Chaitra Navratri 2023: इन न्यू डिजाइन और स्टाइलिश नवरात्रि ड्रेस में आपकी बेटी लगेगी बेहद खूबसूरत

Chaitra Navratri 2023 चैत्र नवरात्रि की शुरुआत कल यानी 22 मार्च 2023 से होने जा रही है जो 30 मार्च तक चलेंगे। ऐसे में अगर आप भी अपनी बेटी के लिए कोई navratri dress ढूंढ रहे हैं तो इस आर्टिकल में दी गई लिस्ट पर नजर डाल सकते हैं।

By Chhaya SharmaPublish:Tue, 21 Mar 2023 02:42 PM (IST) Updated:Tue, 21 Mar 2023 02:42 PM (IST)
Chaitra Navratri 2023: इन न्यू डिजाइन और स्टाइलिश नवरात्रि ड्रेस में आपकी बेटी लगेगी बेहद खूबसूरत
Chaitra Navratri 2023: इन न्यू डिजाइन और स्टाइलिश नवरात्रि ड्रेस में आपकी बेटी लगेगी बेहद खूबसूरत

Chaitra Navratri 2023: साल में दो बार नवरात्रि का त्योहार मनाया जाता है। पहला नवरात्रि चैत्र माह में आता है, जिसकी वजह से इसे chaitra navratri कहा जाता है। इसकी शुरुआत चैत्र माह की पहली तिथि से होती है, जो कल यानी 22 मार्च से होने जा रही है और 30 मार्च तक चलेंगे। नवरात्रि के इन 9 दिनों तक मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों का पूरे विधि-विधान से पूजन किया जाता है साथ ही नवरात्रि के अष्टमी और नवमी के दिन कन्या पूजन का भी विशेष महत्व होता है। माना जाता है कि chaitra navratri 2023 में कन्या पूजन के बिना पूजा अधूरी होती है। इसलिए अष्टमी और नवमी के दिन हर कोई कन्या पूजना को बड़े दिल से करता है।

इस पूजना में करीबन 9 कन्याओं को आमंत्रित किया जाता है और विधि-विधान से आसन पर बैठाकर उन्हें उनकी पसंद का भोजन कराया जाता है। इसके लिए कन्याएं भी काफी उत्साहित होती है और सज संवरकर लोगों के घर जाती हैं। ऐसे में नवरात्रि के मौके पर कई new design dress है, जो छोटी कन्याएं पहनना पसंद करती हैं। अगर आप भी अपनी बेटी के लिए नवरात्रि के मौके पर कोई अच्छी dress for navratri ढंढ रहे हैं, तो आप हमारे इस आर्टिकल की मदद ले सकते हैं।

Chaitra Navratri Dress For Baby Girl: प्राइस, क्वालिटी और फेब्रिक

यहां पर Chaitra Navratri 2023 के दौरान कन्याओं के पहने जाने वाली कुछ navratri dresses design की लिस्ट है, जो आपको काफी पसंद आने वाली है। ये खूबसूरत ड्रेस पहनने के बाद आपकी बेटी बहुत सुंदर दिखेंगी। इन navratri dress का फेब्रिक काफी अच्छा है, जिसे बच्चो को पहनने में कोई परेशानी नहीं होती है। ये नवरात्रि ड्रेस AMAZON पर बेहद कम प्राइस में अवेलेबल है।चलिए नजर डालते हैं इस लिस्ट में शामिल new dress design for navratri पर।

Sashay Boutique Girl's Silk Readymade Lehenga Choli

अगर आप Chaitra Navratri 2023 के मौके पर अपने घर की कन्या के लिए कोई अच्छी ड्रेस ढूंढ रहे हैं, तो यहड्रेस के अच्छा ऑप्शन है। इसे पहनने के बाद आपकी बेटी बहुत खूबसूरत दिखेंगी।

यहां देखें

यह dress for navratri बच्चों के लिए काफी कंफर्टेबल है इसके लहंगे को क्रेप लाइनिंग वाले जेकक्वार्ड कपड़े से और चोली को सिल्क और ऑर्गेना फैब्रिक से कॉटन इनर से बनाया है। Sashay Boutique Silk Lehenga Choli Price: Rs 820.

DIAMO Baby Girl's Lehenga Choli Dress

चैत्र नवारात्रि में आप अपनी बेटी को यह new dress design भी पहना सकते हैं। इसका लुक काफी अच्छा है और ये काफी कंफर्टेबल भी है। यह ड्रेस पहनने के बाद ट्रेडिशनल, एथनिक, रिच और कूल लुक देती है।

यहां देखें

यह navratri dress आप अपनी बेटी को सिर्फ नवरात्रि में ही नहीं बल्कि कोई और जगह जैसे शादी,पार्टी या कोई फंक्शन पर भी पहना सकते है। इसका ब्लॉक प्रिंट काफी अच्छा है और स्लिवलैस होने के कारण ये काफी स्टाइलिश लुक देती है। DIAMO Baby Girl Dress Price: Rs 599.

Stanwells Kids Baby Girl Navratri Dress

अगर आप इस Chaitra Navratri 2023 में अपने घर की कन्या को स्टाइलिश और एलिगेंट लुक देना चाहते हैं, तो आपको यह ड्रेस काफी पसंद आने वाली है।

यहां देखें

इस dress design में आपको पिंक टॉप के साथ एक खूबसूरत वाइट स्कर्ट मिल रही है, जिसका बॉर्डर गोल्डन है। ये दिखने में बेहद खूबसूरत है। Amazon पर इसकी काफी अच्छी रेटिंग है। Stanwells Kids Baby Girl Navratri Dress Price: Rs 795.

PK HUB® Baby Girl DRESS

अगर आप अपनी बेटी के लिए कोई सिंपल dress for navratri ढूंढ रहें हैं, तो यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह बच्चों के लिए बेहद कंफर्टेबल ड्रेस में से एक है।

यहां देखें

यह लाल ड्रेस दिखने में काफी सूंदर है। ये रेयान सॉफ्ट फैब्रिक से बनी है, जो बच्चों के पहनने के बाद कोई परेशानी नहीं देता। इसे घर पर आसानी से मशीन में धोया जा सकता है। PK HUB® Baby Girl DRESS Price: Rs 499.

Stanwells Kids DRESS

अगर आप इस Chaitra Navratri 2023 अपनी बेटी के लिए कोई फ्रॉक ड्रेस ढूंढ रहे हैं, तो यह आपको काफी पसंद आ सकती है। Amazon पर इसकी काफी अच्छी रेटिंग है।

यहां देखें

इस ड्रेस का लुक काफी अच्छा है, जो navratri outfit के लिए एकदम बेस्ट है। इसका फेब्रिक 60% कॉटन, 40% पॉलिएस्टर है, जो बच्चों के लिए काफी अच्छा है। Stanwells Kids Dress Price: Rs 883.

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Chhaya Sharma