बैक पेन से छुटकारे के लिए चाहिए मैट्रेस? यहां है भारत की Best Ortho Mattress की लिस्ट, करें अभी ऑर्डर

Best Ortho Mattress कमर और गर्दन से परेशान आ चुके हैं तो ऑर्थो मैट्रेस को घर ले आइये। इनके स्पेशल फीचर्स के चलते कमर दर्द बेहद कम हो जाएगा। यहां पर आपको टॉप 5 Orthopedic Mattress की लिस्ट मिल रही है जो Wakefit duroflex Sleepwell जैसे ब्रांडेड कंपनी की है। सोते वक्त ये मैट्रेस काफी कम्फर्टेबल हैं और आपको चैन की नींद आएगी।

By Asha Singh Publish:Mon, 15 Jan 2024 12:44 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jan 2024 12:44 PM (IST)
बैक पेन से छुटकारे के लिए चाहिए मैट्रेस? यहां है भारत की Best Ortho Mattress की लिस्ट, करें अभी ऑर्डर
बैक पेन से छुटकारे के लिए चाहिए मैट्रेस? यहां है भारत की Best Ortho Mattress की लिस्ट, करें अभी ऑर्डर

Best Ortho Mattress : पूरे दिन थक हार कर आपको रात पर लेटने पर भी चैन की नींद नहीं आती है। वहीं सुबह उठो, तो कमर और गर्दन में दर्द होता है। बचने के लिए ढेरों जतन कर रहे हैं लेकिन कुछ फायदा नहीं हो रहा है। क्या आपको यकीं है आपकी मैट्रेस सही है? क्या इनके फीचर्स ओर्थपेडीक है? नहीं ना… बस यहीं गलती है। लेकिन कोई बात नहीं, अभी देर नहीं हुई है। आप यहां बताई गयी ऑर्थोपेडिक मैट्रेस को ला सकते हैं। ये Room Decor में भी काम आती हैं।

ये मैट्रेस सिंगल और डबल बेड दोनों ही साइज में आ रही हैं, जिनको आप अपनी जरूरत के अनुसार ले सकते हैं। इन Bed Mattress में आपको धूल के कण से सुरक्षा, एंटी-फंगल, दबाव से राहत, सांस लेने योग्य धूल के कण से सुरक्षा, एंटी-फंगल, प्रेशर रिलीफ, एंटी बैक्टीरियल जैसी खासियत मिलती है। इनको बनाने के लिए हाई क्वालिटी फोम का इस्तेमाल किया गया है, जो बहुत ही सॉफ्ट है। इन Best Mattress Online पर पैसे खर्च करना एक तरह की इंवेस्टंमेन्ट है, जो सालों-साल तक आपको ऑर्थो से संबंधित समस्या से दूर करेगी।

यह भी पढ़ें - इन Best Blankets For Winter को ओढ़ने पर कड़ाके की ठंड में मिलेगी गर्मी, सॉफ्ट फैब्रिक ऐसा की नहीं होगी खुजली।

Best Ortho Mattress कीमत, क्वालिटी और फीचर्स

यूजर्स की डिमांड के हिसाब से सभी जरूरी पॉइंट को ध्यान में रखते हुए बेस्ट ऑर्थो मैट्रेस को लिस्ट किया है। ये स्पेशल Orthopedic Mattress आपकी नींद में एक अहम भूमिका निभाएंगी, जिससे आपके दिन भर की थकान पलभर में दूर हो जाएगी। चलिए इनके फीचर्स के बारे में डिटेल से जानते हैं।

1. duroflex Orthopedic King Size Bed Mattress 

यह ड्यूरोफ्लेक्स मैट्रेस प्रेशर रिलीविंग फीचर के साथ आती है, इसलिए सोते वक्त कमर और गर्दन पर ज्यादा दबाव नहीं पड़ता है। इस Mattress Online का ट्रिपल एंटी-माइक्रोबियल फैब्रिक ताजगी और स्वच्छता के लिए मैट्रेस को कवक, धूल के कण और हानिकारक बैक्टीरिया से बचाता है।

यह Mattress Duroflex अपने फीचर्स के चलते यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर है और 4.2 स्टार की रेटिंग दी है। यह 6 इंच किंग साइज मीडियम फर्म मैट्रेस दोनों साइड से इस्तेमाल करने के लिए बेस्ट है। Duroflex Mattress Price: Rs 12695.

खासियत: ऑर्थोपेडिक मैट्रेस एंटी माइक्रोबियल फैब्रिक रोल पैक्ड

2. Wakefit Orthopedic Mattress King Size 

यह वेकफीट मैट्रेस 8 इंच फोम के साथ आती है, जो सोने पर बहुत ही आरामदायक नींद देगी। इस Wakefit Mattress को अब तक 72 हजार से ज्यादा यूजर्स ले चुके हैं और 4.5 स्टार की रेटिंग दी है।

10 साल की वारंटी के साथ आने वाली यह Best Ortho Mattress For Back Pain में से एक है। नेक्स्ट जनरेशन मेमोरी फोम, रिस्पॉन्सिव फोम, उच्च लचीलापन फोम के साथ मौजूद इस मैट्रेस में लो मोशन ट्रांसफर, हाइपोएलर्जेनिक फीचर दिया हुआ है। Wakefit Orthopedic Mattress Price: Rs 13631.

खासियत: लो मोशन ट्रांसफर सॉफ्ट और ब्रीदेबल फैब्रिक रेस्पॉन्सिव फोम

3. Sleepwell Ortho Mattress, 6-inch King Bed Size 

इस स्लीपवेल मैट्रेस में 6 इंच फोम को इस्तेमाल किया है, जो किंग साइज में आ रही है। प्रीमियम फैब्रिक, स्लीपवेल इंप्रेशन फोम क्विल्टिंग, उच्च लचीलापन फोम, पीयू फोम, बॉर्डर में स्लीपवेल क्विल्टेक फोम क्विल्टिंग, एयरमेश फैब्रिक इसको स्लीपवेल मैट्रेस को बेस्ट ऑर्थो मैट्रेस बनाता है।

इस Sleepwell Mattress में मौजूद स्पेशल नीम फ्रेश टेक्नोलॉजी स्वच्छ, रोगाणु-मुक्त स्नूज़ की गारंटी देती है। मन की शांति के लिए, स्लीपवेल ऑर्थो मैट्रेस 5 साल की वारंटी के साथ आती है। Sleepwell Ortho Mattress Price: Rs 13355.

खासियत: इंप्रेशन मेमोरी फोम पीयू फोम एयरमेश फैब्रिक

4. Kurl-On Mattress, Orthopedic Mattress 

प्रेशर रिलीविंग के साथ आने वाली यह मैट्रेस घर के यूज के लिए बेस्ट च्वॉइस है। बेहतर आराम के लिए इस Kurl-On Mattress में सॉफ्ट 5 इंच मीडियम फर्म मेमोरी फोम का यूज किया गया है, जो कमर और गर्दन दर्द से आपको बचाएगी।

मैट्रेस की ऊपरी परत पर लगा कपड़ा आपकी त्वचा पर स्मूथ फील टच देता है। यह Mattress Online ट्रिपल एंटी-माइक्रोबियल फैब्रिक के साथ आती है, जिससे यह फैब्रिक ताजगी और स्वच्छता के लिए गद्दे को कवक, धूल के कण और हानिकारक बैक्टीरिया से बचाता है। इसको आप दोनों साइड से इस्तेमाल कर सकते हैं। Kurl-On Mattress Price: Rs 10640.

खासियत: वजन में हल्के आर्थोपेडिक, हाइपोएलर्जेनिक पॉलीयुरेथेन फोम

5. Sleepyhead Original - Orthopedic Memory Mattress 

3 लेयर मेमोरी फोम के साथ आने वाली इस स्लीपीहेड मैट्रेस को यूजर्स द्वारा 4.2 स्टार की रेटिंग दी गयी है। मीडियम फर्म वाली यह Sleepyhead Mattress किंग साइज के बेड के लिए बेस्ट ऑप्शन रहेगा। इस मैट्रेस पर कंपनी 10 साल की वारंटी दे रही है।

मैट्रेस को गंदा होने से बचाने के लिए यह Ortho Mattress For Back Pain ज़िप कवर के साथ आती है। अगर आप अपने लिए सुकून भरी नींद का जरिया खोज रहे हैं, तो स्लीपीहेड मै​ट्रेस बेस्ट रहेगी। ऑर्थो रिलीफ फोम के साथ यह मजबूत ऑर्थोपेडिक मैट्रेस है। Sleepyhead Orthopedic Mattress Price: 14377.

FAQ: Best Ortho Mattress पर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. क्या ऑर्थो गद्दा स्वास्थ्य के लिए अच्छा है?

आर्थोपेडिक मैट्रेस रीढ़ की हड्डी पर तनाव कम करने और पीठ दर्द को कम करने में मदद करने के लिए रीढ़ की हड्डी का सही संरेखण सुनिश्चित करते हैं। एक आर्थोपेडिक Bed Mattress आपको सोते समय सही मुद्रा अपनाने में मदद करता है, जिससे रात भर स्वस्थ रक्त परिसंचरण को बढ़ावा मिलता है।

2. कमर दर्द के लिए सबसे अच्छा गद्दा कौन सा है?

कमर दर्द के लिए सबसे अच्छा Sleepwell Mattress ऑर्थो प्रो है। डॉक्टर इस Orthopedic Mattress की अत्यधिक अनुशंसा करते हैं क्योंकि यह दर्द को मिटा देता है और आपको बेहतर महसूस कराता है।

3. मैट्रेस कितने प्रकार के होती हैं?

मैट्रेस असल में, 3 प्रकार के होते हैं – मुलायम, मीडियम और फर्म। इन Mattress Online का चयन करने के लिए नींद की स्थिति, वजन और कि क्या आप पीठ दर्द से पीड़ित हैं या नहीं। इन सब पर विचार करना चाहिए।

4. ऑर्थो गद्दे के लिए कौन सा ब्रांड अच्छा है?

यहां पर भारत की 5 Best Orthopedic Mattress को सूचीबद्ध किया है, जो इस प्रकार है -

स्लीप कंपनी स्मार्ट ऑर्थो मैट्रेस ड्यूरोफ़्लेक्स ऑर्थो मैट्रेस स्लीपीकैट ऑर्थो मैट्रेस वेकफिट ऑर्थोपेडिक मैट्रेस

Best Ortho Mattress : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh