हाथ, पैर, गर्दन, कंधे, कमर के दर्द और तनाव से दिलाएगी राहत ये Body Massager Machine, कीमत भी है बस इतनी!

Body Massager Machine- अगर आप हाथ पैर गर्दन कंधे और कमर के दर्द से परेशान हो चुके हैं तो अब टेंशन लेने की कोई ज़रूरत नहीं है क्योंकि यहां आपको Gun Massager के बारे में बताया जा रहा है जो शरीर के दर्द से पूरी तरह से राहत दे सकती हैं। इनका आप रेगुलर इस्तेमाल करते हैं तो आपको थकान और तनाव से भी राहत मिलती है।

By SonaliPublish:Mon, 06 Nov 2023 12:46 PM (IST) Updated:Mon, 06 Nov 2023 12:46 PM (IST)
हाथ, पैर, गर्दन, कंधे, कमर के दर्द और तनाव से दिलाएगी राहत ये Body Massager Machine, कीमत भी है बस इतनी!
हाथ, पैर, गर्दन, कंधे, कमर के दर्द और तनाव से दिलाएगी राहत ये Body Massager Machine, कीमत भी है बस इतनी!

Body Massager Machine: बिगड़ते लाइफस्टाइल के कारण हाथ, पैर, गर्दन, कंधे और कमर में दर्द उठना आम बात है, लेकिन दर्द को सहना काफी मुश्किल है, ऐसे में आपकी सेहत का खास ध्यान रखते हुए यहां Full Body Massager मशीन के बारे में बताया जा रहा है। इनमें आपको मल्टीपल मसाज हेड्स मिलते हैं और इन मसाजर में कई स्पीड सेटिंग भी दी गई हैं जिन्हें आप अपनी जरुरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। ये मसाजर मशीन वारंटी के साथ आती हैं और इन्हें इस्तेमाल करना भी आसान है। यूज़र्स ने भी इन्हें इस्तेमाल करके टॉप रेटिंग्स दी है।

कुछ लोगों को अक्सर बॉडी में पेन और अकड़न की समस्या रहती है, ऐसे में वे इन Body Massage Machine का इस्तेमाल कर सकते हैं। इनसे मसल्स रिलैक्स होती है, ब्लड प्रेशर पर कंट्रोल में रहता है , तनाव दूर होता है, नसें हेल्दी रहती हैं साथ ही और भी कई फायदे मिलते हैं। इन्हें इस्तेमाल करके आपको कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है। ये मशीन प्रीमियम कैरी केस के साथ आती है जिन्हें आप आसानी से अपने साथ कही भी कैरी कर सकते हैं। इनकी बैटरी भी काफी पावरफुल है जिससे एकबार चार्ज करने पर ये लम्बा परफॉर्म करती हैं।

Body Massager Machine: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारी मशीन हाई क्वालिटी वाली है तो आप नीचे दी गई लिस्ट में से बेहतरीन विकल्पों का चुनाव कर सकते हैं और शरीर कदर्द से राहत पा सकते हैं।

1. beatXP Bolt Deep Tissue Gun Full Body Massager

मसाज गन मजबूत एक्रिलोनिट्राइल ब्यूटाडीन स्टाइरीन सामग्री से बनी है जिसका वजन केवल 600 ग्राम है। इसमें पूरी तरह से लंबा एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन किया गया हैंडल है जो शरीर के सबसे कठिन पहुंच वाले हिस्सों का इलाज करते समय इसे सुपर स्थिर और उपयोग में आसान बनाता है। मसाज गन में स्पीड लेवल को एडजस्ट करने के लिए एक एलईडी इंडिकेटर के साथ वन टच स्मार्ट बटन कंट्रोल है।

Massager For Body मशीन 4 प्रो ग्रेड अटैचमेंट के साथ आती है जो फ्लैट हेड जोड़ों, हथेली और पैर के तलवों जैसे उच्च दर्द वाले क्षेत्रों के लिए भी उपयुक्त है। मसाजर में एक सेफ्टी फीचर है जो इसे चार्ज करते समय चालू होने से रोकता है। इसे इस्तेमाल करना भी आसान है। beatXP Body Massager Machine Price: Rs 1,371.

2. Caresmith Charge Sport Professional Body Massage Machine

हेवी ड्यूटी चार्ज स्पोर्ट मसाज गन विशेष रूप से पेशेवर प्रशिक्षकों और एथलीटों के लिए डिज़ाइन की गई है, जो एक शक्तिशाली 24V ब्रशलेस मोटर के साथ आती है। यह मांसपेशियों के दर्द, जकड़न, दर्द और गांठों से राहत के लिए अंतिम स्पोर्ट्स रिकवरी टूल है। यह तनाव को दूर करने में भी काफी मददगार साबित हो सकती है। दर्द से राहत के लिए यह बॉडी मसाजर पारंपरिक मालिश के समान ही लाभ प्रदान करता है।

एर्गोनोमिक, हल्की और पोर्टेबल Body Massage Machine प्रीमियम कैरी केस के साथ आती है, जिससे आप इसे आसानी से कही पर भी कैरी कर सकते हैं। फुल बॉडी के लिए चार्ज स्पोर्ट मसाज गन 6 हेड के साथ आती है। Caresmith Body Massager Machine Price: Rs 4,099.

3. Lifelong LLGM18 Gun Massager Deep Tissue Body Massage Machine

यह हाई परफॉर्मेंस वाली Full Body Massager आपके पूरे शरीर के लिए एक गहरी मांसपेशी उपचार प्रदान करती है। गन मसाजर एक प्रीमियम बैग और 30 तीव्रता स्तरों के साथ आती है। यह मसाजर गन एक शक्तिशाली 2500 एमएएच रिचार्जेबल लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है जो 2 घंटे की चार्जिंग के साथ 6 घंटे तक चल सकती है। यह मशीन शरीर के दर्द से पूरी तरह राहत दे सकती है।

इसकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी आती है और इस में कई स्पीड सेटिंग भी दी गई हैं, जिससे इसे इस्तेमाल करके कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है। यूज़र्स ने भी इसे इस्तेमाल करके टॉप रेटिंग्स दी है। Lifelong Body Massager Machine Price: Rs 5,999.

4. AGARO Strike Handheld Percussion Massager For Body

डीप टिश्यू पर्कशन गन मसाजर को दर्द से राहत और मांसपेशियों को आराम देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें आपको मल्टीपल मसाज हेड्स मिलते हैं। इसमें आ रही शक्तिशाली 24W मोटर प्रति मिनट 3200 स्ट्रोक तक उच्च टॉर्क उत्पन्न करती है। यह लंबे समय तक चलने वाली 2500 एमएएच लिथियम-आयन रिचार्जेबल बैटरी के साथ आती है। मसाजर मशीन आपके आराम के स्तर के अनुसार 20 गति सेटिंग्स देती है।

हाथ, पैर, गर्दन, कंधे, कमर के दर्द के साथ ही तनाव और थकान से राहत दिलाने के लिए यह मशीन काफी मददगार साबित हो सकती है। इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। AGARO Body Massager Machine Price: Rs 2,599.

5. RENPHO Gun Deep Tissue Muscle Full Body Massager

यह मसल फ़ेशिया गन प्रीमियम मेटल हाउसिंग और एक सुपर शक्तिशाली ब्रशलेस मोटर के साथ डिज़ाइन की गई है। इसे USB (टाइप-सी) द्वारा चार्ज किया जा सकता है और पावर बैंक द्वारा भी चार्ज किया जा सकता है। यह एथलीटों के लिए अल्ट्रा-पोर्टेबल और साइलेंट पर्कशन मसाजर है जिससे यह घर, कार्यालय या जिम में उपयोग के आदर्श है। यह 5 अलग-अलग आकार के मसाजर हेड्स के साथ आती है।

मसल मसाज गन एक रिचार्जेबल 2500m-ah उच्च गुणवत्ता वाली बैटरी से लैस है, और यह पूरी तरह से चार्ज होने के बाद एक सप्ताह के वर्कआउट को पावर दे सकती है। RENPHO Body Massager Machine Price: Rs 6,899.

FAQ: Body Massager Machine

1. क्या मसाजर शरीर के लिए अच्छा है?

कुछ लोगों को अक्सर बॉडी में पेन और अकड़न की समस्या रहती है, ऐसे में Body Massage Machine उनके लिए अच्छी रहती है। मसल्स रिलैक्स होती हैं, इनके इस्तेमाल से हाथ, पैर,गर्दन, कंधे, कमर और पीठ के दर्द से राहत मिलती है।

2. सबसे अच्छी बॉडी मसाजर मशीन कौन-सी हैं?

beatXP Bolt Deep Tissue Gun Full Body Massager

Caresmith Charge Sport Professional Body Massage Machine

Lifelong LLGM18 Gun Massager Deep Tissue Body Massage Machine

AGARO Strike Handheld Percussion Massager For Body

RENPHO Gun Deep Tissue Muscle Full Body Massager

3. मसाज करवाने से क्या फायदा है?

मसल्स रिलैक्स होती है, ब्लड प्रेशर पर कंट्रोल में रहता है , तनाव दूर होता है, नसें हेल्दी रहती हैं, हाथ, पैर, गर्दन, कंधे, कमर और पीठ के दर्द से राहत मिलती है।

4. क्या हर रोज मसाजर शरीर का इस्तेमाल किया जा सकता है?

हाँ, हर रोज मसाजर शरीर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Body Massager Machine: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali