Best Saffron Brand: ये केसर आपकी सेहत के साथ खूबसूरती का भी रखेंगे ख्याल

अगर अच्छी क्वालिटी वाले असली केसर की तलाश कर रहे हैं। तो ऐसे में आप हमारे इस आर्टिकल की मदद ले सकती हैं। इसमें आपको Best Saffron Brand In India की लिस्ट दी गई हैं जो आपके लिए काफी मददगार साबीत हो सकती हैं। इन की क्वालिटी बहुत अच्छी हैं।

By Chhaya SharmaPublish:Thu, 13 Apr 2023 07:52 PM (IST) Updated:Thu, 13 Apr 2023 07:52 PM (IST)
Best Saffron Brand: ये केसर आपकी सेहत के साथ खूबसूरती का भी रखेंगे ख्याल
Best Saffron Brand: ये केसर आपकी सेहत के साथ खूबसूरती का भी रखेंगे ख्याल

Best Saffron Brand: केसर दुनिया के सबसे किमती और महंगे मसाले में से एक हैं। इसके कई सार फायदे होत हे यह आपकी सुंदरता को निखारता है और आपकी सेहत को भी बढिया रखता हैं। लेकिन इनके फायदें आपको तब ही मिल सकते हैं जब केसर असली हो। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए किसी अच्छे और असली केसर की तालाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए लाये हैं ये Best saffron Brand की लिस्ट।

वैसे तो मार्केट में कई तरह के kesar Brand हैं, लेकिन यहां दिए गए Saffron Brand दुनिया के सबसे फेमस ब्रांड में से एक हैं। इनकी क्वालिटी बेहद टॉप क्लास हैं जिसकी वजह से आपको इनसे मिलने वाले सभी गुण आसानी से मिलते हैं। इनकी मदद से आपने खाने का स्वाद दोगुना बढ़ा सकती हैं। तो चलिए नजर डाले हैं इन Best Saffron Brand In India और saffron price की लिस्ट पर।

Best Saffron Brand: प्राइस और क्वालिटी

ये सभी kesar बेहद पॉपुलर ब्रांड के हैं। इन्हें लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया हैं। ये केसर शरीर में प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाते जिसकी वजह से हम बुखार, सर्दी और खांसी से बच सकते हैं। इसके अलावा यह आपकी सुंदरता को भी बढ़ाते हैं। इन सभी की खुशबू बहुतअच्छी है। इन Saffron को आप आसानी से Amazon से खरीद सकते हैं।

LION BRAND SAFFRON Original Kashmir Lacha Saffron/Kesar

यह Lion Saffron 63 साल पुराना ब्रांड में से एक है। इस की बेहतरीन क्वालिटी की वजह से इसे लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया गया है।

यहां देखें

यह प्रीमियम क्वालिटी वाला kesar अपने केसरिया रंग के लिए जाना जाता है। इसमें 80% लाल कलंक और 20% नारंगी शैली है, जो सबसे बेस्ट है। यह बड़े लोगों और बच्चों के लिए एकदम बेस्ट ऑप्शन है। LION BRAND SAFFRON Price: Rs 329.

UPAKARMA Pure, Natural and Finest Grade Kashmiri Kesar/Saffron

यह Kashmiri Saffron भारत के सबसे अच्छे केसर ब्रांडों में से एक है। इस केसर में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट इम्युनिटी बूस्टर के लिए बेहतरीन हैं। इसका स्वाद काफी अच्छा हैं।

यहां देखें

इस Saffron से आपके किसी भी खाने का स्वाद दोगुना हो सकता हैं। इस केसर के सेवन से आपकी सुंदरता में भी निखार आता है। यह आपके रंग को भी साफ करता हैं। UPAKARMA Pure Kashmiri Kesar Price: Rs 359

Dry Fruit Hub Saffron Original Kesar

इस Dry Fruit Hub Saffron की क्वालिटी बहुत अच्छी हैं, जिसकी वजह से आपका बुखार, सर्दी और खांसी से जल्दी छिक हो जाते हैं। इसका टेस्ट और खुशबू काफी अच्छी हैं।

यहां देखें

इस kesar में आपको सभी तरह के गुण आसानी से मिल जाते हैं। यह केसर एक प्राचीन लकड़ी के बक्से में आता है। यह ऑर्गेनिक और ग्लूटेन-मुक्त है। Dry Fruit Hub Saffron Price: Rs 426

Baby 100% Pure World's Finest Saffron (Kesar)

यह Saffron गर्भावस्था के दौरान सबसे ज्याद फायदा देता हैं। यह अपने गहरे लाल रंग के लिए जाता जाता हैं। इसे लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया हैं।

यहां देखें

इस बच्चे के खाने में डाल सकते हैं। इसे उसकी त्वचा साफ होगी और सेहत भी अच्छी रहेगी। इसके अलवा यह बड़ो के लिए भी एक अच्छा ऑप्शन हैं। इसका स्वाद काफी अच्छा हैं। Baby 100% Pure Saffron Price: Rs 232.

Keynote Kashmir Saffron | Kashmiri Saffron

यह केसर आर्टिफिशियल कलर से मुक्त है। इसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया है। इसकी क्वालिटी बहुत टॉप क्लास हैं।

यहां देखें

यह Kashmiri Saffron आपकी सेहत के लिए ए दम बेस्ट है। इसके अलवा ये आपकी सुंदरता को भी बढ़ाता है। इसे बढ़ो से लेकर बच्चे आराम से खा सकते हैं। Keynote Kashmir Saffron Price: Rs 520.

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Chhaya Sharma