Best Plant Stand: इन स्टैंड से बढ़ जाएगी पौधों की खूबसूरती, मामूली प्राइस में बालकनी का होगा मेकओवर

अगर आप अपने घर में पौधे लगाने के लिए किसी अच्छे प्लांट स्टैंड की तालाश कर रहे हैं तो आप इस यहां दी गई Best plant stand की लिस्ट देख सकते हैं। इसमें आपको plant stand for balcony outdoor planters और plant stand indoor के खूबसूरत डीजाइन से मिल जायेंगे।

By Chhaya SharmaPublish:Tue, 28 Mar 2023 01:58 PM (IST) Updated:Tue, 28 Mar 2023 01:58 PM (IST)
Best Plant Stand: इन स्टैंड से बढ़ जाएगी पौधों की खूबसूरती, मामूली प्राइस में बालकनी का होगा मेकओवर
Best Plant Stand: इन स्टैंड से बढ़ जाएगी पौधों की खूबसूरती, मामूली प्राइस में बालकनी का होगा मेकओवर

Best plant stand: घर पर पौधे लगाना अच्छा माना जाता है। क्योंकि यह हमारे चारों तरफ पॉजिटिविटी का वातावरण बनाये रखते हैं। इसके अलावा यह अपके घर की हवा को प्यूरिफाई करते हैं और उसकी खूबसूरती को भी बढाते हैं। अगर आप भी अपने घर में पौधे लगाने के शौकीन है और इसके लिए कोई अच्छा प्लांट स्टैंड लेने की सोच रहे हैं, तो आप ये Best stand for plants की लिस्ट पर नजर डाल सकते हैं।

इस प्लांट स्टैंड की लिस्ट में आपको plant stand for balcony, फ्लावर स्टैंड, प्लांट पॉट स्टैंड, outdoor planters with stands, फ्लावर स्टैंड स्टैंड और plant stand indoor जैसे कई ऑप्शन मिलेंगे। ये प्लांट स्टैंड दिखने में बेहद जबरदस्त है। जो आपके घर की खूबसूरती को और भी बढ़ा देंगे। इसके अलावा इनमें आप हर तरिके के पौधे रख सकते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं इन Best plant stand की सूची पर।

Best plant stand: प्राइस फीचर्स और क्वालिटी

इन सभी plant stand की क्वालिटी काफी मजबूत है। इन्हें आप आसानी से घर के अंदर, बाहर, बालकनी में कहीं भी लगा सकते हैं। ये दिखने में भी बहुत जबरदस्त है, जो आपके घर को यूनिक और एलिगेंट लुक देते हैं। इसके अलावा यह घर के फर्निचर के साथ भी फिट बैठते है। इस प्लांट स्टैंड में आपको कई डिफरेंट स्टाइल और डिजाइन भी देखने को मिलेंगे, जिसे आप आसानी से अमेज़न पर खरीद सकते हैं।

Worthy Shoppee Plant Stand

अगर आप अपने घर के कॉर्नर के लिए किसी अच्छे Plant Stand की तालाश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए एकदम बेस्ट। अमेज़न पर इसे 5 में से 4 स्टार की रेटिंग मिली है।

यहां देखें

यह Flower Plant Stand दिखने में बेहद खूबसूरत है।इसे आप घर के किसी भी कोने में आसानी से लगा सकते हैं। इसे लगाने के बाद आपके घर की खूबसूरती और भी बड़ जायेगी। Worthy Shoppee Plant Stand Price: Rs 1,899.

Kundi 3 Tier Plant Stand

अगर आपको घर में पौधे लगाने का शौक है और आपके पास बहुत सारे पौछे हैं, जिनके लिए आप कोई अच्छा Balcony Planter Stand लेना चाहते हैं। तो आप इसे चुन सकते हैं। इसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया है।

यहां देखें

इस Flower Pot Stand की क्वालिटी बहुत अच्छी है। इसे काले पाउडर कोटेड फ़िनिश के साथ मेटल मटीरियल से बनाया गया है। इस फ्लावर पॉट होल्डर शेल्फ में जंग नहीं लगता, इसलिए यह प्लांट स्टैंड के लिए काफी अच्छा है। Kundi 3 Tier Plant Stand Price: Rs 1,699.

Leafy Tales Set of 7-Iron Indoor/Outdoor Plant Stand

अगर आप किसी मजबूत क्वालिटी के stand for plants लेना चाहती है, तो यह आपके लिए एकदम परफएक्ट हैं। Amazon पर इसे 4।5 की रेटिंग मिली है।

यहां देखें

यह plant pot stand का सेट होम गार्डन बालकनी को सजाने के लिए बहुत अच्छा है। इस पर आप कई तरह के पौधे रख सकती हैं। यह Planter Stand 50KG तक के वजह को सहन कर सकता है।जो बड़े और भारी गार्डन पॉट, बड़े प्लांटर के लिए एकदम परफेक्ट है। Leafy Tales Plant Stand Price: Rs 570.

Crafter Metal Indoor Plant Stand

अगर आप कोई अच्छा planter stand indoor ढूंढ रही हैं, तो यह एक बेहतरीन ऑप्शन हैं। इसे लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। इसकी क्वालिटी बहुत अचछी है।

यहां देखें

यह plant stand यह घर के किसी भी सजावट और फर्निचर के सामान के साछ मैच कर सकता है। इसका लुक बहुत जबरदस्त है, जो आपके घर को एक क्लासी लुक देता है। इस आप लिविंग रूम, बेडरूम, डाइनिंग रूम, एंट्रीवे, किचन और बालकनी में कहीं भी रख सकते हैं। Crafter Metal Indoor Plant Stand Price: Rs 1,499.

Dime Store Wooden Plant Stand

अगर आप वुडन स्टाइल में Plant Stand लेने की सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। अमेज़न पर इसकी रेटिंग भी काफी जबरदस्त है।

यहां देखें

यह Stand For Plants इंजीनियर्ड वुड से बना है, जो बेहद मजबूत है और लम्बे समय तक चलता है। यह हैंड पेंटेड फ़िनिश के साथ आता है। यह plant stand indoor के लिए एकदम परफेक्ट है। इसमें 5 पौधे रखने की जगह है। Dime Store Plant Stand Price: Rs 1,199.

TrustBasket Rectangular Indigo Galvanized Metal Plant Stand

इस Plant Stands For Balcony 50KG तक का वजन सहन वाला प्लांट स्टैंड है, जो बड़े और भारी बगीचे के के स्टैंड वाले बकेट, बड़े क्रॉक्स, बड़े प्लांटर के लिए एकदम सही है।


यहां देखें

ये Flower Pot Stand काफी मजबूत है, जो हर तरह के पौधे का वजन उठा सकता है। ये आपके गार्डन में रखा हुआ काफी सुन्दर लगता है। TrustBasket Rectangular Plant Stand Price: Rs 999

Ecofynd Flower Pot Stand

इस flower pot design को काफी लोगों  द्वारा पसंद और खरीदा गया हैं। यह प्लांट स्टैंड पाउडर लेपित के साथ मजबूत लोहे से बना है, जिसका उपयोग इनडोर या आउटडोर के इस्तेमाल के लिए किया जा सकता है। 


यहां देखें

इस indoor plants Stand  को अस्सेम्ब्ल करना आसान है।   यह आपको असेंबली के दौरान चोट लगने से बचाता है। साथ ही यह आपके परिवारों या दोस्तों के लिए एक शानदार उपहार के रुप में हो सकता है। Ecofynd Flower Pot Stand Price: Rs 3,899

FAQ: Best plant stand

1. प्लांट स्टैंड का उद्देश्य क्या है?

प्लांट स्टैंड का मुख्य लक्ष्य पौधे को फर्श से और अपनी खुद की ऊंची सतह पर लाना है।

2. क्या प्लांट स्टैंड पौधों के लिए अच्छे हैं?

प्लांट स्टैंड किसी भी इनडोर प्लांट के लुक को बढ़ाने के लिए बहुत अच्छे हैं । वे छोटे पौधों को लंबा दिखाते हैं और उन्हें बोल्ड स्टेटमेंट बनाने में मदद करते हैं। 

3.वॉल फ्लावर स्टैंड की कीमत क्या है?

वॉल हैंगिंग फ्लावर पॉट स्टैंड 3500 रुपये में

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Chhaya Sharma