कुकिंग, बेकिंग के लिए सबसे बेस्ट हैं ये LG Microwave Ovens, बनाएं सेहत के लिए पौष्टिक खाना

LG Microwave Oven - यदि लंबी खोज-बीन के बाद भी आपको एक बेहतर माइक्रोवेव खरीदने में परेशानी आ रही है तो आप Microwave Oven LG को अपनी लिस्ट में रख सकते हैं। इसके बेस्ट फीचर्स और कीमत की जानकारी मिल रही यहां उठाएं Grill Microwave का मजा।

By Visheshta AggarwalPublish:Mon, 29 May 2023 11:56 AM (IST) Updated:Mon, 29 May 2023 11:56 AM (IST)
कुकिंग, बेकिंग के लिए सबसे बेस्ट हैं ये LG Microwave Ovens, बनाएं सेहत के लिए पौष्टिक खाना
कुकिंग, बेकिंग के लिए सबसे बेस्ट हैं ये LG Microwave Ovens, बनाएं सेहत के लिए पौष्टिक खाना

LG Microwave Oven: माइक्रोवेव ओवन में आपको अलग-अलग कैपेसिटी के ओवन मिलते है, जो आपकी सुविधानुसार सारे काम करते हैं। अब ऐसे में बेस्ट कैपेसिटी वाला माइक्रोवेव आपको सस्ती कीमत पर यहां मिल रहा हैं। खाने को गर्म करने के साथ इसमें आपको अनेक फायदे मिलते है। मात्र 6 हजार की कीमत से शुरु माइक्रोवेव ओवन इस समय अमेजन पर उपलब्ध है। इसमें 21 लीटर से लेकर 32 लीटर तक के Convection Microwave Oven मिल रहे हैं।

यदि आप टॉप ब्रांड में Microwave की खोज में हैं, तो यहां आपको बेहतरीन और क्वालिटी में नंबर-1 ओवन की लिस्ट दी जा रही है। माइक्रोवेव के भी कई प्रकार होते है, जो फैमिली के अनुसार आते हैं, यदि छोटी फैमिली या बेचलर्स के लिए माइक्रोवेव की खोज है तो Solo Microwave का इस्तेमाल किया जाता है। यदि बड़ी फैमिली के लिए या उत्तम खाना बनाने के लिए खोज रहे हैं, तो इसमें कनवेक्शन और Grill Microwave Oven लिस्ट में आता है।

यह भी पढ़े - Microwave Oven Price 10,000 से भी कम कीमत पर मिल रहे हैं। देखें यहां

LG Microwave Oven: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

अब घर के लिए बढ़िया माइक्रोवेव की जरुरत है, तो उसके फीचर्स, क्वालिटी भी बेहतर होनी चाहिए। ऐसे में यहां दिए गए Best Microwave Ovens की लिस्ट में आप एक किफायती कीमत के साथ टॉप क्वालिटी वाले ओवन खरीद सकते हैं। LG Oven में आपको 5 बेस्ट और अलग-अलग प्रकार के ओवन की जानकारी दी गई है।

LG 20L Solo Microwave Ovens

यदि आप छोटी फैमिली या बेचलर्स लोग एक बेहतर एलजी माइक्रोवेव की खोज कर रहे हैं, तो यह 20 लीटर की क्षमता के साथ कुंवारे और छोटे परिवारों के लिए एकदम उपयुक्त है। इसको Solo Oven कहते हैं, जिसमें आप दोबारा खाना गर्म कर सकते हैं, डिफ्रॉस्टिंग और खाना पकाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।


यहां देखें

230 वोल्टेज के साथ उत्तम प्रक्रिया में खाने को बनाएगा और Microwave Oven LG के जरिए अनेक स्वादिष्ट व्यंजन को भी बना सकते हैं। LG Microwave Oven Price: Rs 6,190

LG 28L Convection Microwave Oven

यह एलजी माइक्रोवेव बड़े परिवारों के लिए सबसे उत्तम विकल्प है। इसमें 28 लीटर की क्षमता आती है, जो बड़े परिवारों के स्वादिष्ट खाने के लिए उपयुक्त है। LG Microwave Oven में कनवेक्शन की प्रक्रिया में ग्रिलिंग, रीहीटिंग, डीफ्रॉस्टिंग और खाना पकाने के साथ बेकिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।


यहां देखें

900 वाट्स के साथ Best Microwave Oven की लिस्ट में आप इसे अपने घर का सदस्य बना सकते हैं, साथ ही 1 साल की वारंटी भी पा सकते हैं। LG Microwave Price: Rs 11,999

LG 20L Grill Microwave Ovens

छोटे परिवारों और बेचलर्स लोगों के लिए यह एलजी माइक्रोवेव 20 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो उपयुक्त है कुंवारे और छोटे परिवारों के लिए। Grill Oven का डिजाइन और आकार आपके लिए उत्तम है, जो ब्लैक कलर में उपलब्ध है।


यहां देखें

ग्रिलिंग के साथ-साथ दोबारा गर्म करने, डिफ्रॉस्टिंग और खाना पकाने के लिए Grill Microwave का इस्तेमाल किया जा सकता है। LG Oven Price: Rs 7,299

LG 21L Convection Microwave Oven

यदि बात करें कनवेक्शन माइक्रोवेव ओवन की तो यह अन्य ओवन से बेहतर और अनेक फीचर्स के साथ आता है। इसकी क्षमता 21 लीटर की होती है, जो मीडिल क्लास फैमिली और बेचलर्स के लिए उत्तम होती है। Convection Microwave में आप आसानी से 151 कुक मैन्यू बना सकते हैं।


यहां देखें

इसका डिजाइन और आकार किचन के लुक के लिए उत्तम है और टॉप लिस्ट में LG Microwave Oven को भारतीय किचन अनुसार भी बनाया गया है। LG Microwave Price: Rs 10,590

LG 32L Convection Microwave Ovens

विशेष रुप से 211 ऑटो कुक मेन्यू बनाने के साथ बड़ी फैमिली के लिए कनवेक्शन माइक्रोवेव 32 लीटर की क्षमता के साथ आता है। Convection Oven में ग्रिलिंग, रीहीटिंग, डीफ्रॉस्टिंग और खाना पकाने के साथ-साथ बेकिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।


यहां देखें

माइक्रोवेव के उत्पाद पर 1 साल की वारंटी दी जा रही है। Microwave Oven LG में तापमान या टाइमर और जॉग डायल सेट करने के लिए टच बटन का ऑप्शन दिया गया है। LG Convection Oven Price: Rs 16,490

FAQ - LG Microwave Oven के बारें में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. घरेलू उपयोग के लिए कौन सा माइक्रोवेव ओवन सबसे अच्छा है?

Godrej 23L Convection Microwave Oven

Samsung 28L Convection Oven

Panasonic 20L Solo Microwave Oven

Whirlpool 20L Convection Microwave Oven

LG 28L All In One Microwave Oven

Panasonic 30L Convection Oven

2. क्या एलजी ब्रांड एक अच्छा माइक्रोवेव ओवन बनाती है?

विश्वसनीयता के साथ LG Oven को उपभोक्ताओं ने काफी पसंद किया है और बेहतर रेटिंग दी गई है।

3. कौन सा बेहतर माइक्रोवेव ओवन या ओटीजी है?

Microwave Oven LG एक ओटीजी के साथ कम बिजली का उपयोग करता है और दोनों के बीच अधिक किफायती माना जाता है।

4. LG Oven के विभिन्न प्रकार क्या हैं?

एलजी Convection Oven के अंदर आपको विभिन्न प्रकार मिल जाएंगे, जो LG Grill Microwave Oven, या एक LG Solo Microwave Oven शामिल होते है।

सभी विकल्पों की जांच करें - LG Microwave Oven

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Visheshta Aggarwal