुक फीचर्स के साथ क्वालिटी, कीमत और फीचर्स में इसका कोई मुकाबला नहीं है। ग्रिलिंग, रीहीटिंग, डिफ्रॉस्टिंग और कुकिंग के साथ बेकिंग के लिए भी इस वर्लपूल माइक्रोवेव को इस्तेमाल किया जा सकता है। Whirlpool Microwave Price: Rs 11,990.

5. Whirlpool Convection Microwave Oven 30L

वर्लपूल माइक्रोवेव में 30 लीटर की क्षमता के साथ इसमें बड़ा परिवार आसानी से इस्तेमाल कर सकता है। इस Best Microwave Oven में कई खासियत मौजूद है। जैसे कि 300 से ज्यादा ऑटो कुक मैन्यु की डिश, मजबूत बॉडी और डिजाइन, टच कीपैड आदि इसमें शामिल किए गए है।

इस Microwave Oven Price in India का दाम काफी कम है इस समय, तो आपके पास मौका है एक बढ़िया और ब्रांड के माइक्रोवेव को घर लाने का। कंपनी के द्वारा वर्लपूल माइक्रोवेव पर 1 साल की वारंटी भी अलग से दी जा रही है। Whirlpool Microwave Price: Rs 13,790.

FAQ - Whirlpool Microwave Oven Price के बारे में पूछे गए सवाल और जवाब

1. माइक्रोवेव और माइक्रोवेव ओवन में क्या अंतर है?

"Microwave" एक तरह से "Microwave Oven" का छोटा रूप है। खाना पकान को "माइक्रोवेव करना" कहा जाता है।

2. वर्लपूल माइक्रोवेव ओवन कौन सा बेस्ट है?

यहां पर भारत में मौजूद सबसे पॉपुलर Best Microwave Oven की जानकारी दी गई है, जिसके अनुसार आप इनमें से अपने लिए एक विकल्प को चुन सकते हैं। इसमें 20 लीटर से लेकर 30 लीटर के माइक्रोवेव शामिल है।

3. कौन सा माइक्रोवेव ओवन घर के लिए सबसे अच्छा है?

आज के लेख में Microwave Oven Price in India की जानकारी दी गई है, जिसमें 20 लीटर, 24 लीटर, 29 लीटर और 30 लीटर के कन्वेक्शन माइक्रोवेव के फीचर्स बताएं गए है, इनकी कीमत भी इनके अनुसार काफी कम है।

4. मुझे कितने लीटर का माइक्रोवेव खरीदना चाहिए?

2-4 सदस्यों के लिए 15 से 20 लीटर की क्षमता वाले Best Microwave Oven आपको खरीदने चाहिए। वहीं 4 से 6 सदस्यों के लिए 21 से 30 लीटर की क्षमता वाले माइक्रोवेव बेस्ट है।

सभी Whirlpool Microwave Oven Price की जांच यहां से करें

डिस्कलेमर - जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Visheshta Aggarwal