चकाचौंध के साथ कम्फर्ट के मामले में सबसे ऊपर ये Chairs फॉर लीविंग रुम, पढ़ो, बैठों और आराम करो

लीविंग रुम खाली-खाली लगता है और मेहमानों को आपके बेडरुम में बैठना पड़ता है तो ले आईए ये स्टाइलिश और मॉर्डर कम्फर्टेबल चेयर्स जिसे कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। पढ़ना हो बैठना हो या फिर करना हो आराम ये Chairs For Living Room है परफेक्ट ऑप्शन। प्राइस की चिंता ना करें क्योंकि मार्केट से बेहद सस्ते ऑनलाइन खरीदे जा रहे है।

By Visheshta Aggarwal Publish:Wed, 10 Apr 2024 03:23 PM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2024 03:23 PM (IST)
चकाचौंध के साथ कम्फर्ट के मामले में सबसे ऊपर ये Chairs फॉर लीविंग रुम, पढ़ो, बैठों और आराम करो
चकाचौंध के साथ कम्फर्ट के मामले में सबसे ऊपर ये Chairs फॉर लीविंग रुम, पढ़ो, बैठों और आराम करो

चेयर्स हमारे काफी काम आती है। हमारे लीविंग को आकर्षक लुक देती है। चेयर्स की मदद से हम काफी काम आसानी से कर सकते हैं। खासतौर पर तो ये सभी चेयर्स मॉर्डन घरों के लिए और ऑफिस पर्पस के लिए डिजाइन की जाती है। अगर आपके डायनिंग की चेयर्स खराब हो चुकी है, तो ये चेयर्स उनकी जगह परफेक्ट ऑप्शन हो सकती है। कलरफुल डिजाइन और हाई क्वालिटी चेयर्स की लिस्ट देखें।

ये Living Room चेयर्स अलग-अलग डिजाइन में चुनी गई है, जिससे आपने लिए इनका सेट और सिंगल भी खरीद सकते हैं। फर्नीचर मार्केट में तो इन चेयर्स की कीमत काफी हाई है, इसलिए यूजर्स ऑनलाइन इन्हें खरीदना पसंद करते हैं। फर्नीचर की सबसे फेमस मार्केट पंचकुईया और शास्त्री पार्क दोनों में ये डिजाइन उपलब्ध नहीं मिलेंगे।

कम्फर्टेबल चेयर्स फॉर लीविंग रुम के ऑप्शन देखें

अगर आप Furniture में चेयर्स के अलावा भी डायनिंग सेट और सोफा सेट आदि के ऑप्शन देखना चाहते हैं, तो नीचें लिंक दिया गया है। यहां आपको गेमिंग चेयर का भी ऑप्शन दिया गया है, जिसे आप चुन सकते हैं।

1. ANJWAR Tub Chair For Home with Complimentary Cushions Set

काफी यूजर्स छोटी चेयर्स लेना पसंद करते हैं, इसलिए छोटी चेयर्स का ये ऑप्शन आपके लिए बेस्ट रहेगा। पैरो को आराम मिलेगा और बैठने के लिए कम्फर्ट कूशन इसमें दिया गया है। आपके बॉडी पॉश्चर को सही रखेगा। ऑनलाइन 41 प्रतिशत कम प्राइस पर इसे खरीद सकते हैं। 5 कलर ऑप्शन इसमें दिए गए है।

पढ़ने, बैठने, आऱाम करने के लिए इस लिविंग Room Chairs का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे आप कहीं भी रख सकते हैं। बेडरुम, लीविंग रुम, गार्डन एरिया, बालकनी, छत पर और ऑफिस या रेस्टोरेंट में भी। Tub Chair Price: Rs 2,587.

2. Vergo Plush Dining Chair For Home

अब अगर घर मॉर्डन है, तो चेयर्स भी तो मॉर्डन होनी चाहिए, तो लुक को अपग्रेड करे और मेहमानों के मुंह से तारीफ निकलवाए। इसलिए स्टाइलिश के मामले में इस डाइनिंग चेयर का इस्तेमाल किया जाता है, जो ज्यादातर मार्डन घरो, ऑफिस और होटल जैसी जगहों पर देखने को मिलती है। ऑनलाइन इसकी कीमत 50 प्रतिशत सस्ती मिलेगी।

बात कर रहे है Comfortable Chairs फॉर लीविंग रुम की, तो इसका सूपर सॉफ्ट कूशन बैठने पर काफी आराम देता है। आपकी बैक स्पोर्ट के लिए भी इसमें कूशन दिया गया है। नीचे की तरफ 3 तरह के हैंडल स्टेड दिए गए है, जो साफ-सफाई जैसी चीजों के लिए परफेक्ट है। Dining Chair Price: Rs 7,990.

3. Antiq Furniture Store Rocking Chair For Home

रॉकिंग चेयर्स रखना हर किसी का सपना होता है, लेकिन महंगी होने की वजह से ही नॉर्मल चेयर्स लोग ले लेते है, लेकिन ऑनलाइन इसकी कीमत इतनी सस्ती है, कि आप आसानी से इसे बजट में खरीद सकते हैं। इस रॉकिंग चेयर के साथ एक फूटरेस्ट सीटिंग भी दी गई है, जिसे आप अपने लीविंग रुम की शोभा बना सकते हैं।

इस लीविंग रुम Chairs पर आप कम्फर्ट बैठ सकते हैं, पढ़ सकते हैं और आराम भी कर सकते हैं। 4 अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ इसे बजट में खरीद सकते हैं। इस वूडन रॉकिंग चेयर को मजबूत शीशम की लकड़ी से बनाया गया है, जो सालो-साल नए जैसा रहता है। Rocking Chair Price: Rs 15,001.

और पढ़ें - 2 इन 1 वाले ये Sofa Come Bed Price मिल रहे सबसे सस्ते, फर्नीचर मार्केट में मची हड़बड़ी

4. MY ARMOR Reclining Floor Chair For Home

यह आपकी अब तक की सबसे आरामदायक कुर्सी होगी। बाहर का डिजाइन अति मुलायम सांस लेने योग्य कपड़ा है, जो लंबे समय तक बैठने के लिए अंदर फेदर फोम और कॉटन फिलिंग से डिजाइन किया गया है। फर्श पर बैठते समय अपने अनुसार इसे फीट करे और पांच अलग-अलग तरह से इसे फोल्ड किया जा सकता है। 25 प्रतिशत कम प्राइस पर खरीद सकते हैं।

इस Comfortable Chairs फॉर लीविंग रुम पर सीधे बैठकर किताब पढ़ सकते हैं, सीधे लेटकर कर आराम कर सकते हैं। मूवी आदि का मजा भी ले सकते हैं। अगर आप ऐसी चेयर पहली बार ले रहे हैं, तो इसे इस्तेमाल करने के इंस्ट्रक्शन दिए गए है। यह मजबूत और टिकाऊ सामग्रियों से बना है। Floor Chair Price: Rs 4,529.

5. ErgoSmart by The Sleep Company Office Chair For Home

एर्गोनोमिक हाई बैक कुर्सी में पेटेंटेड स्मार्टग्रिड तकनीक शामिल है, जो आपको बैक स्पोर्ट के लिए प्रेशर फ्री डिजाइन किया गया है। ऑफिस की कुर्सी का डिज़ाइन आपके बैठने के नैचुरल सीटिंग को बढ़ाता है, जिससे अधिकतम आराम सुनिश्चित होता है। इसे 50 प्रतिशत कम प्राइस पर खरीद सकते हैं।

यह Living Room चेयर्स की स्मार्टग्रिड सीट आपके वजन को समान रूप से ढालती है, जिससे पूरे दिन आपकी रीढ़ की हड्डी को कोई तकलीफ ना हो और आसानी से 9 घंटे तक काम किया जा सके। अपने वर्क फॉर होम के लिए भी इसे चुन सकते हैं, क्योंकि इसका प्राइस ऑनलाइन काफी कम है। Office Chair Price: Rs 17,999.

कम्फर्टेबल चेयर्स फॉर लीविंग रुम के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - कम्फर्टेबल चेयर्स फॉर लीविंग रुम (Comfortable Chairs For Living Room)

1. आरामदायक कुर्सियाँ क्या कहलाती हैं?

नाम से सब कुछ पता चलता है। लाउंज कुर्सी उन आरामदायक लिविंग रूम कुर्सियों में से एक है जो पीछे बैठने और आराम करने के लिए हैं। लाउंज कुर्सियाँ जानबूझकर कोण पर बनाई गई हैं ताकि आप बैठने के बाद पीछे की ओर झुक सकें। अपने पैरों को और भी अधिक आरामदायक आराम देने के लिए एक लाउंज कुर्सी को एक छोटे पाउफ के साथ जोड़ें।

2. लिविंग रूम की कुर्सी को क्या आरामदायक बनाता है?

जैसा कि हम कह रहे थे, Living Room Chairs को अक्सर इस तरह से आकार दिया जाता है ताकि इसे और अधिक आरामदायक बनाया जा सके। जब सीट का अगला भाग घुमावदार होता है, तो यह आपको आपकी हैमस्ट्रिंग मांसपेशियों (आपकी जांघ के निचले हिस्से) में असुविधा पैदा किए बिना आगे बैठने की अनुमति देता है।

3. मैं सबसे आरामदायक कुर्सी कैसे चुनूँ?

ऐसी कुर्सियों की तलाश करें जो आपकी ऊंचाई, वजन और शरीर के आकार के अनुकूल हों। याद रखें, एक कुर्सी जो अच्छी तरह से फिट होती है वह बेहतर आराम और एर्गोनॉमिक्स में योगदान करेगी।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal