रहा नहीं जाता तड़प ही ऐसी है Double Bed Quilt For Heavy Winter की, एक बार मिल जाए, फिर नहीं उठेंगे काम के लिए

Double Bed Quilt For Heavy Winter - विंटर का सबसे ज्यादा अहम हिस्सा होता है हमारे गर्म कपड़े और गर्म बिस्तर जो सर्दियों में हमें आराम देते हैं। गर्म कपड़ों के साथ हम आसानी से अपने काम कर सकते हैं साथ ही गर्म बिस्तर के साथ हम अपनी नींद पूरी कर सकते हैं। क्या आप भी Quilted Blankets की तलाश में है जो सॉफ्ट और बेहतर डिजाइन में हो?

By Visheshta AggarwalPublish:Tue, 12 Dec 2023 04:33 PM (IST) Updated:Tue, 12 Dec 2023 04:33 PM (IST)
रहा नहीं जाता तड़प ही ऐसी है Double Bed Quilt For Heavy Winter की, एक बार मिल जाए, फिर नहीं उठेंगे काम के लिए
रहा नहीं जाता तड़प ही ऐसी है Double Bed Quilt For Heavy Winter की, एक बार मिल जाए, फिर नहीं उठेंगे काम के लिए

Double Bed Quilt For Heavy Winter: डबल बेड के लिए ये रजाई बना हुआ कंबल काफी चर्चा में है। आपने अक्सर देखा होगा कि होटल के कमरों में ये कंबल मौजूद रहते है, जो बेहद ही सॉफ्ट होते है। इनको ओढ़ने से सारी थकान मिट जाती है, क्योंकि ये ना तो ज्यादा हैवी होते है और ना ही सोने के समय परेशान करते हैं। ये विंटर ब्लैंकेट अधिकांश घरों में पाए जाते हैं। आप भी अपने Room Decor के लिए एक बढ़िया कंबल डबल बैड का अमेज़न से ऑर्डर कर सकते हैं।

डबल बैड के अनुसार हम कुछ ऐसे क्वील्ट की सूची लेकर आएं है, जिसको आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। यह कॉटन के बने कंबल हैवी से हैवी विंटर में भी काम आते है। इन्हें ओढ़ने मात्र से ही शरीर गर्म होने लगता है। इन कंबल में कई डिजाइन और साइज भी आते हैं। अमेज़न पर आप इन Double Bed Quilt For Heavy Winter को सस्ते में ऑर्डर कर सकते हैं। अमेज़न पर आपको कई कलर ऑप्शन भी मिलते हैं, जिन्हें आप अपने पसंद के अनुसार चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें - मुन्ना-मुन्नी करेंगे जी-तोड़ मेहनत इन Table Lamps For Study के साथ, बत्ती होगी गुल और लैंप होगा चालू दिन-रात

Double Bed Quilt For Heavy Winter: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

जैसा की हमने आपको ऊपर बताया कि आपके Room Decor के अनुसार ये क्विल्ट रजाई काफी स्टाइलिश लुक दे सकती है। इनमें सिंगल और डबल के अनुसार आप खरीद सकते हैं। किंग साइज बैड और क्वीन साइज बैड के लिए ये बेस्ट रहते हैं। फिल्हाल सर्दियों बढ़ने में ज्यादा समय नहीं है, तो तुरंत ही आप इन्हें अपने लिए अमेज़न से खरीद सकते हैं। आईए जानते हैं Quilt Bed की कीमतों की जानकारी।

1. Cloth Fusion Reversible AC Quilt Blankets Double Bed King Size

यह रिवर्सिबल कम्फ़र्टर 200 जीएसएम सिलिकॉनयुक्त पॉलिएस्टर फिलिंग के साथ नरम, आरामदायक और हल्के वजन का Quilt For Bed है। इसका मेटीरियल रिच और लग्जरी फील के लिए 100% माइक्रोफ़ाइबर शेल, रोजमर्रा के उपयोग के लिए आदर्श रुप से डिजाइन किया गया है।

यह Bed Quilts की हाइपोएलर्जेनिक फिलिंग जो एलर्जी से बचाती है और जल्दी गंदा नहीं होने देती है। लगातार प्रयोग के बाद भी इनमें से बदबू नहीं आती है। Blanket Price: Rs 1,899.

2. Ab Home Decor Quilt Blankets Double Bed King Size

यह Comforters आपको हैवी से हैवी विंटर में भी काफी कम्फर्ट महसूस कराती है। इसका फेब्रिक कॉटन का है, जो ना तो हैवी है और ना ही ज्यादा महंगा है। यह 100% पॉलिएस्टर से बने ब्लैंकेट सॉफ्ट, कॉजी, गर्म और लाइटवेट है।

आप इन Double Bed Quilt For Heavy Winter में इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप सोच रहे होंगे कि यह एक साल इस्तेमाल के बाद खराब होने लगते हैं, तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। यह कंबल सालो-साल तक आपको नया फिल देते हैं। Blanket Price: Rs 1,746.

3. linen affairs Quilt Blankets Double Bed King Size

रिच और लग्जरी फील के लिए यह Quilted Blankets आप खरीद सकते हैं। इसका खूबसूरत डिजाइन आपके बैडरुम का लुक बदल सकता है, साथ ही विंटर्स में काफी गर्माहट दे सकता है।

शानदार अनुभव के लिए A+ क्वालिटी वाली फिनिश के साथ Quilt Bed का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो आरामदायक अनुभव के लिए कम्फर्टर्स 100% माइक्रोफाइबर बाहरी आवरण से बने होते हैं। चमकीले रंग का कम्फ़र्टर आपको और आपके परिवार को बेजोड़ आराम प्रदान करते हुए आपके शयनकक्ष की सजावट को बढ़ा सकता है। Blanket Price: Rs 1,393.

4. BSB HOME Quilt Blankets Double Bed King Size For Winter

अगर आपको चाहिए कई कलर ऑप्शन और स्टाइलिश डिजाइन में Quilt For Bed के विकल्प तो आप अमेज़न पर इसको चुन सकते हैं, जो डबल बैड के अनुसार डिजाइन किए गए है। यह आपके बैडरुम को नया लुक भी दे सकते हैं।

यह Double Bed Quilt For Heavy Winter कई सुविधाओं के साथ डिजाइन किए जाते है। यह ब्लैंकेट ना तो एलर्जी और इचिंग नहीं करते हैं। यदि घर में किसी को एलर्जी है या फिर किसी की स्क्रीन सेंसिटिव है, तो उनके लिए यह अच्छा विकल्प है। Blanket Price: Rs 749.

5. Amazon Brand Quilt Blankets Double Bed King Size Solimo Microfibre

आखिरी विकल्प में बात करते है अमेज़न ब्रांड के इस Bed Quilts की, जो सॉफ्ट है, कॉजी है और लाइटवेट भी है। यदि आप सोच रहे हैं कि ये ब्लैंकेट इस्तेमाल के बाद जल्दी गंदे हो जाते हैं या फिर खराब होने लगते हैं, तो ऐसा बिल्कुल नहीं है।

सबसे पहली बात कि यह Comforters ना तो जल्दी मैले होते है, अगर मैले हो भी जाएं तो इन्हें आसानी से घर पर ही साफ किया जा सकता है। धुलने के बाद इन्हें ड्राएक्लीन करना भी आसान है। यह धुलने के बाद सिकुड़ते नहीं है। Blanket Price: Rs 1,509.

FAQ - Double Bed Quilt For Heavy Winter के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. सर्दियों के लिए सबसे अच्छी प्रकार की रजाई कौन सी है?

सर्दियों की गर्मी में हंस जैसी रजाई आम तौर पर सर्दियों के लिए सबसे गर्म रजाई होती है, लेकिन यदि आप सभी मौसमों में गर्म रहने वाली रजाई चुनते हैं, तो आप गर्म महीनों में भी आरामदायक रहेंगे। दूसरी ओर, Quilted Blankets शून्य से नीचे के तापमान के लिए उपयुक्त नहीं हो सकती है, लेकिन साल भर असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करती है।

2. क्या भारी सर्दी के लिए रजाई अच्छी है?

हालाँकि, रतन जयपुर की सर्वोत्कृष्ट सूती Quilt Bed के आराम और गर्माहट से बढ़कर कुछ नहीं है, जो उन्हें सर्दियों के मौसम के लिए आदर्श बनाता है। हमारी सूती रजाई सर्दियों के लिए सबसे अच्छी साथी क्यों हैं और इस मौसम में आपको आरामदायक बनाए रखने के लिए पर्याप्त गर्म हैं।

3. भारी सर्दी के लिए कौन सा कंबल अच्छा है?

अपने आप को गर्म रखने के लिए ऊनी या कश्मीरी Quilt For Bed चुनें। ऊन नमी सोखने वाले गुणों के साथ सांस लेने योग्य भी है जो आपको गर्म और शुष्क रखता है। यदि आपको ऊन से एलर्जी है, तो ऊन का विकल्प आज़माएँ जो सिंथेटिक सामग्री से बना हो। ऊनी कंबलों को घर पर धोना भी अपेक्षाकृत आसान होता है।

अमेज़न पर सभी Double Bed Quilt For Heavy Winter के विकल्पों की जांच करें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Visheshta Aggarwal