Touch Control Washing Machines: सिंगल टच पर नाचेंगी आपके इशारों पर, बिना हाथ लगाएं कपड़े चमकेंगे शीशे की तरह

Touch Control Washing Machines - इस लेख में आपको Automatic Washing Machine की जानकारी दी जा रही है जो टच कंट्रोल हैं यानी बिना हाथ लगाए ही ये वाशिंग मशीन कपड़ों के मैल को जड़ से निकालकर उन्हें नए जैसा बना देती हैं। इनमें कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं। ये आपको दमदरा परफॉर्मेंस देने का कार्य करते हैं और आपके लिए किफायती कीमत पर आते हैं।

By Sonali Publish:Tue, 09 May 2023 12:48 PM (IST) Updated:Tue, 09 May 2023 12:48 PM (IST)
Touch Control Washing Machines: सिंगल टच पर नाचेंगी आपके इशारों पर, बिना हाथ लगाएं कपड़े चमकेंगे शीशे की तरह
Touch Control Washing Machines: सिंगल टच पर नाचेंगी आपके इशारों पर, बिना हाथ लगाएं कपड़े चमकेंगे शीशे की तरह

Touch Control Washing Machines: अगर आप कपड़ों की धुलाई के काम को और भी ज्यादा आसान बनाना चाहते हैं तो यहां आपको Touch Control Washing Machines की जानकारी दी जा रही है। ये वाशिंग मशीन एडवांस फीचर्स से लैस हैं जिन्हें टच करते ही कपड़े अपने आप धुलना शुरू हो जाते हैं जिससे समय और मेहनत दोनों की काफी बचत होती है। ये Washing Machine कपड़ों को फ़ास्ट तरीके से धोने के बाद इन्हें सुखा भी देती हैं।

5 स्टार पावर रेटिंग के साथ आ रही इन वाशिंग मशीन में बिजली की खपत काफी कम लगती है साथ ही पानी की लागत भी कम आती है। इनमें सबसे बेहतरीन वॉश क्वालिटी मिलती है। Touch Control Washing Machines जिद्दी मैल का नामोनिशान मिनटों में मिटा देती हैं और कपड़ों की नए जैसा बनाकर रखती हैं। इन्हें यूज़र्स की तरफ से भी काफी अच्छी रेटिंग्स मिली हुई है।

Touch Control Washing Machines: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन Washing Machines में एकदम हाई फीचर्स आते हैं जिससे कपड़ों की स्मार्ट तरीके से धुलाई होती है। सारी वाशिंग मशीन एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस देती हैं तो अपनी पसंद और बजट के अनुसार किसी भी विकल्प को अपना बना सकते हैं।

1. Haier 8 Kg Inverter Fully Automatic Washing Machine

8 किलो की क्षमता वाली यह वॉशिंग मशीन 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला मशीन है, जो कि बिजली के साथ-साथ पानी भी बचाता है।

इस फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन की क्षमता 8 किलो की है और यह जबरदस्त परफॉर्मेंस देता है। इसे फीचर्स के रूप में ओसियन वेव ड्रम, सुपर ड्रम, इन्वर्टर मोटर, रिफ्रेश और लीज़र सीमलेस ड्रम आदि मिलता है। Haier Washing Machine Price: Rs 31,990.

2. LG 8.0 Kg 5 Star Fully-Automatic Front Load Washing Machine

हीटर के साथ आ रही Best Washing Machine सभी तरह के कपड़ों की धुलाई आसानी से कर देती है। इसमें सबसे अच्छी धुलाई गुणवत्ता मिलती है साथ ही ऊर्जा और पानी की बचत होती है।

यहां देखें 

यह Fully Automatic Washing Machine वाटर प्रूफ टच कंट्रोल, बेबी केयर, 6 मोशन, इन्वर्टर डायरेक्ट ड्राइव मोटर जैसी विशेष सुविधाओं के साथ आती है। LG Washing Machine Price: Rs 33,990.

3. Bosch 8 kg 5 Star TOUCH CONTROL Front Load Washing Machine

इस Fully Automatic Washing Machine में इको साइलेंस ड्राइव, एंटी रिंकल फीचर, एंटी बैक्टीरिया प्रोग्राम, एलईडी डिस्प्ले, टच कंट्रोल बटन और एलर्जीप्लसइको साइलेंस ड्राइव, एक्टिव वाटर, एंटी वाइब्रेशन, एंटी रिंकल फीचर और एंटी बैक्टीरिया प्रोग्राम जैसे एडवांस फीचर्स आते हैं।

यहां देखें 

Best Washing Machines में फ़ास्ट तरीके से कपड़ें धुल और सूख जाते हैं। Bosch Washing Machine Price: Rs 36,990.

4. Bosch 7 kg 5 Star Inverter Touch Control Front Load Fully Automatic Washing Machine

कपड़ों से 99.99% बैक्टीरिया हटाकर Front Load Washing Machine कपड़ों को हाइजेनिक वॉश देती है। इसमें 15 वॉश प्रोग्राम मिलते हैं जो कपड़ों की कोमलता को बनाये रखते हुए सबसे मजबूत धुलाई देती है।

यहां देखें 

Best Washing Machine एंटी टैंगल फंक्शन आता है जिससे कपड़े उलझते नहीं हैं और उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुँचता है और वे नए जैसे बने रहते हैं। Bosch Washing Machine Price: Rs 31,990.

5. Siemens 5 Star 7KG Inverter Touch Control Fully Automatic Washing Machine

15 वॉश प्रोग्राम के साथ आ रही Best Washing Machines में एलईडी टच डिस्प्ले आती है। इसमें वाटर परफेक्ट प्लस, 12 साल की मोटर वारंटी, रीलोड फंक्शन, डिले स्टार्ट और वेव ड्रम जैसी विशेष सुविधाएं आती हैं।

यहां देखें 

Fully Automatic Washing Machine की खरीदी पर 3 साल की वारंटी आती है। यह सभी प्रकार के फैब्रिक वाले कपड़ों को आसानी से डीप क्लीन करती है। Siemens Washing Machine Price: Rs 46,190.

6. Panasonic 6 Kg 5 Star One Touch Fully Automatic Washing Machine

जंगरोधी टिकाऊ मेटल बॉडी के साथ आ रही Touch Control Washing Machines में 8 वॉश प्रोग्राम मिलते हैं जो किसी भी तरीके के कपड़ों के लिए उपयुक्त हैं।

यहां देखें 

Automatic Washing Machine में आ रहा मैजिक फिल्टर कपड़े धोते समय गंदगी को प्रभावी ढंग से फंसाने के लिए है, जिससे वे गंदगी से मुक्त हो जाते हैं। Panasonic Washing Machine Price: Rs 13,790.

FAQ: Touch Control Washing Machines

1. टच कंट्रोल वाशिंग मशीन क्या है?

यह एक बटन के स्पर्श में वह सब कुछ करती है जिसकी आपको आवश्यकता होती है।

2. भारत में टच कंट्रोल वाशिंग मशीन की कीमत कितनी है?

ये किफायती और हाई प्राइस रेंज दोनों में आती हैं।

3. क्या सारी Automatic Washing Machine टच कंट्रोल हैं?

नहीं, सारी ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन टच कंट्रोल नहीं होती हैं।

4. सबसे बेहतरीन Touch Control Washing Machines कौन-सी हैं?

LG 8.0 Kg 5 Star Fully-Automatic Front Load Washing Machine

Bosch 8 kg 5 Star TOUCH CONTROL Front Load Washing Machine

Bosch 7 kg 5 Star Inverter Touch Control Front Load Fully Automatic Washing Machine

Siemens 5 Star 7KG Inverter Touch Control Fully Automatic Front Loading Washing Machine

Panasonic 6 Kg 5 Star One Touch Fully Automatic Washing Machine

Touch Control Washing Machines: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali