सैलरी आने पर इन 55 Inch 4K Smart TV को कर देना ऑर्डर, बार-बार नहीं जाना पड़ेगा थिएटर

Best 55 Inch 4K Smart TV In India - 55 इंच की स्क्रीन साइज वाली टीवी मीडियम साइज वाली होती हैं जो 65 इंच से छोटी और 43 इंच टीवी से बड़ी होती हैं। यहां हमने जिन सेट को सूचीबद्ध किया है वे अपनी दमदार पिक्चर क्वालिटी और बेहतरीन साउंड के लिए जानी जाती हैं और मनोरंजन का जबरदस्त डोज देती हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Fri, 15 Sep 2023 03:42 PM (IST) Updated:Tue, 19 Sep 2023 12:37 PM (IST)
सैलरी आने पर इन 55 Inch 4K Smart TV को कर देना ऑर्डर, बार-बार नहीं जाना पड़ेगा थिएटर
सैलरी आने पर इन 55 Inch 4K Smart TV को कर देना ऑर्डर, बार-बार नहीं जाना पड़ेगा थिएटर

Best 55 Inch 4K Smart TV In India: आज की टेक सेवी होती दुनिया में लोगों के लिए ढेर सारे उल्लेखनीय गैजेट मौजूद हैं, लेकिन इन सबमें से स्मार्ट टेलीविज़न सबसे अलग हैं। ये अत्याधुनिक डिवाइस अब 4K अल्ट्रा एचडी रिज़ॉल्यूशन, वीडियो स्ट्रीमिंग कैपिसिटी और AI सुविधाओं से लैस होती हैं, जो कि इन्हें पहले की तुलना में कहीं ज्यादा एडवांस बनाने का कार्य करती हैं। ऐसे में अगर आप भी इस प्रकार के आधुनिक सुविधाओं वाले एक नए Television सेट को अपने घर लाने की प्लानिंग बना रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह लेख पर आ गए हैं।

दरअसल इस लेख में हम आपको Best 55 Inch 4K Smart TV In India और LED TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपके लिए उपयुक्त विकल्प हो सकते हैं और इन्हें आप ऑनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से बड़ी ही आसानी से आर्डर कर सकते हैं। यहां आपको जिन स्मार्ट टीवी के बारे में जानकारी दी गई है, वो आधुनिक सुविधाओं के साथ आते हैं और आपको घर पर ही थिएटर जैसा फील देते हैं। ये टीवी आपके मनोरंजन करने के तरीके को पूरी तरह से बदलकर रख देते हैं।

Best Indian TV Manufacturer Brands की भी करें जांच.

Best 55 Inch 4K Smart TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में बहुत सारे Television ब्रांड अपना कारोबार करते हैं और 55 इंच की साइज में टीवी सेट की एक लंबी रेंज को पेश करते हैं, लेकिन यहां पर हम जिन चुनिंदा सेट को सूचीबद्ध किया है, जो कि 4k रेजोल्यूशन के साथ आते हैं और आपके मनोरंजन के अनुभव को शानदार बनाते हैं।

Haier 55 Inch 4K Metal Bezel Less Google Android TV

अगर आप बड़ी स्क्रीन पर एंटरटेनमेंट का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको इस Haier Google TV पर विचार करना चाहिए, क्योंकि इसे आपके लिए 4के रेजोल्यूशन और डॉल्बी एटमस वाले दमदार साउंड के साथ पेश किया जाता है। इस 4K TV को भारत में हाल ही में लॉन्च किया गया है। Haier Google TV Price: Rs 48,500.

प्रमुख खासियत

178 डिग्री का व्यूइंग एंगल कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. Acer 139 cm (55 inches) 4K Smart QLED Google TV

गूगल टीवी प्लेटफार्म पर संचालित होने वाले इस Acer QLED TV के साथ शानदार 4K रेजोल्यूशन, डॉल्बी विजन और शानदार व्यूइंग एक्सपीरिएंस का दावा है। इस 55 Inch TV को मिला 2GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ 30 वॉट का हाई फिडेलिटी स्पीकर, डुअल बैंड वाईफाई और ब्लूटूथ 2-वे कनेक्टिविटी ऑडियो और कनेक्टिविटी को बढ़ाता है। इसमें सुपर ब्राइटनेस, बड़ा कलर सरगम ​​और इंटेलीजेंट फ्रेम स्थिरीकरण का आनंद लिया जा सकता है और यह अपने आकर्षक डिज़ाइन, वन-क्लिक रिमोट और नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब कनेक्टिविटी के साथ घर को एंटरटेनमें सेंटर के रूप में बदल देता है। Acer Smart TV Price: Rs 42,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 30 वॉट का स्पीकर

3. Hisense 139 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV

इस Hisense TV के साथ आप अपने घरेलू मनोरंजन को एडवांस कर सकते हैं और Google TV द्वारा संचालित यह 55 Inch LED TV अल्ट्रा-ब्राइटनेस और 4000:1 कंट्रास्ट रेसियो के साथ लुभावने विजुअल प्रदान करता है। Google असिस्टेंट, क्रोमकास्ट, नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब जैसे लोकप्रिय ऐप्स के सपोर्ट के साथ आपके पास अंतहीन स्ट्रीमिंग विकल्प है। इस Television के साथ डॉल्बी एटमॉस स्पीकर मनमोहक आडियो प्रदान करता है और इसका आकर्षक डिज़ाइन किसी भी स्थान को बेहतर बनाता है। लिहाजा इस फीचर-पैक 120Hz रिफ्रेश रेट वाले टीवी के साथ टीवी तकनीक के भविष्य का अनुभव लीजिए, क्योंकि यह स्टाइल और कंटेंट दोनों का सर्वश्रेष्ठ कॉम्बिनेशन देता है। Hisense LED TV Price: Rs 43,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 24 वॉट का स्पीकर

4. TCL 139 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV

यह TCL LED TV अपने HDR 10 और Google TV प्रोग्राम के साथ देखने का शानदार अनुभव प्रदान करता है। यह Television सेट अपने 16 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम के साथ नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, प्राइम वीडियो और 7000+ ऐप्स की स्ट्रीमिंग भी प्रदान करता है। इसमें हॉटकी के साथ स्मार्ट रिमोट तगड़ी पहुंच सुनिश्चित करता है और डॉल्बी ऑडियो-संचालित 56 वॉट का स्पीकर शानदार ऑडियो प्रदान करता है। यह टीवी आपको ज्यादा ब्राइटनेस, बड़ा व्यूइंग एंगल और आकर्षक डिज़ाइन प्रदान करता है। TCL Smart TV Price: Rs 37,889.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 50 वॉट का स्पीकर

5. VU 139 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV

GloLED सीरीज वाली यह VU TV आश्चर्यजनक विजुअल क्लियरिटी और जीवंत कलर के लिए डॉल्बी विजन आईक्यू, एचडीआर10+ और एचएलजी तकनीक के साथ आता है। इस Best 55 Inch 4K Smart TV In India का एआई पीक्यू इंजन और डायनामिक बैकलाइट कंट्रोल इष्टतम पिक्चर गुणवत्ता सुनिश्चित करता है। 16 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम के साथ यह टीवी क्रोमकास्ट और नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और हॉटस्टार जैसे ऐप्स के माध्यम से स्ट्रीमिंग प्रदान करता है। बेज़ल-लेस डिज़ाइन और डॉल्बी एटमॉस ऑडियो इसे एक सच्चा एंटरटेनमेंट पॉइंट बनाता है, जबकि इसके साथ एक्टिववॉइस रिमोट और गूगल असिस्टेंट के साथ हैंड्स-फ़्री कंट्रोल का आनंद लिया जा सकता है। VU LED TV Price: Rs 36,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 104 वॉट का स्पीकर

6. Westinghouse 139 cm (55 inches) LED Google TV

यह Westinghouse Google TV अपने शानदार 4K रेजोल्यूशन और HDR 10 तकनीक के साथ 4000:1 कंट्रास्ट अनुपात के साथ अल्ट्रा-ब्राइट विजुअल प्रदान करता है। गूगल टीवी द्वारा संचालित यह 55 Inch LED TV आपको 16GB स्टोरेज, डॉल्बी एटमॉस ऑडियो और सुपर-रेस्पॉन्सिव माली-G52 ग्राफिक्स कोप्रोसेसर के साथ एक स्मार्ट विकल्प प्रदान करता है। इसे दिया गया वॉयस असिस्टेंट के साथ शामिल स्मार्ट एर्गोनोमिक रिमोट नेविगेशन को सरल बनाता है, जबकि नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और अन्य जैसे आपके पसंदीदा ऐप्स के साथ कनेक्टिविटी इस टीवी को आपके घर के लिए एक मल्टीपरपरज जोड़ बनाता है। वॉल माउंट और आसान सेटअप के साथ आपके देखने के अनुभव को नई ऊंचाइयों तक ले जाता है। Westinghouse Smart TV Price: Rs 29,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 48 वॉट का स्पीकर

अमेजन पर सभी 55 Inch TV की करें जांच.

FAQ: Smart Television के बारे में पूछे जा रहे प्रश्न

1. क्या सोनी को पैनल एलजी टीवी देती है?

जी हां. सोनी फिलहाल तो एलजी पैनल का ही इस्तेमाल करती है, लेकिन प्रोसेसिंग और ऑपरेटिंग सिस्टम (एंड्रॉइड बनाम वेबओएस) दोनों का अलग-अलग हैं।

2. Mini LED TV क्या है?

दरअसल मिनी एलईडी शब्द का उपयोग टीवी डिस्प्ले में नई तकनीक के लिए किया जाता है, जो कि ज्यादा ब्राइटनेस उत्पन्न करने का कार्य करता है और इसमें एक छोटी एलईडी चिप का इस्तेमाल किया जाता है।

3. एंड्राइड और गूगल टीवी में कौन सा टीवी अच्छा होता है?

आपको बता दें कि Android TV और Google TV दोनों ही गेम चलाने में सक्षम हैं, लेकिन गेमिंग के लिए गूगल टीवी बेहतर प्लेटफॉर्म है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि गूगल टीवी में कई ऐसी विशेषताएं हैं, जो इसे ज्यादा गेमिंग के अनुकूल बनाता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey