टीवी का बोरिंग लुक होगा चेंज, अब इन TV Stand Designs से अपने टेलीविजन के साथ करें लिविंग रूम का भी मेकओवर

Best TV Stand Design सालों से वहीं टीवी के पुराने और बेजान से लुक से छुटकारा पाने के लिए यहां पर 2023 के ट्रेंडी डिजाइन की लिस्ट चेक कर सकते हैं। इनकी क्वालिटी और स्टाइलिश डिजाइन के चलते लोग इनको भर-भर कर ऑर्डर कर रहे हैं। वहीं इन TV Unit Designs की कीमत भी काफी किफायती और अफोर्डेबल है। लिविंग रूम हो या बेडरूम ये मिनटों में लुक बदल देंगे।

By Asha SinghPublish:Mon, 23 Oct 2023 04:57 PM (IST) Updated:Mon, 23 Oct 2023 04:57 PM (IST)
टीवी का बोरिंग लुक होगा चेंज, अब इन TV Stand Designs से अपने टेलीविजन के साथ करें लिविंग रूम का भी मेकओवर
टीवी का बोरिंग लुक होगा चेंज, अब इन TV Stand Designs से अपने टेलीविजन के साथ करें लिविंग रूम का भी मेकओवर

Best TV Stand Design: आज के समय में हर घर में स्मार्ट टीवी देखने को मिलता है, लेकिन आज स्मार्ट टीवी वहीं है जो फीचर्स के साथ आपके रूम को भी बेहद स्टाइलिश और मॉडर्न लुक दे, जिसकी न सिर्फ स्क्रीन देखने का मन करें बल्कि जब भी दिवार पर नजर जाएं, तब उसके बाहरी लुक पर निगाहें टिकी की टिकी रह सकें। ऐसा लुक देने के लिए आपको अपने टीवी के लिए आज ही टीवी स्टैंड ऑर्डर कर सकते हैं।

वैसे तो कई सारे TV Cabinet मौजूद हैं, लेकिन इनमें से भी बेस्ट का चुनाव करना किसी चुनौती से कम नहीं है। अब यह चुनौती चुटकियों में सोल्व होने वाली है। यहां पर 2023 के ट्रेंडी टीवी कैबिनेट को लिस्ट किया है, जिनको घर लाकर अपने टीवी के साथ Home Decor को मॉर्डन और स्टाइलिश टच दे सकते हैं। इनमें से कुछ टीवी कैबिनेट स्टैंड वॉल माउंटेड हैं, तो कुछ को आप फ्लोर पर भी रख सकते हैं। इन सभी टीवी यूनिट में बहुत सारी रैक और शेल्फ दी गई हैं, जिनमें आप सेट टॉप बॉक्‍स, बुक्‍स, डीवीडी प्‍लेयर और डेकोरेटिव सामान रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Diwali Decoration में घर सजाने के लिए बेस्ट आइडिया हैं ये स्टालिश Hanging Light, बालकनी और रूम को देंगी आकर्षक लुक

Best TV Stand Design: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां लिस्टेड टीवी कैबिनेट आपके घर को ऑर्गेनाइज कर डेकॉर करने में मदद करती हैं। इनके डिजाइन और पैटर्न बहुत ही ट्रेंड में हैं, जिनको यूजर्स भर-भर कर ऑर्डर कर रहे हैं। साथ ही इन TV Unit Designs से आपके टीवी को अच्छा सा सपोर्ट मिलेगा।

1. Wakefit TV Unit | TV Stand for Living Room 

यह टीवी स्टैंड एक साल की वारंटी के साथ आता है। इसको बनाने के लिए इंजीनियरिंग लकड़ी का यूज किया है, जो मजबूत है और जल्दी से खराब नहीं होती है।

इस TV Cabinet के साथ मल्टीपल शेल्फ मिलती है, जिसमें आप बुक या अन्य सामान रख सकते हैं। यह आपके लिविंग रूम को बहुत ही डेकोरेटिव लुक देता है। Wakefit TV Unit Price: Rs 3705.

2. ABOUT SPACE TV Stand for Living Room 

4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाला यह टिकी कैबिनेट स्टाइलिश डिजाइन के साथ आता है। इस टीवी यूनिट की 118 सेमी लंबाई, चौड़ाई 45 सेमी और 76 सेमी ऊंचाई है।

यह 32 इंच से लेकर 50 इंच तक टीवी के लिए सूटेबल है। इस TV Cabinet की इंजीनियरिंग लकड़ी है, जो काफी सॉलिड है। यह जल्दी से खराब नहीं होता है। ABOUT SPACE TV TV Stand Design Price: Rs 3648.

3. BLUEWUD Skiddo Wooden TV Unit Set 

वेज और व्हाइट कलर में आने वाली यह टीवी यूनिट बहुत ही स्टाइलिश है। इसके साथ आपको काफी शेल्फ मिलती है, जिनमें आप काफी डेकोरेटिव आइटम रख सकते हैं।

इस TV Unit Design को आप फ्लोर पर रख, कमरे को अट्रैक्टिव लुक दे सकते हैं। यह 50 इंच की साइज वाले टीवी के लिए सूटेबल है। इसमें आपको और भी कलर के ऑप्शन मिल जायेंगे। BLUEWUD TV Cabinet Price: Rs 4999.

4. @home by Nilkamal Walton TV Unit, TV Cabinet 

टीवी को सपोर्ट देने के साथ रूम को आकर्षक लुक देने के लिए आप इस टीवी कैबिनेट को अभी घर ला सकते हैं। यह TV Unit Design For Hall एक साल की वारंटी के साथ आती है, जिसमें आपको स्टोरेज का अच्छा-खासा स्पेस मिलता है।

इंजीनियर्ड लकड़ी से बनी इस टीवी यूनिट में चारों तरफ ओपन शेल्फ और रैक मिलती है, जिनमें डेकोरेटिव आइटम के अलावा टीवी रिमोट, सेट अप बॉक्स, स्पीकर और अन्य सामान रख सकते हैं। home by Nilkamal TV Unit Stand Price: Rs 9498.

5. DeckUp Cannes Engineered Wooden TV Stand 

यह 4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाली स्टाइलिश टीवी स्टैंड है। इसको आप फ्लोर पर रख आराम से टीवी रख सकते हैं। इसका वालनट कलर डार्क और लाइट कलर की दिवार के साथ अच्छे से मैच होगा।

इंजीनियर्ड लकड़ी से बना यह टीवी स्टैंड जल्दी से खराब नहीं होता है। इसकी फिनिशिंग बहुत ही बढ़िया है, जो 42 इंच तक के टीवी के लिए सूटेबल है। DeckUp TV Unit Stand Price: Rs 5977.

FAQ: Best TV Stand Design पर पूछे जाने वाले सवाल

1. टीवी कैबिनेट के लिए कौन सी लकड़ी अच्छी है?

शीशम की लकड़ी टीवी यूनिट बनाने में उपयोग की जाने वाली सबसे लोकप्रिय लकड़ी में से एक है। यह टिकाऊ, मजबूत और उच्च गुणवत्ता वाली लकड़ी है जो TV Unit Design For Hall के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

2. घर के लिए टीवी स्टैंड को कैसे चुनें?

अपने TV Unit Wall Design की ऊंचाई की गणना करने के लिए, फर्श से दूरी को अपने घर में दर्शकों की औसत दृष्टि रेखा तक मापें। एक बार जब आपके पास वह संख्या आ जाए, तो टीवी की ऊंचाई का आधा घटा दें। आपका टीवी कैबिनेट एक या दो इंच के अंतर के भीतर होना चाहिए।

3. टीवी के लिए कौन सी दीवार सबसे अच्छी है?

लिविंग रूम में टीवी के लिए वास्तु यह है कि टीवी को लिविंग रूम के दक्षिण-पूर्व कोने में रखा जाना चाहिए। लिविंग रूम में टीवी को उत्तर-पूर्व या दक्षिण-पश्चिम की ओर रखने से बचें। TV Cabinet को हमेशा ऐसे रखना चाहिए कि देखते समय लोगों का चेहरा पूर्व दिशा की ओर रहे।

4. क्या कोई भी टीवी स्टैंड किसी भी टीवी में फिट हो सकता है?

यह किसी भी TV Stand Design की क्वालिटी और टीवी साइज के ऊपर निर्भर करता है। ज्यादातर मामलों में एक स्टैंडर्ड आकार के लिए कोई भी सामान्य साइज वाला टीवी फिट हो सकता है।

Best TV Stand Design: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh