थकान, तनाव और सिर दर्द को भगाने के लिए ये Head Massager माने जाते हैं सबसे बेहतरीन, कीमत भी है सबके बजट में

Best Head Massager- आज के समय में तनाव एक ऐसी समस्या बन गई है जिससे ज्यादातर लोग पीड़ित हैं और हो भी क्यों न उनका लाइफस्टाइल ही ऐसा बन गया है जिसमें वे खुद को समय नहीं दें पाते और काम में उलझे रहते हैं ऐसे में यहां आपको Scalp Massage मशीन के बारे में बताया जा रहा है को थकान तनाव और सिर दर्द से राहत देती हैं।

By SonaliPublish:Thu, 16 Nov 2023 12:59 PM (IST) Updated:Thu, 16 Nov 2023 12:59 PM (IST)
थकान, तनाव और सिर दर्द को भगाने के लिए ये Head Massager माने जाते हैं सबसे बेहतरीन, कीमत भी है सबके बजट में
थकान, तनाव और सिर दर्द को भगाने के लिए ये Head Massager माने जाते हैं सबसे बेहतरीन, कीमत भी है सबके बजट में

Best Head Massager: इस लेख में आपको 5 सबसे बेहतरीन हेड मसाजर मशीन के बारे में बताया जा रहा है जो थकान, तनाव और सिर दर्द को भागने में काफी असरदार साबित हो सकती हैं। पोर्टेबल डिज़ाइन में आ रही इन Head Massage Machine को अपने साथ कही पर भी लेकर जाया जा सकता है। इलेक्ट्रिक हेड मसाजर मशीन अलग-अलग स्पीड मोड के साथ आती हैं जिनका इस्तेमाल आप अपने अनुसार कर सकते हैं। इनकी खरीदी पर वारंटी भी आती है। इनका इस्तेमाल गर्दन, कंधे, घुटनों आदि की मालिश करने के लिए भी किया जा सकता है।

ये Best Head Massager इस्तेमाल करने में भी क़ाफी आसान है, जिससे आपको काफी बेहतरीन अनुभव मिलता है। ये रक्त परिसंचरण में सुधार करते हैं और इनसे बालों का बेहतर विकास भी हो सकता है। ये आपको सबसे आरामदायक और सुखदायक मालिश प्रदान कर सकते हैं और इनसे बाल उलझते भी नहीं हैं। इन्हें इस्तेमाल करके यूज़र्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे ये टॉप रेटेड हैं।

Best Head Massager: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन्हें इस्तेमाल करके आपके स्वास्थ्य को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुँचता है। सारे Scalp Massager हाई परफॉर्म करते हैं तो आप नीचे दी गई लिस्ट की जांच कर सकते हैं।

हाथ, पैर, गर्दन, कंधे, कमर के दर्द और तनाव से दिलाएगी राहत ये Body Massager Machine, कीमत भी है बस इतनी!

1. Lifelong LLM225 Rechargeable Head And Scalp Massager Machine

रिचार्जेबल, पोर्टेबल, वाटरप्रूफ, ताररहित, गति नियंत्रण, हल्का और 360 डिग्री रोटेशन जैसी विशेष सुविधाओं के साथ आ रहे इस Best Head Massager से रक्त प्रवाह नियंत्रण और दर्द से राहत मिलती है। इलेक्ट्रिक हेड नीडिंग मसाजर 4 स्पीड मोड के साथ आ रहा है जिसका आप अपने सुविधा के अनुसार इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्कैल्प और पूरे शरीर के दर्द से राहत देने वाला यह मसाजर बालों के विकास के लिए हैंडहेल्ड पोर्टेबल हेड स्क्रैचर के साथ आता है और इसकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी आती है। Lifelong Head Massager Price: Rs 1,399.

2. Caresmith Revive Electric Head Massager Machine

यह ऑल इन वन रिवाइव हेड मसाजर चार 360 डिग्री घूमने वाले हेड और 96 नरम सिलिकॉन ब्रिसल्स के साथ आता है जो आपको सबसे आरामदायक, उलझन-मुक्त और सुखदायक मालिश प्रदान करता है। यह रक्त परिसंचरण में सुधार करता है जिससे सिरदर्द कम हो सकता है और इससे बालों का बेहतर विकास हो सकता है। इसका इस्तेमाल गर्दन, कंधे, घुटनों आदि की मालिश करने के लिए भी किया जा सकता है।

इस कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाले Scalp Massager का इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। यह ताररहित और रिचार्जेबल डिज़ाइन में आता है। Caresmith Head Massager Price: Rs 1,299.

3. AGARO SM3785 Hair Scalp Electric Head Massage Machine

इस मशीन से आपके बालों के विकास को प्रोत्साहित करने, गहरे बालों को साफ करने और तनाव और दर्द से राहत देने के लिए सुखदायक मालिश मिलती है। कॉर्डलेस हेड मसाजर में 4 सेटिंग्स विकल्प हैं। आप सिर और गर्दन के लिए भी इस स्क्रैचर मसाजर का उपयोग कर सकते हैं। इलेक्ट्रिक हेयर स्कैल्प मसाजर रिचार्जेबल लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित होता है।

Best Head Massager मसाज टूल चार्जिंग बेस और पावर एडॉप्टर के साथ आता है। इसका कॉम्पैक्ट, ताररहित पोर्टेबल डिज़ाइन आपको चलते-फिरते कहीं भी मालिश करने की अनुमति देता है। AGARO Head Massager Price: Rs 1,299.

4. HOUZAIDE WORLD OF WELLNESS & CARE Waterproof Scalp Massager

यह मसाजर मशीन एक चार्जिंग बेस और एक यूएसबी चार्जिंग केबल के साथ आता है और एक बार फुल चार्ज करने पर 7-10 मसाज तक चलता है। इसका कॉम्पैक्ट, ताररहित पोर्टेबल डिज़ाइन है जिससे आप इसका इस्तेमाल ट्रैवेलिंग के समय भी कर सकते हैं। इलेक्ट्रिक हेड मसाजर IPX-7 वॉटरप्रूफ है, जिससे आप सिर की उचित मालिश के लिए शॉवर लेते समय इसका उपयोग कर सकते हैं। यह त्वचा के अनुकूल भी है।

इसमें आ रहे 4-मोड तनाव से पूरी तरह से आराम दे सकते हैं। इसमें आ रहे नरम सिलिकॉन हेड बालों को खींचने या उलझने से रोकते हैं जिससे आपको काफी बेहतरीन अनुभव मिलता है। HOUZAIDE Head Massager Price: Rs 2,499.

5. Thermocare AC Daul Speed Head Massager Machine

जापानी तकनीक के साथ शक्तिशाली डबल स्पीड निर्मित यह Scalp Massager अत्यधिक टिकाऊ और शॉक प्रूफ़ है। खोपड़ी, चेहरे, गर्दन, हाथ, पैर और शरीर पर उंगलियों के माध्यम से सकारात्मक मालिश गति परिसंचरण को बढ़ाती है, नसों को शांत करती है, मांसपेशियों को आराम देती है और दर्द या तनाव को कम करती है।

इसे हाई क्वालिटी मटेरियल से बनाया गया है जो लम्बे समय तक आपका साथ निभाता है। इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान है जिससे आपको बेहतरीन अनुभव मिलता है। Thermocare Head Massager Price: Rs 949.

FAQ: Best Head Massager

1. क्या हेड मसाजर सिर के लिए अच्छा है?

स्कैल्प मसाजर तनाव, खुजली से राहत देने या अपनी दिनचर्या में मालिश के किसी अन्य रूप को शामिल करने के लिए बहुत अच्छे हैं।

2. सबसे अच्छा स्कैल्प मसाजर कौन सा है?

Lifelong LLM225 Rechargeable Head And Scalp Massager Machine

Caresmith Revive Electric Head Massager Machine

AGARO SM3785 Hair Scalp Electric Head Massage Machine

HOUZAIDE WORLD OF WELLNESS & CARE Waterproof Scalp Massager

Thermocare AC Daul Speed Head Massager Machine

3. क्या आपके सिर पर वाइब्रेटिंग मसाजर का उपयोग करना ठीक है?

जी हाँ, आपके सिर पर वाइब्रेटिंग मसाजर का उपयोग करना ठीक है।

4. क्या इलेक्ट्रिक मसाजर स्वास्थ्य के लिए अच्छा है?

जी हाँ, इलेक्ट्रिक मसाजर स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।

Best Head Massager: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali