इन बमचिक 65 inch QLED TV के आगे भूल जाएंगे अन्य टीवी, Sony और Samsung भी दिन में देख लेते हैं चांद-तारे

Best 65 inch QLED TV In India - आप सभी अपनी फैमिली और फ्रैंड के साथ समय बिताना और पसंदीदा शो एक साथ देखना पसंद करते हैं। आपकी इसी जरूरत को देखते हम किफायती कीमत में आने वाले ऐसे स्मार्ट टीवी सेट के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो नई सुविधाओं और तकनीक से भरपूर हैं। इस लेख में हम 65 इंच की Smart TV के बारे में जानेंगे।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Wed, 23 Aug 2023 12:31 PM (IST) Updated:Wed, 20 Sep 2023 02:14 PM (IST)
इन बमचिक 65 inch QLED TV के आगे भूल जाएंगे अन्य टीवी, Sony और Samsung भी दिन में देख लेते हैं चांद-तारे
इन बमचिक 65 inch QLED TV के आगे भूल जाएंगे अन्य टीवी, Sony और Samsung भी दिन में देख लेते हैं चांद-तारे

Best 65 inch QLED TV In India: भारत में 65 इंच टीवी की लोकप्रियता में लगातार इजाफा हो रहा है, जिसका सबसे बड़ा कारण भारी प्रतिस्पर्धा के बीच कीमतों का कम होना है। दरअसल जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी का विकास हो रहा है और निर्माण प्रक्रिया में सुधार हुआ है, वैसे-वैसे ही बड़े डिस्प्ले के उत्पादन की लागत में कमी आई है, जिसके कारण अब 65 इंच की स्क्रीन साइज वाली टीवी लोगों के लिए ज्यादा सुलभ हो गए हैं। इनकी उपलब्धता के अलावा विभिन्न मॉडर्न डिस्प्ले तकनीक और डीप होम थिएटर अनुभव की मांग ने भी इस आकार वाले Television सेट की लोकप्रियता को बढ़ाने में योगदान दिया है।

भारत में भी लोगों के एक बड़े वर्ग के लिए TV Brands अब बहुत सारे विकल्प की पेशकश करते हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि ग्राहक अपनी प्राथमिकताओं और आवश्यकताओं के अनुरूप अपने लिए टीवी का चयन कर सकें, जिनमें QLED पैनल वाले टीवी सेट भी शामिल हैं। ऐसे में अगर आप अपने लिविंग रूम या ऑफिस के लिए एक नई टीवी की तलाश में हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में हम आपके लिए Best 65 inch QLED TV In India और Smart TV Price की सूची लेकर आए हैं, ताकि आप अपने लिए सही विकल्प की तलाश कर सकें।

43 Inch 4K Smart TV Under 30000 की करें जांच.

Best 65 inch QLED TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

आपको यहां पर जिन Television सेट के बारे में जानकारी दी गई है, वे 1 गूगल टीवी (Google TV) और एंड्राइड टीवी (Android TV) के प्लेटफॉर्म पर संचालित होती हैं। आइए अब कुछ बेहतरीन 65 Inch TV के विकल्पों पर गौर करें, जिनका चयन आपको करना चाहिए।

1. Haier 165 cm (65 inch) 4K LED Google TV

इस Haier 4K TV को 65 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है और इसे हमारे देश में बहुत पसंद किया जाता है। यह बेज़ल लेस टीवी सभी स्क्रीन डिस्प्ले के साथ प्रीमियम टीवी देखने का अनुभव प्रदान करता है और आप 4K रिज़ॉल्यूशन के साथ क्रिस्टल कलर का अनुभव ले सकते हैं। इस 65 Inch TV में आपको हाई डायनामिक रेंज कलर, बेहतर ब्राइटनेस और उत्कृष्ट कंट्रास्ट मिलता है, जो चित्र को ज्यादा यथार्थवादी बनाता है। यह ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, एचडीएमआई और यूएसबी सोर्स के साथ एचडीआर कंटेंट का समर्थन करती है। Haier Google TV Price: Rs 63,950.

प्रमुख खासियत

178 डिग्री का व्यूइंग एंगल कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. Acer 164 cm (65 inches) 4K QLED Smart Android TV

इस Acer QLED TV को हमारे देश में बहुत पसंद किया जाता है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.6 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। यह 65 inch QLED TV एंड्राइड टीवी प्लेटफार्म पर संचालित होती है और फीचर्स के रूप में इसे गूगल असिस्टेंट, गूगल DUO, क्रोमकास्ट, फार फिल्ड माइक और मोशन सेंसर आदि मिलता है, जो यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाती है। यह Android TV नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब जैसे प्लेटफार्म को सपोर्ट करती है। Acer Smart TV Price: Rs 79,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 30 वॉट का साउंड

3. OnePlus 163 cm (65 inches) 4K QLED Smart Google TV

Q सीरीज वाली यह OnePlus google TV की एक नई एंट्री है, जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है। यह Best 65 inch QLED TV In India गूगल प्लेटफार्म पर संचालित होती है और इसे फीचर्स के रूप में हैंड्स फ्री वॉइस कंट्रोल के साथ स्पीक नाउ, NFC कास्ट, OnePlus कनेक्ट 2.0 आदि मिलते हैं। यूजर्स ने इस 65 Inch TV को 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। OnePlus QLED TV Price: Rs 94,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 70 वॉट का साउंड

4. Hisense 164 cm (65 inches) 4K Smart QLED TV

65 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस Hisense 4K TV को यूजर्स ने 3.9 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसे भी भारत में बहुत पंसद किया जाता है। इस 65 inch QLED TV पर आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, सोनीलव और यूट्यूब का भी आनंद ले सकते हैं, क्योंकि यह एक किफायती विकल्प है। Hisense Smart TV Price: Rs 59,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 49 वॉट का साउंड

5. TCL 164 cm (65 inches) 4K Smart QLED Google TV

Best 65 inch QLED TV In India की लिस्ट में इस TCL Google TV का भी नाम लिया जा सकता है, जो कि गूगल टीवी प्लेटफार्म पर संचालित होता है। इस 65 Inch TV को यूजर्स ने 4.2 स्टार की रेटिंग दिया है और यह नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब, जी5 और सोनीलिव आदि को सपोर्ट करता है। इस 4K TV को 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 हर्ट्स के रिफ्रेश रेट और 56 वॉट के साउंड मिलता है। TCL QLED TV Price: Rs 79,989.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 56 वॉट का साउंड

6. VU 164 cm (65 inches) 4K Smart LED Google TV

यह VU LED TV भी Google TV प्लेटफार्म पर संचालित होती है और आपको घर पर ही थिएटर का एहसास कराती है। इसे भारत में लोग बहुत पसंद करते हैं और यही वजह है कि इसकी यूजर रेटिंग 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। यह 65 Inch Smart TV नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, सोनीलिव और यूट्यूब को सपोर्ट करता है। VU TV Price: Rs 55,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 104 वॉट का साउंड

अमेजन पर सभी 65 inch QLED TV की करें जांच.

FAQ: QLED TV के बारे में अक्सर पूछे जानें वाले प्रश्न

1. हमारे देश में कौन सी कंपनी QLED TV बनाती है?

हमारे में सैमसंग, एलजी, हिसेंस, सोनी, वीयू, एसर और टीसीएल जैसे दर्जनों TV Brands अपने QLED Television का उत्पादन करते हैं।

2. QLED TV का मतलब क्या है?

QLED का अर्थ क्वांटम लाइट-एमिटिंग डायोड है, जो कि रेग्यूलर LED TV की ही तरह है। सिवाय इसके कि यह अपने कलर को सुपरचार्ज करने के लिए क्वांटम डॉट्स नामक छोटे नैनोकणों का इस्तेमाल करता है।

3. Sony या LG TV में से कौन अच्छा है?

LG TV में बेहतर गेमिंग परफॉर्मेंस है और आम तौर पर इनकी कीमत काफी कम होती है। वहीं Sony TV एलजी की तुलना में कहीं बेहतर हैं, क्योंकि इनमें ज्यादा ब्राइटनेस देखने को मिलता है। इनमें बेहतर एकरूपता है और आमतौर पर बेहतर कंट्रास्ट होता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey