धाकड़ हैं, धाकड़ हैं ये TCL Smart TV, कम कीमत और स्मार्ट फीचर्स से महंगे से महंगे टेलीविजन को चटा रहे धूल

Best TCL Smart TV In India एडवांस फीचर्स के साथ सस्ता स्मार्ट टीवी चाहिये? तो टीसीएल ब्रांड के टीवी को आज ही घर ला सकते हैं। कीमत है कम लेकिन फीचर्स में अच्छे-अच्छे ब्रांडेड Google TV को टक्कर देते हैं। 32 इंच से लेकर 55 इंच तक की डिस्प्ले के साथ आने वाले ये स्मार्ट टीवी यूट्यूब नेटफ्लिक्स प्राइम जैसे सभी ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करते हैं।

By Asha Singh Publish:Mon, 05 Feb 2024 02:46 PM (IST) Updated:Mon, 05 Feb 2024 02:46 PM (IST)
धाकड़ हैं, धाकड़ हैं ये TCL Smart TV, कम कीमत और स्मार्ट फीचर्स से महंगे से महंगे टेलीविजन को चटा रहे धूल
धाकड़ हैं, धाकड़ हैं ये TCL Smart TV, कम कीमत और स्मार्ट फीचर्स से महंगे से महंगे टेलीविजन को चटा रहे धूल

Best TCL Smart TV In India : बजट में स्मार्ट टीवी मिल जाये तो क्या ही कहना। वैसे भी पुराने टीवी को देख-देख कर बोर हो चुके हैं। ऊपर से इसमें आप ना तो नेट को एक्सेस कर सकते हैं और न ही ओटीटी प्लेटफार्म को एन्जॉय कर सकते हैं। लेकिन पुराने टीवी को बदलने के लिए कौन सा Television अच्छी च्वॉइस रहेगा। किस के फीचर्स एडवांस है? कीमत में कौन सा टीवी आपके बजट में फिट बैठेगा?

समझो इन सब सवालों का जवाब आपको मिल गया। जी हां, आप बजट में आने वाले TCL HD Smart TV को अपना बना सकते हैं। ये टीवी कीमत में कम हैं लेकिन फीचर्स में सुपर हिट हैं। ये टीवी सेट अपनी दमदार पिक्चर क्वालिटी और बेहतरीन साउंड के लिए जाने जाते हैं। साथ ही कनेक्टिविटी के लिए इन TCL Android TV में बहुत सारे ऑप्शन है। मनोरंजन का जबरदस्त डोज पाने के लिए आप नीचे टॉप 5 टीसीएल स्मार्ट टीवी की लिस्ट देख सकते हैं।

Best TCL Smart TV In India : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां लिस्टेड TCL Google TV को आप रिमोट या वॉइस से कंट्रोल कर सकते हैं और एन्जॉय कर सकते हैं। टीसीएल ब्रांड टीवी की एक लंबी सीरीज पेशकश करता है और यहां पर उन्हीं में से टॉप 5 को चुना गया है। खरीदने के लिए डिटेल जाननी है, तो नीचे स्क्रॉल करें।

1. TCL 55 inch HD Smart QLED Google TV 

यह TCL 55 Inch TV स्मार्ट फीचर्स के रुप में 64-बिट क्वाड कोर प्रोसेस, गेम मास्टर, वाईफ़ाई और ब्लूटूथ के साथ आ रहा है। डिस्प्ले के लिए यह 4K अल्ट्रा एचडी 3840 x 2160 रिज़ॉल्यूशन और 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आता है।

धमाकेदार साउंड के लिए इस Google TV में 24 वॉट आउटपुट, डॉल्बी एटमॉस और डीटीएस, ONKYO स्पीकर दिए हुए हैं। सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट के साथ रहा है, जिससे आप बड़ी स्क्रीन पर गेमिंग का मजा ले सकते हैं। TCL Google TV Price: Rs 42990.

खासियत:

ब्लू रे प्लेयर्स गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट 2 जीबी रैम और 16 जीबी फाल्श मेमोरी

कमी:

कुछ खास नहीं।

2. TCL 50 inch HD 4K Smart LED Google TV 

यह 50 इंच डिस्प्ले के साथ आने वाला टीसीएल टीवी है। इसमें आपको 4K Google TV, इन-बिल्ट वाई-फाई, स्क्रीन मिररिंग, 2 जीबी रैम और 16 जीबी रोम दी हुई है। स्मूद डिस्पले के लिए यह TCL Smart TV In India 64-बिट क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है।

यह अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब आदि को सपोर्ट करता है। इसकी डिस्प्ले A+ ग्रेड पैनल, 178 डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल और 4K अपस्केलिंग के साथ मनोरंजन का मजा डबल कर देती है। TCL 50 inch Smart TV Price: Rs 33889.

खासियत:

बेज़ल-लेस फुल स्क्रीन सीरीज़ अल्ट्रा एचडी 4K स्क्रीन एआईपीक्यू 2.0

कमी:

कुछ खास नहीं।

यह भी पढ़ें : महंगे-महंगे टीवी की लुटिया डुबोई सस्ते 55 Inch 4K TV ने, हुज़ूर! इतने कमाल के हैं नए फीचर कि जगत देता है मिसाल

3. TCL 43 inch HD Smart QLED Google TV 

अगर आपको QLED डिस्प्ले के साथ आने वाला स्मार्ट टीवी चाहिए, तो इस TCL 43 Inch TV को अभी ऑर्डर कर सकते हैं। इसमें आपको 4K अल्ट्रा एचडी 3840 x 2160 रिज़ॉल्यूशन मिलता है, जो 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आता है।

शानदार साउंड क्वालिटी के लिए इस टीसीएल QLED TV में 30 वॉट आउटपुट, MS12Z डॉल्बी एटमॉस और DTS वर्चुअल के साथ X इंटीग्रेटेड स्पीकर बॉक्स मौजूद है। इस टीवी में आपको आपके पसंदीदा DTH चैनल के साथ-साथ लगभग सभी OTT प्लेटफार्म को देखने की सुविधा मिल जाएगी। TCL 43 inch Smart TV Price: Rs 28990.

खासियत:

64-बिट क्वाड कोर प्रोसेसर गेम मास्टर 178 डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल QLED डिस्प्ले

कमी:

कुछ नहीं।

4. TCL 40 inch HD Smart Android LED TV 

40 इंच की स्क्रीन और HD रेजोल्यूशन वाली इस TCL Android TV को भारत में बहुत पसंद किया जाता है और अमेजन पर इसे 5 हजार से ज्यादा लोग ने रेट किया है। इसका बेज़लेस डिज़ाइन है जो रूम को अट्रैक्टिव लुक देगा।

यह Best TCL Smart TV In India इन-बिल्ट वाई-फाई, स्क्रीन मिररिंग और स्टोरेज के लिए 1 जीबी रैम और 8 जीबी रोम के साथ आता है। इसमें आप नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, सोनी लिव, ज़ी5, यूट्यूब जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट कर सकते हैं।

TCL LED Google TV Price: Rs 17990.

फीचर्स:

बेज़ल-लेस डिज़ाइन एचडीआर 10 माइक्रो डिमिंग

कमी :

कुछ नहीं।

5. TCL 32 inch Smart Android LED TV 

15 हजार से भी सस्ता टीवी चाहिए, तो इस 32 इंच टीसीएल टीवी को आज ही ऑर्डर कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए TCL 32 Inch TV में सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 2 एचडीएमआई पोर्ट, 1 यूएसबी पोर्ट और 1 हेडफ़ोन आउटपुट दिए गए हैं।

डिस्प्ले के लिए यह एंड्राइड टीवी A+ ग्रेड पैनल, 178 डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल, एआई पिक्चर इंजन 2.0, डॉल्बी ऑडियो और एचडीआर 10 के साथ आता है। TCL 32 inch Smart LED TV Price: Rs 13194.

खासियत:

1920 x 1080 HD रिज़ॉल्यूशन इन-बिल्ट वाई-फाई स्क्रीन मिररिंग

कमी:

कुछ खास नहीं।

FAQ: Best TCL Smart TV In India पर पूछे जाने वाले सवाल

1. क्या टीसीएल टीवी का एक अच्छा ब्रांड है?

टीसीएल टीवी का लाइनअप ज्यादातर बजट-उन्मुख है, और वे उस क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इनक स्मार्ट प्लेटफ़ॉर्म सबसे अच्छे से प्परफॉर्म करता हैं, और TCL Google TV विभिन्न स्मार्ट प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करता है, जो कि अन्य ब्रांड नहीं करते हैं। साथ ही, इसके सभी मॉडलों में तस्वीर की गुणवत्ता लगातार अच्छी रही है।

2. क्या टीसीएल केवल Television सेट ही बनाता है?

जी नहीं. टीसीएल कंपनी Android TV के साथ-साथ वाशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर, स्मार्टफोन और एयर कंडीशनर आदि का भी निर्माण करती है।

3. क्या टीसीएल टीवी खरीदने लायक है?

जी हां, TCL Smart TV रेग्यूलर इस्तेमाल के लिए विश्वसनीय हैं, लेकिन डीप गेमिंग के लिए यह ठीक नहीं है। ये टीवी सामान्य टीवी देखने वालों के लिए असाधारण हैं। वास्तव में यह एक मिड रेंज के टीवी हैं, जो हर रोज 8-10 घंटे इस्तेमाल करने के लिए आदर्श हैं और आम तौर पर 5-7 साल तक चलेंगे।

Best TCL Smart TV In India : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh