Sheer Curtain Designs: सपनों का घर सजाने में ये पर्दे नहीं है किसी से कम, रोशनी की नहीं होगी कमी

Sheer Curtain Designs घर को खूबसूरत और आकर्षक लुक देने के लिए पर्दों से कैसा मुँह मोड़ना? ये Curtains Online बहुत ही सुंदर है जो घर को काफी मॉडर्न लुक देते हैं। इनमें आपको काफी कलर और पैटर्न मिल रहे हैं।

By Asha SinghPublish:Mon, 23 Jan 2023 03:55 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jan 2023 03:55 PM (IST)
Sheer Curtain Designs: सपनों का घर सजाने में ये पर्दे नहीं है किसी से कम, रोशनी की नहीं होगी कमी
Sheer Curtain Designs: सपनों का घर सजाने में ये पर्दे नहीं है किसी से कम, रोशनी की नहीं होगी कमी

Sheer Curtain Designs: घर को सजना और संवारना, हर औरत की दिली चाहत होती है। वहीं जब बात आती है सपनों के घर को मॉडर्न और आकर्षक लुक देने कि तो पति और पत्नी कोई भी कसर नहीं छोड़ते हैं। घर वह जगह है, जहां पर हमें सुकून मिलता है। हम ऑफिस से घर आएं या कहीं से घूम के आये, घर जैसे आराम और चैन की तुलना नहीं की जा सकती है। वहीं जब बात घर के दरवाजे और खिड़की की आती है तो पर्दे के बैगर ये अधूरे होते हैं। कर्टेंस से पूरे घर को अलग ही लुक मिलता है।

घर में पर्दे का डिज़ाइन आपकी पर्सनालिटी को बताता है इसलिए इनका चयन करने पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है। अगर आप भी अपने घर के लुक को इन्हैंस करना चाहते हैं तो यहां घरेलू सामान Curtains Online की लिस्ट दी है, जिनके डिज़ाइन और फैब्रिक जानकर आप अपने लिए पसंद कर सकते हैं। ये कर्टेंस दो या तीन के सेट में आते हैं। इन Curtains For Home का फैब्रिक बहुत ही अच्छा है। ये कर्टेन लंबे समय तक चलते हैं।

Designer Curtains Online: आलीशान बनाएं अपने कमरों को, क्योंकि पर्दे ही तो हैं घरों का दर्पण।

Sheer Curtain Designs: Top Pick For You

ये आपके घर को धुप, धुल और मिट्टी से बचाएंगे। इन Online Sheer Curtains को यूजर्स ने काफी पसंद किया है। अमेजन पर इन Transparent Curtain का बहुत ही सुंदर और आकर्षक कलेक्शन मौजूद है। आपके घर को मॉडर्न लुक देने वाले इन Curtains Online में साइज और डिजाइन के कई ऑप्शन मिल रहे हैं। ये बेहद सॉफ्ट और ड्यूरेबल कर्टेन सेट हैं।

LINENWALAS Cotton Linen Semi Sheer Curtain Set 

यह बहुत ही पॉपुलर Transparent Curtain है। इसको अब तक 4 हजार से ज्यादा यूजर्स ले चुके हैं। यह कर्टेन सेट 4.5X 7 फीट की साइज में आ रहा है। इसमें आपको बहुत सारे डिज़ाइन और पैटर्न मिल जायेंगे।

इस पर बहुत ही सुंदर फ्लोरल प्रिंट बना हुआ है, जो आके घर और रूम को बहुत ही अच्छा क्लासी और अट्रैक्टिव लुक देता है। प्रीमियम कॉटन लिनन फैब्रिक होने के कारण ये Online Sheer Curtain पॉलिएस्टर पर्दे की तुलना में कम धूल पकड़ते हैं। LINENWALAS Curtain Price: Rs 1234.

Cloth Fusion Sheer Door Curtain 

लेमन कलर का यह Curtain For Home बहुत ही अट्रैक्टिव है। यह आपको 2 पीस के पैक में मिल रहा है। इस कर्टेन सेट का शानदार और आकर्षक डिज़ाइन है।

यह सेट 7 फ़ीट की साइज में आ रहा है। इसमें बहुत सारे कलर और साइज ऑप्शन मौजूद है, जिनको आप अपनी जरूरत के अनुसार ले सकते हैं। इसका ब्रीदेबल फैब्रिक है। Cloth Fusion Curtain Price: Rs 1379.

Urban Space Sheer Curtains for Long Door 

फ्लोरल प्रिंट के साथ आने वाला यह Sheer Curtain Designs आपके घर की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करता है। इसका डिज़ाइन देखकर आपके घर आने वाले मेहमान भी आपकी चॉइस की तारीफ करेंगे।

यह Curtain Online ट्रांसपेरेंट है, जिससे कमरे में अच्छे से रोशनी आएगी। ये बहुत ही ड्यूरेबल कर्टेन है, जो काफी लंबे समय तक चलते हैं। यह कर्टेन 9 फीट x 4.5 फीट की साइज में आ रहा है। Urban Space Curtain Price: Rs 1899.

Ikea Polyester Curtains (White, 7 Feet) 

4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाला यह Transparent Curtain सेट बहुत ही बढ़िया क्वालिटी का है। इन कर्टेन का पोलिस्टर फैब्रिक है, जो बहुत ही लाइट वेट है। यह 2 पीस के सेट में आता है।

इन Curtains For Home की लंबाई 7 फीट है, जो कमरे के लिए सूटेबल है। इसे आप आसानी से क्लीन भी कर सकते हैं। Ikea Curtain Price: Rs 949.

Exporthub Sheer Strip Semi-Transparent Curtains 

इस ट्रांसपेरेंट पिंक कलर के Sheer Curtain Designs पर फ्लावर प्रिंट बना हुआ है। घर में अगर आपको रोशनी की टेंशन रहती है तो यह बेस्ट कर्टेन है। इससे घर और कमरों में अच्छे से रोशनी आएगी।

इस Curtain Online की साइज 4 x 9 फ़ीट है, जो लंबे दरवाजे के लिए सूटेबल है। ये Online Sheer Curtain काफी हाई क्वालिटी मटेरियल से बने है, जो काफी ड्यूरेबल है। यह 2 पीस कर्टेन में आता है। Exporthub Curtain Price: Rs 499.

FAQ: Sheer Curtain Designs

1. शीयर कर्टेन क्या है?

शीयर कर्टेन पारदर्शी होते हैं, जो हल्के पदार्थ से बने होते हैं जो प्रकाश फिल्टर के रूप में काम करते हैं। इसका मतलब है कि ये Transparent Curtain सूरज की रोशनी को आपके कमरे में प्रवेश करने की अनुमति देते हैं, लेकिन इनका फैब्रिक प्रकाश विसारक के रूप में काम करता है, जो प्राकृतिक प्रकाश की किरणों को कम करता है।

2. क्या आप पारदर्शी पर्दे (Sheer Curtain) के माध्यम से देख सकते हैं?

अधिकांश पर्दे के कपड़े आपको उनके माध्यम से बाहर देखने की अनुमति देते है, जिससे आप अपना दृष्टिकोण बनाए रख सकते हैं।

3. आपको शीयर कर्टेन का इस्तेमाल कहां करना चाहिए?

शीयर कर्टेन का इस्तेमाल आंगन के दरवाज़ों, अलमारी के दरवाज़ों या बिना दरवाज़ों वाले प्रवेश मार्गों को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है। कर्टन टाईबैक या होल्डबैक की सिफारिश की जाती है ताकि जब भी आपको दरवाजे खोलने या अधिक रोशनी लाने की आवश्यकता हो तो आप पैनल वापस खींच सकते हैं।

4. शीयर कर्टेन किस प्रकार का होता है?

शीयर कर्टेन शुद्ध रूप से प्राकृतिक हो सकते हैं, जैसे रेशम या कपास, या सिंथेटिक, जैसे रेयॉन या नायलॉन फैब्रिक है। ये Curtains For Home बहुत ही लाइटवेट और ड्यूरेबल होते हैं। इनके फैब्रिक के माध्यम से आप बाहर देख सकते हैं।

Sheer Curtain Designs: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Asha Singh