मम्मी चिल्लाने की जरुरत नहीं, बैड के बगल रखो Electric Kettle और करो स्वयं की सेवा, बनाओ चाय, मैग्गी, सूप आदि

Best Electric Kettle Under 2000 - एक केतली का इस्तेमाल पानी को झटपट उबालने के लिए किया जाता है। इसे इलैक्ट्रिक रुप से इस्तेमाल किया जाता है। केतली को खरीदने का ख्याल आता है लेकिन सोचते है कि महंगी है तो मात्र 2000 के अंदर ही यहां दी गई लिस्ट पर विचार करे और ऑर्डर कर डाले Kettle Electric अमेज़न से बेहद कम दामों पर।

By Visheshta Aggarwal Publish:Tue, 09 Jan 2024 06:17 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jan 2024 06:17 PM (IST)
मम्मी चिल्लाने की जरुरत नहीं, बैड के बगल रखो Electric Kettle और करो स्वयं की सेवा, बनाओ चाय, मैग्गी, सूप आदि
मम्मी चिल्लाने की जरुरत नहीं, बैड के बगल रखो Electric Kettle और करो स्वयं की सेवा, बनाओ चाय, मैग्गी, सूप आदि

Best Electric Kettle Under 2000: पारंपरिक गैस स्टोव एक केतली के विपरीत होती है, जो बिजली के द्वारा चलती है। एक केतली में आप पानी को उबाल सकते हैं, चाय बना सकते हैं, कॉफ़ी बना सकते हैं, मैग्गी बना सकते हैं, सूप बनाने के साथ और भी कार्यों में इस्तेमाल कर सकते हैं। केतली अत्यधिक सर्दियों में इस्तेमाल की जाती है, क्योंकि बैड के गर्माहट को छोड़कर किचन में जाना कोई पसंद नहीं करता है, इसलिए Electric Kettle का इस्तेमाल होता है।

विभिन्न प्रकार के पेय पदार्थ को ये तुरंत बना देती है। यदि घर में बड़े-बुजुर्ग है तो उनके लिए काफी फायदेमंद है ये केतली। बिमार व्यक्ति के लिए भी काफी लाभकारी सिद्ध होती है। बेचलर्स लोग और हॉस्टल में रहने वाले लोग भी इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही जॉब ना करने वाले लोगों के लिए Best Electric Kettle Under 2000 काफी किफायती मानी जाती है। इनमें आपको प्रमुख ब्रांड मिलते है, जो काफी फीचर्स के साथ आते है।

Best Electric Kettle Under 2000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

एक Electric Kettle का इस्तेमाल पानी को झटपट उबालने के लिए किया जाता है। इसे इलैक्ट्रिक रुप से इस्तेमाल किया जाता है। केतली को खरीदने का ख्याल आता है, लेकिन सोचते है कि महंगी है, तो मात्र 2000 के अंदर ही यहां दी गई लिस्ट पर विचार करे और ऑर्डर कर डाले Price Of Electric Kettle अमेज़न से बेहद कम दामों पर।

1. Wipro Vesta 1.8 Litre Hot Water Kettle

डबल लेयर सेफ्टी और कूल टच फ़ंक्शन के साथ Electric Tea Kettle ब्लैक डिजाइन में पेश है। यह ऑटो शट ऑफ के साथ सुरक्षा के तीन स्तर - स्टीम सेंसर, ड्राई बॉयल प्रोटेक्शन और ओवर हीट सेफगार्ड के साथ आते है।

यह Tea Kettle Electric एक समय में 5-6 लोगों के लिए मिनटों में पानी उबालता है जिसका उपयोग चाय, कॉफी या इंस्टेंट नूडल्स/सूप आदि बनाने के लिए भी किया जा सकता है। Wipro Electric Kettle Price: Rs 1,299.

2. Havells AQUA PLUS 1.2 liters Hot Water Kettle

ऑटो शट-ऑफ फ़ंक्शन के साथ सर्दियों के लिए ले आये यह Electric Jug, जो स्टेनलेस स्टील फ़ंक्शन के साथ आता है। बिना प्लास्टिक वाला 304 स्टेनलेस स्टील इंटीरियर काफी आकर्षक लुक में आता है।

साथ ही हैवल्स Best Electric Kettle Under 2000 से भी कम कीमत पर आप खरीद सकते हैं। ऊर्जा की बचत, बाहरी शरीर को ठंडा स्पर्श, जलने का कोई खतरा नहीं ये सभी इसकी खासियत है। आसानी से भरने, डालने और साफ करने के लिए चौड़ा मुंह दिया गया है। Havells Electric Kettle Price: Rs 1,498.

3. KENT Elegant 1.8L, Hot Water Kettle

1.8 लीटर की क्षमता के साथ कैंट Price Of Electric Kettle काफी किफायती दामों में आप चुन सकते हैं। यह केतली सेफ्टी फंक्शन के साथ आती है, जिसे आप अपने बैड के सिरहाने रख कर चाय, कॉफ़ी आदि को मिनटों में तैयार कर सकते हैं।

सर्दियों में किसी वरदान से कम नहीं है यह Electric Tea Kettle, क्योंकि हमें बार-बार किचन में जाने की झंझट नहीं उठानी पड़ती है, बस दूध डालो और चाय-कॉफ़ी को तैयार करो। Kent Electric Kettle Price: Rs 1,349.

4. Borosil Dry-boil Protection 1.8L Hot Water Kettle

खरोंच-प्रतिरोधी बोरोसिलिकेटा ग्लास के डिजाइन में यह Tea Kettle Electric दाग या गंध को बरकरार नहीं रखता है, इसलिए आप सुरक्षित रूप से केतली का उपयोग न केवल पानी उबालने के लिए कर सकते हैं, बल्कि स्वच्छ रूप से ग्रीन टी, कॉफी भी तैयार कर सकते हैं।

बोरोसिलिकेटा Best Electric Kettle Under 2000 से कम कीमत के साथ अमेज़न से ऑर्डर कर सकते हैं। साथ ही पारदर्शी होने के साथ आप अंदर की सामग्री पर भी नज़र रख सकते हैं। समान रूप से आकर्षक एलईडी रोशनी से इसे डिजाइन की गई है। Borosil Electric Kettle Price: Rs 1,790.

5. AGARO Galaxy 1.5L Hot Water Kettle

1.5 लीटर की कैपेसिटी वाले अगारो के इस Electric Jug का इस्तेमाल आप कर सकते हैं। हॉस्टल में रहने वाले लोग, ऑफिस के कैबिन में साथ ही बैड के सिराने इसको रखकर प्रयोग कर सकते हैं।

अगारो Price Of Electric Kettle को अमेज़न से 2000 हजार से कम प्राइस में खरीद सकते हैं। यह ऑटो शट ऑफ फंक्शन के आती है, जो पकाने की प्रक्रिया को अपने आप रोक देती है और उसे जलने नहीं देती है। AGARO Electric Kettle Price: Rs 1,454.

अमेज़न पर सभी Best Electric Kettle Under 2000 के विकल्पों की जांच करें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal