जानिए भारत की बेस्ट Sneakers Brands कौन सी है? फैशन और कम्फर्ट के लिए होती है टॉप में गिनती

Best Sneakers Brands In India यंग जनरेशन की पहली पसंद बन चुके इन स्नीकर्स को आप बेहद किफायती कीमत पर ले सकते हैं। इनके स्टाइल और क्वालिटी के आगे सब फ़ैल है। कम्फर्ट के मामले में लिस्ट में शामिल Sneakers Shoes ब्रांड टॉप पर आती है। इनको भारत में लोग सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं और भर-भर कर ऑर्डर भी कर रहे हैं।

By Asha SinghPublish:Wed, 25 Oct 2023 03:44 PM (IST) Updated:Wed, 25 Oct 2023 03:44 PM (IST)
जानिए भारत की बेस्ट Sneakers Brands कौन सी है? फैशन और कम्फर्ट के लिए होती है टॉप में गिनती
जानिए भारत की बेस्ट Sneakers Brands कौन सी है? फैशन और कम्फर्ट के लिए होती है टॉप में गिनती

Best Sneakers Brands In India: आज कल कपड़ो के साथ फुटवियर का भी अच्छा-खासा कलेक्शन देखने को मिलता है। इसमें आपको रनिंग शूज, स्पोर्ट्स शूज, वाकिंग शूज मिल जायेंगे। इसके अलावा आज कल स्नीकर्स ने भी इस लिस्ट में जगह बना ली है। यंग जनरेशन के बीच स्नीकर्स काफी पॉपुलर है। इसका कारण है - इनका स्टाइलिश डिजाइन और कम्फर्ट लेवल।

क्या आपको भी स्नीकर्स पसंद है? इसके लिए अच्छा सा ऑप्शन तलाश रहे हैं लेकिन मार्केट में भी इसके कई ब्रांड्स हैं जो एक से बढ़कर एक डिज़ाइन से लोगों को अपनी ओर खींचने में लगे हुए हैं। ऐसे में पुरुषों के सामने परेशानी खड़ी हो जाती है कि कौन-से Men's Sneakers उनके लिए बेस्ट है? इसका जवाब देने के लिए यहां पर भारत के 5 बेस्ट स्नीकर्स ब्रांड को लिस्ट किया है, जिनको आप आराम से कैरी कर सकते हैं। ये Footwear हर तरह के कपड़े से मैच हो आपको दमदार लुक देंगे। इन्हें खरीदकर आप फैशन आइकन बन सकते हैं और लोगों में अपना जलवा बिखेर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - क्वालिटी हो या स्टाइल ये Best Mens Skechers Shoes सबको दे रहे हैं कड़ी टक्कर, कीमत देख अभी कर लेंगे ऑर्डर।

Best Sneakers Brands In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां पर बेस्ट Sneakers For Men की एक लिस्ट तैयार की है, जिन्हें खरीद कर कम्फर्ट और स्टाइल को अपनी वार्डरॉब में जगह दे सकते हैं। ख़ास बात ये है कि आप इन्हें घर बैठे-बैठे ऑनलाइन अमेजन से ऑर्डर कर सकते हैं। देर किस बात कि चलिए एक नज़र इन बेस्ट स्नीकर्स ब्रांड की लिस्ट पर डालते हैं।

1. Nike Mens Court Vision Mid Nn Men's Sneakers 

इस लिस्ट में पहले नंबर पर नाइकी स्नीकर्स आते हैं। इन Nike Sneakers की हाई क्वालिटी के चलते इन्हें यूजर्स 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। ये नाइकी स्नीकर्स 14 UK तक की साइज में मौजूद हैं, जिससे लम्बे पैर वाला व्यक्ति आराम से खरीद सकता है।

ब्लैक सेल कलर में आने वाले ये शूज रबर सोल वाले हैं, जिनमें लेस अप क्लोज़र है। इनका वजन बहुत ही हल्का है और ये तीन कलर ऑप्शन में मौजूद हैं। इन स्नीकर को पहनने के बाद आपके लुक में अल्ट्रा स्टाइलिश वाइब आएगी। Nike Mens Sneaker Price: Rs 5409.

2. Adidas Pace 2.0 Casual Sneakers For Men 

ये एडिडास स्नीकर पैरों को बहुत ही आराम देते हैं। ये Best Sneakers For Men बहुत ही अट्रैक्टिव हैं, जिनको आप कैजुअल के अलावा ऑफिस वियर के लिए आराम से कैरी कर सकते हैं।

ग्रे कलर के इन स्नीकर्स को जब कोई पहनकर बाहर निकलता है, तो सभी उसे ही देखते रहते हैं। ये आपके सभी ऑउटफिट के साथ मैच हो, बेहद ट्रेडिशनल लुक देंगे। इनका रेगुलर फिट पैरों को अच्छा कम्फर्ट देते हैं। Adidas Sneakers Price: Rs 2969.

3. Puma Men's Dazzler Sneakers 

ब्लैक कलर के इन प्यूमा स्नीकर्स को 5 में से 4 स्टार की रेटिंग मिली है। प्यूमा ब्रांड के ये Puma Men's Sneakers बहुत ही सिम्पल और पॉपुलर है। कम्फर्टेबल, सिंपल और सुपर ट्रेंडी इन स्नीकर्स को किसी भी प्रकार के कपड़ों के साथ स्टाइल कर सकते हैं।

रनिंग, जिम और डेली वियर के लिए ये प्यूमा स्नीकर्स बहुत ही कम्फर्टेबल हैं। कैज़ुअल, स्मार्ट या यहां तक कि किसी भी पार्टी में भी पहनने के लिए बेस्ट च्वॉइस है। Puma Men's Sneakers Price: Rs 1409.

4. US Polo Association Men's Sneakers 

इन US पोलो स्नीकर्स को पहनने पर पैरों को बहुत ही आराम मिलता है। ये ऑफिस, ट्रैवल हर तरह के लुक के लिए अच्छी च्वॉइस हैं। इनमें वजन बहुत हल्का है, जिससे कि आप इनको जींस और ट्रॉउज़र के साथ पेयर कर सकते हैं।

इनमें रिलैक्स फिटिंग टाइप और लेस-अप क्लोजर दिया गया है। ये Men's Sneaker पहनने में बहुत ही कम्फर्टेबल है। इन स्नीकर्स को ड्यूरेबल और हाई क्वालिटी मटेरियल से बनाया गया है। US Polo Sneakers For Men Price: Rs 1872.

5. Sparx Sneakers For Men 

लुक के हिसाब से ये स्पार्क्स स्नीकर्स बहुत ही कूल लगते हैं। लेसअप क्लोजर वाले ये स्नीकर्स हर किसी के लाइफ़ स्टाइल में 4 चांद लगा देंगे। इन Best Men Sneakers का मेश मटेरियल पैरों को हवा देते हैं, जिससे अच्छा खासा कम्फर्ट मिलता है।

फ्लैट हील में आने वाले इन स्नीकर्स को पहनकर आपको बहुत ही ट्रेंडी लुक मिलेगा, जो भी देखेंगे आपके शूज की ही तारीफ करेंगे। इनकी रबर सोल है, जो काफी मजबूत और टिकाऊ है। Sparx Mens Sneakers Price: Rs 806.

FAQ: Best Sneakers Brands In India पर पूछे जानें वाले सवाल

1. कौन से जूते हर रोज इस्तेमाल के लिए सबसे अच्छे हैं?

आपके फुटवियर कलेक्शन में Sports Shoes एक और जरूरी चीज है। इन्हें हर तरह से अधिकतम आराम, ड्यूरेबल और ग्रीप देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

2. स्नीकर कौन से टाइप के शूज होते हैं?

स्नीकर्स (यूएस) या ट्रेनर्स (यूके), जिन्हें कई अन्य नामों से भी जाना जाता है, वे Sneakers Shoes हैं जो मुख्य रूप से स्पोर्ट्स या अन्य फिजिकल एक्टिविटी के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, लेकिन इनका व्यापक रूप से रोजमर्रा के आकस्मिक पहनने के लिए भी उपयोग किया जाता है।

3. पुरुषों के लिए सबसे अच्छा स्नीकर कौन से है?

यहां पर भारत के Best Men Sneakers को लिस्ट किया है, जो इस तरह से है-

नाइकी मेन्स कोर्ट रोयाल ब्लैक एंड व्हाइट स्नीकर्स एडिडास मेन्स ग्रैंड कोर्ट 2.0 स्नीकर स्केचर्स मेन्स ग्लाइड-स्टेप स्पोर्ट-न्यू अपील स्नीकर प्यूमा मेन्स बास्केट क्लासिक XXI स्नीकर्स

4. स्नीकर्स और जूतों में क्या अंतर है?

स्नीकर्स को हल्के वजन के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन Sneakers For Men नमी को बरकरार नहीं रखते हैं और गर्म दिनों में पहनना मुश्किल हो सकता है। दूसरी ओर, Shoes भारी और स्टेबल हो सकते हैं। दोनों प्रकार के जूते अलग-अलग मटेरियल से बनाए जाते हैं, जैसे चमड़ा, साबर, या सिंथेटिक।

Best Sneakers Brands In India: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh