इस Maha Shivratri 2024 को बनाना है खास? तो लाइए हर-हर महादेव और Om Namah Shivay प्रिंट वाले ये परिधान

Best Lord Shiva Print Merchandise- महाशिवरात्रि का त्यौहार अब काफी निकट है और आपमें से बहुत सारे लोग उसे अपने हिसाब से सेलिब्रेट करने के लिए तैयारी कर होगे। इसमें उस जरूरत के मुताबिक अपने लिए पोशाक की खरीददारी भी करना शामिल है। हम इस लेख में आपको ओम नमः शिवाय और हर-हर महादेव टीशर्ट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 06 Mar 2024 04:21 PM (IST) Updated:Wed, 06 Mar 2024 04:21 PM (IST)
इस Maha Shivratri 2024 को बनाना है खास? तो लाइए हर-हर महादेव और Om Namah Shivay प्रिंट वाले ये परिधान
इस Maha Shivratri 2024 को बनाना है खास? तो लाइए हर-हर महादेव और Om Namah Shivay प्रिंट वाले ये परिधान

Best Lord Shiva Print Merchandise: इस साल की महाशिवरात्रि का पर्व आगामी 8 मार्च को है और धार्मिक मान्यताओं के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन ही भगवान भोलेनाथ (Lord Shiva) और माता पार्वती का विवाह हुआ था। शिव विवाह को पर्व की तरह मनाते हुए भक्त इस दिन उपवास करते हैं और महादेव व माता पार्वती की साथ में पूजा करते हैं। कुछ लोग मंदिरों- शिवालयों में जाकर शिवलिंग का जलाभिषेक भी करते हैं। कई जगहों पर शिव बारात भी निकाली जाती है और हर-हर महादेव (Har Har Mahadev) व ओम नमः शिवाय (Om Namah Shivay) के जाप किए जाते हैं।

महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के त्यौहार के अवसर पर हम और आप भी उपवास कर सकते हैं या घर व मंदिर में भगवान महादेव की खास पूजा कर सकते हैं। हालांकि अगर महाशिवरात्रि का पावन दिन मनाने की योजना बना रहे हैं तो कुछ तैयारियां पहले से ही कर लेनी चाहिए। शिवरात्रि की पूजा के लिए कुछ खास सामान की जरूरत होती है। शिवजी की पूजा सामग्री के साथ ही महाशिवरात्रि उपवास की सामग्री आदि सभी एक साथ खरीद लाएं। आपमें से कई लोग इससे जुड़ी पोशाक भी खरीद सकते हैं।

Best Lord Shiva Print Merchandise: कीमत, कलर और खूबियां

आज के दौर में केवल आधुनिक कपड़े पहनना ही कूल होने की निशानी नहीं रह गया है, बल्कि अपने धर्म और संस्कृति से जोड़ने वाले परिधान भी Men's Fashion का हिस्सा बनता जा है। इस लेख में आपके लिए वो शर्ट, टीशर्ट और कुर्ता लाए हैं, जिन पर हर-हर महादेव, ओम नमः शिवाय या महाशिवरात्रि नाम प्रिंट है।

1. Caseria Men's Cotton T-Shirt

हाल्फ स्लीव वाले इस टी-शर्ट में डमरू वाले महादेव की पिक्चर है। साथ ही साथ इसमें हर-हर महादेव का नाम भी लिखा है।

यह टीशर्ट आपके लिए रेड कलर के अलावा अन्य दर्जन भर कलर में उपलब्ध है और इसे 5 साइज में खरीदा जा सकता है। इसको कॉटन मैटेरियल के साथ बनाया गया है और आपके लिए राउंड कॉलर में आता है। Caseria T-Shirt Price: Rs 449.

2. Manrangi Mahadev Printed Shirt

अगर आप एक महिला हैं और अपने लिए एक नए शर्ट को खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं तो आप इस शर्ट को पसंद कर सकते हैं, क्योंकि यह प्योर कॉटन मैटेरियल से बना और महाकाल (Mahakal) प्रिंट वाला शर्ट है।

यह आपके लिए रेगुलर फिट में आता है और स्लीव शॉर्ट है। इसका कॉलर स्टाइल स्पेयर्ड है और यह आप पर काफी अच्छा लगेगा। MANRANGI Shirt Price: Rs 359.

Mahashivratri Vrat 2024 की भी करें जांच.

3. Ghantababajika Om Namah Shivay T-Shirt

ओम नमः शिवाय प्रिंट वाला यह टी-शर्ट मेन्स के लिए आदर्श है और इसे छात्र, आई पेशेवर सभी पहन सकते हैं। यह 100 प्रतिशत बायो-वॉश कॉटन से बनी टी-शर्ट है और हर मौसम में आरामदायक पहनावा है।

इस महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के अवसर पर आप इसे अपनी पसंद के ट्राउज़र और डेनिम के साथ पहन सकते हैं और इसे एक वीकडे स्मार्ट कैज़ुअल या वीकेंड कैज़ुअल पार्टी वियर बना सकते हैं। Ghanta Babaji Ka T-Shirt Price: Rs 399.

4. Aruati Mixed Cotton T Shirts

महाकाल प्रिंट वाला यह टीशर्ट आपकी शिवरात्रि ड्रेस की जरूरत को पूरा करने का कार्य करता है और इसका पैटर्न काफी अच्छा है। यह आपके लिए 4 साइज और दर्जन भर से अधिक कलर विकल्प में आ रहा है।

इसे 100 प्रतिशत कॉटन मैटेरियल के साथ बनाया गया है और आपके लिए कैंप कॉलर में पेश किया जाता है। Arati Cotton Shirts Price: Rs 350.

5. YOUNG MONK Om Namah Shivaya T-Shirt

ओम नमः शिवाय प्रिंट वाला यह टी-शर्ट आपके लिए ब्लैक कलर में आता है और इसे आप 6 साइज में पेश किया जाता है। यह आपके लिए रेगुलर फिट में आता है और 100 प्रतिशत कॉटन मैटेरियल के साथ बनाया गया है।

शॉर्ट स्लीव वाला यह शर्ट Lord Shiva Print Merchandise लड़कियों के लिए राउंड शेप में पेश किया जाता है। YOUNG MONK T-Shirt Price: Rs 649.

अमेजन स्टोर पर सभी Lord Shiva Print Merchandise के लिए करें विजिट.

Maha Shivratri को लेकर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1.इस बार शिवरात्रि कब है?

साल 2024 का शिवरात्रि पर्व आगामी 8 मार्च को है।

2. क्या महा शिवरात्रि पर बैंक में छुट्टी है?

जी हां. भारतीय रिजर्व बैंक की छुट्टियों की सूची के अनुसार 8 मार्च शुक्रवार को महाशिवरात्री के अवसर पर राज्यों में निजी और सार्वजनिक बैंक बंद रहेंगे।

3. महाशिवरात्रि 2024 का मुहूर्त कब है?

महाशिवरात्रि की चतुर्दशी की शुरुआत 8 मार्च को रात 9 बजकर 57 मिनट पर होगा और तिथि का समापन शाम 6 बजकर 17 मिनट पर होगा। उदया तिथि के अनुसार महाशिवरात्रि 8 मार्च को ही मनाई जाएगी। महाशिवरात्रि का पूजन निशिता काल में ही किया जाता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey