स्मार्ट घरों की शान हैं ये LED TV, लिस्ट में Sony और Samsung जैसे भौकाल ब्रांड हैं शामिल

Top Selling LED TV In India - एक नए टीवी सेट की खरीददारी करते समय आपको किसी तरह की समस्या ना हो इसलिए हमने इस लेख में उन टॉप रेटेड टेलीविजन को उनकी सूचीबद्ध किया है जो कि आपके लिए अच्छी गुणवत्ता वाले पिक्चर क्वालिटी DTH कनेक्शन और OTT कनेक्शन के साथ आते हैं और आपके मनोरंजन करने के तरीके को पूरी तरह से बदल कर रख देते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Tue, 27 Feb 2024 02:30 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2024 02:29 PM (IST)
स्मार्ट घरों की शान हैं ये LED TV, लिस्ट में Sony और Samsung जैसे भौकाल ब्रांड हैं शामिल
स्मार्ट घरों की शान हैं ये LED TV, लिस्ट में Sony और Samsung जैसे भौकाल ब्रांड हैं शामिल

Top Selling LED TV In India: एक टेलीविजन न केवल हमें बाहरी दुनिया से रूबरू करवाने की सुविधा प्रदान करते हैं, बल्कि हमारी मनोरंजन की सारी जरूरतों को पूरा करने का कार्य करते हैं। लिहाजा आज के दौर में हर घर में आधनिक सुविधाओं वाली एक नई टीवी का होना बहुत जरूरी है और अधिकांश लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। ये मनोरंजन के साथ आपको एजुकेशन और न्यूज भी देखने की सुविधा देता है। हालाँकि भारत में बहुत सारे ब्रांड कई रेंज में अपने Television की पेशकश करते हैं, लेकिन प्रोडक्ट की भीड़ में आपके लिए सही और भरोसेमंद प्रोडक्ट क्या हो सकता है?

लिहाजा हम आपके लिए इस लेख में उन Top LED TV In India और Smart TV Price की सूची लेकर आए हैं, जो कि आपकी जरूरतों के बिल्कुल अनुकूल है। इन स्मार्ट टीवी में लोगों की सुविधा के लिए यूएसबी, एचडीएमआई कनेक्टिविटी, ओटीवी सपोर्ट जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं और इनमें दमदार पिक्चर क्वालिटी के साथ-साथ दमदार साउंड मिलता है। ये आपके लिए आनलाइन प्लेटफार्म अमेजन पर आसानी से उपलब्ध हैं और इनकी कीमत भी बहुत कम है।

Top Selling LED TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

वर्तमान दौर में Television को न्यूज और एंटरटेनमेंट का सबसे बड़ा साधन कहा जा सकता है और अब ये पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा एडवांस हो गए हैं। इन टीवी में आप डिश वाले चैनल के साथ-साथ OTT प्लेटफार्म को भी चला सकते हैं। यहां आपको भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे टीवी की जानकारी दी गई है।

1. Haier 109 cm (43 inches) Google Android TV

इस हायर टीवी को यूजर्स के लिए 30 हजार से कम की प्राइस के साथ पेश किया जाता है और यह 43 इंच की स्क्रीन साइज में आता है। यह टेलीविजन सेट नए जमाने के यूजर्स के मनोरंजन की हर जरूरत को पूरा करने का कार्य करता है।

यह टीवी सेट कई ट्रेंडी फीचर्स के साथ आता है और इसमें 10 वॉट की क्षमता वाला स्पीकर है। इसे हमारे देश के यूजर्स के बीच बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। Haier Smart TV Price: Rs 26,499.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - हायर स्क्रीन साइज - 43 इंच रेजोल्यूशन - 1920x1080 रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री ऑडियो - डॉल्बी ऑडियो के साथ 10 वॉट का स्पीकर

खासियत

गूगल टीवी प्लेटफार्म कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. Acer 32 inch Smart Google TV

एसर ब्रांड अपनी इस 32 इंच टीवी को किफायती कीमत पर पेश करती है और यह Google TV ऑपरेटिंग प्लेटफॉर्म पर संचालित होता है, जो कि कंटेंट के अथाह महासागर में गोता लगाने का मौका है।

इस टीवी सेट को 1366x768 की एचडी की रेजोल्यूशन, 60 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के शानदार व्यूइंग एंगल के साथ पेश किया जाता है। इसे कंटेंट रिकमेंडेशन, वॉचलिस्ट, पर्सनल प्रोफाइल और गूगल असिस्टेंट जैसी सुविधाएं मिलती हैं, जो कि इसे एक आकर्षक विकल्प बनाता है। Acer LED TV Price: Rs 11,999.

स्पेसिफिकेशन

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 1366x768 की HD की रेजोल्यूशन डॉल्बी आडियो के साथ 30 वॉट का आडियो

खासियत

60 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट 178 डिग्री के शानदार व्यूइंग एंगल

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

3. Redmi 32 inch Smart LED TV

अगर आप बहुत कम दाम पर नई Top Selling LED TV को अपने घर पर लाने की योजना बना रहे हैं तो यह रेडमी TV आपके लिए उपयुक्त विकल्प है। यूजर्स ने इसे 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है, जो कि इसे लोकप्रिय बनाने में मदद करता है।

रेडमी अपनी इस टीवी को 1366x768 की रिजॉल्यूशन, 60 हर्ट्ज़ के रिफ्रेश रेट, 178 डिग्री के व्यूइंग एंगल, 20 वाट के स्टीरियो स्पीकर और डॉल्बी ऑडियो के साथ पेश करती है, जो कि आपके मनोरंजन के अनुभव को दमदार बनाता है। Redmi Smart TV Price: Rs 12,999.

स्पेसिफिकेशन

कई OTT प्लेटफॉर्म का सपोर्ट 1366x768 की HD रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

खासियत

60 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट 178 डिग्री के शानदार व्यूइंग एंगल

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

10 Top Rated Smart TV Brands In India की भी करें जांच.

4. Samsung 43 inch Smart LED TV

भारत के टीवी बाजार में सैमसंग का एक लोकप्रिय नाम है और यूजर्स ने इसे 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। Crystal iSmart सीरीज वाला यह Best LED TV In India दमदार मनोरंजन के एक्सपीरिएंस के लिए नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है!

स्क्रीन मिररिंग, यूनिवर्सल गाइड, मीडिया होम और मोबाइल कैमरा सपोर्ट जैसे फीचर्स भी इस Television के पैकेज का हिस्सा है, जो कि मनोरंजन के अनुभव को दमदार बना देता है। Samsung LED TV Price: Rs 30,990.

स्पेसिफिकेशन

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K की रेजोल्यूशन डॉल्बी आडियो के साथ 30 वॉट का आडियो

खासियत

60 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट 178 डिग्री के शानदार व्यूइंग एंगल

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Sony Bravia 65 inch Google TV

भारत के Television के बाजार में सोनी भी एक बड़ा नाम है और 65 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह टीवी आपको घर पर ही थिएटर जैसा आनंद देता है। इस 65 इंच टीवी को यूजर्स ने 5 में से 4.6 स्टार की रेटिंग दी है और इसे 3840x2160 की 4K की रेजोल्यूश, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के व्यूइंग मिलता है।

फीचर्स के रूप में एप्पल एयरप्ले, एप्पल होमकिट, एलेक्सा आदि मिलता है और यह नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी हॉटस्टार और सोनी लिव आदि को सपोर्ट करता है। Sony Smart TV Price: Rs 77,990.

स्पेसिफिकेशन

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K की रेजोल्यूशन डॉल्बी आडियो के साथ 20 वॉट का आडियो

खासियत

60 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट 178 डिग्री के शानदार व्यूइंग एंगल

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

6. TCL 55 inch Smart QLED Google TV

55 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस टीवी सेट को QLED पैनल पर पेश किया जाता है, जो कि इसे आपके घर के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है।

इसे लोगों ने 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दे दी है और यह नेटफ्लिक्स, जी5, हॉटस्टार, प्राइम वीडियो और प्राइम वीडियो जैसे OTT प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। इसे कई इनबिल्ट फीचर्स दिए गए हैं,जो कि आपके मनोरंजन के अनुभव को दमदार बनाता है। TCL LED TV Price: Rs 42,990.

स्पेसिफिकेशन

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K की रेजोल्यूशन डॉल्बी आडियो के साथ 56 वॉट का आडियो

खासियत

60 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट 178 डिग्री के शानदार व्यूइंग एंगल

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन स्टोर पर सभी LED TV के लिए करें विजिट.

स्मार्ट टेलीविजन के बारे में अक्सर पूछे जानें वाले सवाल

1. क्या स्मार्ट टीवी में Wi-Fi होता है?

जी हां. स्मार्ट टीवी में बिल्ट-इन Wi-Fi कनेक्टिविटी होता है, जो कि यूजर्स को विभिन्न प्रकार की स्ट्रीमिंग सर्विस और कंटेंट प्रदान करने की अनुमति देता है।

2. टीवी में OLED का अर्थ बताएं?

OLED का पूरा मतलब ऑर्गेनिक लाइट इमिटिंग डाइओड है, जो कि टीवी और अन्य डिजिटल डिस्प्ले के लिए उपलब्ध नई तकनीकों में से एक है।

3. कौन सा स्मार्ट टीवी ब्रांड सही है?

हमारे देश में सोनी, एसर, शाओमी, सैमसंग और एलजी जैसे ब्रांड सबसे अच्छे टीवी ब्रांड माने जाते हैं। इनकी स्क्रीन आकार, प्रदर्शन प्रौद्योगिकी, रिज़ॉल्यूशन, एचडीआर, स्मार्ट सुविधाओं की वजह से इन्हें यूजर्स द्वारा पसंद किया जाता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey