Cricket के दीवानों के लिए वरदान से कम नहीं हैं Sony LED TV, दोगुना हो जाएगा ICC World Cup का मजा

Best Sony LED TV In India - अगर तय नहीं कर पा रहे हैं कि आपके लिए कौन सा सोनी स्मार्ट टीवी अच्छा रहेगा? तो चिंता करने की बात नहीं है क्योंकि यह लेख आपको सोनी के सबसे अच्छे टीवी के साथ-साथ उनकी कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी देगा। इसके साथ ही इनके डिस्प्ले टाइप स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन वाई-फाई स्क्रीन मिररिंग और कनेक्टिविटी के बारे में भी जाकारी मिलेगी।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Thu, 05 Oct 2023 05:05 PM (IST) Updated:Thu, 05 Oct 2023 05:05 PM (IST)
Cricket के दीवानों के लिए वरदान से कम नहीं हैं Sony LED TV, दोगुना हो जाएगा ICC World Cup का मजा
Cricket के दीवानों के लिए वरदान से कम नहीं हैं Sony LED TV, दोगुना हो जाएगा ICC World Cup का मजा

 Best Sony LED TV In India: टेलीविजन की दुनिया सोनी उन अग्रणी ब्रांडों में से एक है जो कई बेहतरीन टीवी का निर्माण करता है। यह आपको ऐसा विजुअल प्रदान करता है, जो कि वाइब्रेंट होता है। सोनी टीवी ने अपनी खासियत की वजह से भारत में एक अनूठा जगह बनाई है और आमतौर पर गूगल टीवी आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस होते हैं, जो कि आपके पसंदीदा एप्लिकेशन के सपोर्ट के साथ यूजर्स के अनुकूल Smart TV अनुभव सुनिश्चित करते हैं। इसके अलावा, सोनी अपने स्मार्ट Televisión में एलईडी डिस्प्ले का इस्तेमाल करता है जो शानदार टीवी देखने का अनुभव प्रदान करने में सक्षम है।

ऐसे में अगर आप अपने लिए एक नई टीवी को खरीदना है तो यह सबसे सही समय है, क्योंकि यहां हम आपको Best Sony LED TV In India और Smart TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपकी खरीददारी करने में मदद करेगा। ये टीवी सेट बिजली की कम खपत करते हैं और यह आपके सभी पसंदीदा म्यूजिक और फिल्म के लिए अद्भुत साउंड आउटपुट देने में अग्रणी है। ये नए जमाने के सभी फीचर्स के साथ लैस की गई हैं।

Best Sony 50 inch LED TV Price In India की करें जांच.

Best Sony LED TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में सोनी ब्रांड विभिन्न प्राइस और स्क्रीन साइज में Television सेट की एक लंबी रेंज की पेशकश करती है। ऐसे में इतने सारे विकल्प उपलब्ध होने के कारण अपने टीवी ढूंढना कठिन काम है। नीचे हमने सोनी ब्रांड के सर्वश्रेष्ठ टीवी सेट सूचीबद्ध किए हैं और इन्हें आप आसानी से अमेजन से खरीद सकते हैं।

1. Sony Bravia 80 cm (32 inches) Smart LED Google TV

32 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह Sony Google TV इस पूरी सूची का सबसे सस्ता प्रोडक्ट है और यूजर्स ने इसे 4.7 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस टीवी में दमदार पिक्चर व साउंड क्वालिटी के लिए 1366x768 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट, 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल और 20 वॉट के स्पीकर के साथ पेश किया जाता है। इस टीवी को एलेक्सा कनेक्टिविटी के माध्यम से कंट्रोल किया जा सकता है। Sony LED TV Price: Rs 25,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 1366x768 की HD रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

2. Sony Bravia 108 cm (43 inches) 4K Smart Google TV

4K की रेजोल्यूशन वाली यह सोनी टीवी इस लिस्ट की टॉप रेटिंग वाले प्रोडक्ट में से एक है और यूजर्स ने इसे 4.8 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस Best Sony LED TV In India को फीचर्स के रूप में Google TV, वॉचलिस्ट, वॉइस सर्च, गूगल प्ले, क्रोमकास्ट ऑदि मिलते हैं। वहीं यह अनमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और जी5 जैसे OTT प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। Sony Smart TV Price: Rs 41,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4k रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

3. Sony Bravia 139 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV

यूजर्स ने 55 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस 4K TV को 4.7 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और अब तक यह बहुत सारे भारतीय घरों का हिस्सा बन गया है। इस Google TV को दमदार साउंड और विजुअल के लिए 3840x2160 के रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल के साथ पेश किया जाता है, जबकि 20 वॉट का स्पीकर पूरे रूम को धमक से भर देता है। Sony LED TV Price: Rs 56,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4k रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

4. Sony Bravia 164 cm (65 inches) 4K Smart Google TV

यदि आप घर पर ही थिएटर का आनंद लेना चाहते हैं तो आपके लिए 65 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह 4K TV एक परफेक्ट विकल्प है। इस टीवी सेट को यूजर्स ने 5 में से 4.8 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस Best Sony LED TV In India को फीचर्स के रुप में : Google TV, वॉचलिस्ट, वॉइस सर्च, गूगल प्ले, क्रोमकॉस्ट आदि मिलता है और यह अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार आदि को सपोर्ट करता है। Sony Smart TV Price: Rs 84,490.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4k रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

5. Sony Bravia 189 cm (75 inches) 4K Smart LED Google TV

75 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस Google TV को भी भारत में बहुत पसंद किया जाता है और आश्चर्यजनक रुप से यूजर्स ने 5 में से 4.9 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। यह Sony Bravia TV आपको घर पर ही थिएटर जैसा अनुभव देता है और आपके एंटरटेनमेंट के लेवल को नए सिरे पर लेकर जाता है। यह इस सूची का सबसे महंगा प्रोडक्ट भी है। Sony Smart TV Price: Rs 2,16,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4k रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट का स्पीकर

अमेजन पर सभी Sony Smart TV की करें जांच.

FAQ: स्मार्ट टीवी के बारे में पूछे जा रहे सवाल

1. किस टीवी ब्रांड की पिक्चर क्वालिटी सबसे अच्छी है?

भारत में सोनी ब्राविया 75 इंच गूगल टीवी एक टॉप-ऑफ-द-लाइन टेलीविजन है, जो विजुअल प्रदान करता है।

2. सोनी टीवी की लाइफ कितना है?

आपको बता दें कि एक सोनी टीवी का औसत जीवनकाल 4.5 साल से लेकर 6.8 साल तक हो सकता है।

3. OLED और QLED में कौन बेहतर है?

ओएलईडी टीवी को आम तौर पर उनके परफेक्ट ब्लैक और जबरदस्त कंट्रास्ट के कारण बेहतर विकल्प माना जाता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey