मुन्ना भैया की तरह WiFi और वॉइस कंट्रोल वाले इन Washing Machine का चलता है जलवा, देखिए प्राइस और फीचर्स

जब शर्ट या फिर ड्रेस गंदे हो जाएं तब उनसे दाग निकालना कितना मुश्किल हो जाता है यह बताने की जरूरत नहीं है। कई बार तो जिद्दी दागों से छुटकारा पाने के लिए आपको कपड़ों को 3-4 बार धोना पड़ता है जिसके कारण काफी समय और ऊर्जा की खपत होती है। यहां हम आपकी एक नए मशीन को खरीदने में मदद करने वाले हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 10 Apr 2024 05:58 PM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2024 05:58 PM (IST)
मुन्ना भैया की तरह WiFi और वॉइस कंट्रोल वाले इन Washing Machine का चलता है जलवा, देखिए प्राइस और फीचर्स
मुन्ना भैया की तरह WiFi और वॉइस कंट्रोल वाले इन Washing Machine का चलता है जलवा, देखिए प्राइस और फीचर्स

Best Washing Machine With WiFi: जब शर्ट या फिर ड्रेस गंदे हो जाएं तब उनसे दाग निकालना कितना मुश्किल हो जाता है, यह बताने की जरूरत नहीं है। कई बार तो जिद्दी दागों से छुटकारा पाने के लिए आपको कपड़ों को 3-4 बार धोना पड़ता है, जिसके कारण काफी समय और ऊर्जा की खपत होती है। ऐसे में हमारी आपको यही सलाह है कि आपको वाशिंग मशीन पर स्विच करना चाहिए और कपड़े धोने का कार्यभार को कम कर लेना चाहिए। आप अपने लिए सेमी-ऑटोमैटिक और फुली ऑटोमैटिक दोनों तरह में से किसी एक का विकल्प चुन सकते हैं। साथ ही इन Washing Machine को परिवार के आकार के आधार पर विभिन्न क्षमताओं के साथ पेश किया जाता है।

आपकी सहायता के लिए इस लेख में हम उन वॉशिंग मशीन की सूची लेकर आए हैं, जो कि आपके लिए एलेक्सा कनेक्टिविटी के साथ आता है, जिसका अर्थ यह है कि इन्हें आप अपनी आवाज के माध्यम से कंट्रोल किया जा सकता है। ये सभी वॉशिंग मशीन हर किसी के व्यस्त जीवन में वरदान की तरह काम करते हैं और इन्हें बदलती तकनीक के साथ सामंजज्य बैठाने के लिए कई ट्रेंडी फीचर्स के साथ पेश किया जाता है।

वाई-फाई से कंट्रोल होने वाले वॉशिंग मशीन (Best Washing Machine With Wi-Fi)

वर्तमान दौर में तकनीक ने तेजी से प्रगति की है और इसने हमारे जीवन को आसान बना दिया है। आप नीचे दिए जा रहे कपड़े धोने की इन मशीनों को देखिए, ये आपका काम बहुत आसान करने जा रहे हैं। इनमें आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी और कपड़े की सफाई आसानी से हो सकता है।

1. Panasonic 8 Kg Fully Automatic Washing Machine

पैनासोनिक ब्रांड का यह वॉशिंग मशीन एक स्मार्ट मशीन है और यूजरस के बीच इसे बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है, जिसकी वजह से इसे यूजर्स ने 5 में 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इसे वॉश विज़ार्ड और एआई इनेबल वॉश प्रोग्राम की सुविधा है, जो कि अलग-अलग प्रकार के कपड़ों की अलग-अलग प्रकार देखभाल करता है।

वॉश विज़ार्ड के साथ आप ऐप को कपड़ों के टाइप, कलर, गंदगी के लेवल और बहुत कुछ के आधार पर आपके कपड़े धोने के भार को अनुकुलित करता है। इसका स्टेन जीनियस आपको सहज धुलाई देता है। Panasonic Washing Machine Price: Rs 23,826.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - पैनोसोनिक क्षमता - 8 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 100+ ऑप्शन अन्य सुविधाएं - ऑटो पुश और अलर्ट व रिकमेंडेशन

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. Samsung 8 kg, 5 star Washing Machine

एआई कंट्रोल की सुविधा के साथ आने वाला यह वॉशिंग वाईफाई पर भी संचालित होता है और इसे डिजिटल इनवर्टर के साथ पेश किया सकता है। यह फुली ऑटोमेटिक फ्रंट वोड वॉशिंग मशीन भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और इसकी यूजर रेटिंग 5 में से 4.4 स्टार की रेटिंग वाला प्रोडक्ट है।

इसे इको बबल टेक्नोलॉजी दी गई है, जो कि कम तापमान पर भी पावरफुल सफाई प्रदान करती है। इसका ड्रम क्लीन+ डिटर्जेंट के उपयोग के बिना ड्रम से गंदगी और गंध पैदा करने वाले बैक्टीरिया को हटा देता है। Samsung Washing Machine Price: Rs 43,900.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - सैमसंग क्षमता - 8 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार स्पीन स्पीड - 1400 आरपीएम वॉश प्रोग्राम - 20 अन्य सुविधाएं - इको बबल टेक्नोलॉजी और एआई

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

लगे हाथ मोस्ट पापुलर वॉशिंग मशीन (Most Popular Washing Machine) के लिए क्लिक करें यहां.

3. IFB 9 Kg 5 Star AI Eco Front Load Washing Machines

यह एक फुली ऑटोमेटिक एआई इको इन्वर्टर फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन है, जो कि सर्वोत्तम धुलाई गुणवत्ता देता है और यह ऊर्जा के साथ पानी को भी बचाता है। इसकी क्षमता 9 किलोग्राम है, जो कि बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त आदर्श है।

यह एक 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, जो कि सीरीज में सबसे अच्छी दक्षता देता है। इसे ट्राइशील्ड सेफ्टी मिल रहा है, जो कि 4 साल की मशीन वारंटी, 10 साल की मोटर वारंटी और 10 साल के स्पेयर सपोर्ट के साथ आते हैं। IFB Washing Machine Price: Rs 44,350.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - आईएफबी क्षमता - 9 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 12 स्पीन स्पीड - 1400 आरपीएम अन्य सुविधाएं - इको बबल टेक्नोलॉजी और एआई

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

4. LG 9 Kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine

एलजी ब्रांड का यह फुली ऑटोमेटिक टॉप लोड बिल्कुल नई एआई डायरेक्ट ड्राइव वॉशिंग मशीन है, जो कि बेहतरीन धुलाई गुणवत्ता देने के साथ किफायती भी है। यह इस्तेमाल करने में आसान है और 9 किग्रा की क्षमता के साथ आता है, जो कि बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त है।

यह 700 आरपीएम की स्पिन स्पीड पर कपड़ों को तेजी सूखने में मदद करता है। इसमें 8 वॉश प्रोग्राम की सुविधा है। इन्वर्टर कंट्रोल के साथ डायरेक्ट ड्राइव मोटर पारंपरिक बेल्ट के साथ यह विश्वसनीय, शांत और टिकाऊ तंत्र प्रदान करता है। LG Washing Machine Price: Rs 30,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एलजी क्षमता - 9 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 8 स्पीन स्पीड - 700 आरपीएम अन्य सुविधाएं - एआई और स्मार्ट डायग्नोसिस

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Bosch 8 kg 5 Star Front Loading Washing Machine

यह एक फुली ऑटोमेटक फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन है, जो कि बेहतरीन धुलाई गुणवत्ता देने के साथ बहुत किफायती है और इस्तेमाल करने में भी काफी आसान है। इसकी क्षमता 8 किलो है, जो कि बड़े परिवारों के लिए आदर्श है। यह 1400 आरपीएम की उच्च स्पिन गति स्पिन साइकिल के दौरान कपड़ों से बेहतर पानी निकालने में मदद करती है, जिसके परिणामस्वरूप तेजी से सूखती है।

इस 15 धुलाई कार्यक्रम के साथ पेश किया जाता है। फीचर्स के रूप में इसे इकोसाइलेंस ड्राइव, एंटी बैक्टीरिया, एंटी-टेंगल, स्पीडपरफेक्ट, एलईडी-डिस्प्ले, इनबिल्ट हीटर, एलर्जी प्लस, एआई एक्टिव वॉटर प्लस और एंटी वाइब्रेशन साइड पैनल दिया गया है। Bosch Washing Machine Price: Rs 34,900.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - बॉश्च क्षमता - 8 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 15 स्पीन स्पीड - 1400 आरपीएम अन्य सुविधाएं - इकोसाइलेंस ड्राइव और एंटी बैक्टीरिया

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन पर सभी Washing Machine के लिए क्लिक करें यहां.

FAQ

1.क्या हर वॉशिंग मशीन ड्रायर के साथ आती है?

हाँ, आपको लगभग सभी वॉशिंग मशीनों में ड्रायर मिल सकता है।

2. बड़े परिवार के लिए किस आकार की वॉशिंग मशीन आदर्श है?

भारत में 9 किलोग्राम वाली सबसे अच्छी वॉशिंग मशीन बड़े परिवारों के लिए आदर्श विकल्प मानी जाती है।

3. क्या वॉशिंग मशीन वॉइस कंट्रोल को सपोर्ट करता है?

जी हां. वॉशिंग मशीन केवल वॉइस कंट्रोल ही नहीं बल्कि वाई-फाई और एआई को भी सपोर्ट करता है। इन्हें कई वॉश प्रोग्राम मिलता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey