भारत में दनादन बिकते हैं ये पॉपुलर Best Smart TV, ओएलईडी और क्यूएलईडी के साथ घर बैठे मिलता है थिएटर का मजा

Best Smart TV बच्चे हो या बड़े हर किसी को टेलीविजन देखना बहुत पसंद होता है क्योंकि टीवी को एंटरटेनमेंट का सबसे मजेदार स्रोत माना जाता हैं और टेलीविजन सिर्फ मनोरंजन ही नहीं बल्की देशभर में चल रही महत्वपूर्ण वैश्विक घटनाओं समाचारों और सूचनाओं से भी रूबरू करवाता है। इसलिए आज कल के दौर में हर घर में स्मार्ट टीवी होना बहुत जरूरी है।

By Chhaya Sharma Publish:Fri, 09 Jun 2023 04:14 PM (IST) Updated:Thu, 26 Jan 2023 12:00 PM (IST)
भारत में दनादन बिकते हैं ये पॉपुलर Best Smart TV, ओएलईडी और क्यूएलईडी के साथ घर बैठे मिलता है थिएटर का मजा
भारत में दनादन बिकते हैं ये पॉपुलर Best Smart TV, ओएलईडी और क्यूएलईडी के साथ घर बैठे मिलता है थिएटर का मजा

Best Smart TV: बच्चे हो या बड़े हर किसी को टेलीविजन देखना बहुत पसंद होता है, क्योंकि टीवी को एंटरटेनमेंट का सबसे मजेदार स्रोत माना जाता हैं और टेलीविजन सिर्फ मनोरंजन ही नहीं बल्की देशभर में चल रही महत्वपूर्ण वैश्विक घटनाओं, समाचारों और सूचनाओं से भी रूबरू करवाता है। इसलिए आज कल के दौर में हर घर में Smart TV होना बहुत जरूरी है। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए किसी अच्छे Television को लेने का सोच रहे हैं। तो हम आपके लिए लाये हैं यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले समार्ट टीवी के 5 बेहतरीन ऑप्शन। तो देखरे हैं Smart TV Price की लिस्ट

दरअसल इस समय हर जगह केवल LED TV ही नहीं बल्की बल्कि QLED TV और OLED TV का भी बोलबाला है। क्योंकि इन शानदार दिखने वाले स्मार्ट टीवी मैं आपको एडवांस ऑडियो तकनीक, OTT प्लेटफार्म, गेमिंग सुविधाएं, आकर्षक फीचर्स, दमदार विजुअल क्वालिटी और नया डिजाइन मिलता है, जो इन्हें बेहद खास बनाने का काम करता हैं। तो चलिए नजर डालते हैं Best Smart TV In India की लिस्ट पर।

Best Smart TV: प्राइस फीचर्स और क्वालिटी

यहां दिए गये सभी समार्ट टीवी सैमसंग, एलजी और एम आई जैसे पॉपुलर ब्रांड के हैं इन्हें भारत के लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद और खरीदा गया हैं। क्योंकि इनकी मजबूत मटेरियल क्वालिटी का कहीं कोई मुकाबला नहीं है। ये स्मार्ट टीवी बिना परेशानी के सालों साल काम करते हैं। इनकी शानदार बड़ी स्क्रिन आपके मनोरंजन को डबल कर देती हैं। तो चलिए देखते हैं Best Smart TV In India की कीमत की सूची।

1. Haier 81cm (32 inches) Smart Google TV

32 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह हेयर टीवी वास्तव में गूगल टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और यह आपको इंटरनेट आधारित कंटेंट के नए समुद्र में गोता लगाने का मौका देता है। यह आपके लिए बहुत कीमत पर पेश किया जाता है, जो कि सभी के बजट में भी फिट हो जाता है।

इस टीवी सेट को गूगल असिस्टेंट, डॉल्बी ऑडियो, गूगल टीवी और बेजल लेस डिजाइन मिलता है और यह कई ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। Haier Google TV Price: Rs 13,490.

2. Sony Bravia 55 inches 4K Ultra HD Smart OLED TV

यह सोनी स्मार्ट टीवी भारत में सबसे ज्यादा फेमस टेलीविजन में से एक है। इस Sony TV शनदार टीवी का लुक बहुत जबरदस्त और मटेरियल क्वालिटी बहुत मजबूत हैं। इस यूजर्स ने 5 में से 4.8 स्टार की रेटिंग दी है।

इस 55 इंच Best Smart TV In India में आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, इरोज नाऊ, जियोसिनेमा, सोनीलिव, यूट्यूब, हंगामा और हॉटस्टार जैसे प्लेटफार्म को भी इंजॉय सकते हैं। Sony TV Price: Rs 1,24,990.

3. LG 55 inches 4K Ultra HD Smart OLED TV

इस स्मार्ट टीवी में आपको कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं, जिसकी वजह ये इस LG TV को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। ये 55 इंच स्क्रीन साइज के साथा आता है जो आपको घर बैठे थिएटर का मजा देता है।

इस Best Smart TV In India में आपको दमदार साउंड के लिए 20 वॉट का आउटपुट के साथ सारे OTT प्लेटफार्म का भी सपोर्ट मिलता है। इसका लुक काफी शानदार है। LG Smart TV Price: Rs 97,990.

4. OnePlus 32 inches Y Series HD Ready LED Smart TV

32 इंच की स्क्रीन साइज के साथ आने वाला ये OnePlus TV भारत में बहुत पॉपुलर है। इस जबरदस्त लुक वाले टीवी को यूजर्स ने 5 मेंं से 4.2 स्टार की रेटिंग दी है।

यह Best Smart TV In India आपके लिए वाई 1 और वाई 2S के साथ दो सीरीज में उपलब्ध है। यह टेलीविजन आपके DTH कनेक्शन के पसंदीदा चैनल के साथ-साथ प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब जैसे इंटरनेट एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म को भी सपोर्ट करता है। OnePlus Smart TV Price: Rs 12999.

5. Samsung 75 inches 4K Ultra HD Smart Neo QLED TV

यह सैमसंग टीवी भारत में सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले टीवी में से एक है। इसकी मटेरियल क्वालिटी बहुत मजबूत हैं, जिसकी वजह से यह बिना परेशानी के सालो साल चलता है। इस Samsung TV का लुक जबरदस्त है।

इस 75 इंच के Best Smart TV In India में आपको एडवांस ऑडियो तकनीक, OTT प्लेटफार्म, गेमिंग सुविधाएं, आकर्षक फीचर्स, दमदार विजुअल क्वालिटी मिलती हैं, जो इसे खास बनाती है। Samsung TV Price: Rs 4,09,990.

6. Mi 75 inches Q1 Series 4K Ultra HD Smart QLED TV

इस एम आई ब्रांड के टीवी को लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। क्योंकि इसका शानदार लुक हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी हैं। इस Mi TV में आपको कई बेहतरीन ऑप्शन मिलते हैं।

यह Best Smart TV In India 75 इंच स्किन साइज के साथ आता हैं, जो आपको घर बेठै ही थिएटर का मजा देने के लिए काफी हैं। इसकी साउंट क्वालिटी का कोई मुकाबला नहीं है। MI Smart TV Price: Rs 1,29,999

FAQ: Best Smart TV In India

1. भारत में स्मार्ट टीवी के लिए कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है?

सोनी, सैमसंग और एलजी भारत में सर्वश्रेष्ठ टीवी ब्रांडों के लिए जाने जाते हैं। इनकी स्क्रीन आकार, प्रदर्शन प्रौद्योगिकी, रिज़ॉल्यूशन, एचडीआर, स्मार्ट सुविधाओं की वजह से इन्हें यूजर्स द्वारा पसंद किया जाता है।

2. इंडिया में OLED TV कौन सा ब्रांड पेश करता है?

भारत में यह OLED के साथ टीवी सोनी, एलजी और शाओमी जैसे चुनिंदा ब्रांड ही करते हैं।

3. टीवी में OLED TV क्या मतलब है?

OLED TV में सभी पिक्सेल के पास अपनी लाइट होती है और वीडियो क्वालिटी के अनुसार ये लाइट्स ऑन या ऑफ होती रहती है।

4. क्या एलजी सैमसंग से बेहतर है?

एलजी की ओएलईडी तकनीक अंधेरे वातावरण में बिल्कुल सही काले रंग के साथ बेहतर तस्वीर पेश करती है, हालांकि सैमसंग के क्यूएलईडी डिस्प्ले उज्ज्वल कमरे में बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

Best Smart TV: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma