गैस और ओवन के दुश्मन बन बैठे हैं ये Prestige Induction स्टोव, बटन दबाते ही कुकिंग होती है स्टार्ट

Best Prestige Induction Stove अकेले रहते है और महंगे गैस स्टोव की जगह अच्छी इंडक्शन स्टोव लेना चाहते हैं तो हम आपके लिए लाये हैं यहां प्रेस्टीज इंडक्शन के 5 सबसे बेस्ट ऑप्शन जो गैस और ओवन की छुट्टी कर देंगें। इन बेस्ट प्रेस्टीज इंडक्शन स्टोव को आप अमेज़न पर आसानी से घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं। इन कुकटॉप पर आप बटन दबाते ही कुकिंग स्टार्ट कर सकते है।

By Chhaya Sharma Publish:Thu, 15 Feb 2024 04:49 PM (IST) Updated:Thu, 15 Feb 2024 04:49 PM (IST)
गैस और ओवन के दुश्मन बन बैठे हैं ये Prestige Induction स्टोव, बटन दबाते ही कुकिंग होती है स्टार्ट
गैस और ओवन के दुश्मन बन बैठे हैं ये Prestige Induction स्टोव, बटन दबाते ही कुकिंग होती है स्टार्ट

Best Prestige Induction Stove : यहां आपको प्रेस्टीज जैसे फेमस ब्रांड के सबसे बेस्ट स्टोव टॉप इंडक्शन के बार में बताया गया है, जो तेजी से खाना बनाने का काम करते हैं। इन प्रेस्टीज इंडक्शन में खाना बनाने के लिए गैस का इस्तेमाल नहीं होता, इन स्टोव टॉप इंडक्शन पर आप बिजली की मदद से बेहद कम समय में आसानी से खाना बना सकते हैं। पीजी में रहने वाले लोगों और 1 से 2 फैमिली वाले लोगों के लिए यह कुकटॉप सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं। अमेज़न पर इन प्रेस्टीज इंडक्शन स्टोव को आप बेहद कम दामों में अभी घर बैठे ऑर्डर कर सकते है।

इस लिस्ट प्रेस्टीज के सबसे Best Stovetop Induction में आपको सेफ्टी के लिए ग्लास प्लेट, जिसकी वजह से इन इंडक्शन स्टोव को काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। ये प्रेस्टीज इंडक्शन स्टोव 1200 से लेकर 2000 वाट तक की पावर के साथ आते है, जो बिजली की खप्त को कम करते है और तेजी से खाना बनाने में भई मदद करते है। इन इंडक्शन स्टोव के इस्तेमाल के लिए माचिस और लाइटर की जरूरत नहीं पढ़ती, जिसकी वजह से इन Cookware को इस्तेमाल करना काफी आसान होता है। इन हाई क्वालिटी वाले इंडक्शन स्टोव को खास भारतीय रसोई को ध्यान में रखते हुए बनाया गया हैं। इन कुकटॉप इंडक्शन का साइज काफी छोटा होता है और वजन काफी हल्का होता है, जिसकी वजह से इन इंडक्शन स्टोव आसानी से रसोई में कहीं भी शिफ्ट किया जा सकता है। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये Prestige Induction Price की जानकारी पर

Best Prestige Induction Stove: कीमत और क्वालिटी

इस लिस्ट में सभी प्रेस्टीज इंडक्शन टेम्परेचर एडजस्टमेंट, ऑटोमैटिक वोल्टेज कंट्रोल और ऑटोमैटिक पावर फीचर के साथ आते है, इसी वजह से इन Induction Cooktop को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता है। इन स्टोवटॉप इंडक्शन पर खाना बनाने से बर्तन खराब नहीं होते और ना ही खाना जलता है। अमेज़न पर आप इन प्रेस्टीज इंडक्शन स्टोव को बेहद कम कीमत में आसानी से ऑर्डर कर सकते है।

1. Prestige PIC 15.0+ 1900-Watt Induction Cooktop

यह प्रेस्टीज इंडक्शन भारत में सबूसे ज्यादा खरीदें जाने वाले कुकटॉप में से एक है। इस स्टोवटॉप इंडक्शन में आप आसानी से बेहद कम समय में कोी भी डिश बना सकते हैं। अमेज़न पर इस कुकटॉप इंडक्शन को टॉप रेटिंग मिली है।

इस प्रेस्टीज इंडक्शन स्टोव में आपको बेहद मजबूत और टिकाऊ क्रिस्टल ग्लास, जो सेफ्टी के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस Best Stovetop Induction में आपको 1900 वाट की क्षमता मिलती है। इसके अलावा यह कुकटॉप इंडक्शन बिजली की बचत के लिए भी सबसे बेस्ट है। इस प्रेस्टीज इंडक्शन का स्टाइलिश लुक लोगों को काफी पसंद है। Prestige Induction Price: Rs 2,985

स्पेसिफिकेशन:

प्रोडक्ट का वजन- 1 किलो 900 ग्राम स्पेशल फीचर - पुश बटन कंट्रोल वोल्टेज- 230 वोल्ट कंट्रोल टाइप - टच

क्यो खरीदें

माइक्रोक्रिस्टल ग्लास टॉप ऑटोमेटिक कंट्रोल वोल्टेज पावर 1900 वाट लाइट वेट

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं है।

और पढ़ें: गैस और ओवन की छुट्टी कर देंगे ये इलेक्ट्रिक Induction Stove, बटन दबाते ही कुकिंग होगी स्टार्ट

2. Prestige PIC 16.0 plus 2000 Watts Induction Cooktop

2000W पावर के साथ आने वाला यह प्रेस्टीज इंडक्शन बहुत ही बढ़िया कुकटॉपमें से एक है है। इस स्टोवटॉप इंडक्शन में आपको योफ्ट टच पुश बटन मिलता है, जो इस कुकटॉप इंडक्शन को यूज करने के काम को आसान बनाता है। अमेज़न पर आप इस इंडक्शन स्टोव को आसानी से खरीद सकते है।

यह Best Prestige Induction Stove खाना बनाते मसय सेफ्टी के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है। इस कुकटॉप इंडक्शन पर आप इंडक्शन बेस वाले बतर्न ही इस पर यूज कर सकते हैं। बिजली की बचत के लिए यह प्रेस्टीज इंडक्शन सबसे अच्छा चुनाव है। Prestige Induction Price: Rs 2,674.

स्पेसिफिकेशन:

प्रोडक्ट का वजन- 2 किलो 800 ग्राम स्पेशल फीचर - स्वचालित वोल्टेज नियामक वोल्टेज- 230 वोल्ट कंट्रोल टाइप - टच

क्यों खरीदें?

ओवर हीट प्रोटेक्शन 2000W पावर फुल टच कंट्रोल छोटी साइज

क्यों ना खरीदे?

एक यूजर ने अच्छी नहीं बताया

3. Prestige PIC 6.1 V3 PIC 2200 Watts Induction Cooktop

ऑटोमेटिक सीटी काउंटर के साथ आने वाला यह प्रेस्टीज इंडक्शन लोगों को काफी पसंद है। इस स्टोवटॉप इंडक्शन में आपको फ्रिटच बटन और डुअल हीट सेंसर भी मिलता है, जिसकी वजह से इस कुकटॉप इंडक्शन को यूजर्स द्वारा टॉप रेटिंग मिली है।

इस प्रेस्टीज इंडक्शन स्टोव में आपको 2200 वॉट मिलता है, जो बिजली की बजच के लिए बेस्ट हैं। इस Stovetop Induction में आपको कुकिंग टाइमर सेट करने का भी ऑपिशन मिलती है। इस कुकटॉप इंडक्शन पर आप रोटी, डीप फ्राई, इडली, करी चुटकियों में बना सकते हैं। Prestige Induction Price: Rs 3,656

स्पेसिफिकेशन:

प्रोडक्ट का वजन- 3 किलो 500 ग्राम स्पेशल फीचर - एंटी मेगनेटिक वोल्टेज- 230 वोल्ट कंट्रोल टाइप - टच

क्यों खरीदें?

ऑटोमेटिक सीटी काउंटर इस्तेमाल करने में आसान 2200 वॉट वार्म फ़ंक्शन

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

4. Prestige PIC 20 1600 Watts Induction Cooktop

यह प्रेस्टीज इंडक्शन स्टोव सिंगल लोगों और 1 से 2 लोगों वाली फैमिली के लिे बेस्ट हैं। इस स्टोवटॉप इंडक्शन में आपको एलईडी डिस्प्ले और ऑटो स्विच ऑफ फीचर मिलती है, जो इस कुकटॉप इंडक्शन को खास बनाता है।

इस Best Prestige Induction Stove पर आप ज्लदी और कम समय में खाना बना सकते हैं। यह स्टोवटॉप इंडक्शन बिजली की बचत के लिए सबसे अच्छा चुनाव हैं। अमेज़न पर इस कुकटॉप इंडक्शन को आप आसानी से बेहद कम कीमत में खरीद सकते है। इस प्रेस्टीज इंडक्शन में आपको 1600 वॉट तक की पावर मिलती है। Prestige Induction Price: Rs 1,929

स्पेसिफिकेशन:

प्रोडक्ट का वजन- 1 किलो 880 ग्राम स्पेशल फीचर - ऑटोमेटिक पावर कंट्रोल वोल्टेज- 230 वोल्ट कंट्रोल टाइप - टच

क्यों खरीदें?

बिजली की खपत कम करता है लाइट वेट टच पैनल बहुत ही स्मूद है 1600 वॉट पावर

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

5. Prestige PIC 6.1 V3 PIC 2200 Watts Induction Cooktop

आटोमेटिक पावर और टेम्प्रेचर कंट्रोल फीचर वाले इस प्रेस्टीज इंडक्शन को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया गया है। इस स्टोवटॉप इंडक्शन पर आप रोटी बनाने से लकर, डीप फ्राई, इडली, दूध गर्म करने, करी बनाना जैसे सभी काम आसानी से कर सकते हैं। यह कुकटॉप इडक्शन अमेज़न पर सस्ती कीमत में अवेलेबल है।

इस प्रेस्टीज इंडक्शन स्टोव में में आपको ऑटोमेटिक वोल्टेज कंट्रोल फीचर्स मिलती है, जिसे आप अपनी सुविधा ओर डिश के अनुसार सेट कर सतके हैं। इसके अलावा यह Best Stovetop Induction स्टाइलिश डिजाइन और लाइटवेट में आता है, जिसे आप आसानी से कहीं भी कभी में एडस्ट कर सकते है। Prestige Induction Price: Rs 3,656.

स्पेसिफिकेशन:

प्रोडक्ट का वजन- 3 किलो 500 ग्राम स्पेशल फीचर - एंटी मेगनेट वोल्टेज- 230 वोल्ट कंट्रोल टाइप - टच

क्यों खरीदें?

2200 वाट की क्षमता भारतीय मेनू ऑप्शन आटोमेटिक पावर और टेम्प्रेचर कंट्रोल स्टाइलिश लुक

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने कमी बताई है।

FAQ: Best Prestige Induction Stove पर पूछे जानें वाले सवाल

1. कितने वॉट का इंडक्शन अच्छा है?

अच्छे खाना पकाने के लिए, एक इंडक्शन कुकटॉप के लिए 2000 सबसे अच्छी वाट क्षमता है। आप अपने स्थान के लिए Cooktop Induction खरीदते समय उसकी वाट क्षमता की तुलना को भी ध्यान में रख सकते हैं।

2. इंडक्शन में कौन-कौन से बर्तन यूज कर सकते हैं?

इंडक्शन स्टोव हर प्रकार के बर्तन पर काम नहीं करता है। यह सिर्फ ऐसे बर्तनों पर काम करेगा, जो बर्तन आयरन या आयरन बेस्ड और कुछ स्टेनलेस स्टील के बर्तनों पर भी काम करता है। Stovetop Induction के बर्तन अलग होते हैं क्योंकि इनके अंदर एक तरह की कॉपर कॉइल होती है। यह कॉइल मैगनेट की तरह होती है, जो बिजली को खींच लेती है।

3. इंडक्शन कैसे काम करता है?

इंडक्शन इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रिएक्शन की वजह से उस पर रखे बर्तन को गर्म करता है। इसका बर्नर बाकी बर्नर से कम गर्म होता है और Induction Stove के बंद होने के कुछ मिनट बाद या नार्मल टेंपरेचर पर भी आ जाता है। साथ ही साथ इस्तेमाल हुए बर्तन ऊपर तक गर्म नहीं होते इसलिए इसका इस्तेमाल बच्चों के पास भी किया जा सकता है।

Best Prestige Induction Stove : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma