कड़क ठंड़ में बड़ी फैमिली का लोड कम करेंगी ये 8 Kg Washing Machines, डिटर्जेंट के साथ बिजली और पानी भी लगेगा कम

Best 8 Kg Washing Machines- बड़े परिवारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए यहां 8 kg की Fully Automatic Washing Machine के बारे में बताया जा रहा है। इनमें आपको डिजिटल इन्वर्टर की सुविधा दी गई है जिससे ये हाई परफॉर्म करती हैं। ये काफी सारे लेटेस्ट फंक्शन के साथ आती हैं और इनकी बिल्ड क्वालिटी भी काफी बेहतर है।

By Sonali Publish:Tue, 26 Dec 2023 12:46 PM (IST) Updated:Tue, 26 Dec 2023 12:46 PM (IST)
कड़क ठंड़ में बड़ी फैमिली का लोड कम करेंगी ये 8 Kg Washing Machines, डिटर्जेंट के साथ बिजली और पानी भी लगेगा कम
कड़क ठंड़ में बड़ी फैमिली का लोड कम करेंगी ये 8 Kg Washing Machines, डिटर्जेंट के साथ बिजली और पानी भी लगेगा कम

Best 8 Kg Washing Machines: बड़े घर के लिए कौन-सी वाशिंग मशीन सही रहेगी? लेख में आपको इसी बात की जानकारी दी जा रही है। यहां हम आपके लिए टॉप-5 ब्रांड के वाशिंग मशीन मॉडल लेकर आये हैं, जो डिजिटल इन्वर्टर की सुविधा से लैस हैं। इन Best 8 Kg Washing Machines में डिटर्जेंट के साथ बिजली और पानी भी काफी कम लगता है, जिससे ये आपके लिए किफायती साबित होती हैं साथ ही ये लम्बी वारंटी के साथ आती हैं और कई सालों-साल तक आपका साथ निभाती हैं। ये मशीन आपके कपड़ों की धुलाई की सभी जरूरतों को पूरा करती हैं।

यूज़र्स ने भी इन्हें इस्तेमाल करके अपनी तरफ से टॉप रेटिंग्स दी है। इन्हें आसानी से इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ये आपको काफी कमाल का एक्सपीरियंस देती हैं। ये Best Washing Machines कपड़ों की क्वालिटी को बरकरार रखते हुए उन्हें चमकदार सफाई देती है। इनमें पुराने से पुराना दाग भी आसानी से हट जाता है, जिससे ये आपके लोड को कम करती हैं।

Best 8 Kg Washing Machines : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये टॉप लोड और Front Load Washing Machine एकदम किफायती कीमत पर आती हैं और इनमें अलग-अलग वॉश मोड आते हैं। परफॉर्मेंस के मामलें में भी इनका कोई जवाब नहीं।

1. Haier 8 Kg Inverter Fully Automatic Washing Machine

लोगों के लिए यह Haier Washing Machine 5 स्टार की पावर रेटिंग के साथ पेश किया जाता है, जो कि बिजली और पानी दोनों की बचत करता है। इसकी क्षमता 8 किलो की है और यह जबरदस्त परफॉर्मेंस देता है।

इस वॉशिंग मशीन को फीचर्स के रूप में ओसियन वेव ड्रम, सुपर ड्रम, इन्वर्टर मोटर, रिफ्रेश और लीज़र सीमलेस ड्रम आदि मिलता है। Haier Washing Machine Price: Rs 29,990.

खासियत

ओसियन वेव ड्रम 8 किलो की क्षमता 5 स्टार की पावर रेटिंग

कमी

कोई कमी नहीं, खरीद लें

2. Samsung 8 kg 5 star Fully Automatic Washing Machine

कपड़ों को हाई क्वालिटी वॉश देने के साथ ही यह मशीन इस्तेमाल में काफी आसान है। यह बड़े परिवारों के लिए काफी किफायती मानी जाती है। इको बबल टेक्नोलॉजी, डिजिटल इन्वर्टर, मोटर, सॉफ्ट क्लोजिंग डोर के साथ फंक्शन करने वाली इस वाशिंग मशीन पर 2 साल की वारंटी भी आती है। यह मशीन कपड़ों की क्वालिटी को बरकरार रखते हुए उन्हें चमकदार सफाई देती है।

Best 8 Kg Washing Machines में शामिल यह मशीन हाई परफॉर्म करती है और इसमें आ रहा डिजिटल इन्वर्टर काफी लम्बे समय तक चलने वाला और शांत परफॉर्म करता है। आप इसे आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। इसे इस्तेमाल करके कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है। Samsung Washing Machine Price: Rs 19,990.

खासियत

हाई क्वालिटी वॉश डिजिटल इन्वर्टर इको बबल टेक्नोलॉजी सॉफ्ट क्लोजिंग डोर शांत परफॉर्म

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. IFB 8 Kg 5 Star AI Powered Front Load Washing Machine

हाई परफॉर्म देने वाली इस वाशिंग मशीन बिजली के साथ ही पानी भी कम लगता है। इसमें डेलिकेट्स के लिए क्रैडल वॉश, एक्वा एनर्जी, चाइल्ड लॉक, 2X पावर स्टीम, हाई-लो वोल्टेज प्रोटेक्शन, फोम डिटेक्शन, स्टेनलेस स्टील क्रिसेंट मून ड्रम, एक्स्ट्रा रिंस, एआई, इनबिल्ट हीटर, सेल्फ डायग्नोसिस जैसे लेटेस्ट फंक्शन आते हैं। स्टेनलेस स्टील से बनी यह मशीन कपड़ों की सॉफ्ट बनाकर रखती है।

Best Washing Machines से कपड़ों की गंदगी का नामोंनिशान मिट जाता है। इन्हें इस्तेमाल करके यूज़र्स को भी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है, जिससे इसे टॉप रेटिंग्स मिली है। इसे आसानी से इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह आपको 4 साल की वारंटी के साथ मिल रही है। IFB Washing Machine Price: Rs 33,990.

खासियत

2X पावर स्टीम हाई-लो वोल्टेज प्रोटेक्शन स्टेनलेस स्टील क्रिसेंट मून ड्रम सेल्फ डायग्नोसिस इनबिल्ट हीटर

कमी

कुछ यूज़र्स को लीकेज की समस्या आई

4. Haier 8 Kg 5 Star Inverter Automatic Front Load Washing Machine

सुपर ड्रम, इन्वर्टर मोटर, रिफ्रेश, लीज़र सीमलेस ड्रम के साथ आ रही यह वाशिंग मशीन कपड़ों को सबसे बेहतरीन धुलाई का एक्सपीरियंस देती है। इससे कपड़ों को गहरी और स्वच्छ सफाई मिलती है। Best Washing Machines डायनामिक बैलेंस टेक्नोलॉजी पर आधारित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से बनाई गई है, जिसे इस्तेमाल करके आपको काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलता है। इस पर आपको 5 साल की वारंटी मिलती है।

इस Best Washing Machine की बिल्ड क्वालिटी काफी मजबूत है। आप इसे आसानी से ऑपरेट भी कर सकते हैं। इसमें आपको काफी सारे लेटेस्ट फंक्शन मिलते हैं और यूज़र्स ने भी इसे टॉप रेटिंग्स दी है। Haier Washing Machine Price: Rs 29,990.

खासियत

सुपर ड्रम इन्वर्टर मोटर लीज़र सीमलेस ड्रम 5 साल की वारंटी बिल्ड क्वालिटी काफी मजबूत

कमी

यूज़र्स को इसमें कोई कमी नहीं लगी

5. Bosch 8 kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine

इको साइलेंस ड्राइव, एक्टिव वॉटर, एंटी वाइब्रेशन, एंटी रिंकल फीचर, एंटी बैक्टीरिया प्रोग्राम, एलईडी डिस्प्ले, टच कंट्रोल बटन और एलर्जी प्लस जैसे सबसे लेटेस्ट फंक्शन के साथ आ रही इस वाशिंग मशीन पर आपको 2 साल की वारंटी मिल रही है। इसमें पानी के साथ ही बिजली की खपत भी कम लगती है। इसमें सभी तरह के कपड़ों को धोने के लिए 15 वॉश प्रोग्राम मिलते हैं।

बॉश की Best 8 Kg Washing Machines 3 सस्पेंसर के साथ आती है जो आपको बेहतरीन एक्सपीरियंस देती है। इसे जर्मन इंजीनियरिंग से बनाया गया है जो कई सालों-साल तक आपका साथ निभाती है। इसमें आपको कई लेटेस्ट फंक्शन मिलते हैं और इसका डिज़ाइन भी काफी मजबूत है। Bosch Washing Machine Price: Rs 35,890.

खासियत

इको साइलेंस ड्राइव एक्टिव वॉटर एंटी बैक्टीरिया प्रोग्राम एलईडी डिस्प्ले टच कंट्रोल बटन

कमी

कोई कमी नहीं

6. LG 8 Kg 5 Star Automatic Best Washing Machine

इन्वर्टर, प्रोटेक्टिव रैट मेश, चाइल्ड लॉक, पंच + 3 पल्सेटर, टर्बोड्रम जैसे फंक्शन के साथ आने वाली इस वाशिंग मशीन में प्रीवॉश, टब क्लीन, जेंटल, क्विक वॉश, जींस, ऊनी, नॉर्मल, रिंस, स्ट्रॉन्ग साइकिल ऑप्शन आते हैं। इस पर आपको 2 साल की वारंटी मिलती है और यह इस्तेमाल करने में भी काफी आसान है। इसकी बिल्ड क्वालिटी पर ख़ास ध्यान दिया गया है, जिससे यह सालों-साल तक आपका साथ निभाती है।

मिडिल फ्री सिल्वर कलर की Automatic Washing Machine परफॉर्मेस के मामले में काफी आगे है, जिससे इसकी काफी डिमांड है। यह मशीन आपको कमाल का एक्सपीरियंस देती है। LG Washing Machine Price: Rs 18,990.

खासियत

प्रोटेक्टिव रैट मेश चाइल्ड लॉक डिजिटल डिस्प्ले कई साइकिल ऑप्शन बिल्ड क्वालिटी बेहतर

कमी

इसकी स्पीड स्लो है

FAQ: Best 8 Kg Washing Machines

1. 8 Kg Best Washing Machines के लिए कौन-सा ब्रांड अच्छा है?

Samsung 8 kg 5 star Fully Automatic Washing Machine

IFB 8 Kg 5 Star AI Powered Front Load Washing Machine

Haier 8 Kg 5 Star Inverter Automatic Front Load Washing Machine

Bosch 8 kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine

LG 8 Kg 5 Star Automatic Best Washing Machine

2. हाई परफॉर्मेंस देने वाली Best 8 Kg Washing Machines कौन-सी हैं?

Samsung 8 kg 5 star Fully Automatic Washing Machine

IFB 8 Kg 5 Star AI Powered Front Load Washing Machine

Haier 8 Kg 5 Star Inverter Automatic Front Load Washing Machine

Bosch 8 kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine

LG 8 Kg 5 Star Automatic Best Washing Machine

3. क्या 8 Kg में Fully Automatic Washing Machine आती हैं?

जी हाँ, 8 Kg में फुली ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन आती हैं।

Best 8 Kg Washing Machines: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali