अलविदा मोटापा! हैवी मील लेने पर भी चकरा जाएगा सर, जब Treadmill For Home तेजी से करेंगी वजन कम, सब पूछेंगे राज

Treadmill For Home Gym- क्या आप भी अपने होम जिम के लिए एक ट्रेडमिल की तलाश कर रहे हैं? अगर हाँ तो यहां मजबूत डिज़ाइन वाली Treadmills के बारे में बताया जा रहा है जो हाइड्रोलिक सिस्टम के साथ आती हैं जिससे इन्हें फोल्ड किया जा सकता है। मशीन में लगी एलसीडी डिस्प्ले से टाइम दूरी हृदय गति कैलोरी को भी ट्रैक किया जा सकता है।

By Sonali Publish:Fri, 09 Feb 2024 01:00 PM (IST) Updated:Fri, 09 Feb 2024 01:00 PM (IST)
अलविदा मोटापा! हैवी मील लेने पर भी चकरा जाएगा सर, जब Treadmill For Home तेजी से करेंगी वजन कम, सब पूछेंगे राज
अलविदा मोटापा! हैवी मील लेने पर भी चकरा जाएगा सर, जब Treadmill For Home तेजी से करेंगी वजन कम, सब पूछेंगे राज

Treadmill For Home Gym: अगर आप भी अपनी फिटनेस को बरकरार रखना चाहते हैं, तो यहां होम जिम के लिए ट्रेडमिल का कलेक्शन पेश किया जा रहा है। मजबूत डिज़ाइन वाली इन रनिंग मशीन में 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम भी मिलते हैं, जिससे आप अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज करके वजन कम कर सकते हैं और खुद की सेहत को अच्छी बना सकते हैं। बता दें, कि Weight Loss Exercise मशीन में हाइड्रोलिक सिस्टम आता है, जिससे इन्हें फोल्ड किया जा सकता है और आसानी से खोला भी जा सकता है। ये मशीन ज्यादा वजन को भी सहन कर सकती हैं।

चलने, जॉगिंग या दौड़ने के लिए इन Treadmill For Home Gym में काफी स्पेस मिलता है, जिससे ये आपके लिए परफेक्ट हैं। इनमें लगी मोटर भी काफी पावरफुल है, जो शोर भी कम करती हैं। ट्रेडमिल में स्पीकर भी लगे हैं, जिससे आप अपनी एक्सरसाइज को एन्जॉय कर सकते हैं। मशीन पर एक्सरसाइज करते वक्त फिसलने का डर भी नहीं रहता है और न ही शॉक लगने का डर रहता है, जिससे ये आपके लिए किफायती रहती हैं।

Treadmill For Home Gym: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूज़र्स की तरफ से भी इन्हें टॉप रेटिंग्स मिली है और ये इस्तेमाल करने में भी आसान हैं, तो आप जल्दी से देख लें Running Machine की लिस्ट।

1. PowerMax Fitness TD-M1 2HP Motorized Treadmill For Home Gym

प्रिसिजन रोलर्स के साथ आ रही यह स्मूथ मूवमेंट देती है। कंपनी की तरफ से इस पर 3 साल की वारंटी भी मिल रही है। मशीन में लगी एलसीडी डिस्प्ले टाइम, दूरी, हृदय गति, कैलोरी, को ट्रैक किया जा सकता है। Treadmills पर एक्सरसाइज करने के लिए अलग-अलग मोड आते हैं, जिससे आपको बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला सकता है।

100 किलोग्राम तक के वजन वाले लोग इस ट्रेडमिल पर आसानी से एक्सपीरियंस कर सकते हैं। इस पर एक्सरसाइज करते वक्त फिसलने का डर भी नहीं रहता है। आप इसे आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। यूज़र्स ने भी इसे अच्छी रेटिंग्स दी है। PowerMax Treadmill Price: Rs 24,999.

स्पेसिफिकेशन

प्रिसिजन रोलर्स एलसीडी डिस्प्ले आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं

खासियत

मजबूत डिज़ाइन टॉप रेटिंग्स फिसलने का डर नहीं

कमी

कोई कमी नहीं

2. Lifelong FitPro 2.5 HP Peak Motorized Home Treadmill

AUX और USB इनपुट वाले स्पीकर के साथ आ रही यह ट्रेडमिल आपको एक्सरसाइज का बेहतरीन एक्सपीरियंस देती है। इसमें अलग-अलग 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम भी मिलते हैं। ट्रेडमिल का 90 डिग्री फोल्डेबल डिज़ाइन है, जिससे यह घर के एकदम सही रहती है। मशीन में आ रही मोटर काफी कम शोर करती है। चलने, जॉगिंग या दौड़ने के लिए इसमें काफी स्पेस मिलता है।

Home Gym Equipment में डेक के नीचे 8 रबर पैड लगे हैं, जिससे शॉक लगने का डर नहीं रहता है। ट्रेडमिल में लगी डिस्प्ले और बिल्ट-इन कंसोल से समय, दूरी, गति, हृदय गति और जली हुई कैलोरी सहित हेल्थ फिटनेस को ट्रैक किया जा सकता है। Lifelong Treadmill Price: Rs 17,599.

स्पेसिफिकेशन

AUX और USB इनपुट वाले स्पीकर लगे हैं 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम 90 डिग्री फोल्डेबल डिज़ाइन

खासियत

डेक के नीचे 8 रबर पैड लगे हैं कम शोर करती है चलने, जॉगिंग या दौड़ने के लिए काफी स्पेस

कमी

कोई ख़ास कमी नहीं

3. Sparnod Fitness STH-1200 Motorized Treadmill At Home

कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाली ट्रेडमिल काफी कम स्पेस में भी फिट हो जाती है। मशीन में हृदय गति सेंसर, 2 कप होल्डर, यूएसबी और औक्स इन पोर्ट के साथ स्पीकर और एक इमरजेंसी स्टॉप बटन मिलता है। इसमें एक एलईडी डिजिटल स्क्रीन लगी है जो दूरी, गति, समय, पल्स, और बर्न कैलोरी को ट्रैक करती है। ट्रेडमिल कार्डियोवैस्कुलर व्यायाम के लिए एक आदर्श मशीन है।

इस Running Machine में 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम आते हैं साथ ही मैनुअल इनलाइन सेटिंग ऑप्शन आता है। इसमें 100 किलो अधिकतम उपयोगकर्ता वजन है। Sparnod Fitness Treadmill Price: Rs 17,499.

स्पेसिफिकेशन

कॉम्पैक्ट डिज़ाइन हृदय गति सेंसर मैनुअल इनलाइन सेटिंग

खासियत

यूएसबी और औक्स इन पोर्ट के साथ स्पीकर इमरजेंसी स्टॉप बटन कार्डियोवैस्कुलर व्यायाम के लिए एक आदर्श मशीन

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

4. Cockatoo CTM-05 1.5 HP - 2HP Peak Treadmill For Weight Loss Exercise

3 लेवल मैनुअल इनक्लाइन सेटिंग के साथ आ रही इस ट्रेडमिल को मजबूती के साथ डिज़ाइन किया गया है। अपने वर्कआउट के दौरान हृदय गति को ट्रैक करने के लिए रेलिंग पल्स ग्रिप्स फंक्शन दिया गया है। मशीन में एयूडी, यूएसबी इनपुट, सुपर शॉक रिड्यूसिंग फंक्शन, आसान इंस्टालेशन और बोतल होल्डर की सुविधा दी गई है।

इफेक्टिव एक्सरसाइज के लिए Home Treadmill में 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम आते हैं। इसमें एलईडी डिस्प्ले लगी है, जिससे गति, समय, दूरी, कैलोरी, झुकाव स्तर और पल्स को ट्रैक किया जा सकता है। Cockatoo Treadmill Price: Rs 16,990.

स्पेसिफिकेशन

3 लेवल मैनुअल इनक्लाइन सेटिंग मजबूती के साथ डिज़ाइन किया गया है रेलिंग पल्स ग्रिप्स फंक्शन

खासियत

12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम सुपर शॉक रिड्यूसिंग फंक्शन आसान इंस्टालेशन

कमी

इसे इस्तेमाल करके यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

5. Durafit Heavy Hike 5 HP Peak DC Motorized Running Machine

ट्रेडमिल में स्मूद पहिए लगे होने की वजह से आसानी से घर के किसी भी हिस्से में ले जाया जा सकता है। इसका फ्रेम हाई क्वालिटी वाले स्टील से बना है, जिससे मशीन काफी मजबूत है और ज्यादा वजन को भी सहन कर सकती है। Treadmill At Home में हाइड्रोलिक सिस्टम आता है, जिससे इसे आसानी से फोल्ड और खोला जा सकता है। होम कार्डियो एक्सरसाइज के लिए मशीन बेस्ट ऑप्शन है।

इसमें 16 लेवल ऑटो-इनक्लाइन सेटिंग आती है, जिससे एक्सरसाइज करने का बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है। ट्रेडमिल में वाइड एलसीडी डिस्प्ले लगी है, जिससे आसानी से समय, गति, दूरी, कैलोरी, पल्स रेट को मापा जा सकता है। Durafit Treadmill Price: Rs 34,998.

स्पेसिफिकेशन

स्मूद पहिए लगे हैं फ्रेम हाई क्वालिटी वाले स्टील से बना है हाइड्रोलिक सिस्टम

खासियत

16 लेवल ऑटो-इनक्लाइन सेटिंग वाइड एलसीडी डिस्प्ले लगी है ज्यादा वजन को भी सहन कर सकती है

कमी

कोई कमी नहीं

FAQ: Treadmill For Home Gym

1. होम जिम के लिए कौन-सी ट्रेडमिल सही रहती हैं?

PowerMax Fitness TD-M1 2HP Motorized Treadmill For Home Gym

Lifelong FitPro 2.5 HP Peak Motorized Home Treadmills

Sparnod Fitness STH-1200 Motorized Treadmill At Home

Cockatoo CTM-05 1.5 HP - 2HP Peak Treadmill For Weight Loss Exercise

Durafit Heavy Hike 5 HP Peak DC Motorized Running Machine

2. क्या ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करना सेफ है?

जी हाँ, Home Treadmill पर एक्सरसाइज करना एकदम सेफ है, क्योंकि आजकल ट्रेडमिल में काफी सारे सेफ्टी फंक्शन आते हैं।

3. क्या ट्रेडमिल एक बेहतर Home Gym Equipment है?

जी हाँ, Treadmill At Home पर एक्सरसाइज करना सबसे ज्यादा असरदार माना जाता है।

Treadmill For Home Gym: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali