महल सा लुक देने के लिए ये Maharaja Sofa Set हैं ट्रेंड में, स्टाइलिश डिजाइन देख अच्छे-अच्छों के उड़ जायेंगे होश

Best Maharaja Sofa Set महल जैसा लुक पाने के लिए आपकी तलाश यहीं खत्म होती है। इन ट्रेडिशनल Sofa Set Designs के आगे मार्केट के सोफा सेट भी कुछ नहीं है। इनकी क्वालिटी और ट्रेडिशनल डिजाइन देख आपके चेहरे पर रौनक आ जाएगी। घर के बोरिंग लुक को एक झटके में दूर कर ये राजशाही सोफा सेट काफी ट्रेडिशनल एंटीक और शाही लुक देंगे।

By Asha SinghPublish:Mon, 04 Dec 2023 06:01 PM (IST) Updated:Mon, 04 Dec 2023 06:01 PM (IST)
महल सा लुक देने के लिए ये Maharaja Sofa Set हैं ट्रेंड में, स्टाइलिश डिजाइन देख अच्छे-अच्छों के उड़ जायेंगे होश
महल सा लुक देने के लिए ये Maharaja Sofa Set हैं ट्रेंड में, स्टाइलिश डिजाइन देख अच्छे-अच्छों के उड़ जायेंगे होश

Best Maharaja Sofa Set: अगर आपने घर की थीम राजा-महाराजों के समय की राजशाही रखी है, तो इसके लिए फर्नीचर भी वैसा ही होना चाहिए। लेकिन बाजार के ढेर सारे चक्कर लगाने के बाद भी आपको वैसा ट्रेडिशनल सोफा सेट नहीं मिल रहा है। अगर कोई मिल रहा है, तो उसका डिजाइन आपको पसंद नहीं आ रहा है।

बस तो समझो आपकी लॉटरी लग गयी है। यहां पर ट्रेडिशनल लुक के लिए Latest Sofa Design को लिस्ट किया है, जिनके डिजाइन के आगे सब सोफा सेट फेल हैं। इनको बनाने के लिए हाई क्वालिटी का यूज किया है। इस Furniture लिस्ट में आपकी पसंद को ध्यान में रखते हुए मोनोक्रोम स्टाइल से लेकर स्टनिंग रंगीन सोफा सेट के बेहतरीन ऑप्शन मिल जायेंगे। इन पर बेहद सुंदर और खास नक्काशी की गई है, जो घर के एंटीक लुक लिए परफेक्ट हैं।

यह भी पढ़ें - घर की कायापलट करने में माहिर हैं ये Best L Shape Sofa Set, डिजाइन ऐसा कि कीर्ति नगर और पंचकुइयां मार्केट भी फेल

Best Maharaja Sofa Set: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इस लिस्ट में उन्हीं सोफा सेट को लिस्ट किया है, जो बेहद अट्रैक्टिव डिजाइन में आ रहे हैं। इन Sofa Set Wooden के अट्रैक्टिव डिजाइन को देख सबकी आंखें चौंधियां जाएंगी। सीटिंग के लिए इनमें आपको काफी अच्छा-खासा स्पेस मिलता है। इनको बनाने के लिए हाई क्वालिटी की लकड़ी और फोम का यूज किया गया है। घर को महल सा सुंदर लुक देने के लिए नीचे दी गई Sofa Set Online लिस्ट की मदद ले सकते हैं।

1. FURNITURE HUB Wooden 5 Seater Maharaja Sofa Set 

टिक लकड़ी से बना यह सोफा सेट 5 सीटर कैपेसिटी के साथ आ रहा है। इस Sofa Set Design को आप घर, ऑफिस या लाउंज के लिए यूज कर सकते हैं। इसमें यूज की गयी फोम हाई डेंसिटी वाली है।

इस 5 Seater Sofa Set के बैक और पैर पर बेहद सुंदर ट्रेडिशनल नक्काशी की गई है। यह 5 सीटर सोफा सेट आपके लिविंग रूम को बहुत ही खूबसूरत और स्टाइलिश लुक देगा। FURNITURE HUB Maharaja Sofa Set Price: Rs 42999.

खासियत:

टिक लकड़ी ट्रेडिशनल डिजाइन

2. Aarsun 3+1+1 Maharaja Sofa Set with Center Table 

ग्रीन कलर का यह सोफा सेट अट्रैक्टिव वाइब के लिए बेस्ट च्वॉइस है। इस Latest Sofa Design को बनाने के लिए हाई क्वालिटी की लकड़ी का यूज किया है, जो लंबे समय तक आपका साथ देगी।

यह Sofa Set Wooden 3+1+1 सीटिंग कैपेसिटी के साथ आता है, जो बैठने में बहुत ही आरामदायक है। इसके साथ आपको ट्रेडिशनल लुक वाली सेंटर टेबल मिलती है। कमर को आराम देने के लिए बैक को अच्छा-खासा सपोर्ट मिलता है। Aarsun Maharaja Sofa Set Price: Rs 100799.

खासियत:

अच्छी क्वालिटी सागौन की लकड़ी

3. CLASSIC WOOD & CRAFT 7 Seater Sofa Set with Centre Table 

क्लासी के साथ ट्रेडिशनल लुक चाहिए, तो इस सोफा सेट को ला सकते हैं। बैठने के लिए यह 3+2+1+1 सीटिंग कैपेसिटी के साथ आती है। इस बेज कलर के 5 Seater Sofa Set को आप सुंदर-सुंदर कुशन से डेकोरेट कर, लुक को इन्हैंस कर सकते हैं।

आयताकार शेप में आने वाला यह Sofa Set Design आपके घर को बेहद अट्रैक्टिव लुक देगा, जो भी देखेगा आपकी च्वॉइस की तारीफ करेगा। CLASSIC Wooden Sofa Set Price: Rs 1,25,000.

खासियत:

कर्व डिजाइन बढ़िया फैब्रिक

4. Teak Wooden Maharaja Sofa Set 

गोल्डन ट्रेडिशनल डिजाइन वाले इस सोफा सेट की जितनी तारीफ की जाये उतनी ही कम है। इस Latest Sofa Design पर बैठकर आपको किसी राजा सी फील आएगी ऊपर से इसका खूबसूरत ट्रेडिशनल डिजाइन आपके घर की लाइमलाइट में चार चांद लगा देगा।

यह Sofa Set Online 5 सीटर बैठने की क्षमता के साथ आता है, जो बहुत ही ड्यूरेबल है। इसकी फ्रेम को बनाने के लिए हाई क्वालिटी की ठोस लड़की का यूज किया है। इसके अंदर आपको बढ़िया क्वालिटी की फोम मिलती है, जो बहुत ही हाई डेंसिटी वाली सुपर सॉफ्ट है। Teak Wooden Maharaja Sofa Set Price: Rs 2,25,000.

खासियत:

थोड़ लकड़ी उच्च डेंसिटी की फोम ट्रेडिशनल महमोहक डिजाइन

5. Aarsun Wooden Maharaja Sofa Set 

स्काई कलर का यह सोफा सेट काफी अट्रैक्टिव है, जो लिविंग रूम की दीवारों के साथ अच्छे से मैच होगा। स्लीक और कॉपैक्ट डिज़ाइन होने की वजह से यह 5 Seater Sofa Set कम जगह वाले लिविंग रूम में भी आसानी से फिट हो जाएगा।

इस Sofa Set Wooden के साथ आपको सुंदर डिजाइन वाली सेंटर टेबल भी मिलती है। हाथों को आराम देने के लिए कुशन आर्म मिलता है। 16 इंच की सीटिंग हाइट के साथ आने वाला यह Sofa Set Designs बैठने में बेहद कम्फर्टेबल है। Aarsun Wooden Sofa Set Price: Rs 110000.

खासियत:

स्पेस सेविंग डिजाइन बढ़िया फैब्रिक

FAQ: Best Maharaja Sofa Set पर पूछे जानें वाले सवाल

1. किस प्रकार का सोफा अधिक आरामदायक है?

फैब्रिक के सोफे सबसे अधिक खरीदे जाने वाले सोफा सेट हैं क्योंकि ये सबसे आरामदायक Latest Sofa Designs होते हैं। वहीं चमड़े के सोफे पूरी तरह से चमड़े से बने होते हैं, जो उन्हें लंबे समय तक चलने वाले और साफ करने में आसान बनाते हैं। इसके अलावा Wooden Sofa Set Design सबसे टिकाऊ हैं।

2. किस मटेरियल से बने सोफा सेट को कम रखरखाव की आवश्यकता होती है?

चमड़े के सोफा बहुत ही टिकाऊ होते हैं और ये Sofa Set Designs उम्र के साथ बेहतर दिखते हैं।

3. लकड़ी या कपड़े में से कौन सा सोफ़ा बेहतर है?

फैब्रिक सोफे अक्सर अधिक सुंदर दिखते हैं और आपकी मौजूदा सजावट के साथ मेल खाना आसान हो जाता है। ये लकड़ी के सोफे की तुलना में अधिक आरामदायक भी होते हैं, क्योंकि कपड़ा आमतौर पर नरम होता है। Sofa Set Wooden कपड़े के सोफे की तुलना में कम महंगे हो सकते हैं। हालांकि, इन्हें अधिक रखरखाव की आवश्यकता हो सकती है।

4. सबसे ज्यादा कौन सा सोफा सेट टिकाऊ है?

सबसे टिकाऊ लकड़ी के बने Sofa Set Online होते हैं, जो ऐश, ओक या मेपल जैसी लकड़ी से बने होते हैं।

Best Maharaja Sofa Set: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh