अब कटेगा बवाल एंटरटेनमेंट का भौकाल! QLED TV चलाने वाले भी इन HDR10 Smart TV की करते हैं तारीफ

Best HDR10 Smart TV In India - यहां एक नई टीवी को खरीदने के लिए हमारी मार्गदर्शिका की जांच करें। यह लेख आपको उन विकल्पों का पता लगाने में सक्षम करेगा जो शानदार पिक्चर क्वालिटी इमर्सिव साउंड और 4K रिज़ॉल्यूशन के साथ नए स्मार्ट फीचर्स के साथ आते हैं। चाहे आप सिनेप्रेमी हों गेमर हों या सिर्फ अपग्रेड की तलाश में हों यह लेख आपकी बहुत मदद करने वाला है।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Fri, 06 Oct 2023 06:55 PM (IST) Updated:Mon, 23 Oct 2023 01:51 PM (IST)
अब कटेगा बवाल एंटरटेनमेंट का भौकाल! QLED TV चलाने वाले भी इन HDR10 Smart TV की करते हैं तारीफ
अब कटेगा बवाल एंटरटेनमेंट का भौकाल! QLED TV चलाने वाले भी इन HDR10 Smart TV की करते हैं तारीफ

Best HDR10 Smart TV In India: ऐसे युग में जहां हाई-डेफिनिशन कंटेंट और स्मार्ट फीचर्स मानक बन गए हैं और OTT प्लेटफार्म की कनेक्टिविटी ने इस पैकेज को और भी आकर्षक बना दिया है। लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कई TV Brands स्मार्ट टीवी की एक लंबी रेंज की पेशकश करती है। हालाँकि यहीं असल समस्या भी उत्पन्न होता है, क्योंकि मार्केट में विकल्पों की भरमार होने के कारण किसी भी व्यक्ति के लिए सबसे अच्छी स्मार्ट टीवी को खरीदना कठिन काम हो सकता है। हालाँकि हम यहां आपके लिए प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए हैं और आपकी एक Television सेट को खरीदने में मदद करने वाले हैं।

दरअसल इस लेख में हम आपको Best HDR10 Smart TV In India और LED TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपकी एक नई टीवी को खरीदने में मदद करेगा। ये टेलीविज़न सेट आपको फुल एचडी डिस्प्ले के चार गुना पिक्सेल प्रदान करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप बहुत शॉर्प क्लीयारिटी और वाइब्रेंट विवरण मिलता है। इनका आकार एक सही संतुलन बनाता है और कमरों पर दबाव डाले बिना पर्याप्त व्यूइंग एंगल प्रदान करता है।

Best HD Smart TV Under 60000 की भी करें जांच.

Best HDR10 Smart TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

स्मार्ट टीवी ने हमारे कंटेंट के साथ इंटरैक्ट करने के तरीके में क्रांति ला दी है। इंटीग्रेटेड स्मार्ट सुविधाओं के साथ स्ट्रीमिंग सर्विस और सोशल मीडिया तक पहुंच के साथ इन Television को कंट्रोल करना भी बहुत आसान है। इस लिस्ट के साथ हमने विभिन्न कारकों पर विचार किया है और यह सुनिश्चित किया है कि चुने गए विकल्प न केवल आश्चर्यजनक विजुअल प्रदान करते हैं, बल्कि एक सर्वव्यापी एंटरटेनमेंट अनुभव प्रदान करते हैं।

1. Haier 81cm (32 inches) Smart LED TV

32 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह Haier LED TV आपके लिए एक किफायती विकल्प है और आपके बजट में भी फिट हो जाता है। इस 32 Inch LED TV गूगल असिस्टेंट, डॉल्बी ऑडियो, HDR 10, गूगल टीवी और बेजल लेस डिजाइन के साथ पेश किया जाता है और यह कई ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। Haier Android TV Price: Rs 12,990.

प्रमुख खासियत

178 डिग्री का व्यूइंग एंगल कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. Acer 80 cm (32 inches) Android Smart LED TV

एस सीरीज वाला यह Acer LED TV आपके लिए सबसे किफायती विकल्प है और इसे यूजर्स ने 5 में से 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस 32 इंच टीवी को 1366x768 के रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल मिलता है। इस टीवी को बेहतर साउंड के लिए 40 वॉट का स्पीकर दिया गया है। Acer Smart TV Price: Rs 12,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 1366x768 का HD रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 40 वॉट का स्पीकर

3. Sony Bravia 139 cm (55 inches) Smart LED Google TV

इस Sony Google TV को यूजर्स ने इसे 4.7 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और भारत में इसे बहुत पसंद किया जाता है। इस 55 Inch TV को फीचर्स के रूप में वॉचलिस्ट, वॉइस सर्च, गूगल प्ले और क्रोमकॉस्ट आदि मिलता है। यह टीवी सेट नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को भी सपोर्ट करता है। Sony LED TV Price: Rs 56,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 24 वॉट का स्पीकर

4. Hisense 108 cm (43 inches) 4K QLED Google TV

इस Hisense 4K TV को यूजर्स ने 5 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और भारत में इसे भी खूब पसंद किया जाता है। इस Best HDR10 Smart TV In India को टीवी गूगल असिस्टेंट, गूगल DUO, क्रोमकास्ट और मोशन सेंसर के साथ पेश किया जाता है। यह Google TV नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। Hisense Smart TV Price: Rs 30,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट का स्पीकर

5. Mi 138.8 cm (55 inches) 4K Smart QLED TV

इस 55 Inch TV को यूजर ने 4.4 स्टार की रेटिंग दी है और यह भारतीय बाजार में एक नई एंट्री है। इस Mi QLED TV को दमदार साउंड के लिए डॉल्बी आडियो और 6 स्पीकर सेटअप के साथ 30 वॉट आउटपुट का मिलता है, जो कि शुरू होते ही पूरे रूम का धमक से भर देता है। यह Best HDR10 Smart TV In India प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब जैसे प्लेटफार्म को भी सपोर्ट करता है। Mi LED TV Price: Rs 58,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट का स्पीकर

6. TCL 126 cm (50 inches) 4K Smart QLED Google TV

यह TCL QLED TV को यूजर्स के लिए हैंड्स फ्री वाइस कंट्रोल के साथ आता और यह गूगल टीवी प्लेटफार्म पर संचालित होता है। इस 50 इंच टीवी को अल्ट्रा स्लिम बॉडी मिल जाती है, जो कि इसके लुक को जबरदस्त बनाता है। इस टीवी को क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जाता है, जो कि एक अरब से अधिक कलर और शेड्स के साथ विजुअल को पूर्ण बनाता है। TCL Smart TV Price: Rs 35,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट का स्पीकर

अमेजन पर सभी HDR Smart TV की करें जांच.

FAQ: Television को लेकर पूछे जा रहे सवाल

1. भारत में नंबर 1 टीवी ब्रांड कौन है?

भारत में नंबर 1 टीवी ब्रांड शाओमी है, जो कि एंड्राइड और गूगल टीवी दोनों प्लेटफार्म पर अपने टीवी सेट को पेश करता है। यह किफायती कीमत पर आता है।

2. OLED और QLED में कौन बेहतर है?

ओएलईडी टीवी को आम तौर पर उनके परफेक्ट ब्लैक और जबरदस्त कंट्रास्ट के कारण बेहतर विकल्प माना जाता है।

3. Android TV का अर्थ बताइए?

एंड्राइड एक ऑपरेटिंग प्लेटफॉर्म है, जो कि टीवी और मोबाइल के लिए होता है। इस प्लेटफार्म पर संचालित होने वाले Television सेट को गूगल प्ले स्टोर के साथ पेश किया जाता है, जहां अपनी पसंद के बहुत सारे ऐप को डाउनलोड या इनस्टॉल किया जा सकता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey