Blackout Curtains Online: उफ्फ !! धूप बहुत हो गई है, तो बचने के लिए आज ही घर में लगाएं ये ब्लैकआउट कर्टेन

Blackout Curtains Online गर्मियों में खिड़की से झांकती धूप को रोकने के लिए ब्लैकआउट कर्टेन परफेक्ट चॉइस है। ये Bedroom Blackout Curtains बहुत ही अट्रैक्टिव कलर और प्रिंट में आते हैं जो धूप धूल को रोकते हैं और घर को सुंदर और स्टाइलिश लुक देते हैं।

By Asha SinghPublish:Fri, 10 Feb 2023 04:21 PM (IST) Updated:Fri, 10 Feb 2023 04:21 PM (IST)
Blackout Curtains Online: उफ्फ !! धूप बहुत हो गई है, तो बचने के लिए आज ही घर में लगाएं ये ब्लैकआउट कर्टेन
Blackout Curtains Online: उफ्फ !! धूप बहुत हो गई है, तो बचने के लिए आज ही घर में लगाएं ये ब्लैकआउट कर्टेन

Blackout Curtains Online: गर्मी ने दस्तक दे दी है। इसी के साथ घर के डकोर को भी बदलने का समय आ गया है। गर्मियों में अक्सर धूल, मिट्टी उड़ती रहती है। वहीं धूप भी खिड़की या दरवाजों से दबे पांव घर में घुस ही जाती है। इससे घर के अंदर का तापमान बहुत बढ़ जाता है। ऐसे में गर्मी में बदहाल होना तो लाजमी है। हालांकि ब्लैकआउट कर्टेन की मदद से इस समस्या से बचा जा सकता है।

ये ब्लैकआउट कर्टेन बहुत ही सुंदर कलर और प्रिंट में आते हैं। इन Curtains For Home को आप खिड़की या दरवाजों के लिए ले सकती है। यहां यूजर्स द्वारा पसंद किये गए कर्टेन को लिस्ट किया है, जो अलग-अलग साइज में आ रहे हैं। इनसे आपके घर को भी मॉडर्न और क्लासी लुक मिलेगा। साथ ही इनका फैब्रिक भी अच्छा है और ये काफी ड्यूरेबल है। चलिए नजर डालते हैं इन Curtain Designs पर।

Sheer Curtain Designs: सपनों का घर सजाने में ये पर्दे नहीं है किसी से कम, रोशनी की नहीं होगी कमी।

Blackout Curtains Online: Top Pick For You

पुराने कर्टेन को बदलकर भी आप अपने घर को न्यू, स्टाइलिश और क्लासी लुक दे सकते हैं। ये बहुत ही अच्छे फैब्रिक से बनाए गए हैं। अमेजन पर इनको आप बजट कीमत पर खरीद सकते हैं। इन Curtain Designs में आपको अलग-अलग साइज के ऑप्शन मिल रहे हैं।

Cloth Fusion Blackout Door Curtain 

4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाला यह बहुत ही बढ़िया पर्दा है। इस Curtain For Home सेट में आपको 7 फ़ीट के दो पर्दे मिल रहे हैं। ये पर्पल कलर के अलावा बहुत सारे कलर ऑप्शन में मौजदू हैं।

ये Bedroom Blackout Curtains भारी और सॉफ्ट फॉक्स सिल्क पोलिस्टर मटेरियल से बने कर्टेन हैं, जो घर के अंदर धूप को आने नहीं देते हैं। Cloth Fusion Curtain Price: Rs 1699.

Homefab India Jacquard Blackout Curtain - 9ft, Blue 

यह Blackout Curtains Online 2 पर्दों के सेट में आता है। इनकी लम्बाई 9 फिट है, जो लंबे दरवाजों के लिए बेस्ट हैं। इनका फैब्रिक पोलिस्टर है और कलर ग्रीन है, जिस पर बहुत ही सुंदर फ्लोरल प्रिंट बना हुआ है।

ये Curtain Design घर को बहुत ही खूबसूरत और आकर्षक लुक देते हैं। इसमें आपको अन्य साइज और कलर के भी ऑप्शन मिल रहे हैं। Homefab India Curtain Price: Rs 899.

Decorvilla Blackout Curtains, 6 Feet, Grey 

लंबी विंडो के लिए ये परफेक्ट Curtain For Home है। यह 6 फीट की साइज में मिल रहा बढ़िया कर्टेन सेट है। यह आपको 2 के पैक में मिल रहा है।

इस Bedroom Blackout Curtains सेट का कलर बहुत ही क्लासी और सोबर है। यह घर में आने वाले धूल-मिट्टी, धूप के अलावा शोर को भी रोकता है। Decorvilla Curtain Price: Rs 1089.

LaVichitra 2 Pieces Blackout Curtains 

एक्वा ब्लू कलर के ये पर्दे बहुत ही खुबसुरत और प्लेन है। इनका फैब्रिक काफी सॉफ्ट और स्मूद है। लिविंग रूम को लक्जरी लुक देने के लिए आप इस Curtain Design सेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये लाइट वेट और ड्यूरेबल Blackout Curtains Online है, जो 7 फिट की लंबाई में आते हैं। इनका फैब्रिक पोलिस्टर है, जो धूल और यूवी किरणों को घर में घुसने से रोकता है। LaVichitra Curtain Price: Rs 999.

Story@Home Room Blackout Door Curtain 

7 फिट का यह डोर कर्टेन 2 पीस के सेट में आता है। इन Bedroom Blackout Curtains का फैब्रिक फॉक्स सिल्क है और इनको 4 हजार से ज्याद युजर्स ने पसंद किया है।

इसे आप आसानी से क्लीन भी कर सकते हैं। यह कर्टेन सेट कई साइज में आ रहा है। इनका कलर भी काफी ड्यूरेबल है। Story@Home Curtain Price: Rs 1199.

FAQ: Blackout Curtains Online

1. क्या ब्लैकआउट पर्दे के साथ सोना अच्छा है?

रात में काम करने वालों के लिए ब्लैकआउट पर्दे नींद में काफी सुधार करेंगे। यदि आपको दिन की रोशनी के दौरान आराम करने की आवश्यकता है, तो ब्लैकआउट Curtains For Home रोशनी को कम करने में मददगार है।

2. ब्लैकआउट पर्दे कमरे में क्या करते हैं?

Bedroom Blackout Curtains फैब्रिक ड्रेप्स या शेड्स होते हैं, जो आपकी खिड़कियों को कवर करते हैं। ये Blackout Curtains Online गुजरती कारों, स्ट्रीट लाइटों और अन्य स्रोतों से सूर्य के प्रकाश और कृत्रिम प्रकाश को रोकते हैं। वहीं धूल-मिट्टी को आने से रोकते हैं।

3. क्या ब्लैकआउट पर्दे 100% प्रकाश रोकते हैं?

जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, ब्लैकआउट पर्दे सूर्य की किरणों का 100 प्रतिशत ब्लॉक कर देते हैं। ये Curtain Designs आपको पूरी तरह से अंधेरा देते हैं। इसलिए ये पर्दों बेडरूम, नर्सरी, अंधेरे कमरे और मीडिया/थियेटर रूम के लिए एकदम सही है।

4. क्या ब्लैकआउट पर्दे कमरे में अंधेरा करते हैं?

यदि आप चाहते हैं कि कमरा में अंधेरा हो, तो ब्लैकआउट पर्दे सबसे अच्छा विकल्प हैं। इस प्रकार के Curtains For Home बेडरूम, नर्सरी, होम थिएटर या दिन में झपकी लेने या आराम करने के लिए बेस्ट है।

Blackout Curtains Online: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Asha Singh