Best Bandhani Saree: बंधेज कहो या बांधनी, राजस्थान की इन साड़ी की बात ही कुछ निराली है, जरूर करें ट्राई

Best Bandhani Saree राजस्थान के इतिहास कल्चर का अपना ही एक ओहदा है। उसी ओहदे को और ऊपर करने के लिए बांधनी साड़ी पूरे भारत में पॉपुलर है। ये Bandhej Saree बहुत ही सुंदर हैं। इस प्रिंट की Saree For Women खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती है।

By Asha SinghPublish:Tue, 21 Mar 2023 07:12 PM (IST) Updated:Tue, 21 Mar 2023 07:12 PM (IST)
Best Bandhani Saree: बंधेज कहो या बांधनी, राजस्थान की इन साड़ी की बात ही कुछ निराली है, जरूर करें ट्राई
Best Bandhani Saree: बंधेज कहो या बांधनी, राजस्थान की इन साड़ी की बात ही कुछ निराली है, जरूर करें ट्राई

Best Bandhani Saree: भारतीय महिलाओं का साड़ी प्रेम किसी से छिपा नहीं है। ये हर औरत की पहली चाहत होती हैं। इन साड़ी में आपको ढेर सारे कलर और पैटर्न मिल जाते हैं, लेकिन इसमें भी बांधनी प्रिंट की अपनी ही फैन फॉलोइंग है। ये Bandhej Saree साड़ी बहुत ही खूबसूरत होती हैं। आज हर महिला इनको अपनी वार्डरॉब में शामिल करना चाहती है।

बांधनी साड़ी मुख्यत: राजस्थान की एक कला है। ये साड़ी कई सालों से फैशन में बनी हुई हैं। बता दें 'बंधनी' शब्द को संस्कृत के 'बंदा' शब्द से लिया गया है, जिसका अर्थ है 'टू टाई'। बांधनी टाई और डाई टेक्सटाइल का ही एक प्रकार है, जो कपड़े को प्लीट्स और बाइंडिंग में पिंच करके तैयार किया जाता है। यह Saree For Women भारत के विभिन्न राज्यों में मुख्य रूप से राजस्थान, गुजरात और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में तैयार की जाती है। बांधनी कला में मुख्यत: कपड़े को रंगना शामिल होता है, जिससे विभिन्न पैटर्न में बहुत ही खूबसूरत बांधनी कपड़े, Bandhej Saree और दुपट्टे बनते हैं। आज इस प्रिटं की साड़ी पूरे देश भर में फैल चुकी है। इस प्रिंट की Sarees Online को बॉलीवुड सेलेब्स ने भी कई मौको पर कैरी किया है।

Best Banarasi Silk Saree: इन सिल्क साड़ी के आगे महंगी से महंगी साड़ी भी है फीकी, खरीदने पर नहीं होगा पछतावा।

Best Bandhani Saree: कीमत, फैब्रिक और डिज़ाइन

बांधनी साड़ी बहुत फेमस है। आज ये घर-घर में अपनी उपस्थ्ति दर्ज करवाने को आतुर है। अगर आप भी अपने लिए बांधनी प्रिंट की साड़ी खरीदना चाहती हैं, तो यहां दी गई लिस्ट चेक कर सकती हैं। यहां पर उन्हीं Heavy Bandhani Sarees को लिस्ट किया है, जिनको यूजर्स ने अच्छी रेटिंग दी है। ये बहुत प्रीमियम क्वालिटी की साड़ी हैं। अमेजन पर इनका बहुत ही अच्छा कलेक्शन मौजूद हैं।

SIRIL Women's Bandhani Printed Saree

यह बहुत ही खूबसूरत साड़ी है। इसका जॉर्जेट फैब्रिक है, जिसको कैरी करना बहुत आसान है। यह Saree Online मैचिंग ब्लाउज के साथ आती है।

यहां देखें 

यह Best Saree For Women पहनने में बहुत ही कम्फर्टेबल है और बहुत ही अच्छा लुक देती है। इसमें आपको रेड कलर के अलावा और भी कलर के ऑप्शन मिल जायेंगे। SIRIL Bandhani Saree For Women Price: Rs 899.

VAIVIDHYAM womens saree

पर्पल कलर की इस साड़ी को आप देखते ही इसकी फैन हो जाएंगी। यह बहुत ही सुंदर और Best Bandhani Saree है। इसको आप ऑफिस या इवनिंग पार्टी में पहन सकती हैं।

यहां देखें 

यह Heavy Bandhani Saree पर्पल कलर के अलावा और भी कलर ऑप्शन में मौजूद हैं। इस लाइट वेट साड़ी को आप बहुत ही कॉन्फिडेंस के साथ कैरी कर सकती हैं। VAIVIDHYAM Bandhani Saree For Women Price: Rs 799.

Satrani Women's Bandhani Printed Saree

बांधनी प्रिंट और एम्ब्रॉयडरी वर्क के साथ आने वाली यह Bandhani Silk Saree बहुत ही खूबसूरत है। इस Saree Online को पहनकर आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जायेंगे।

यहां देखें 

इस Bandhej Saree को आप गोल्डन या मैचिंग ज्वेलरी के साथ पेयर कर बहुत ही क्लासी लुक पा सकती हैं। यह साड़ी लेस बॉर्डर के साथ आ रही है। Satrani Women's Bandhani Saree Price: Rs 1039.

Amazon Brand - Myx Women's Bandhani Saree

अगर आप पूजा या किसी फंक्शन के लिए कोई अच्छी से बंधिनी साड़ी की तलाश कर रही हैं, तो इस Best Bandhani Saree को अपनी लिस्ट में जरूर शामिल करें।

यहां देखें 

शिफॉन फैब्रिक में आने वाली इस Heavy Bandhani Saree को कैरी करना बहुत ही आसान है। इसकी लेंथ 5.5 मीटर है। Amazon Brand Women's Bandhani Saree Price: Rs 599.

SWORNOF Women's Bandhani Silk Saree

यह सिल्क साड़ी बहुत ही खूबसूरत है। मैचिंग ब्लाउज के साथ आने वाली इस Bandhej Saree का फैब्रिक बहुत सॉफ्ट है, इसको आप हर मौसम में आराम से कैरी कर सकती हैं।

यहां देखें 

यह Bandhani Silk Saree पिंक कलर के अलावा और भी कलर ऑप्शन में मौजूद हैं। इस Saree Online को पहनकर आप बला की खूबसूरत लगेंगी। SWORNOF Bandhani Saree Price: Rs 1299.

Best Bandhani Saree: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Asha Singh