धांसू पिक्चर क्वालिटी के लिए Best 55 Inch TV’s In India लाएं घर, मिलेगा दमदार साउंड इंपैक्ट

Best 55 Inch TV in India हर किसी को टीवी देखना बेहद पसंद होता है। लेकिन इसे देखने का सबसे ज्यादा मजा बड़ी स्क्रीन पर आता है। अगर आप भी कोई अच्छा समार्ट टीवी ढूंढ रहे हैं तो इन 55 इंच टीवी की लिस्ट को देख सकते हैं। इन टीवी में वॉइस कंट्रोल की सुविधा भी उपलब्ध है और ये OTT प्लेटफार्म को भी सपोर्ट करते हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Fri, 17 Mar 2023 06:19 PM (IST) Updated:Fri, 17 Mar 2023 06:19 PM (IST)
धांसू पिक्चर क्वालिटी के लिए Best 55 Inch TV’s In India लाएं घर, मिलेगा दमदार साउंड इंपैक्ट
धांसू पिक्चर क्वालिटी के लिए Best 55 Inch TV’s In India लाएं घर, मिलेगा दमदार साउंड इंपैक्ट

Best 55 Inch TV in India: टीवी देखने का शौक किसे नहीं होता है। लेकिन इसका मजा और भी बढ़ जाता है जब अपनी पसंद का कोई भी सीरियल या फिल्म बड़ी स्क्रीन पर देखने को मिले। इसलिए आज कल हर किसी पर बड़ी स्क्रीन वाले टीवी का जादू सिर पर चढ़कर बोल रहा है। अगर आप भी टीवी देखने के शौकीन है और अपने लिए कोई अच्छा समार्ट टीवी तलाश कर रहे हैं तो आप ये बेस्ट 55 इंच टीवी की लिस्ट पर नजर डाल सकते हैं। आज कल के दौर में हर कोई अपने फोन में ही फिल्में और समाचारों को सुनना और देखना पसंद करता है, लेकिन फैमिली के साथ बैठ कर कोई फिल्म देखने का मजा कुछ और ही है।

इसलिए आज हर घर में एक Smart LED TV होना बहुत जरूरी है। जिससे घर के सारे लोग एक साथ बैठकर टेलीविजन देखें। इसके अलावा टेलीविजन सिर्फ मनोरंजन ही नहीं महत्वपूर्ण वैश्विक घटनाओं, समाचारों और सूचनाओं से भी रूबरू करवाता है। लेकिन ये सब देखने का मजा तब और बढ़ जाता है, जब हम इसे बड़ी स्क्रीन पर देखते है। वैसे तो मार्केट में कई 55 Inch TV अवेलेबल है। लेकिन सबसे Best 55 Inch Smart LED TV in India कौन सा है? अगर आप भी ऐसा सोच रहे है, तो आप इस आर्टिकल की मदद से अपने लिए कोई भी 55 इंच टीवी को चुन सकते हैं।

Best 55 Inch TV in India: प्राइस, क्वालिटी, फीचर

ये रेडमी स्मार्ट एलईडी टीवी, OnePlus TV, सैमसंग स्मार्ट LED टीवी, सोनी स्मार्ट एलईडी Google TV और LG स्मार्ट एलईडी टीवी के 55 इंच स्मार्ट टीवी एकदम बेस्ट हैं। इन सभी LED TV की क्वालिटी बहुत अच्छी है। साथ ही इसमें कई अमेजिंग फीचर्स भी अवेलेबल हैं, जो बेहद कम दामों में ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म Amazon पर अवेलेबल है।

1. Haier 140 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV

यह 55 इंच टीवी यूजर्स के लिए 30 वॉट के पावरफुल स्पीकर के साथ आता है और इसे दमदार विजुअल क्वालिटी के लिए इसे 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री का बड़ा व्यूइंग एंगल मिला है।


यहां देखिए

यह टीवी गूगल ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और आपके लिए बहुत ही किफायती कीमत पर उपलब्ध है। इसे 30 वॉट का पावरफुल स्पीकर मिलता है। Haier LED TV Price: Rs 41,990.

2. Redmi 139 cm (55 inch) Android Smart LED TV

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम Redmi Smart LED TV का आता है। यह सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाला Smart TV In India है. अमेजन पर इसकी बहुत अच्छी रेटिंग है।

यहां देखें

इस टीवी में वॉइस कंट्रोल की सुविधा भी उपलब्ध है। साथ ही ये OTT प्लेटफार्म को भी सपोर्ट करता है। इसका रिजॉल्यूशन 3840x2160 और 178 डिग्री का बड़ा व्यूइंग एंगल है। Redmi LED TV Price: Rs 39,999.

3. OnePlus 138 cm (55 inch) Smart Android LED TV

इस लिस्ट में यह OnePlus TV भी अच्छा ऑप्शन है। इसे भी लोगों द्वारा काफी पसंद किया गाया है। इस 55 Inch Smart TV में कई फीचर्स अवेलेबल है।

यहां देखें

इस टीवी में 60 Hertz के रिफ्रेश रेट के साथ जबरदस्त सिनोमाई एक्सपीरिएंस देता है। साथ ही इसमें दमदार साउंड क्वालिटी के लिए डॉल्बी ऑडियो के साथ 24 वॉट का आउटपुट दिया गया है। यह स्मार्ट टीवी सभी OTT प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। OnePlus Smart Android LED TV Price: Rs 39,999.

4. Samsung 138 cm (55 inch) HD Smart LED TV

Samsung टेलीविजन की दुनिया का सबसे बड़ा नाम है। इस ब्रांड के टीवी को काफी पसंद किया जाता है। Amazon पर इसकी काफी अच्छी रेटिंग है। इसमें कई अनोखे फीचर्स भी मौजूद है।

यहां देखें

इस 55 इंच टीवी में 20 वॉट का साउंड आउटपुट है। साथ ही ये सभी OTT प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। इसका रिजॉल्यूशन 3840x2160 है। इसके अलावा इसमें 43 इंच, 50 इंच, 58 इंच और 65 इंच के भी विकल्प उपलब्ध है। Samsung Smart LED TV Price: Rs 45,990.

5. Sony Bravia 139 cm (55 inch) Smart LED Google TV

अगर आप बेहतरीन फीचर्स वाला कोई अच्छा 55 इंच टीवी ढूंढ रहे है, तो आप Sony Google TV को चुन सकते है। इसकी रेटिंग भी काफी अच्छी है।

यहां देखें

इस Sony Smart LED Google TV में आप DTH वाले पसंदीदा चैनल के साथ यूट्यूब, हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स का भी आनंद ले सकते हैं। इसकी साउंड क्वालिटी एकदम परफेक्ट है। इसका रिजॉल्यूशन 3840x2160 और 178 डिग्री का बड़ा व्यूइंग एंगल है। Sony Smart TV Price: Rs 57,990.

6. LG 139 cm (55 inch) 4K Ultra HD Smart LED TV

एक अच्छे 55 इंच टीवी में LG Smart LED TV भी एक अच्छा चुनाव है। इसे यूजर्स ने काफी पसंद किया है। ये घर में लगाने के बाद दिखने में भी काफी स्टाइलिश टच देता है।

यहां देखें

ये LG Smart LED TV, 3840x2160 की रिजॉल्यूशन और 60 hertz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। ये समार्ट टीवी 20 वॉट की अमेजिंग साउंड क्वालिटी के साथ मौजूद है। साथ ही ये सभी OTT प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। LG TV Price: Rs 45,990.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma