सिर्फ प्रोटीन पाउडर से ही नहीं Protein Bars से भी मिलते हैं ऐसे कई फायदे कि जान कर हैरान रह जायेंगे आप

Best Protein Bars- क्या आप जानते हैं कि शरीर में एक्स्ट्रा एनर्जी और मजबूती को बरकरार रखने के लिए Protein Bar का सेवन करना एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है क्योंकि यह शरीर में कई आवश्यक पोषक तत्वों की कमी को भी पूरा कर सकता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए यहां 5 सबसे बेहतरीन प्रोटीन बार्स के बारे में बताया जा रहा है।

By SonaliPublish:Sun, 06 Aug 2023 12:54 PM (IST) Updated:Mon, 18 Sep 2023 02:21 PM (IST)
सिर्फ प्रोटीन पाउडर से ही नहीं Protein Bars से भी मिलते हैं ऐसे कई फायदे कि जान कर हैरान रह जायेंगे आप
सिर्फ प्रोटीन पाउडर से ही नहीं Protein Bars से भी मिलते हैं ऐसे कई फायदे कि जान कर हैरान रह जायेंगे आप

Best Protein Bars: प्रोटीन पाउडर के फायदे तो हर कोई जानता है लेकिन क्या आप प्रोटीन बार के भी फायदे जानते हैं? अगर नहीं तो यह लेख ख़ास आपके लिए ही तैयार किया गया है जिसमें Best Protein Bars के बारे में जानकारी दी जा रही है। ये बार शरीर में कई आवश्यक पोषक तत्वों की कमी को भी पूरा कर सकते हैं और शरीर को एक्स्ट्रा एनर्जी और मजबूती देने में भी असरदार हैं जिससे आपको अच्छी फिटनेस मिलती है। Protein Sources के रूप में आ रहे इन बार को नेचुरल इनग्रेडिएंट्स से बनाया गया है।

इसका टेस्ट काफी अच्छा है। आप अपने वर्कआउट से पहले या बाद के प्रोटीन सेवन के लिए या भोजन के बीच एक स्वस्थ प्रोटीन स्नैक के रूप में इन Protein-Rich Food का सेवन कर सकते हैं। प्रोटीन से भरपूर इन प्रोटीन बार का सेवन करने से आपकी ओवरऑल हेल्थ अच्छी हो सकती है जिससे ये आपके लिए किफायती साबित होते हैं। इन्हें यूज़र्स के द्वारा भी काफी पसंद किया गया है जिससे इन्हें अच्छी रेटिंग्स मिली है।

(यह आर्टिकल किसी हेल्थकेयर एक्सपर्ट द्वारा नहीं लिखा गया है और हम यह दावा नहीं करते कि इन प्रोडक्ट्स से यहां बताई हुई बीमारी का निवारण होता है। आप अपने डॉक्टर से सलाह लेकर ही इन प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें।)

बेहतरीन Protein Source वाले ये बार किफायती कीमतों पर मिल रहे हैं जिन्हें आप अपनी पसंद और बजट के अनुसार खरीद सकते हैं और दुबले-पतले शरीर में जान फूंक सकते हैं।

1. Yogabar No Added Sugar 20g Protein Bars

आपके परफेक्ट वर्कआउट फ्रेंड के रूप में आ रहा यह Protein-Rich Food प्रोटीन बार बिना किसी अतिरिक्त चीनी के साथ आता है और इसमें कोई कॉर्न सिरप या कृत्रिम चीनी नहीं है। प्रत्येक बार में प्रीमियम गुणवत्ता वाला प्रोटीन होता है। यह फाइबर न्यूट्रिशन से भरपूर है।

Protein Source के तौर पर इसे अपने वर्कआउट से पहले या बाद के प्रोटीन सेवन के लिए या भोजन के बीच एक स्वस्थ प्रोटीन स्नैक के रूप में भी लें सकते हैं। Yogabar Protein Bar Price: Rs 599.

2. RiteBite Max Protein Daily Choco Almond 10g Protein Bars

प्रोटीन मिश्रण, फाइबर, विटामिन और खनिज से भरपूर इस मैक्स प्रोटीन चॉको बादाम बार को Protein Sources के रूप में ले सकते हैं जो आपकी दैनिक जीवनशैली के लिए एकदम सही है। इसका सेवन करके आपके शरीर में एनर्जी का लेवल भी बना रहता है।

यह Best Protein Bars आपके शरीर को हेल्दी बनाए रखने में भी काफी मदद करता है। इसमें किसी भी तरह का आर्टिफिशियल स्वीटनर नहीं मिलाया गया है जिससे यह आपके लिए बेस्ट है। RiteBite Protein Bar Price: Rs 1,440.

3. Gatorade Whey Protein Recover Bars

आपकी मांसपेशियों के पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए बेहतरीन Protein Sources के यह प्रोटीन बार एथलीटों के लिए वैज्ञानिक रूप से विकसित किया गया है। यह प्रोटीन बार पोषक तत्वों से भरपूर है जो आपको शारीरिक रूप से काफी मजबूत बना सकता है।

इस Protein-Rich Food को यूज़र्स की तरफ से भी काफी पसंद किया गया है जिससे इसे अच्छी रेटिंग्स मिली है। इससे आपको काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स भी मिलते हैं। Gatorade Protein Bar Price: Rs 6,810.

4. Pure Protein 50 g High Protein Bar

20 ग्राम उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन और ऊर्जा-सहायक विटामिन से भरपूर यह प्रोटीन बार स्वादिष्ट चॉकलेट मूंगफली के बटर फ्लेवर में आता है। भरपूर एनर्जी और अच्छी फिटनेस के लिए इस प्रोटीन बार का सेवन किया जा सकता है। आप हर दिन इसका सेवन कर सकते हैं।

Best Protein Bars का सेवन करने से आप काफी तरोताजा महसूस कर सकते हैं और आपको काफी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। Pure Protein Bar Price: Rs 7,188.

5. ALOHA Organic Plant Based Protein Bars

एंटीबायोटिक्स और हार्मोन से मुक्त साथ ही आयरन और मैग्नीशियम के उत्कृष्ट स्रोत के रूप में आ रहे इस प्रोटीन बार से आपकी सेहत अच्छी हो सकती है और आपकी बॉडी भी फिट रह सकती है इसलिए इसका सेवन करना आपके लिए बेहतरीन है।

इस Protein-Rich Food का टेस्ट भी काफी अच्छा है। इसे वर्कआउट के बाद या किसी भी समय खाया जा सकता है जिससे आपको काफी अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं। ALOHA Protein Bar Price: Rs 5,707.

FAQ: Best Protein Bars

1. क्या प्रोटीन बार आपके लिए अच्छे हैं?

अगर आप फिटनेस फ्रीक है और हेल्दी ऑप्शन के लिए तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए प्रोटीन बार अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। हेल्दी बार न सिर्फ प्रोटीन की कमी को पूरा करते हैं बल्कि थकावट को दूर कर आपको एनर्जी से भर देते हैं।

2. क्या प्रतिदिन प्रोटीन बार खाना ठीक है?

प्रोटीन बार में अधिक पोषक तत्व शामिल होते हैं, इसलिए ये बेहतर होते हैं ऐसे में यदि आप प्रतिदिन एक प्रोटीन बार का सेवन करते हैं तो बचे दिन में वास्तविक भोजन को शामिल करना जरुरी है।

3. कौन-सा प्रोटीन बार सर्वोत्तम है?

Yogabar No Added Sugar 20g Protein Bars

RiteBite Max Protein Daily Choco Almond 10g Protein Bars

Gatorade Whey Protein Recover Bars

Pure Protein 50 g High Protein Bar

ALOHA Organic Plant Based Protein Bars

4. प्रतिदिन कितने प्रोटीन बार का सेवन करना चाहिए?

आप प्रतिदिन 1 प्रोटीन बार का सेवन कर सकते हैं।

Best Protein Bars: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Sonali