सबसे कम बिजली खर्च में Touch Screen Washing Machines मिनटों में साफ करेंगी कपड़ों के जिद्दी दाग, देखें लिस्ट

Touch Screen Washing Machines- इस लेख में आपको टच स्क्रीन के साथ आ रही Best Washing Machines के बारे में बताया जा रहा है जो कपड़ों की धुलाई के वक्त सबसे कम बिजली और पानी की खर्च करती हैं। ये अलग-अलग कैपेसिटी ऑप्शन के साथ आती हैं जो सभी तरह की फैमिली के लिए उपयुक्त हैं। इनमें दी गई हायर स्‍पिन स्‍पीड कपड़ों को तेजी से सुखा देती है।

By SonaliPublish:Mon, 23 Oct 2023 01:51 PM (IST) Updated:Mon, 23 Oct 2023 01:51 PM (IST)
सबसे कम बिजली खर्च में Touch Screen Washing Machines मिनटों में साफ करेंगी कपड़ों के जिद्दी दाग, देखें लिस्ट
सबसे कम बिजली खर्च में Touch Screen Washing Machines मिनटों में साफ करेंगी कपड़ों के जिद्दी दाग, देखें लिस्ट

Touch Screen Washing Machines: यहां आपको टच स्क्रीन के साथ आ रही ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन की जानकारी दी जा रही है जिनमें सर्वोत्तम धुलाई गुणवत्ता के साथ ऊर्जा और पानी की खपत भी कम लगती है। इन टॉप लोड और Front Load Washing Machine में मिल रही डिजिटल इन्वर्टर तकनीक लंबे समय तक चलने वाले प्रदर्शन की सुविधा देती है। इनमें दी गई हायर स्‍पिन स्‍पीड कपड़ों को तेजी से सुखा देती है। इन मशीन को आप आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। इनकी खरीदी पर आपको लंबी वारंटी भी मिलती है। इनमें आपको सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं।

Best Washing Machine In India में काफी सारे वॉश प्रोग्राम मिलते हैं जो लगभग सभी तरह के कपड़ों को बेस्ट वॉश क्वालिटी देते हैं। इन्हें इस्तेमाल करके यूज़र्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इन्हें टॉप रेटिंग्स मिली है। इनसे गंदे कपड़ों में मौजूद बैक्‍टीरिया आसानी से निकल जाते हैं और ये कई सारे ऑटोमैटिक फंक्शन के साथ आती हैं। ये अलग-अलग कैपेसिटी ऑप्शन के साथ आती हैं जो सभी तरह की फैमिली के लिए उपयुक्त हैं। इनमें कपड़ों की कलर क्वालिटी को भी कोई नुकसान नहीं पहुँचता है।

Touch Screen Washing Machines: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Touch Screen Washing Machines कपड़ों को मजबूती से साफ़ करती हैं और उनकी कोमलता को भी बनाएं रखती हैं, तो आप नीचे दी गई लिस्ट को देख सकते हैं।

1. Haier 6 Kg Fully Automatic Washing Machine

इस Haier Washing Machine को 5 स्टार की पावर रेटिंग के साथ पेश किया जाता है औप आपके लिए 6 किलो की क्षमता के साथ आता है। इस वॉशिंग मशीन को ओसियन वेव ड्रम आदि मिलता है और यह छोटी फैमिली के लिए आदर्श है और इसे यूजर्स ने 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। Haier Washing Machine Price: Rs 15,820.

2. Samsung 8 Kg 5 Star Wi-Fi Fully Automatic Washing Machine

कम पानी खपत में कपड़ों को एकदम चमकदार वॉश देने वाली यह Front Load Washing Machine एआई कंट्रोल, इकोबबल और वाई-फाई कार्यक्षमता के साथ परफॉर्म करती है जिसमें सर्वोत्तम धुलाई गुणवत्ता के साथ ऊर्जा की खपत भी कम लगती है। इसमें आ रहा ड्रायर कपड़ों को तेजी से सुखाता है। इसमें 22 वॉश साइकिल प्रोग्राम मिलते हैं।

यह इंटेलिजेंट वाशिंग मशीन 2 साल की वारंटी पर आती है। इसमें डिजिटल इन्वर्टर तकनीक, न्यूनतम शोर और असाधारण रूप से लंबे समय तक चलने वाला प्रदर्शन की सुविधा मिलती है। आप इसे आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। Samsung Washing Machine Price: Rs 34,990.

3. LG 7 Kg 5 Star Automatic Front Load Washing Machine

छोटे परिवार के लिए उपयुक्त इस Best Washing Machine In India में आ रही उच्च स्पिन गति तेजी से कपड़ों को सूखने में मदद करती है। इसमें कपड़ों की कलर क्वालिटी बनी रहती है और आप आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें 10 वॉश प्रोग्राम मिलते हैं जो लगभग सभी तरह के कपड़ों को बेस्ट वॉश क्वालिटी देते हैं। इसे इस्तेमाल करके यूज़र्स ने टॉप रेटिंग्स दी है।

Washing Machine LG Front Load में इन्वर्टर, चाइल्ड लॉक, हाइजीन स्टीम, 6 मोशन डीडी, टब क्लीन, इनबिल्ट हीटर की एडवांस सुविधाएं मिलती है जो कपड़ों को सबसे बेहतरीन धुलाई देती है। LG Washing Machine Price: Rs 26,990.

4. IFB 6.5 Kg 5 Star Fully Automatic Front Load Washing Machine

शानदार परफॉर्म देने वाली Best Washing Machines में एक्टिव कलर प्रोटेक्शन, हार्ड वॉटर वॉश, क्रिसेंट मून ड्रम, 3डी वॉश सिस्टम, बॉल वाल्व टेक्नोलॉजी, 2एक्स पावर डुअल स्टीम, एक्वा एनर्जी, एंटी-क्रीज साइकिल, हार्ड वॉटर वॉश, क्रिसेंट मून ड्रम, 3डी वॉश सिस्टम, बॉल वाल्व टेक्नोलॉजी, 2एक्स पावर डुअल स्टीम, एक्वा एनर्जी, एंटी-क्रीज साइकिल और एआई जैसे एडवांस फीचर्स आते हैं।

काफी सारे वॉश प्रोग्राम के साथ आ रही इस वाशिंग मशीन को ऑपरेट करना काफी आसान है। इसकी खरीदी पर 4 साल की वारंटी आती है। इसमें धुलाई के वक्त कपड़ों की कलर क्वालिटी बनी रहती है। IFB Washing Machine Price: Rs 25,490.

5. Bosch 7 kg 5 Star Touch Control Fully Automatic Washing Machine

2 साल की वारंटी के साथ आ रही इस Touch Screen Washing Machines में 99.99% बैक्टीरिया कटौती के साथ कपड़ों की स्वच्छ धुलाई होती है। इसमें 15 वॉश प्रोग्राम आते हैं जो सभी तरह के कपड़ों को आसानी से धो देते हैं। इसे ऑपरेट करना भी आसान है। इसे इस्तेमाल करके यूज़र्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इसे टॉप रेटिंग्स मिली है।

हाई परफॉर्म करने वाली इस वाशिंग मशीन में एंटी टेंगल फ़ंक्शन आता है जो कपड़ों को उलझने और क्षति से मुक्त रखने में मदद करता है। कपड़ों को त्वरित सुखाने के लिए 1200 आरपीएम स्पिनिंग स्पीड मिलती है। Bosch Washing Machine Price: Rs 30,990.

6. Whirlpool 7.5 Kg 5 Star Fully Automatic Top Load Washing Machine

ZPF फ़िल्टर, हार्ड वॉटर वॉश, स्पाइरो वॉश तकनीक और 5 स्टार ऊर्जा रेटिंग जैसी विशेष सुविधाओं के साथ आ इस वाशिंग मशीन पर 2 साल की वारंटी आती है। यह मशीन छोटे परिवार के लिए उपयुक्त है। इससे गंदे कपड़ों में मौजूद बैक्‍टीरिया आसानी से निकल जाते हैं। यह मशीन कई सारे ऑटोमैटिक फंक्शन के साथ आती है जो कम बिजली की खपत में अच्छी धुलाई दे सकती हैं।

Best Washing Machine In India में 12 धुलाई कार्यक्रम आते हैं जो कपड़ों को डीप तरीके से क्लीन करते हैं। यह मशीन में आप लगभग सभी प्रकार के फैब्रिक वाले कपड़ों को क्लीन कर सकती है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 15,990.

FAQ: Touch Screen Washing Machines

टच पैनल वाली कौन-सी वाशिंग मशीन घर के लिए अच्छी है?

Samsung 8 Kg 5 Star Wi-Fi Fully Automatic Washing Machine 

LG 7 Kg 5 Star Automatic Front Load Washing Machine 

IFB 6.5 Kg 5 Star Fully Automatic Front Load Washing Machine 

Bosch 7 kg 5 Star Touch Control Fully Automatic Washing Machine 

Whirlpool 7.5 Kg 5 Star Fully Automatic Top Load Washing Machine

क्या टच पैनल वाली वाशिंग मशीन लेना ठीक है?

अगर आप बिना मेहनत के कम समय में अपने कपड़ों को सबसे बेहतरीन धुलाई देना चाहते हैं तो टच पैनल वाली वाशिंग मशीन घर के लिए अच्छी है।

क्या वाशिंग मशीन में कपड़े ख़राब नहीं होते हैं?

वाशिंग मशीन में ऐसा ड्रम आता है जो आपके कपड़ों की मजबूती से साफ़ करने के बाद भी उनकी कोमलता को बनाये रखता है।

कौन-सा वाशिंग मशीन ब्रांड सबसे अच्छा है?

Samsung 8 Kg 5 Star Wi-Fi Fully Automatic Washing Machine 

LG 7 Kg 5 Star Automatic Front Load Washing Machine 

IFB 6.5 Kg 5 Star Fully Automatic Front Load Washing Machine 

Bosch 7 kg 5 Star Touch Control Fully Automatic Washing Machine 

Whirlpool 7.5 Kg 5 Star Fully Automatic Top Load Washing Machine

Touch Screen Washing Machines: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali